GLIBS
22-11-2020
बस्तर दशहरा में सेवा कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं का कमलचंद भंजदेव ने किया सम्मान

जगदलपुर। विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा के आयोजन व प्रचार-प्रसार सहित कोरोना के इस संकट काल में सेवा कार्य में योगदान देने वाले युवा कार्यकर्त्ताओं का आज एक सादे समारोह में राजमहल में बस्तर महाराजा कमलचंद भंजदेव ने सम्मान किया। प्रवीण सेना से जुड़े सभी कार्यकर्ता जिन्होंने अपना योगदान दिया उन्हें महाराजा कमलचंद ने मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। कोरोना काल में प्रवीण सेना ने गरीबों को भोजन, खाद्य पदार्थ व मास्क वितरण किया था। इसे देखते हुए सम्मान किया गया। इसमें दशहरा पर्व में जिन्होंने फोटोग्राफी के माध्यम से नई दिशा दी उन्हें भी सम्मान किया। महाराजा कमलचंद ने कहा सभी निष्ठावान कार्यकर्ता है, जिन्होंने प्रवीण सेना के सैनिक के रूप में दशहरा एवं कोरोना काल में काम किया। मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। हमारी सांस्कृतिक विरासत व परंपरा को बनाए रखने एवं सहेजने के लिए इन सभी युवाओं का प्रयास अत्यंत सराहनीय है। इसमें अजय साहू, राहुल ठाकुर, अभिषेक सिंह ठाकुर, विकास चांडक, सुभेन्द्र भदौरिया, तनिष जैन, देवेश चांडक, जसविन्दर सिंह, प्रकाश साहू, विशाल सेंगर, हेमंत तिवारी, दिव्यराज सिंह राणा, सूरज मिश्रा, पुष्पराज पात्रो, सोनू यादव, राहुल शर्मा, विकास यादव, सन्नी साव, अंजलि दास, भावना यादव, दुर्गा ठाकुर, पार्थ शर्मा, पर्व शर्मा, शालू वर्मा, राज पांडेय, नरेंद्र, समरथ सेठिया, करण राव सहित प्रवीण सेना के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

01-11-2020
पावर कंपनी में 37 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुईं अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.उषा पिल्लई, दी गई विदाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. उषा पिल्लई को सेवानिवृत्त के अवसर पर विदाई दी गई। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल तथा छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में चिकित्सक के रूप में रिकार्ड 37 वर्ष की लंबी सेवा पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुईं। सादगीपूर्ण विदाई समारोह के दौरान उन्हें प्रतीकात्मक चिन्ह तथा अभिनंदन पत्र भेंट किया गया। कार्यपालक निदेशक एचके पाण्डेय ने डॉ. पिल्लई के सुखद एवं स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं।

विदाई समारोह में डॉ. उषा पिल्लई ने चिकित्सक के रूप में कोरबा और रायपुर में अपनी सेवा यात्रा का उल्लेख करते हुए बताया कि मरीजों की सेवा करते हुए उन्होंने कभी अपने आप को उलझन में नहीं पाया। उन्हें मरीजों के साथ हमेशा आत्मीय होने में जो सुकून मिला वही इतने लंबे अरसे तक चिकित्सक रूप में कार्य कर पाने की असल प्रेरणा रही। डॉ. पिल्लई ने बताया कि मरीजों का कष्ट उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदैव सजग करता रहा। उन्होंने अपने सभी स्टाफ से मिले सहयोग का विशेष तौर पर उल्लेख किया। उन्होंने स्टाफ के योगदान के प्रति आभार व्यक्त किया।  विदाई समारोह में अतिरिक्त महाप्रबंधक एके सत्संगी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एचएल पंचारी, डॉक्टर केएस छाबड़ा, उप महाप्रबंधक डॉ. अल्पना तिवारी, डॉ. निलेश सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे

