GLIBS
26-10-2020
मुरैना में तीन दिनों से डटे हैं कन्हैया अग्रवाल,कहा-मध्यप्रदेश में फिर बनेगी कांग्रेस की सरकार

रायपुर/मुरैना। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल तीन दिनों से मध्यप्रदेश के मुरैना में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में डटे हुए हैं। कन्हैया अग्रवाल घर-घर जाकर जनसंपर्क कर कमलनाथ सरकार के कार्यों और भाजपा पर कड़ा प्रहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि जैसे मछली बिन पानी के तड़पती है, उसी तरह भाजपा बिना सरकार के तड़पने लगती है। चुनी हुई सरकार गिराने गद्दारों का सहारा लेती है। इसलिए इस चुनाव में सत्ता के लिए लोकतंत्र और चंबल की धरती के गौरव को कलंकित करने वाले गद्दारों और भाजपा को सबक सिखाना होगा। उन्होंने कहा है कि मुरैना के नागरिकों और व्यापारियों से लगातार जारी संवाद में एक बात स्पष्ट रूप से सामने आ रही है। कांग्रेस सरकार में जिस तरह माफिया राज को समाप्त कर सुशासन और भय मुक्त व्यापार का वातावरण मिला था, वह शिवराज सरकार में फिर समाप्त हो गया है। आतंक का राज कायम हो गया है। मुरैना के मतदाताओं की पीठ में छुरा घोपने वाले बिकाऊ गद्दारों को हटाने का निर्णय मतदाता कर चुका है।

06-10-2020
कन्हैया अग्रवाल के साथ कार्यकर्ताओं ने यूपी के सीएम को भेजी चूड़ियां,कानून व्यवस्था का किया विरोध

रायपुर। उत्तरप्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध और बलात्कार की घटना के विरोध में मंगलवार को कन्हैया अग्रवाल के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डाक के माध्यम से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए चूड़ियां भेजी है। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ने कहा है कि हाथरस में पीड़ित परिवार को न्याय देने की जगह सरकार ने साक्ष्य मिटाकर अपराधियों को बचाने का काम किया है। योगी सरकार का कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं है। मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। अल्पसंख्यक कांग्रेस पूर्व शहर अध्यक्ष मो. सिद्दीक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेटी बचाओ का नारा लगाते हैं,लेकिन भाजपा शासित प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं है। सरकार विपक्ष के विरोध को असंवैधानिक तरीके से दबा रही है। अपराधियों को संरक्षण दे रही है। कांग्रेस हर हाल में इस नकारा सरकार का विरोध करेगी। पोस्ट ऑफिस में कन्हैया अग्रवाल व मोहम्मद सिद्दीक के साथ जावेद दद्दा, अजहरुद्दीन जोया ,सय्यद सैफ अली ,सोमेश बघेल अशफाक, अनिल महोरे, अहफाज ,निशु  सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

16-09-2020
कन्हैया अग्रवाल फैंस क्लब ने शुरू किया सेवा कार्य, काढ़ा वितरण के साथ 8 घरों को किया सैनिटाइज

रायपुर। दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के छाया विधायक कन्हैया अग्रवाल के मार्गदर्शन में बुधवार से रायपुर दक्षिण विधानसभा में काढा वितरण,गर्म पानी नींबू वितरण,बुखार और ऑक्सीजन जांच के साथ कोरोना प्रभावित घरों को सैनिटाइज करने का कार्य प्रारंभ किया गया। कन्हैया अग्रवाल फैंस क्लब के पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि,सुबह 11 बजे से प्रारंभ हुई सेवा अनवरत जारी रहेगी। महिला समृद्धि बाजार परिसर बूढ़ेश्वर मंदिर के सामने बुधवार को लगभग 1000 लीटर काढ़ा का वितरण किया गया। सैकड़ों लोगों के बुखार की जांच की गई और कोरोना पॉजिटिव 8 मरीजों के घरों को सैनेटाइज किया गया। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण हर घर तक सैनिटाइज करने का यह कार्य कन्हैया अग्रवाल फैंस क्लब की ओर से प्रारंभ किया गया है। वार्डों में काढा वितरण के लिए वार्ड के कार्यकर्ताओं को महिला समृद्धि बाजार से काढा उपलब्ध कराया जा रहा है ।

इस महत्वपूर्ण सेवा कार्य में प्रमुख रूप से सुरेश बाफना,नागेंद्र वोरा, ममता राय ,गंगा यादव ,राजू नायक, राजा भट्टर ,प्रवीण चंद्राकर ,महेश सोनी ,गुड्डू साहू, मुकुंद पांचाल , नरेंद्र ठाकुर ,महावीर देवांगन ,शिव भोयर ,कल्पना सागर, निक्की खान ,कल्याण साहू ,राजेश त्रिवेदी ,ब्लॉक अध्यक्ष नवीन चंद्राकर ,छाया पार्षद दीपक चंद्राकर ,वार्ड अध्यक्ष बंसी कन्नौजे,वैभव अग्रवाल ,मुकादम सहित साथियों ने सेवा प्रदान की।

10-04-2020
पीलिया के मरीजो से मिले छाया विधायक कन्हैया अग्रवाल,पाइप लाइन बदलवाने का काम शुरू करवाया

