GLIBS
15-04-2021
Video: कश्यप का आरोप, कांग्रेस असम से आए प्रत्याशियों के आवभगत में जुटी, तिवारी ने कहा-राजनीति न करें भाजपा

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि एक ओर पूरा प्रदेश कोरोना महामारी की मार झेल रहा है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेसी असम से चित्रकोट रेस्ट हाउस पहुंचे 25—30 प्रत्याशियों की सेवा में लगे हुए हैं। इस पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना करती है। विकास ने कहा है कि केंद्र में उनकी सरकार है। उन्हें पीएम मोदी से अपील करनी चाहिए कि छत्तीसगढ़ को पीएम केयर फंड से वेंटिलेटर और रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए बोल सकते हैं। वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होकर अपना सुझाव दे सकते हैं। यह समय ​राजनीति का नहीं कोरोना से लड़ने का है।

06-04-2021
प.बंगाल और असम सहित पांच राज्यों में तीसरे चरण के लिए 77.68 प्रतिशत हुई वोटिंग

कोलकाता। प. बंगाल और असम समेत मंगलवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए। पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव में छिटपुट हिंसा के बीच शाम पांच बजकर 34 मिनट तक 77.68 फीसदी मतदान हुए। चुनाव आयोग के अनुसार असम में 78.94 फीसदी मतदान हुए हैं। केरल में 69.95 फीसदी, तमिलनाडु में 63.47 फीसदी और पुडुचेरी में 77.90 फीसदी मतदान हुए। तीसरे चरण में तीन जिलों हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर कुल 205 प्रत्याशी मैदान में रहे। हावड़ा की सात, हुगली की आठ और दक्षिण 24 परगना जिले की 16 सीटों पर मतदान हुए। असम में तीसरे व अंतिम चरण के लिए 40 और तमिलनाडु, केरल एवं पुडुचेरी के लिए एकमात्र चरण में क्रमश: 234, 140 और 30 सीटों पर मतदान कराया गया। तमिलनाडु में 2998, असम में 337, केरल में 957 तो केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 324 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई।

 

 

03-04-2021
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुवाहाटी और दिसपुर में रोड शो कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में करेंगे प्रचार

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम दौरे पर हैं। 3 और 4 अप्रैल को सीएम गुवाहाटी और दिसपुर में रोड शो कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे। असम में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 6 अप्रैल को है। इससे पहले सीएम भूपेश और कांग्रेस नेताओं ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार को सीएम बघेल ने असम के तीन जगहों पर आम सभा और रोड शो किया।

02-04-2021
भाजपा प्रत्याशी की कार में मिली ईवीएम मशीन, 4 पोलिंग अफसर सस्पेंड

करीमगंज। असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम मिलने का मामला सामने आया है। इसके बाद असम में घमासान मच गया है। दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की है। ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं। वहीं इस मामले में श्वष्टढ्ढ ने सख्त एक्शन लेते हुए चार पोलिंग अफसरों को सस्पेंड कर दिया है और पूरी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। मिली जानकारी के मुताबिक ईवीएम लावारिस बोलेरो में मिली थी। गौरतलब है कि गुरुवार को असम में दूसरे चरण का मतदान समाप्त हुआ।

दूसरे चरण में 76.96 फीसदी वोटिंग हुई। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार की कार में कथित रूप से ईवीएम मशीनें देखी जा रही हैं। दरअसल अतानु भूयन नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को पोस्ट किया है। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, पथारकंडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की कार से ईवीएम मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। वहीं प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाकर वीडियो की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जिनमें निजी गाड़ियों में ईवीएम ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। अप्रत्याशित रूप से उनमें कुछ चीजें सामान्य होती है- गाड़ियां भाजपा उम्मीदवार या उनके साथियों से जुड़ी होती हैं। वीडियो एक घटना के रूप में सामने आते हैं और फिर झूठ बताकर खारिज कर दिया जाता है।

01-04-2021
बृजमोहन अग्रवाल ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए राज्य सरकार को ठहराया दोषी, कहा- सरकार असम में व्यस्त 

रायपुर। भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजधानी रायपुर में कोरोना के भयावह हालत के लिए प्रदेश सरकार को पूर्णतः दोषी बताया है। अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की जनता कोरोना से त्रस्त है मुख्यमंत्री व मंत्रीगण छत्तीसगढ़ की जनता को राहत पहुंचाने के बजाय असम में व्यस्त है। अग्रवाल ने कहा कि शहर में कोरोना मरीज के लिए शासकीय व नीजि अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहा है, लोग ईलाज के लिए दर दर भटक रहे हैं। उन्होंने आज कलेक्टर रायपुर से चर्चा कर कहा कि गरीब व बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए शहर के सभी धर्मशालाओं, विवाह घरों, छात्रावासों व सामुदायिक भवनों को तत्काल अधिग्रहित कर आईसोलेशन सेंटर प्रारंभ करे। गरीब लोगों को जिनके घरों में होम आईसोलेशन की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। ऐसे सभी लोगों को इन सेंटर में रखकर ईलाज उपलब्ध कराया जावे ताकि बस्तियों में विस्फोटक स्थिति से बचा जा सके। उन्होंने कलेक्टर से चर्चा कर इन सेंटरों में भोजन व अन्य व्यवस्थाओं के लिए अपने विधायक निधि से 10 लाख रूपये देने की भी सहमति दी। अग्रवाल ने राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में कोरोना के भयावह स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए शासन और प्रशासन को पूरी तरह फेल बताया है।

