GLIBS
16-08-2019
रवि शास्त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, कार्यकाल होगा 2 साल 

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर दिया गया है। कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री को ही बतौर कोच बरकरार रखा है। रवि शास्त्री को अगले दो सालों के लिए टीम इंडिया का कोच चुना गया है। कपिल देव ने बताया कि कोच के दावेदारों के बीच कड़ी टक्कर रही। माइक हेसन दूसरे और टॉम मूडी तीसरे नंबर पर रहे। अंशुमन गायकवाड़ ने बताया कि इंडियन क्रिकेट टीम को करीब से जानना रवि शास्त्री के हक में गया। गायकवाड़ ने कहा कि रवि शास्त्री टीम को जानते हैं, हर खिलाड़ी को जानते हैं, भारतीय क्रिकेट टीम के सिस्टम को जानते हैं।  रवि शास्त्री  2017 में भारतीय टीम से मुख्य कोच के रूप में जुड़े थे। जुलाई 2017 से भारत ने 21 टेस्ट में से 13 में जीत दर्ज की। टी20 मुकाबलों में तो प्रदर्शन और भी बेहतर रहा जहां भारत ने 36 में से 25 मैचों में जीत दर्ज की। एकदिवसीय में भी भारतीय टीम 60 में से 43 मुकाबले जीतकर हावी रही। शास्त्री की अगुआई में टीम इंडिया ने 70 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय मैचों में सफलता हासिल की है। इनमें दो एशिया कप खिताब, ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत जैसी उपलब्धियां भी शामिल हैं। विराट कोहली की टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक है तो वनडे में इंग्लैंड के बाद दूसरे नंबर पर है।

 

 

08-08-2019
टीम इंडिया और वेस्टइंडीज में पहला वनडे आज

नई दिल्ली। आठ साल बाद विदेश में विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज का टी-20 में सूपड़ा साफ करने के बाद अब विराट एंड कंपनी की निगाह वनडे सीरीज में भी दमदार जीत दर्ज करने पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बृहस्पतिवार को खेला जाएगा। विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली दिल तोड़ने वाली हार के बाद यह भारत का इस प्रारूप में पहला मैच होगा। विश्व कप के दौरान चोटिल हुए ओपनर शिखर धवन इस मैच के साथ वनडे में वापसी करेंगे। भारत की ओर से 130 मैचों में 17 शतक जड़ने वाले धवन एक बार फिर रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते हुए दिखेंगे। ऐसे में लोकेश राहुल को चौथे नंबर पर उतरना पड़ सकता है। कप्तान विराट कोहली अपने पसंदीदा तीसरे नंबर पर उतरेंगे। केदार जाधव के पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है। यह इस पर निर्भर करेगा कि ऋषभ पंत को ‘फ्लोटर’ के रूप में किस क्रम पर उतारा जाता है।
 
मध्यक्रम के एक अन्य स्थान के लिए दावेदारी मनीष पांडेय और श्रेयस अय्यर के बीच होगी। पांडेय टी20 मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऐसे में टीम प्रबंधन अय्यर को मौका देने पर विचार कर सकती है। एक हफ्ते के अंदर दो देशों में तीन टी20 खेलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे, जबकि नवदीप सैनी वनडे अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण करेंगे। सैनी ने टी-20 में शानदार प्रदर्शन कर छाप छोड़ी है।
विश्व कप में रिकॉर्ड पांच शतक जड़ने वाले रोहित 50 ओवर के प्रारूप में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने के इरादे से उतरेंगे। वेस्टइंडीज के सामने रोहित के जोड़ीदार धवन को रोकने की भी कड़ी चुनौती होगी। कोहली वेस्टइंडीज टीम में दिग्गज खिलाड़ियों के नहीं होने के बावजूद पूर्व खिलाड़ियों के उस समूह को जवाब देने के इरादे से उतरेंगे जिन्होंने सीमित ओवरों के प्रारूप में उनकी कप्तानी पर सवाल उठाया है।