रायपुर । रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत महंत लक्ष्मीनारायण दास वार्ड और महामाया मंदिर वार्ड में पीलिया से पीड़ित व्यक्तियों से शुक्रवार को छाया विधायक कन्हैया अग्रवाल ने घर जाकर मुलाकात कर स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी ली। अग्रवाल ने जोन 6 और जोन 5 के आयुक्त से मिलकर आवश्यक व्यवस्था करने चर्चा की। महामाया मंदिर वार्ड के नागेंद्र वोरा और पुरानी बस्ती वार्ड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बंसी कन्नौजे ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ने क्षेत्र में पीलिया फैलने की सूचना मिलते ही तत्काल वार्ड का दौरा कर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। अग्रवाल ने पीड़ित परिवार के मुखिया से पीड़ित बच्चों को चिकित्सकों से इलाज कराने के साथ ही आवश्यक सतर्कता बरतने और पानी उबालकर पीने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोई समस्या हो तो तत्काल मुझसे संपर्क करें। महामाया मंदिर वार्ड में थ्रो बॉल के नेशनल प्लेयर विकास गिरपुंजे भी पीलिया का शिकार हुए हैं उनसे भी युवा नेता अखिलेश जोशी के साथ जाकर मुलाकात की। अग्रवाल ने जोन 6 और जोन 5 के कमिश्नर से मुलाकात कर वार्डो में फैल रहे पीलिया के प्रकोप को रोकने नालियों में दबी पाइप लाइन को निकालने के साथ ही पाइप लाइन के लीकेज को तत्काल निराकृत करवाने और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराने कहा।

 

 

22-12-2019
जन-जन ने प्रदेश सरकार के कार्यों पर लगाई मुहर : कन्हैया अग्रवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए नगरीय निकाय के चुनाव के बाद कांग्रेस ने राजधानी में फिर अपना महापौर बनने का दावा किया है। कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि शहर की जनता ने भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार के 1 साल में किये कार्यों पर अपनी मुहर लगाई है। कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि चुनाव में एक और कांग्रेस का कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज था दो दूसरी ओर भाजपा का कार्यकर्ता घोर निराशा में डूबा हुआ था। प्रत्याशी चयन से मतदान तक उन्होंने लगातार रायपुर दक्षिण के सभी वार्डों और मतदान केंद्रों का सघन दौरा किया। कन्हैया अग्रवाल ने बताया कि इस दौरान रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के वार्डों में कांग्रेस के प्रति जन जन में अभूतपूर्व समर्थन परिलक्षित हुआ। रायपुर में लगातार तीसरी बार कांग्रेस का महापौर बनने के साथ ही इस बार रायपुर दक्षिण विधानसभा में  कम से कम 15 वार्डों में कांग्रेस के पार्षद चुनकर आएंगे जो अब तक का सबसे बेहतर नतीजा होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने छोटे भूखंडों की बिक्री पर रोक हटाने, बिजली बिल हाफ करने, नरवा, गरवा, घुरवा, बारी जैसी घोषणाओं के सफल क्रियान्वयन को हाथों हाथ लेते हुए भूपेश बघेल की सरकार के कार्यों पर अपना विश्वास व्यक्त कर मतदान किया है। 

01-12-2019
मोहम्मद अकबर के करीबी कांग्रेस नेता छह वर्ष के लिए निष्कासित

कवर्धा। मंत्री मोहम्मद अकबर के करीबी माने जाने वाले जिले के कद्दावर कांग्रेसी नेता कन्हैया अग्रवाल को जिला कांग्रेस कमेटी ने छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि 27 नवम्बर को नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी चुरावन मंगेशकर के समक्ष जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू से अभद्र व्यवहार करते हुए अपशब्द बोला गया। जो पार्टी की गरिमा व छवि पर धूमिल हो रही है। इससे पहले भी कन्हैया अग्रवाल को चेतावनी दी जा चुकी थी।

 

15-11-2019
केन्द्र सरकार के खिलाफ भाजपा करे धरना : कन्हैया

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा छत्तीसगढ़ में धान खरीदी से इंकार हल्ला बोल आंदोलन को रायपुर दक्षिण विधानसभा के प्रत्याशी कन्हैया अग्रवाल ने हास्यास्पद बताते हुए कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार ने 2500 रुपए समर्थन मूल्य पर धान खरीदी से इंकार कब किया है? उन्होंने कहा कि भाजपा को धरना देना है तो केन्द्र की अपनी पार्टी की सरकार के खिलाफ  दे। अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ से चावल खरीदी से इंकार किये जाने के खिलाफ भाजपा को धरना देना चाहिए। प्रदेश में करारी हार से बौखलाई भाजपा किसानों से अपनी हार का बदला लेना चाह रही है। भाजपा यदि किसानों की जरा भी हितैषी है तो केन्द्र के खिलाफ धरना दे प्रधानमंत्री को ज्ञापन देकर 2500 रुपए समर्थन मूल्य पर धान खरीदी हेतु स्वीकृति प्रदान कराए। प्रधानमंत्री 32 लाख मीट्रिक टन चावल खरीदने की सहमति दे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने संसाधन से 2500 मूल्य पर धान खरीदी कर रही है। धान खरीदी के लिए किसी के सामने हाथ नहीं फैला रही परन्तु केन्द्र सरकार संघीय अनुशासन का पालन नहीं कर रही है जिसकी वजह से संकट उत्पन्न हो रहा है। अत: भाजपा अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ छत्तीसगढ़ के चावल खरीदी की मांग को लेकर धरना दे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804