18-10-2020
बस्तर संभाग के होनहार बच्चे गांव में डॉक्टर बनकर करेंगे सेवा,विशेष कोचिंग से मिली नीट परीक्षा में सफलता

रायपुर। प्रदेश के बस्तर संभाग के होनहार बच्चे अब खुद डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करेंगे। छत्तीसगढ सरकार की ओर से प्रतिभावान बच्चों को अखिल भारतीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए विशेष कोचिंग की व्यवस्था की गई है। प्रयास विद्यालयों और जिला प्रशासन की पहल पर ऐसे बच्चों की प्रतिभा निखारने के प्रयासों को अच्छी सफलता मिल रही है। नारायणपुर जिले के ताड़ोपाल में रहने वाले हेमंत ने बताया कि वह लघु सीमांत परिवार से ताल्लुक रखते हैं। गांव के अस्पताल में चिकित्सक के अभाव को देखकर खुद डॉक्टर बनने की ठानी और अपने दूसरे प्रयास में सफलता मिली। राज्य शासन की  प्रयास आवासीय विद्यालय गरीब जरुरतमंद और होनहार विद्यार्थियों को सही दिशा  प्रदान कर उनका उनका  तकदीर सुधारने में अत्यंत कारगर साबित हो रही है। इस योजना के अंतर्गत मिले उच्च स्तरीय अध्ययन अध्यापन की सुविधा, परिवेश और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मिले प्रशिक्षण के कारण अनेक होनहारों  के सपनों को पंख मिल रहा है।
जगदलपुर विकासखंड के कुम्हरावंड ग्राम पंचायत के पल्लीगांव में रहने वाले शिक्षक लखन कश्यप के पुत्र लुप्तेश्वर ने भी इस बार नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर पूरे घर में खुशियां भर दी हैं। लुप्तेश्वर ने अपनी इस सफलता का श्रेय प्रयास आवासीय विद्यालय और इस योजना को दिया है। लुप्तेश्वर चिकित्सक बनकर गरीबों एवम जरुरतमंदों की सेवा करना चाहतें है।

बीजापुर जिले में जिला प्रशासन और एनएमडीसी के सहयोग से संचालित कार्यक्रम छुू लो आसमान कार्यक्रम के तहत कृषक परिवारों के 5 बच्चों ने देश की सर्वोच्च मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को क्वालीफाई कर अपनी मेहनत और लगन को साबित कर दिया है। ये सभी बच्चे साधनों की कमी और दूरस्थ इलाके से होने के वाबजूद इस सर्वोच्च मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल कर अन्य बच्चों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गये हैं। परीक्षा में अजय कलमूम, सुरेश मड़कम, सीमा भगत, शुनू झाड़ी और हरीश एगड़े ने नीट प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। देश की सर्वोच्च मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट क्वालीफाई करने वाले इन बच्चों में उसूर ब्लॉक अंतर्गत कोत्तागुडम निवासी सुरेश मड़कम के पिता का स्वर्गवास हो चुका है। सुरेश ने बताया कि माता शांति सहित दो बड़े भाई संतोष और अर्जुन खेती-किसानी कर उसे पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करते हैं। सुरेश भी 12वीं में 60 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने भाईयों के सपने को साकार करने कृतसंकल्पित है। अजय ने बताया कि उसके माता-पिता रामेश्वरी और सोमारू खेती-किसानी कर उसे पढ़ाई करवा रहे हैं, अजय को भरोसा है कि उसे मेडिकल कॉलेज में अवश्य प्रवेश मिलेगी। बीजापुर निवासी सीमा भगत ने बताया कि पिता का स्वर्गवास हो चुका है और बड़े भाई अर्जुन भगत उसकी पढ़ाई पर ध्यान दे रहे हैं। एक छोटा भाई प्रीतम बीएससी द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। सीमा ने बताया कि माता बृहस्पति भगत गृहणी हैं और उसकी पढ़ाई पर सतत ध्यान देती हैं। बीजापुर के ही रहने वाले हरीश एगड़े और बीजापुर ब्लाक के पापनपाल निवासी शीनू झाड़ी ने भी देश की मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट क्वालीफाई केर जिले का नाम रौशन किया है।