07-08-2019
भारत—वेस्टइंडीज के बीच 8 अगस्त से वनडे सीरीज, जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। ट्वंटी-20 सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 अगस्त से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में इसी लय को कायम रखने उतरेगी। भारतीय टीम ने ट्वंटी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और तीनों मैच आसानी से जीते। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा, जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम वनडे सीरीज में भी जीत हासिल करेगी। भारत के पास अब वनडे सीरीज में भी इसी प्रदर्शन को दोहराने की बारी है। सीरीज में भारत के दोनों अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव खेलने उतरेंगे, जो ट्वंटी-20 टीम का हिस्सा नहीं थे। युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को ट्वंटी-20 सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था और लोकेश राहुल ओपनर रोहित शर्मा को विश्राम दिए जाने के बाद आखिरी मैच में खेले थे। वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर केदार जाधव भी खेलने उतरेंगे। ये दोनों खिलाड़ी भी ट्वंटी-20 सीरीज में नहीं खेले थे। वनडे में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि विराट तीसरे नंबर पर रहेंगे। चौथे नंबर के लिए पंत ने पिछले मैच में नाबाद अर्द्धशतक बनाकर अपना दावा पुख्ता कर लिया है। 5वें और 6ठे नंबर के लिए केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल और मनीष पांडे के बीच मुकाबला रहेगा। भारत ने वेस्टइंडीज से अब तक 127 वनडे खेले हैं जिनमें से उसने 60 जीते हैं, 62 हारे हैं, 2 टाई रहे हैं और 3 में कोई परिणाम नहीं निकला है। दोनों के बीच हार-जीत का आंकड़ा लगभग बराबर है और भारत वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप कर जीत के मामले में विंडीज से आगे निकलना चाहेगा।

 

30-07-2019
आर्मी ट्रेनिंग के लिए एम एस धोनी कश्मीर रवाना, रहेंगे 15 अगस्त तक

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर एमएस धोनी आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर रवाना हो गए हैं। खबरों के मुताबिक धोनी ने श्रीनगर के लिए उड़ान भर ली है। एयरपोर्ट में धोनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने काली टी-शर्ट और आर्मी कार्गो पैंट्स पहनी हुई थी। धोनी ने कमर में अपना आर्मी बैग भी टांगा हुआ था। बता दें कि धोनी की पोस्टिंग कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ होगी। धोनी ने इसी पोस्टिंग की मांग की थी, जिसे आर्मी मुख्यालय की ओर से मंजूर कर लिया गया है। वो 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर में रहेंगे। धोनी पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे। वह जवानों के साथ रहेंगे। धोनी को साल 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई है। 2011 में ही सेना से जुडऩे वाले धोनी 2015 में आगरा ट्रेनिंग कैंप में सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर क्वालिफाइड पैराट्रूपर भी बन गए थे।   

 

 

16-07-2019
टीम इंडिया के हेड कोच समेत इन 7 पदों के लिए मांगा आवेदन....

नई दिल्ली। विश्वकप समाप्त होने के बाद अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोचिंग स्टॉफ समेत विभिन्न महत्वपूर्ण पदों के लिए आवेदन मांगा है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण पद भारतीय टीम के हेड कोच का है, जिस पर फिलहाल रवि शास्त्री काबिज हैं। रवि शास्त्री का कार्यकाल विश्वकप 2019 तक ही था। भारत इस प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में ही बाहर हो गया था। लेकिन अब टीम को अपना अगला अंतरराष्ट्रीय दौरा जल्द ही करना है। यह दौरा 3 अगस्त से वेस्टइंडीज में शुरू हो रहा है। ऐसे में शास्त्री को 45 दिन का एक्सटेंडेट पीरियड दिया गया था। अब जब बीसीसीआई ने हेड कोच के लिए फिर से आवेदन मांगा है तो यह साफ है कि शास्त्री को एक बार फिर से भारतीय टीम का कोच बनने के लिए दोबारा आवेदन करना होगा। बीसीसीआई ने हेड कोच के अलावा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के पद के लिए भी आवेदन मांगा है। फिलहाल संजय बांगर बैटिंग कोच है लेकिन बीसीसीआई उनके काम से संतुष्ट नहीं है। ऐसे में उनकी विदाई तय मानी जा रही है। भरत अरुण गेंदबाज कोच हैं जिनके निर्देशन में टीम इंडिया ने बढ़िया काम किया है लेकिन ऐसी खबरें भी आई हैं कि टीम के कुछ खिलाड़ियों उनके काम से दिक्कत है। कोचिंग स्टाफ के अलावा बीसीसीआई ने फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच और प्रशासनिक मैनेजर के पद के लिए भी आवेदन मंगवाए हैं।

 

11-07-2019
विश्व कप में टीम इंडिया का सफर खत्म, लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड

