GLIBS
09-07-2018
टीम इंडिया का सीरीज पर 2-1 से कब्जा, रोहित शर्मा ने लगाया शानदार शतक

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की शानदार पारी में 11 चौके और 5 छक्के लगाए। इस पारी के लिए रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' और सीरीज में 137 रन बनाने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुना गया।  इस जीत से भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी कर लिया। इस पारी की बदौलत रोहित टी-20 में 3 शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। विश्व क्रिकेट में न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के नाम ही 3 टी-20 शतक हैं, रोहित ये कमाल करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

टी-20 क्रिकेट में रनों के मामले में रोहित टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हैं और उनके नाम 2086 रन दर्ज है। हालांकि कप्तान विराट कोहली टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं और उनके खाते में 2102 रन हैं। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 2271 रनों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं।

ब्रिस्टल में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से मात देकर टी-20 इंटरनेशनल में लगातार छठी सीरीज पर कब्जा किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 198 रन बनाए और भारत के सामने सीरीज और मैच जीत के लिए 199 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 201 रन बना लिए और मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लिया।


 

06-07-2018
टी-20: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। टी-20 के पहले मैच में इंग्लैंड से शानदार जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया अब दूसरे मैच में भी इंग्लैंड को धूल चटाकर सीरीज अपने नाम करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। पहले मैच में एल राहुल ने नाबाद शतक लगाया था और कुलदीप यादव ने 24 रन देकर पांच विकेट लिये थे। भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान को आठ विकेट से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई थी। टीम इंडिया टी-20 का दूसरा मैच भी जीतने की ताक में है। भारतीय टीम टी-20 क्रिकेट में लगातार छठी श्रृंखला जीतने की दहलीज पर है । इस सिलसिले का शुरूआत नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड पर घरेलू श्रृंखला में मिली जीत के साथ हुआ था । 

भारत अगर श्रृंखला 2 -0 से जीतता है तो आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कब्जा किए हुए आस्ट्रेलिया से अंतर कम हो जायेगा जबकि 3 -0 से जीतने पर वह पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर आ जायेगा । दूसरी ओर भारत को ऐसा करने से रोकने के लिये आस्ट्रेलिया को जिम्बाब्वे में चल रही मौजूदा त्रिकोणीय श्रृंखला के अगले दो मैचों में जीत दर्ज करनी होगी । दूसरी ओर इंग्लैंड अगर हारता है तो न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बाद सातवें स्थान पर आ जाएगा । इंग्लैंड ने पिछले 10 टी-20 मैचों में से पांच ही जीते हैं । इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चिंता कुलदीप यादव की गेंदबाजी होगी । पहले मैच में हार के बाद कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने खिलाडियों से क्रीज पर संयम बरतने और गेंद को सावधानी से देखने की अपील की थी ।  

05-07-2018
इंडियन क्रिकेट टीम की बस में विराट के साथ नजर आईं अनुष्का

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच के लिए बुधवार को कार्डिफ पहुंची। 6 जुलाई को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया की बस होटल पहुंची, तो विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी साथ थीं। दोनों को साथ देखकर फैंस बहुत खुश दिखे। विराट और अनुष्का की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

भारतीय टीम जब ब्रिटेन दौरे के लिए लंदन रवाना हुई थी, तब अनुष्का टीम के साथ वहां नहीं गईं। आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज में भी अनुष्का नहीं दिखी थीं। अब दूसरे टी-20 मैच में वो टीम को चीयर करती हुई दिख सकती हैं।

अनुष्का इन दिनों जीरो फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं। हाल ही में अनुष्का ने 'सुई-धागा' फिल्म की शूटिंग पूरी की है।

30-06-2018
India vs Ireland 2nd T20: टीम इंडिया की 143 रनों से शानदार जीत, आयरलैंड हुई 70 रनों पर ऑलआउट

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने  2-0 से सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। भारत ने आयरलैंड की टीम से 143 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की है और इस टीम को 70 रनों पर ऑलआउट कर दिया। 

भारत और आयरलैंड के बीच शुक्रवार (29 जून) को द विलेज मैदान पर टी-20 सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच में आयरलैंड को करारी शिकस्त मिली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। जिसके जवाब में आयरलैंड सिर्फ 70 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। आयरलैंड की ओर से पोर्टरफील्ड ने सर्वाधिक 11 गेदों पर 14 रनों की पारी खेली, जिसमें एक छक्का और एक चौका शामिल है।

चहल को मैन ऑफ द सीरीज और केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नजावा गया। केएल राहुल ने 36 गेंदों में 6 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 76 रन बनाए। आयरलैंड को पारी की दूसरी हीं गेंद पर स्टर्लिंग के रूप में पहला विकेट गिरा । स्टर्लिंग बगैर खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं भारत की ओर से कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने 3-3 विकेट हासिल किए।

 

 

24-06-2018
81 दिनों के लंबे दौरे पर इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया
इंग्लैंड के खिलाफ भारत को खेलनी है 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 
18-06-2018
प्रतिभा के धनी टीम इंडिया के 'गब्बर' का सुरीला बांसुरी वादन