 

06-10-2020
कोरोना जांच, इलाज व रोकथाम के लिए सामाजिक संगठन कर रहे प्रशासन का सहयोग, बिना थके सेवा कर रहे स्वास्थ्यकर्मी 

रायपुर। राज्य शासन कि ओर से प्रदेश में कोविड-19 के रोकथाम और मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। कई सामाजिक संगठन इस कार्य में प्रशासन का स्वयं आगे आकर सहयोग कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजनांदगांव जिले में जिला प्रशासन, स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक संस्थाएं एवं मीडिया तथा नागरिकों के सहयोग से ’एक युद्ध कोरोना के विरूद्ध’ अभियान में कोविड-19 के परीक्षण के लिए शहर के 51 वार्डों के लिए बनाए गए 41 कोविड-19 कोरोना टेस्ट केन्द्रों में सैम्पल लिया गया। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने ’एक युद्ध कोरोना के विरूद्ध’ अभियान के तहत शहर के कोविड-19 कोरोना टेस्ट केन्द्रों में व्यवस्था का अवलोकन किया।

उन्होंने कहा कि सर्दी, खांसी एवं बुखार के मरीजों, बुजुर्ग एवं गर्भवती महिलाओं का सैम्पल जरूर लें। उन्होंने कहा कि जिन परिवार में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। उस परिवार के अन्य सदस्यों का भी टेस्ट कराएं और ऐसे मरीज जिनमें सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण है उन्हें तत्काल कोविड-19 हॉस्पिटल भेज दें और जिनमें लक्षण नहीं है उन्हें कोविड-19 केयर सेंटर में रखे। उन्होंने कहा कि एक साथ अधिक संख्या में मरीज आइसोलेशन में चले जाएंगे तो कोरोना संक्रमण में कमी आएगी।  

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने गांधी सभागृह नगर पालिक निगम में किए जा रहे आरटीपीसीआर, ट्रूनॉट एवं एंटीजन टेस्ट का निरीक्षण किया। उन्होंने उदयाचल कोविड-19 केयर सेंटर का भी अवलोकन किया। जहां शांति विजय सेवा समिति द्वारा ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई। कलेक्टर ने संस्थान द्वारा की गई व्यवस्था की सराहना की। उन्होंने माहेश्वरी भवन, प्राथमिक कन्या शाला भरकापारा केन्द्र, शासकीय कन्या प्राथमिक शाला लखोली, गौरी नगर स्कूल, शासकीय बालक प्राथमिक शाला कन्हारपुरी, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मोतीपुर का निरीक्षण किया। शहर की विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाएं शांति विजय सेवा समिति, प्रेस क्लब राजनांदगांव, अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन, माहेश्वरी पंचायत, जिला साहू संघ, चेम्बर ऑफ कामर्स, सकल जैन श्रीसंघ, अग्रवाल सभा, पूज्य सिंधी पंचायत सहित विभिन्न संस्थाओं द्वारा सक्रिय सहभागिता के साथ कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर मीडिया के प्रतिनिधियों का सहयोग सराहनीय रहा।

03-10-2020
विकास उपध्याय ने निःशुल्क आयुष काढ़ा केंद्र किया शुरू, ए मां सेवा समिति का सहयोग

रायपुर। नगर निगम जोन 8 ने ए मां भोजन सेवा समिति के सहयोग से एम्स अस्पताल गेट नंबर 3 के सामने निःशुल्क आयुर्वेदिक आयुष काढ़ा केंद्र शुरू किया है। केंद्र का शुभारंभ संसदीय सचिव एवं रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय ने किया। इस दौरान आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर मनोज सोनी, जोन 8 के जोन कमिश्नर अरुण ध्रुव, जोन कार्यपालन अभियंता राकेश गुप्ता, जोन सहायक अभियंता अभिषेक गुप्ता सहित नागरिक उपस्थित थे।

