GLIBS
24-10-2020
प्याज की जमाखोरी और मुनाफाखोरी रोकने जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने ली व्यापारियों की बैठक

रायपुर/जशपुरनगर। लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्याज का दाम  निर्धारित करने के लिए कलेक्टर  महादेव कावरे ने व्यापारियों की बैठक ली।  उन्होंने व्यापारियों से कहा कि प्याज अधिक दामों पर बिक्री न करें और स्टाॅक पर भी अनावश्यत न रखने के लिए कहा गया है। बैठक में खाद्य अधिकारी ने बताया कि थोक व्यापारी 25 टन ही प्याज रख सकते हैं। फुटकर व्यापारी 2 टन ही स्टाॅक में प्याज रखने की अनुमति है। थोक व्यापारियों ने बताया कि जिले में प्याज रांची, बिलासपुर, अम्बिकापुर से आता है। प्याज का थोक भाव मण्डी के हिसाब से उपर-नीचे होता रहता है। और मण्डी के हिसाब से ही दाप निर्धारित करके विक्रय किया जाता है। व्यापारियों ने बताया कि मार्केट में अभी 70 रुपए के हिसाब से प्याज का विक्रय कर रहे हैं। कलेक्टर ने व्यापारियों से आग्रह किया कि लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्याज का मूल्य निर्धारित करें।

16-07-2020
गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने महापौर ने ली व्यापारियों की बैठक

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम मुख्यालय गोलबाजार के व्यापारियों की बैठक ली।इसमें पृथक-पृथक व्यापारियों के समूह की बैठक हुई। उन्हें गोलबाजार को राजधानी का स्मार्ट बाजार बनाने एवं वहां के कई सालों से किराएदार के रूप में चले आ रहे व्यापारियों को मालिकाना हक देने की योजना से अवगत कराया। महापौर ढेबर ने कहा कि गोलबाजार के व्यापारी को नगर निगम की योजना के बारे में किसी भी प्रकार की शंका मन में नहीं रखनी चाहिए। अपनी बात व्यापारियों को रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने एवं व्यापारियों को मालिकाना हक देने की यह योजना व्यापारियों के सकारात्मक सहयोग व सोच के चलते राजधानी रायपुर स्मार्ट सिटी में शीघ्र फलीभूत होगी। बैठक में राजस्व विभाग अध्यक्ष अंजनी विभार, उपायुक्त बाजार आरके डोंगरे, जोन 4 के कमिश्नर विनय मिश्रा, जोन सहायक राजस्व अधिकारी बलदाउ वर्मा की उपस्थित थे।

 

15-07-2020
अम्बिकापुर में मास्क नहीं तो सामान नहीं, जिला प्रशासन और व्यापारियों की बैठक में निर्णय

रायपुर/अम्बिकापुर। वैश्विक माहमारी कोविड 19 के अम्बिकापुर में बढ़ते संक्रमण के रोकथाम के उपाय को लेकर कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि और व्यापारिक प्रतिष्ठान के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान व्यापारियों ने दो दिन प्रतिष्ठान बंद रखने के निर्णय को सफल बताया।  वहीं मास्क नहीं तो सामान नहीं को आगे भी जारी रखने पर सहमत हुए। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस बनाये रखने दुकानों में गोल घेरे को अनिवार्य करने, सभी दुकानों में रजिस्टर रखने, मास्क पहनकर ही मॉर्निंग वॉक, जॉगिंग के लिए जाना, बाहर से शहर में आने पर प्रशासन को जानकारी देना, शाम 7 बजे तक ही दुकान खोलने का निर्णय लिया गया। बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय के संबंध में जनजागरूकता अभियान को निरंतर चलाने पर भी सहमति व्यक्त की गई। अम्बिकापुर के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसी प्रकार की कार्यवाही करने पर जोर दिया गया। कलेक्टर झा ने कहा कि वैवाहिक कार्यक्रमों में ज्यादा भीड़ न होने दें। इसकी रिकॉर्डिंग एसडीएम कार्यालय को भी उपलब्ध कराएं। इस संबंध में एसडीएम आदेश जारी करें। उन्होंने फामेर्सी एसोसिएशन को इन्फ्लूएंजा जैसे बीमारी के लिए बिना चिकित्सक की पर्ची के दवाई नहीं देने कहा। कलेक्टर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में एक- दो दिन में वायरोलॉजी लैब की शुरूआत हो जाएगी जिससे सैम्पल जांच की संख्या में वृद्धि होगी। बैठक में महापौर डॉ अजय तिर्की, सभापति अजय अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा, सीईओ जिला पंचायत कुलदीप शर्मा, नेता प्रतिपक्ष नगरनिगम प्रबोध मिंज, पार्षद द्वितेंद्र मिश्रा, आलोक दुबे, एसडीएम अजय त्रिपाठी, निगम आयुक्त हरेश मंडावी, व्यपारिक प्रतिष्ठान के प्रतिनिधि बाबूलाल अग्रवाल, रविन्द्र तिवारी, परशुराम सोनी  सहित अन्य उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804