नई दिल्ली। सांस थाम देने वाले पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया विश्व कप 2019 से बाहर हो गई। वर्षा बाधित इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारतीय टीम 221 रन पर ऑलआउटहोते हुए 18 रन से मैच गंवा बैठी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड विश्व कप 2019 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। यह कीवी टीम का लगातार दूसरा फाइनल होगा, इसके पहले 2015 में भी न्यूजीलैंड खिताबी मुकाबले तक पहुंचा था। अब दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला कल इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच से होगा।
 
आज न्यूजीलैंड के 239 रन के जवाब में टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब हुई। महज 3.1 ओवर में भारतीय टीम ने 3 विकेट खो दिए। शुरूआत में लगे झटकों का असर यह हुआ कि टीम इंडिया पूरे मैच में जूझती रही। रवींद्र जडेजा (77) और महेंद्र सिंह धोनी (50) ने अपनी शतकीय साझेदारी से उम्मीद जरूर जगाई, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम इंडिया बिखर गई और आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर 221 रनों पर सिमट गई।

07-07-2019
कांग्रेस महासचिव ने दी टीम इंडिया को सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप में अपने अंतिम ग्रुप चरण के मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत पर बधाई दी। उन्होंने टीम को सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं भी दीं, जिसमें मैनचेस्टर में मंगलवार को भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। उन्होंने ट्वीट किया कि टीम इंडिया को श्रीलंका पर शानदार जीत की बधाई। भारतीय टीम विश्वकप में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम बनकर उभरी है।

 

07-07-2019
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बुमराह के वनडे में 100 विकेट पूरे

नई दिल्ली। भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को आईसीसी विश्वकप मैच में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे करने की उपलब्धि हासिल कर ली। बुमराह सबसे तेज 100 वनडे विकेट पूरे करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने हेडिंग्ले में विश्वकप मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करूणारत्ने का विकेट लेने के साथ ही वनडे में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए है। इस मैच से पूर्व बुमराह के वनडे में 99 विकेट थे और वह विकेटों का शतक पूरा करने से केवल एक कदम ही दूर थे।

 

07-07-2019
टीम इंडिया के मि.कूल महेंद्रसिंह धोनी का आज जन्मदिन, जानिए उनकी उपलब्धियां...

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्रसिंह धोनी का 7 जुलाई को जन्मदिवस है। महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची में हुआ था। अपनी कप्तानी में भारत को वनडे और टी20 फॉर्मेट में विश्व कप का खिताब दिला चुके महेंद्र सिंह धोनी की दीवानगी शुरू से आज तक जस की तस ही बनी हुई है। धोनी 38 साल के हो गए है, लेकिन अभी भी अपनी फूर्ति से युवा विकेटकीपर्स को टक्कर देते हैं। धोनी को बेहतरीन कप्तान और मैच फिनिशर के तौर पर जाना जाता है। टीम इंडिया ने धोनी की अगुवाई में आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। धोनी ने अपनी मेहनत के दम पर इन उपलब्धियों को हासिल किया। धोनी की श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 183 रनों की शानदार पारी ने सभी को उनका चहेता बना दिया था। चेन्नई में 22 फरवरी 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में खेली गई 224 रनों की पारी धोनी के करियर का बेस्ट स्कोर है। इस मैच मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी थी। धोनी ने 265 गेंदों में 84.52 की स्ट्राइक रेट से 24 चौके और 6 छक्कों की मदद से 224 रन बनाए थे। 

31 अक्टूबर 2005 को टीम इंडिया का सामना श्रीलंका से था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 298 रन का पहाड़ स्कोर खड़ा किया था। टीम इंडिया ने महज 7 रन के योग पर ओपनर सचिन तेंदुलकर का विकेट गंवा दिया था। धोनी ने मौके पर चौका लगाते हुए टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेली। धोनी ने महज 145 गेंदों में 15 चौके और 10 छक्के जड़ते हुए नाबाद 183 रन की पारी खेल डाली और टीम इंडिया को बेहतरीन जीत दिला दी। 5 अप्रैल 2005 को विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की, लेकिन सचिन सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए और धोनी मैदान पर आए। बांग्लादेश के खिलाफ खेले अपने पहले 3 वनडे मैचों में धोनी के बल्ले से सिर्फ 19 रन निकले, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 123 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 148 रनों की पारी खेलकर टीम में जगह पक्की कर ली।