विधायक उपाध्याय ने आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर सोनी और जोन 8 अधिकारियों के साथ लगभग 40 लोगों को निःशुल्क आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया। सभी नागरिकों से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने प्रतिदिन नियमित रूप से केंद्र में आकर अधिक से अधिक संख्या में काढ़ा ग्रहण कर स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरूकता का परिचय देने का अनुरोध किया। उन्होंने जोन कमिश्नर सहित जोन अधिकारियों को ए मां भोजन सेवा समिति के पदाधिकारियों के साथ जीई रोड एम्स अस्पताल के सामने से आने जाने वाले सभी आमजनों को अधिकाधिक संख्या में काढ़ा पिलाने के निर्देश दिए।

01-10-2020
सितंबर में बढ़ा जीएसटी संग्रह, पहुंचा 95,000 करोड़ के पार

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को माल एवं सेवा कर संग्रह के आंकड़े जारी किए।  इसके अनुसार सितंबर में जीएसटी संग्रह में सुधार देखने को मिला। सितंबर में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह 95,480 करोड़ रुपये रहा। जबकि इससे पहले अगस्त में इसमें एक फीसदी की कमी आई थी और यह 86,449 करोड़ रुपये रहा था। यानी सितंबर में यह 9031 करोड़ ज्यादा रहा है। जुलाई में यह आंकड़ा 87,422 करोड़ रुपये था। जीएसटी संग्रह जून के 90,917 करोड़ रुपये था। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, सीजीएसटी वसूली 17,741 करोड़ रुपये रही, जो अगस्त में 15906 करोड़ रुपये थी। वहीं एसजीएसटी वसूली अगस्त के 21,064 करोड़ रुपये के मुकाबले सितंबर में 23,131 करोड़ रुपये हो गई। इस दौरान आईजीएसटी 47,484 करोड़ रुपए रहा। सरकार ने आईजीएसटी से 21,260 करोड़ रुपये सीजीएसटी और 16,997 करोड़ रुपए एसजीएसटी का नियमित निपटान किया। सितंबर 2019 के मुकाबले इस साल रेवेन्यू में चार फीसदी का उछाल आया है।

 

 

27-09-2020
विकास उपाध्याय ने डीकेएस और मेकाहारा में मरीजों व परिजनों को कराया भोजन,संस्था के सेवा कार्य को सराहा

रायपुर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने रविवार को डीकेएस अस्पताल व मेकाहारा में जरुरतमंद मरीजों व उनके परिजनों को निशुल्क भोजन वितरण किया। एमा भोजन सेवा,अन्न दानदाताओं की ओर से संचालित बैनर पर विकास उपाध्याय दोनों अस्पतालों में मरीजों व परिजनों से मिले। लॉकडाउन में भोजन,पानी की उपलब्धता को लेकर बात की। एमा भोजन, संस्था की ओर से निशुल्क भोजन वितरण कर रहे संस्था के लोगों की प्रशंसा की। विकास उपाध्याय ने कहा कि एमा भोजन संस्था निस्वार्थ भाव से राजधानी के सभी अस्पतालों डीकेएस, मेकाहारा और एम्स में निशुल्क भोजन वितरण कर मानव सेवा को जीवित रखा है।

संस्था के इस मानवीय कार्य से अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीज व उनके परिजनों को लॉक डाउन में भी भोजन मिल रहा है,जो सही मायने में मानव सेवा को चरितार्थ करता है। उन्होंने कहा कि वे शनिवार को एम्स में भी संस्था के इस पुनीत कार्य में सम्मिलित हुए थे और आज इनके बीच उपस्थित होकर अपने हाथों से भोजन परोस कर गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। संस्था के शरद अग्रवाल, केके अग्रवाल, पप्पू सिंह, सीके अग्रवाल, शिवश्याम शुक्ला और कांग्रेस नेता संदीप तिवारी भी इस मौके पर उपस्थित थे।

