GLIBS
07-09-2020
आतंकियों के मंसूबों को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, पुल के नीचे लगाई गई आईईडी को किया निष्क्रिय

जम्मूः सुरक्षाबलों ने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए जिला कुपवाड़ा में बिछाई गई आइईडी को नाकाम बना दिया। सेना के बम निष्क्रिय दस्ते न सुरक्षित ढंग से आइईडी को नाकाम बना दिया। इस दौरान सोपोर-कुपवाड़ा हाइवे पर घंटों वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने यह आइईडी सोपोर-कुपवाड़ा के बीच एक पुल के नीचे लगाई हुई थी। सीआरपीएफ और सेना की रोड ओपनिंग पार्टी जब वहां से गुजरी तो उन्हें इस आइईडी के बारे में पता चला। हाइवे पर वाहनों की आवाजाही को तुरंत बंद कर सुरक्षाबलों ने तुरंत बम निष्क्रिय दस्ते को सूचित किया। मौके पर पहुंचे दस्ते ने सुरक्षित ढंग से आइईडी को पुल के नीचे से हटाया और दूर ले जाकर उसे निष्क्रिय बना दिया।
एसएसपी कुपवाड़ा ने बताया कि सोपोर-कुपवाड़ा रोड मार्ग पर जिस पुल के नीचे यह आइईडी लगाई गई थी यहां से अकसर सैन्य वाहन गुजरते हैं। इससे यह साफ होता है कि आतंकवादियों ने सैन्य काफिले को नुकसान पहुंचाने के लिए ही यह आइईडी बिछाई थी। 

 

 

29-08-2020
पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़,तीन आतंकी ढेर,एक जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को तीन आतंकवादी मारे गए हालांकि इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पुलवामा के जदूरा में कल देर रात तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब लक्षित क्षेत्र की ओर आगे बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंन बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
कर्नल कालिया ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल और दो पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद तथा आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

 

17-08-2020
सुरक्षाबलों को समर्पित गीत ‘मिट्टी मेरी मिट्टी’ का विमोचन किया बालको के सीईओ ने

कोरबा। एल्युमिनियम उत्पादन और प्रबंधन की बात हो या फिर कला, संगीत एवं साहित्य को प्रोत्साहित करने की बात, बालको परिवार के सदस्यों ने सभी क्षेत्रों में अपनी रचनात्मकता से विशिष्ट पहचान बनाई है। गीत-संगीत के जरिए नागरिकों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने की कड़ी में बालको ने एक और उत्कृष्ट गीत की रचना की है,जिसे अनेक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब सराहा जा रहा है। ‘मिट्टी मेरी मिट्टी’ गीत को बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति ने सोशल मीडिया के माध्यम से देश के सुरक्षा बलों और समस्त नागरिकों को समर्पित किया। बालको के सीएसओसी कक्ष में अत्याधुनिक तकनीकों के माध्यम से गीत का विमोचन कर सीईओ ने कहा कि यह गीत बालको परिवार की रचनात्मक ऊर्जा का उत्कृष्ट उदाहरण है। उन्होंने कहा कि देश को बुलंदियों पर ले जाना हम सभी का परम कर्तव्य है। ‘मिट्टी मेरी मिट्टी’ के माध्यम से बालको की गीत-संगीत टीम ने देशभक्ति की भावना को सुदृढ़ बनाने की दिशा में उत्कृष्ट कार्य किया है।
‘मिट्टी मेरी मिट्टी’ गीत और इसका बेहतरीन संगीत उसी टीम ने तैयार किया है,जिसने पिछले दिनों कोरोना वारियर्स के प्रोत्साहान के लिए ‘फिकर न कर’ गीत तैयार किया था। बालको के मुख्य प्रचालन अधिकारी (धातु) दीपक प्रसाद ने गीत और इसकी प्रस्तुति का खाका तैयार किया। प्रसाद के नेतृत्व में बालको के निकेत सोनी, प्रियंका तिवारी, तोनिश वर्मा, यमन वैद के अलावा प्रतिष्ठित संगीतज्ञ पंकज सोनी ने अपनी आवाज दी। गीत के बोल और संगीत दीपक प्रसाद, पंकज सोनी और निकेत सोनी ने दिए। संगीत संयोजन व संपादन तथा वीडियो संपादन में  पंकज सोनी एवं सेवेन राग प्रोडक्शन ने योगदान दिया। रिकॉर्डिंग बालको के एक्सपर्ट क्लब में विकसित म्यूजिक एकेडमी ‘बीट्स एंड टोन्स’ में की गई।

 

17-08-2020
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार को आतंकी हमला हुआ जिसमें तीन जवान शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने बारामुला जिले के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर हमला किया। इस आतंकी हमले में एक स्पेशल पुलिस अफसर (एसपीओ) और दो सीआरपीएफ के जवान शहीद हो हुए हैं। इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने सोमवार सुबह क्रेइरी इलाके में नाका पार्टी पर खड़े जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग की।

12-08-2020
बड़ा हादसा टला, फोर्स ने किया आईईडी को किया डिफ्यूज

राजनांदगांव। छग सीमा से लगे दर्रेकसा से मुरकुटोह रास्ते में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी को फोर्स ने सुरक्षित निकाला लिया। इस क्षेत्र में तीनों राज्यों की टीम सर्चिंग करती है। सुरक्षाबलों के आईईडी डिफ्यूज करने से एक बड़ा हादसा टल गया। मामला सालेकसा थाने का है।

12-08-2020
सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 4 नक्सली, हथियार भी बरामद