कैप्टन कूल और माही के नाम से मशहूर धोनी की बेस्ट पारियों में वर्ल्डकप 2011 के फाइनल मैच की पारी खास है। इस मैच में हालांकि गौतम गंभीर ने बेहतरीन पारी खेली थी, लेकिन अंतिम क्षणों में धोनी का छक्का शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी कभी भी भूल पाएगा। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और जयवर्धने के शतक की बदौतल भारत के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा। भारत की शुरुआत खराब रही और सहवाग बिना खाता खोले आउट हो गए। गंभीर ने 97 रन की पारी खेली, लेकिन धोनी अंत तक क्रीज पर टिके रहे और अंत में छक्का जड़कर वर्ल्डकप जीतने के बाद ही वापस लौटे। इस मैच में धोनी ने 122 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 91 रन की नाबाद पारी खेली थी। 2 मई 2007 का। धोनी उस वक्त कोलकाता स्थित ईडन गार्डन से मॉर्निंग प्रैक्टिस कर बस की ओर लौट रहे थे। एक महिला के हाथ में 'धोनी आई लव यू' का पोस्टर था। माही जैसे ही करीब से गुजरे, इतने में सुरक्षा घेरे को तोड़ती हुए वो फैन उनकी ओर आई और लिपट गई। इतना ही नहीं, जब तक सुरक्षाकर्मी उन्हें अलग करते, महिला ने धोनी को किस भी कर दिया।

02-07-2019
भारत और बांग्लादेश में होगी आज कड़ी टक्कर, सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। विश्वकप में मंगलवार को भारत और बांग्लादेश के बीच कांटे का मुकाबला होगा। अगर आज भारत मैच जीतता है तो विश्वकप में सेमीफाइनल में एंट्री तय होगी। वहीं बांग्लादेश की टीम भी आज पूरे दमखम से प्रदर्शन करेगी। बता दें कि साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत करने वाली बांग्लादेश को अगले दो मुकाबलों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन फिर वेस्ट इंडीज के खिलाफ जबरदस्त वापसी की और फिर अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गंवा दिया। बांग्लादेश ने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया और अब वह टीम इंडिया को हराकर सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी पेश करना चाहेगा।
बांग्लादेश की टीम की बात करें तो शाकिब अल हसन हर मैच की तरह भारत के खिलाफ भी तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं। उन पर एक बार फिर बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी होगी। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की फेहरिस्त में शाकिब 476 रनों के साथ फिलहाल तीसरे नम्बर पर हैं। बांग्लादेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज महमूदुल्लाह फिट हो गए हैं।
मुकाबले से एक दिन पहले भारतीय टीम को तब तगड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर विजय शंकर चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। 
इस वर्ल्ड कप में केदार जाधव का अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। उनकी फील्डिंग पर भी सवाल उठे हैं। संभव है बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली उनकी जगह रविंद्र जडेजा को मौका दें। आज का रोमांचक मुकाबला दोपहर 3 बजे से बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा। 

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा/दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेट कीपर), लिटन दास, महमूदुल्लाह, शब्बीर रहमान, मोसाद्दिक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मशरफे मोर्तजा और मुस्तफिजुर रहमान।

 

01-07-2019
अंगूठे में चोट के चलते ऑलराउंडर विजय शंकर हुए विश्व कप से बाहर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हो गया। टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर शामिल किए गए विजय शंकर अंगूठे की चोट के चलते अब टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। विजय को यह चोट नेट्स पर अभ्यास करते हुए लगी थी, जब जसप्रीत बुमराह की एक तेज यॉर्कर सीधे आकर शंकर के पैरों के अंगूठे पर आकर लगी थी। फिलहाल कौन सा खिलाड़ी विजय शंकर की जगह लेगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब बीसीसीआई विजय शंकर के रिप्लेसमेंट के लिए आईसीसी को एक चिट्ठी लिखेगा। बोर्ड मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाने पर विचार कर सकता है।

28-06-2019
वेस्टइंडीज को हराकर टीम इंडिया ने लगाई लंबी छलांग, अंकतालिका में हुआ बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में गुरुवार को 34वां मुकाबला खेला गया। मैनचेस्टर में खेले गए मैच में इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 125 रनों के विशाल अंतर से हराया। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में एक और जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में बढ़ने की अपनी दावेदारी भी मजबूत की।
वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद टीम इंडिया ने अंकतालिका में भी लंबी छलांग लगा दी है। ऐसे में आईए एक नजर डालते हैं अंकतालिका पर। 
अंक तालिका में पहले स्थान की बात करें तो आरोन फिंच की अगुवाई वाली आॅस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जगह बनाई हुई है। टीम 7 मुकाबले खेलने के बाद छह जीत और एक हार के साथ अभी 12 अंकों और +0.906 की रन रेट के साथ सबसे आगे है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804