 

25-09-2020
पं.दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया सेवा ही संगठन ई बुक का  विमोचन

बीजापुर। जिला मुख्यालय स्थित भाजपा कार्यालय (अटल सदन) में सेवा ही संगठन ई बुक का विमोचन शुक्रवार को पं.दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर किया गया। विमोचन कार्यक्रम के पहले पं. दीनदयाल उपाध्याय की फ़ोटो पर माल्यार्पण एवं दीप जलाकर जयंती मनाई गई। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने पं.दीनदयाल उपाध्याय की जीवनी पर प्रकाश डाला। पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्यों को एक डायरी में संजोने को लेकर ई बुक बनाई है। इस ई बुक में सेवा कार्यों व अन्य पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी भी दी गई है, जिसका विमोचन किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने कहा कि जिला बीजापुर के कार्यकर्ता खुद की चिंता किए बगैर लोगों की सेवा में जुटे रहे, वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में पार्टी के कार्यकर्ताओं से सेवा को ही संगठन मानकर सेवा कार्य करने में लगे हैं।

श्रीनिवास मुदलियार ने कहा भाजपा के कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक भोजन, राशन ,मास्क, सैनिटाइजर पहुंचाने के साथ ही प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने का काम भी किया। विमोचन कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जी.वेंकट,सुखलाल पुजारी, जिला महामंत्री सतेंद्र ठाकुर ,जिला कोषाध्यक्ष संजय लुकांड,जिला कार्यकारिणी सदस्य घासीराम नाग,सुखलाल पुजारी, भुवन सिंह चौहान,प्रवीण पोंदी, तिरुपति कटला, राम राणा, अरविंद पुजारी,नंदकिशोर राणा, संजय गुप्ता, मैथ्यूज कुजूर,गोलू नाग, सुरेश परतागिरी,हितेश साहनी,महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष रम्भा झा, माया झाड़ी, माया दुर्गम,उर्मिला तोकल,विजयलक्ष्मी मोरला सहित मंडल युवा मोर्चा उपस्थित थे। विमोचन कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं मास्क लगाकर किया गया।

 

25-09-2020
बालोद में चाइल्ड हेल्पलाइन 22 जुलाई से हुई शुरू,1098 नंबर पर फोन करके ली जा सकती है सेवा

गुंडरदेही। चाइल्ड हेल्पलाइन इंडिया 1098 कैसे काम करता है इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर थाना प्रभारी गुंडरदेही ने दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि यह एक गैर सरकारी संगठन है,जो चाइल्डहेल्प लाइन इंडिया फाउंडेशन की ओर से संचालित की जाती है। यह दूरभाष सहायता सेवा है। बच्चों के हितों की रक्षा के लिए सातों दिन चौबीसों घंटे चलने वाली यह भारत की पहली निशुल्क दूरभाष सेवा है। यह अनाथ और निराश्रित तथा स्कूल ना जा सकने वाले गरीब बच्चों की सहायता करती है। साथ ही उनकी शिक्षा का भी प्रबंध करती है। इसे वर्ष में औसतन 200000 फोन किए जाते हैं। अधिकांश फोन बाल श्रम से छुटकारा दिलाने के लिए किया जाता है। 10 से 18 साल के बच्चे,जिन्होंने अपराध नहीं किया हो। इनको संरक्षण की आवश्यकता ऐसे बच्चों के लिए यह संस्था काम करती है। अपराधिक मामलों विधि से संघर्षरत बच्चों को विधिक सहायता प्रदान करती है।