 नई दिल्ली । अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में धमाल मचाने वाले टीम इंडिया के गब्बर का 'सुर' बदल रहा है। जी हां, आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से पहले शिखर धवन बांसुरी सीखने में व्यस्त है।उन्होंने सफ्ताह की सुरीली शुरुआत की है। शिखर धवन हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच के शुरुआती दिन नई उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। उन्होंने लंच से पहले शतक जड़कर भारतीय क्रिकेट में नया इतिहास रचकर उस विशिष्ट क्लब में जगह बनाई, जिसमें सर डॉन ब्रैडमैन जैसे महान क्रिकेटर शामिल हैं। धवन ने लंच से पहले 1०4 रन बनाए और इस तरह से मैच के पहले दिन लंच से पूर्व शतक पूरा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। यह उपलब्धि हासिल करने वाले धवन दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं।

32 के साल इस धुरंधर सलामी बल्लेबाज ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह बांसुरी बजाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा है-

'सप्ताह की गजब शुरुआत. मेरे दोस्त और भाई घटमउडुपा- जो घटवाद्य में प्रवीण हैं, के साथ एक समय में एक गुर सीख रहा हूं. धैर्य और अभ्यास मेरी कुंजी हैं. सभी को इस हफ्ते की शुभकामनाएं...  

अब धवन 27 और 29 जून को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले जाने वाले दो टी-2० मुकाबलों में धूम मचाने को तैयार है। इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे की शुरुआत में तीन टी-2० मुकाबले खेलेगी। वनडे के तीन मैच के बाद एक अगस्त को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

24-05-2018
राहुल ने पीएम मोदी को  दिया पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का चैलेंज 

नई दिल्ली।  पीएम मोदी को टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के दिये गए फिटनेस चैलेंज के बाद राहुल गांधी ने जो नया चैलेंज रख दिया है वह  पीएम की मुश्किलें बढ़ा सकती है।  राहुल गांधी ने ट्वीटर पर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का चैलेंज दिया हैं। राहुल ने ट्वीट किया कि, डियर पीएम, यह देख कर खुशी हुई कि आप ने विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया। यहां मेरी ओर से भी एक चैलेंज है, आप तेल की कीमतों को कम करें, नहीं तो कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन करेगी और आपको ऐसा करने को मजबूर करेगी।

क्या है पूरा मामला :

बुधवार को विराट कोहली ने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर का फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया था।  इसके बाद उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया था। वीडियो के कैप्शन में विराट ने लिखा- मैंने राज्यवर्धन सर का फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया है और अब मैं अपनी पत्नी अनुष्का, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और धोनी भाई को चैलेंज करना चाहूंगा।

 

01-04-2018
आईपीएल के सबसे महंगे कप्तान के हाथ में एक भी ट्रॉफी नहीं

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इस बार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम ने 17 करोड़ रुपये में अपने कप्तान के तौर पर बरकरार रखा है. विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं, लेकिन उनके खाते में एक भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं है.

25-03-2018
ट्रक से टकराई क्रिकेटर मोहम्मद शमी की कार, सिर में लगी चोट

 

नई दिल्ली । टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रविवार को एक कार दुर्घटना में घायल हो गए हैं। इस कार ऐक्सिडेंट में उनके सिर पर चोट लगी है, जिसके चलते उनके सिर पर टांके लगे हैं। फिलहाल शमी ठीक हैं और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। शमी की कार एक ट्रक से टकरा गई थी।

आपको बता दें कि शमी क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए शुक्रवार से देहरादून में थे। वह यहां की अभिमन्यु क्रिकेट अकैडमी में प्रैक्टिस करने आए थे। अपनी क्रिकेट ट्रेनिंग को पूरा कर शमी दिल्ली लौट रहे थे। इस दौरान उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 

मोहम्मद शमी इस बार IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलेंगे। अपनी टीम से जुड़ने से पहले वह खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करने के लिए देहरादून आए थे। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए बीते कुछ दिन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे। शमी की पत्नी ने उन पर व्याभिचार से लेकर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए थे। हालांकि बीसीसीआई ने अपनी जांच में शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों में बेगुनाह पाया है और उन्हें उनका कॉन्ट्रैक्ट सौंप दिया है। बोर्ड से कॉन्ट्रैक्ट पाने के बाद कुछ राहत में लौटे शमी अब एक बार फिर मैदान पर अपनी वापसी के लिए तैयार होना चाहते हैं।

31-12-2017
कप्तान कोहली ने द. अफ्रीका को किया सावधान

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत की संतुलित टीम दक्षिण अफ्रीका में जीत का सूखा खत्म कर सकती है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहली बार संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमें पता है कि यहां पर विकेट अलग हैं और हमें बाउंसर मिलेंगी, लेकिन हम उस पर बेहतर खेलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा सबसे बेहतर परिणाम यहां पर 2010-11 में सीरीज ड्रॉ कराकर रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण इस समय हमारे पास है और जितनी संतुलित हमारी टीम है, हम निश्चित तौर पर यहां पर जीत दर्ज कर सकते हैं। यहां हमारे पास दो रास्ते नहीं है। हम यहां पर खुद को साबित करने के लिए आए हैं। भारतीय टीम यहां 56 दिन के दौरे पर है। जहां वो तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरूआत पांच जनवरी से हो रही है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारे पास सही गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के पास हर स्थिति में जीत हासिल करने का संतुलन भी। उन्होंने कहा, हमारे लिए यह सत्र दर सत्र जीतने, वर्तमान में रहने, अपनी योग्यताओं को लागू करने का मसला है न कि हम जिस देश में खेल रहे हैं उसके इतिहास में जाने का।" कोहली ने कहा कि टीम के खिलाडिय़ों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.