GLIBS
23-10-2020
वार्डवासियों को अब नहीं होगी सामाजिक कार्यो के लिए भवन की परेशानी, वार्ड में बनेगा सामुदायिक भवन

भिलाई। वार्ड 29 सामुदायिक भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए महापौर देवेंद्र यादव वार्ड निरीक्षण के दौरान वार्ड 29 के नागरिकों से मिले थे। तब क्षेत्र के लोगों ने सामुदायिक भवन की मांग की थी। महापौर ने जनता से वादा किया था कि वे जल्द ही भवन निर्माण कराएंगे और अपने वादे के मुताबिक महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने वार्ड 29 में सामुदायिक भवन की स्वीकृति कर निर्माण कार्य के लिए वर्क आर्डर भी जारी करा दिया है। महापौर यादव की पहल से 20 लाख की लागत से भवन निर्माण होगा। गौरतलब है कि वार्ड के लोगों ने बताया कि वे बीते कई सालों से भवन निर्माण की मांग करते रहे हैं। लेकिन कोई पहल नहीं हुई। वार्ड के लोगों ने कहा कि महापौर यादव ने अपने वादे को निभाया हैं। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि भवन के अभाव में सामाजिक कार्य कराने में बड़ी परेशानी होती थी। कोई भवन नहीं था। लेकिन महापौर यादव की पहल से जल्द ही भवन का निर्माण हाेगा। इससे क्षेत्र की जनता को भी लाभ मिलेगा। सामाजिक कार्य के साथ ही पूजा-पाठ, भंडारा, सगाई, शादी आदि कार्यक्रम इस भवन में करा सकेंगे। इससे सब को लाभ होगा। जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा ने बताया कि 20 लाख की लागत से भवन निर्माण किया जाएगा। इसके लिए वर्क आर्डर जारी कर दिए है। साथ ही संबंधित एजेंसी को निर्देश भी दे दिए हैं कि वे जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करें और समय सीमा पर काम पूरा करें। साथ ही एजेंसी को यह भी निर्देशित किए है। सामुदायिक भवन निर्माण कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाएगा। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

 

17-10-2020
सामाजिक कार्याें के लिए बड़ा दिल, हौसला और लगन जरूरी: शिव डहरिया

रायपुर। नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि समाजिक कार्यों के लिए बड़ा दिल, हौसला और लगन होना चाहिए। राजश्री सद्भवना समिति के कार्यों में यह बात स्पष्ट रूप से दिख रही है। इस संगठन ने गरीबो, बेरोजागारों और महिला सशक्तिकरण की दिशा में जो कार्य किए हैं वह सराहनीय है। मंत्री डॉ. डहरिया ने  शनिवार को शताब्दी नगर में आयोजित राजश्री सद्भावना समिति के कार्यालय भवन के शुभारंभ अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे।

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि महात्मा गांधी, बाबा साहेब अम्बेडकर जैसे महापुषों ने समाज के दबे, कुचले और शोषितों के हित में काम करके उचाईयों पर पहुंचे हैं। हमे भी सच्चे दिल से ऐसे लोगों की सेवा कर आगे बढने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे होते है जो अपने विचारों और कार्यों से भावी पीढ़ी में याद किए जाते हैं। हर परिस्थिति में मजबूत हौसला के साथ निरंतर सामाज सेवा के कार्यों को बढना चाहिए।   इस अवसर पर उन्होंने संस्था के उत्कृष्ठ कार्य करने वाले लोगों को शाल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में समिति की अध्यक्ष शकुन डहरिया सहित केपी खाण्डे, शताब्दी नगर कॉलोनी के अघ्यक्ष सीएस ठाकुर, एमआईसी मेम्बर सुन्दर जोगी,  अलगख चतुर्वेदानी, अनिल भतपहरी और चेतन चंदेल सहित अन्य पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

 

15-03-2020
डोंगरगढ़ थाने की पहल, गर्मी के पहले किया जा रहा वृहद पौधारोपण

डोंगरगढ़। नगर के थाने में आगामी गर्मी के मौसम को देखते हुए वृहद पौधारोपण किया जा रहा है। इसमें बहुतायत में फूलों के पौधों को लगाया गया है। इसमें गुलाब, सेवंती, मोगरा जैसे विभिन्न फूलों के प्रजाति के पौधों को लगाया गया है। थाना प्रभारी द्वारा समय-समय पर किए जा रहे ड्यूटी से हटकर इस तरह के सामाजिक कार्यों को नगरवासियों की ओर से काफी सराहा जा रहा है। निसंदेह ग्रीष्म ऋतु के पहले हुए इस पौधारोपण से ना केवल गर्मी से बल्कि पर्यावरण को भी संतुलित रखने में काफी हद तक कामयाबी मिलेगी।

17-09-2019
रायगढ़ महिला कांग्रेस ने कराया भिक्षुभोज

रायगढ़। रायगढ़ महिला कांग्रेस ने स्थापना दिवस पर रायगढ़ अध्यक्ष स्नेहलता शर्मा और उनकी टीम ने आज सुबह कारगिल चौक, बुजी भवन  स्थित मंदिर में जाकर भिक्षु भोज कराया। उन्होंने बताया कि किसी को भोजन कराने से बड़ा सामाजिक कार्य और कुछ नहीं होता है। इसीलिए आज महिला कांग्रेस की टीम ने सभी को अपने हाथों से परोसकर भोजन कराया।  महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे बताया कि हमारी टीम आगे भी इस प्रकार के कार्य करती रहेगी। बता दें कि कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने महिलाओं की एक अलग से शाखा का गठन महिला कांग्रेस के नाम से 1983 में किया था।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804