GLIBS
11-03-2021
आरपीएफ टीम ने दबिश देकर 7 टिकट दलालों को दबोचा

बिलासपुर/रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के बिलासपुर रेलवे स्टेशन में ई टिकटों की फेराफेरी का बड़ा खुलासा हुआ है। आरपीएफ की टीम ने दबिश देकर 7 टिकट दलालों को दबोचा है। मिली जानकारी के अनुसार विशेष अभियान चलाकर आरपीएफ की टीम ने ई टिकटों की दलाली का खुलासा किया है। बताया कि दलाल पर्सनल आईडी से टिकट बनाकर हेराफेरी कर रहे थे। आरपीएफ की टीम 7 आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने टिकटों की हेराफेरी मामले में और आरोपियों की गिरफ्तारी होने की आशंका जताई है।

18-01-2021
आरपीएफ ने कम्प्यूटर शॉप में मारा छापा, अवैध ई टिकट के साथ आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। आरपीएफ की टीम ने दुर्ग की एक कम्प्यूटर दुकान में दबिश दी। मंडल सुरक्षा आयुक्त रायपुर के निर्देश पर हरनाबंधा दुर्ग के एसवी कम्प्यूटर दुकान में जांच की गई। दुकान संचालक शैलेश चंद्राकर(27) को रेलवे के ई टिकट के व्यापार में संलग्न होना पाया। जांच करने पर उसके कम्प्यूटर से अलग—अलग नाम के 11 टिकट पर्सनल यूजर आईडी से बने मिले। उसके पास SI Online Technomart Private Limited एजेंट आईडी है, परन्तु एजेंट आईडी के आड़ में पर्सनल यूजर आईडी Shailub222 से टिकट बनाकर अधिक पैसे लेकर व्यावसाय में संलिप्त पाया गया। आरोपी के कब्जे से सीपीयू, एक मोबाइल, ई टिकट 11 प्रति कीमत 5896.60 जब्त किया गया। सभी टिकटों की यात्रा तिथी पास हो चुकी थी। मौके पर कार्रवाई कर आरोपी को दुर्ग पोस्ट लाया गया। आरोपी के खिलाफ धारा 143 रेल अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

 

11-07-2020
Video: पर्सनल आईडी से ई टिकट बना कर बेचने वाला दलाल पकड़ाया, जब्त की 55 रेल टिकट

रायगढ़। आरपीएफ के साइबर सेल ने जाँच के दौरान रायगढ़ में एक टिकट दलाल का पर्दाफाश किया है। रायगढ़ के एक मोटरपार्ट्स की दुकान में काम करने वाला कर्मचारी मोबाइल के जरिये आईआरसीटीसी के वेबसाइट से टिकट बना कर दे रहा था,जिसके एवज में 3 सौ रुपये प्रति ग्राहक से लेता था। आरपीएफ पुलिस ने उसके पास से 55 टिकट जब्त करते हुए कार्रवाई की है। वर्तमान में रेलवे द्वारा कुछ ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है। उसमें भी यात्रा करने के लिए रिजर्वेशन करवाना आवश्यक है। वही अनाधिकृत रूप से टिकट की दलाली रोकने आरपीएफ की साइबर सेल निगरानी रख रही है। साइबर सेल की जांच में रायगढ़ के एक शख्स द्वारा ई टिकट भारी मात्रा में बनाये जाने की जानकारी होने पर रायगढ़ आरपीएफ की टीम ने रायगढ़ के छोटे अतरमुड़ा निवासी अमृतलाल साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने बताया कि वह दुकान में काम करता है और मोबाइल से पर्सनल आईडी से ई टिकट बनाने का काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि वह प्रति टिकट पर 3 सौ रुपये अधिक ले रहा था।आरपीएफ ने उसके पास से 55 नग ई टिकट जब्त की है। जांच में यह बात भी सामने आई कि वह आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट भी नहीं है। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804