GLIBS
22-09-2020
ऑनलाइन ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार, जवान से की थी लाखों की ठगी

रायपुर/कोंडागांव। सेना के जवान से 12 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में तैनात भारतीय सेना के जवान प्रभुराम मरकाम से मोबाइल फोन के जरिए संपर्क कर फीमेल फ्रैंडशिप ऑनलाइन डेटिंग सर्विस के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी के दो आरोपियों को पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया। सूत्रों के मुताबिक प्रभुराम मरकाम छुट्टी पर अपने घर कोंडागांव जिले के विश्रामपुरी थाना के अंतर्गत अपने गृहग्राम में आए पहुंचे थे। ठगी होने के बाद 9 सितंबर को उन्होंने विश्रामपुरी थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 420, 34 भादवि के तहत मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू की।

जांच के दौरान पता चला कि ठगों के बैंक खाते कोलकाता पश्चिम बंगाल से संबंधित है। इस पर एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने टीम गठित कर कोलकाता पश्चिम बंगाल भेजा। टीम ने एक सप्ताह तक रहकर आरोपियों तक पहुंच तो गई लेकिन गुपचुप तरीके से उनकी गतिविधियों पर नजर रखी। पर्याप्त साक्ष्य जुटाने के बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपियों के पश्चिम मेदिनापुर स्थित कार्यालय में दबिश देकर संचालक जीबन कृष्ण सिंघा और संधी शंकर बारीक को दबोच लिया। दोनों पश्चिम मेदिनापुर निवासी हैं। आरोपियों के कब्जे से 12 लाख रुपये, उपयोग किये जाने वाले विभिन्न कंपनी के कुल 24 मोबाइल फोन, 40 विभिन्न बैंक खाते का एटीएम कार्ड, दो लैपटॉप, ग्राहकों से चैटिंग करने का रिकार्ड रजिस्टर, कैल्कुलेटर व नोट गिनने की मशीन, विभिन्न मोबाइल कंपनियों के सिम कार्ड ​सहित अन्य सामान जब्त किए गए। दोनों आरोपी को अलीगढ़ कोलकाता के न्यायालय में पेश किया गया जहां अदालत ने उन्हें वर्तमान में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए अंतरिम जमानत दे दी।

01-08-2020
रायपुर रेल मंडल से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेन राउरकेला-हावड़ा के मध्य रहेगी रद्द

रायपुर। कोविड-19 के संक्रमण की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ने के कारण पश्चिम बंगाल में 5, 8, 16, 17, 23, 24, 31 अगस्त को पूर्णत : लॉक डाउन होने से गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा। पश्चिम बंगाल शासन के अनुरोध पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल से गुजरने वाली हावड़ा-मुम्बई-हावड़ा साप्ताहिक स्पेशल राउरकेला तक जाएगी। यहां से मुंबई के लिए रवाना होगी। इस गाड़ी की सेवा राउरकेला एवं हावड़ा के मध्य रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या 02810 हावड़ा मुंबई स्पेशल 5 अगस्त को राउरकेला-हावड़ा स्टेशनों के बीच रद्द रहेगी। 6 अगस्त को राउरकेला स्टेशन से 2:11 बजे अपने निर्धारित समयानुसार मुंबई के लिए यही से रवाना होगी। गाड़ी संख्या 02809 मुंबई-हावड़ा स्पेशल 14 और 21 अगस्त को मुम्बई से छूटने वाली ट्रेन राउरकेला में समाप्त कर दी जाएगी। यह राउरकेला-हावड़ा के मध्य रद्द रहेगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804