पूरे भारत में 570 से अधिक सेवा में काम कर रही है अगर किसी बच्चे को मदद की आवश्यकता हो तो यात्रा के समय को छोड़कर आधे घंटे के अंदर इनकी टीम बच्चे को सुरक्षा मुहैया कराती है। बाद में चाइल्ड हेल्प लाइन ले जाकर उनका काउंसलिंग करके बच्चे के भविष्य के लिए उचित व वैधानिक निर्णय लेती है। यह संस्था बच्चों के लिए अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाती है। यदि कोई बच्चा बीमार हो,अकेला हो,किसी बच्चे को आश्रय की जरूरत हो,कोई बच्चा छोड़ दिया हो या गुम हो गया हो, किसी बच्चे के साथ मारपीट हो रही हो तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 से सेवा ली जा सकती है। बालोद चाइल्ड हेल्पलाइन 22 जुलाई 2020 को स्थापित हुआ है,जिनकी कोऑर्डिनेटर सिम्मी द्विवेदी है।

 

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

21-09-2020
कोरोना वायरस को मात देकर डॉ. शिव गोपाल फिर लौटेंगे स्वास्थ्य केंद्र में सेवा देने

कवर्धा। कोरोना वायरस को मात देकर एक बार फिर शहरी स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ. शिव गोपाल 21 दिन बाद सोमवार से फिर काम पर लौटने वाले हैं। उन्होंने संक्रमण के दौरान भी मोबाइल से लोगों को कोरोना वायरस से बचने उपाय व सलाह देते रहे। कोरोना वायरस को लेकर डॉ. शिव गोपाल व उनकी टीम जिला प्रशासन बहुत ही तत्परता से देर रात मेहनत करते हुए काम कर रही है। वही 18 घंटे काम करके लोगों को कोरोना से बचाने के लिए डॉ. गोपाल का अहम योगदान है। शुरुआती दिनों में जब कोरोना वायरस को लेकर डर अधिक होने के कारण जब जिला प्रशासन को देर रात मुख्यालय से दूर जगहों पर सेवायें देते रहे।

कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद भी लगातार सोशल मीडिया और व्हाट्सएप के माध्यम से डॉ. शिव ने शहर के लोगों से अपील करते हुए व्हाट्सएप ग्रुप बनाया और लगातार उनसे बातचीत करते हुए एक जिम्मेदारी भरा काम भी शहर के उन युवाओं को सौंपा जिन्हें वालंटियर के रूप में काम करने की इच्छा है और कोरोना वायरस के संक्रमण से शहर के लोगों को बचाया जा सके। जिले के पूर्व कलेक्टर अवनीश शरण ने डॉ. शिव गोपाल की तारीफ करते हुए अपने ट्विटर पर ट्वीट कर उनके कार्यशैली की तारीफ की।

07-09-2020
जिला भाजपा ने की सेवा सप्ताह के लिए प्रभारियों की नियुक्ति

कोरिया। भारतीय जनता पार्टी के सेवा सप्ताह कार्यक्रम के बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल ने बताया कि प्रदेश संगठन द्वारा निर्धारित कार्यक्रम बूथ स्तर, शक्ति केन्द्र, मंडल व जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। जिलाध्यक्ष जायसवाल ने बताया कि आगामी 14 से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह कार्यक्रम आयोजित होंगे। कार्यक्रम के लिए जिला संयोजक जमुना पाण्डेय एवं सह संयोजक पंकज गुप्ता, राहुल सिंह को नियुक्त किया गया है। 25 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक पं.दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम किया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए जिला संयोजक देवेन्द्र तिवारी, सह संयोजक शैलेष शिवहरे एवं मुकेश जायसवाल को नियुक्त किया गया है। साथ ही 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाई जाएगी। इस कार्यक्रम के लिए जिला संयोजक डमरू बेहरा, सह संयोजक विरेन्द्र सिंह राणा एवं दुर्गाशंकर मिश्रा को नियुक्त किया गया है। जिले के सभी मंडलों में विभिन्न कार्यक्रमों के प्रभारी मंडल अध्यक्ष होंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804