GLIBS
07-08-2020
सुशांत सिंह सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती से ईडी दफ्तर में पूछताछ जारी

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच तेज कर दी है। आरोपी रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंची हैं जहां मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय रिया से पूछताछ कर रही है और कथित लेन-देन को लेकर सवाल दागेगी। हालांकि, इससे पहले चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय के सवालों की बौछार का सामना करने से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत की मांगी थी। उनके वकील सतीष मानेशिंदे ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती ने अनुरोध किया है कि प्रवर्तन निदेशालय के सामने उनके बयान की रिकॉर्डिंग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक के लिए टाल दी जाए।बताया जा रहा है कि सुशांत केस के सिलसिले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को ईडी ने 7 अगस्त को पूछताछ के लिए मुंबई में पेश होने का नोटिस भेजा था।

सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू से जांच कर रहा ईडी की टीम रिया की संपत्ति को खंगाल रही है। वहीं, ईडी ने सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी आज पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने सुशांत के साथ रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल यानी 8 अगस्त को बुलाया है।

06-08-2020
सुशांत सिंह सुसाइड केस: सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों पर दर्ज किया केस

नई दिल्ली। दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती सहित 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। रिया चक्रवर्ती के साथ-साथ उनके परिजन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिन छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उसमें रिया चक्रवर्ती,इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य हैं। सीबीआई ने सुशांत सिंह मौत मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं।

 

01-08-2020
सुशांत सिंह मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 5 अगस्त को करेगा सुनवाई

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिए एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 5 अगस्त को सुनवाई करेगा। शीर्ष न्यायालय की वेबसाइट पर मौजूद सूची के मुताबिक चक्रवर्ती की मामले को स्थानांतरित करने वाली याचिका पर सुनवाई बुधवार को न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष होगी। बिहार सरकार के बाद शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार ने कैविएट दाखिल की। महाराष्ट्र सरकार ने भी न्यायालय से अनुरोध किया है कि इस याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाये। बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा न्यायालय में कैविएट दाखिल किये जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार के इस कदम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि रिया चक्रवर्ती की स्थानांतरण याचिका पर उसका पक्ष सुने बगैर कोई भी आदेश नहीं दिया जाए। शीर्ष अदालत में अपनी याचिका में चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि राजपूत के पिता ने बिहार के पटना में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया।

रिया ने अपनी याचिका में कहा कि वह और राजपूत लिव-इन-रिलेशनशिप में थे। राजपूत की मौत तथा खुद उन्हें हत्या और बलात्कार की धमकियां मिलने के बाद से वह गहरे सदमे में हैं। उन्होंने याचिका में कहा, ”यह जिक्र करना मुनासिब होगा कि मृतक और याचिकाकर्ता आठ जून 2020 तक करीब एक वर्ष से लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे, उसके बाद याचिकाकर्ता मुंबई में अपने आवास पर अस्थायी रूप से चली गई थीं।” चक्रवर्ती ने याचिका में यह भी कहा, ”राजपूत पिछले कुछ समय से अवसाद में थे, इसके लिए दवाएं ले रहे थे और 14 जून 2020 की सुबह उन्होंने बांद्रा स्थित आवास पर खुदकुशी कर ली थी।” उन्होंने कहा कि जब घटना पटना में नहीं हुई तो वहां जांच शुरू करना गलत है।

 

31-07-2020
सुशांत सिंह राजपूत मामले में अंकिता लोखंडे का बिहार पुलिस ने किया बयान दर्ज

मुंबई। बिहार पुलिस ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रेमिका अभिनेत्री अंकिता लोखंडे का बयान दर्ज किया है। सूत्रों ने इसकी जानकारी शुक्रवार को दी। बिहार पुलिस की एक टीम मामले की छानबीन के लिए मुंबई में है। टीम ने गुरुवार देर रात लोखंडे के आवास पर जाकर बयान दर्ज किया। इससे पहले अंकिता ने कहा कि सुशांत ने उन्हें बताया था कि उनकी प्रेमिका रिया उनका उत्पीड़न कर रही है। यह बयान अभिनेता के पिता कृष्ण कुमार सिंह के द्वारा दर्ज कराए गए प्राथमिकी के बाद लिया गया है, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती का नाम दिया है। हालांकि, बिहार पुलिस पिछले सप्ताह से ही जांच के लिए मुंबई पहुंची है, लेकिन अभी तक रिया का बयान दर्ज नहीं कर पाई है। रिया चक्रवर्ती पर लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए उनके वकील सतीश मनेशिंदे ने सुप्रीम कोर्ट से पटना में उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804