GLIBS
31-07-2020
छत्तीसगढ़ में बनी हिंदी फिल्म 'माय क्लाइंट्स वाइफ' आज होगी रिलीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बनी पहली सस्पेंस थ्रीलर फिल्म 'माय क्लाइंट्स वाइफ' की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज़ आज होने जा रही है। माय क्लाइंट्स वाइफ नाम भले ही अंग्रेजी में है, लेकिन हिंदी में बनी फिल्म है। फिल्म के डायरेक्टर प्रभाकर मीना भास्कर पंत हैं। बेहद कम बजट व संसाधनों में बनी इस इस फिल्म को सिनेमाहॉल में प्रदर्शित करना एक महंगा खर्च है, इसलिए इसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल रिलीस किया जा रहा है। 31 जुलाई को भारत के साथ साथ अमेरिका, दुबई एवं अन्य कई देशों में भी इस फिल्म को रिलीज किया जा रहा है। फिल्म की विशेषता यह भी है कि इसके 3-4 प्रीव्यू रायपुर व मुंबई में हो चुके हैं। फिल्मों में रूचि रखने वाले व समीक्षकों को बुलाकर उनसे फीडबैक भी लिए गए हैं।

अलग ही तरह की सस्पेंस स्टोरी -

फिल्म माय क्लाइंट्ल वाइफ में अलग तरह का सस्पेंस है। कहानी एक वकील की है। इसमें पति-पत्नी के बीच कोई वारदात होती है। वकील इस केस की वकालत करता है। इसमें पति-पत्नी दोनों अलग-अलग तरह के जोरदार तर्क व साक्ष्य देते हैं, जिससे वकील पशोपस में पड़ जाता है। केस की छानबीन व गहराई में जाने पर वकील को लगता है कि केस बेहद जटिल है। जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है नाटकीय घटनाक्रम में परते-दर-परते उधड़ती चली जाती हैं। जो न सिर्फ वकील, बल्कि पुलिस को हिलाकर रख देती हैं। इन्हीं सबके बीच दर्शकों को बेहद रोमांच महसूस होता है और वह अंत तक फिल्म से बंधा रहता है।

फिल्म की शूटिंग के दौरान रोचक नजारे भी सामने आए। फिल्म का एक दृश्य बूढ़ातालाब के पास फिल्माया जा रहा था। अपराधी को पकड़ने पुलिस उसके पीछे भाग रही थी, तब वहां से असली पुलिस गुजरी उसे लगा कि वाकई कोई घटना हो रही है। पीसीआर वैन में सवार पुलिस अपराधी के पीछे लग गई और उसे बाजू से पकड़ कर धर दबोचा। असलियत सामने आने पर सबने खूब मजा लिया। फिर सीन का रि-टेक किया गया। छत्तीसगढ़ पुलिस की सक्रियता देख मुंबई की फिल्म यूनिट के लोग काफी प्रभावित हुए। वे मुंबई में शूटिंग के दौरान होने वाले जनता के अवरोध, ट्रैफिक, पुलिस की बंदिश से होने वाली परेशानियों की अपेक्षा रायपुर में शूटिंग करके बेहद सहज महसूस करते रहे।

ख्यात कलाकार फिल्म में -
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता 'फिल्मिस्तान' और वेब सिरिस "फॅमिली मैन" / असुर के मशहूर कलाकार शारीब हाशमी, अभिनेत्री अंजली पाटिल ( न्यूटन, फाइंडिंग फेनी, काला (रजनीकांत) हैं, जो एनएसडी पुणे से हैं। अंजली ने कई श्रीलंकाई फिल्मों में काम किया है। फिल्म रक्तचरित्र और गुलाल में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिमन्यु सिंह की भी फिल्म में प्रमुख भूमिका है। उन्होंने अक्षय कुमार की अगली फिल्म सूर्यवंशी में भी बड़ी भूमिका निभाई है. 

जानिए आप कहाँ और कैसे देख सकते है यह फिल्म -

डिस्ट्रीब्यूशन और कॉन्टेंट क्रिएशन व्यवसाय से जुड़ी भारत की सबसे पुरानी कंपनियों में से एक शेमारू के जरिये फिल्म को रिलीज़ किया जा रहा है। यह एक नई शुरुवात इसलिए है क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर फ्राइडे रिलीज़ फिल्मों की तर्ज पर हर हफ्ते फ्राइडे को एक फिल्म ऑनलाइन रिलीज़ करने की योजना है। जिसके लिए बाकायदा 'BookMyShow' जैसी कंपनी से टिकट बुक करके फिल्म को देखा जा सकेगा। ये फॉर्मेट अमेरिका में पहले से ही प्रचलित है लेकिन भारत में इसे पहली बार लाया जा रहा है। अब जबकि कोविड 19 के बाद हालात थिएटर्स में जाके देखने लायक बचे नही तो ऐसे में ऑनलाइन रिलीज़ में नए प्रयोगों का होना लाज़मी है। शानदार कंटेंट प्रदान करने वाली कंपनी मीडिया और मनोरंजन कंपनी Shemaroo एंटरटेनमेन्ट लिमिटेड ने एक pay-per-movie सर्विस लॉन्च की है। यानी अब आप सिर्फ एक फिल्म का भुगतान कर कोरोना महामारी (Covid-19) में भी घर बैठै movie का आनंद ले सकते हैं। जबकि अमेरिकी कंपनी Netflix और amazon prime पर लोगों को एक महीने या एक साल का सब्सक्रिप्शन पैकेज लेना पड़ता है तब जाकर वह नई फिल्म देख पाते हैं। Shemaroo जो नया स्कीम लॉन्च कर रहा है, इसमें आपकों कोई सब्सक्रिप्शन नहीं करना पड़ेगा। कंपनी के मुताबिक, BookMyShow की तरह ShemarooMe पर मात्र में 100 रुपये में टिकट बुक कर फिल्म के रिलीज होने के बाद तीन दिनों तक movie को जितनी बार देखना चाहते हैं उतनी पार देख सकते हैं। रिलीज होने के बाद फिल्म को ShemarooMe Box Office पर देखा जा सकता है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804