सुकमा। जगरगुंडा के जंगल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को ढ़ेर कर दिया गया है। एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। बताया गया कि सुकमा डीआरजी, कोबरा 201 और सीआरपीएफ के जवान संयुक्त ऑपरेशन में निकले थे। जैसे ही जगरगुंडा के जंगल में अंदर की ओर घुसे मुठभेड़ शुरु हो गई। 4 नक्सलियों को ढ़ेर करने के बाद मौके से थ्री नॉट थ्री समेत 4 हथियार बरामद किए गए हैं।

06-08-2020
माओवादी और सुरक्षाबल के बीच हुई मुठभेड़, कैम्प छोड़ भागे नक्सली

बीजापुर। जिला के थाना गंगालूर-बासागुड़ा सीमावर्ती डल्ला और मुनगा के जंगल में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना डीआरजी, सीआरपीएफ, एसटीएफ और कोबरा बटालियन को मिली। संयुक्त सुरक्षा बल सर्चिंग पर रवाना हुए। थाना गंगालूर और बासागुड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबल टीम और माओवादी के पीएलजीए कंपनी नंबर 2 के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबल को भारी पड़ते देखकर माओवादी कमाण्डर एवं उनके साथी द्वारा अपने डेरा छोड़कर भाग गए। घटना स्थल की सर्चिंग करने पर माओवादियों के डेरे से बैनर, पोस्टर, बिजली तार, दवाइयां, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्राी जब्त की गई। क्षेत्र के आसपास इलाके की सुरक्षाबल द्वारा सर्चिंग की जा रही है।

 

30-07-2020
जनताना सरकार अध्यक्ष इनाम नक्सली पकड़ाया, कई घटनाओं में था शामिल

बीजापुर। 28 जुलाई से 3 अगस्त तक माओवादियों के द्वारा चलाये जा रहे शहीदी सप्ताह को देखते हुए माओवादियों के विरूद्ध जिले में लगातार प्रभावी कार्यवाही जारी है। थाना बासगुड़ा से जिला बल, केरिपु 168 एवं कोबरा 204 का संयुक्त बल माओवादी विरोधी अभियान पर डल्ला, सुरनार, मलेपल्ली की ओर रवाना हुए थे। सर्चिंग अभियान के दौरान सुरनार के जंगलों से 1 संदग्धि को पकड़ा गया,जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम मुचाकी जोगा उर्म 35 वर्ष  निवासी सुरनार थाना बासागुड़ा जिला बीजापुर होना बताया। पकड़ा गया माओवादी नक्सली संगठन में जनताना सरकार अध्यक्ष के पद पर सक्रिय रूप से कार्यरत है। माओवादी डल्ला-मोरकेण्डमेट्टा के जंगल पर पुलिस पार्टी पर हमला करना,एसपीओ इरपा दिनेश की हत्या करने जैसे घटना में शामिल था। इसके अलावा माओवादी मुचाकी जोगा के विरूद्ध थाना बासागुड़ा में 01 वारंट भी लंबित था। 30 जुलाई को थाना बासागुड़ा में कार्यवाही उपरांत न्यायिक रिमांड पर न्यायलय बीजापुर पेश किया गया।

 

26-07-2020
नक्सलियों के मंसूबों पर सुरक्षाबल के जवानों ने फेरा पानी, किए दो आईईडी बम नष्ट

दंतेवाड़ा। एक बार फिर से जवानों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरा है। रविवार को बारसूर पुलिस तथा सीआरपीएफ 195 बटालियन के द्वारा 3-3 किलोग्राम के दो आईईडी बम को नष्ट किया गया। सतधार ब्रिज के आगे पल्ली बारसूर रोड मंगनार चौक के पास रात में नक्सलियों द्वारा बैनर पोस्टर तथा आईईडी बम लगाया गया था,जिसको समय रहते जवानों ने नष्ट कर दिया।

25-07-2020
सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर। आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में रणबीरगढ़ पंजिनारा में श्रीनगर-बांदीपोरा मार्ग पर आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर राष्ट्रीय रायफल के जवानों, जम्मू और कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शनिवार को संयुक्त अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल जब लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए है और अभियान अब भी जारी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों का एक जवान भी घायल हुआ है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

 

12-07-2020
सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

नई दिल्ली। सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रविवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। फिलहाल मुठभेड़ जारी थी,जिसमें दो से तीन आतंकी घिरे हुए हैं।फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया हुआ है। पुलिस की एक संयुक्त टीम, सेना की 22 आरआर और सीआरपीएफ ने तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही संयुक्त दल ने संदिग्ध स्थान का घेराव किया, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की। संयुक्त दल द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई है। पुलिस अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की 22-आरआर की संयुक्त टीम इस आप्रेशन को अंजाम दे रही हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गई जब वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी।

30-06-2020
अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आतंकवादियों का सफाया लगातार जारी है। दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा के वाघामा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। अनंतनाग के वाघामा इलाके में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इस एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवान शामिल थे। जोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि एनकाउंटर की शुरुआत अनंतनाग के वाघा इलाके में हुई। बता दें कि हाल के दिनों में सुरक्षा बलों ने आतंक के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी है। जम्मू-कश्मीर के डीजी ने बताया कि वाघमा बिजबेहारा में एक मुठभेड़ में, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया गया

26 जून को सीआरपीएफ की टीम पर हुआ था हमला :

अनंतनाग में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गए, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई है। सीआरपीएफ की यह टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे की सुरक्षा में में तैनात थी। सीआरपीएफ की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। इस हमले में शामिल दोनों आतंकवादियों को आज सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804