पहले चरण में जहां छत्तीसगढ़ कोरोना के समाप्ति की ओर जा रहा था। एकाएक शासन और प्रशासन की लापरवाही व आयोजनों के चलते पूरा प्रदेश कोरोना विस्फोटक स्थिति में पहुंच गया है। अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में लाखों की संख्या में वैक्सीन आकर महीनों पड़ा रहा। प्रदेश के वैज्ञानिक स्वास्थ्य मंत्री के लापरवाहीपूर्ण बयानों व जनता को टीका न लगवाने की जिद के कारण यहां पर्याप्त संख्या में वैक्सीनेशन नहीं हो पाया और आज उसी का परिणाम है कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। अग्रवाल ने कहा है कि जनता कोरोना पीड़ित होकर ईलाज के लिए भटक रही है। अस्पतालों में जगह नहीं है। सरकार साल भर में एक भी अतिरिक्त बेड व एक भी नया अस्पताल की व्यवस्था नहीं कर पाई। मेकाहारा का वेंटिलेटर सेंटर भी एक साल में बन नहीं पाया, कांग्रेस सरकार ने जनता को उनके हालत पर छोड़ दिया है। पूरी सरकार असम में मस्त है।

01-04-2021
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले...

कोकराझार। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को असम दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उसने अपने लंबे शासन के दौरान असम को बम, बंदूक और ब्लॉकेड में झोंक दिया था, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने इस राज्य को शांति और सम्मान की सौगात दी है। पीएम मोदी ने यहां भाजपा की ओर से आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि “ मुझे संतोष है कि 2016 में बीटीआर में शांति और विकास का जो वादा हमने किया था, उसे लेकर हमने बहुत ईमानदार प्रयास किया है। कांग्रेस के लंबे शासन ने असम को बम, बंदूक और ब्लॉकेड में झोंक दिया था। एनडीए ने असम को शांति और सम्मान की सौगात दी है।”

उन्होंने कहा कि आज बीटीआर का विस्तार भी हुआ है और विकास की नई शुरुआत भी हुई है। बोडोलैंड के स्थायी विकास के लिए हमारा मंत्र है-शांति, समृद्धि और सुरक्षा। ये चुनाव महाजोत के महाझूठ और डबल इंजन के महाविकास के बीच है। जिस दल के नेताओं ने कोकराझार को हिंसा की आग में झोंका था, आज कांग्रेस ने अपना हाथ और अपना भाग्य उन लोगों को थमा दिया है। उस दौर में दिल्ली से लेकर गुवाहाटी तक कांग्रेस की सरकारें चुपचाप तमाशा देखती रहीं। आज हिम्मत देखिए, कांग्रेस एक महाझूठ बनाकर, एक बार फिर कोकराझार सहित पूरे बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन को छलने निकली है।

30-03-2021
बीजेपी के हाथ से सत्ता निकल चुकी है, असम में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी : भूपेश बघेल

रायपुर। असम राज्य में पहले चरण का चुनाव हो चूका है। पहले चरण में लगभग 80 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लिया है। वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम रवाना हुए थे। उन्होंने असम में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। असम में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए सीएम बघेल ने विपक्षी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के हाथ से सत्ता निकल चुकी है। असम में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी।

30-03-2021
बंगाल और असम विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान कल

नई दिल्ली/रायपुर। बंगाल और असम में दूसरे दौरे के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार को समाप्त हो जाएगा। बंगाल की 30 विधानसभा सीटों और असम में 39 सीटों के लिए एक अप्रैल को मतदान किए जाएंगे। आज दोनों राज्यों की विधानसभा सीटों पर भाजपा, कांग्रेस और टीएमसी तीनों पार्टियां अपनी ताकत झोकेंगी।

29-03-2021
दूसरे चरण के प्रचार के लिए असम रवाना हुए भूपेश बघेल,जीत का किया दावा

रायपुर। असम में कांग्रेस पार्टी के ऑब्जर्वर व प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को असम रवाना हुए। वे  वे दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार-प्रसार करेगें। रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री बघेल ने एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा की। उन्होंने असम में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने का दावा किया। उन्होंने कहा कि पहले चरण की वोटिंग में जनता का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। जनता ने कांग्रेस का साथ दिया। आगे भी बेहतर होने की संभावना है। मुख्यमंत्री बघेल ने प्ररेश की जनता से कोरोना के संबंध में जारी दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की। संक्रमण का बचाव ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी।

27-03-2021
Breaking: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा असम में परिवर्तन का शुभ संकेत मिला

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तिरुपति से वापस राजधानी लौट आए हैं। एयरपोर्ट पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए असम में जीत का दावा किया है। मुख्यमंत्री के अनुसार असम में परिवर्तन का शुभ संकेत मिला है। उनकी माने तो सिंडिकेट सरकार के हटने का ऐलान होना अब शेष है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सबसे तेज गेंदबाज से भी तेज फेंकते हैं। कोरोना के बाद पहली बार वे बांग्लादेश की यात्रा पर गए थे। लेकिन वहां भी उन्होंने फेंकने का काम किया।

 

27-03-2021
Video: डॉ.रमन सिंह के बयान पर विकास तिवारी ने किया पलटवार,कहा- असम में बनेगी कांग्रेस सरकार

रायपुर। असम राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है। बता दें असम में पहले चरण का मतदान हो चुका है। दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। इसी कड़ी में पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी ट्वीट के जरिये अपना बयान दिया है। डॉ. रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पलटवार किया है। विकास तिवारी ने कहा कि पूर्व सीएम रमन सिंह खींज सामने आई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में किये वादे को पूरा नहीं करेगी। इस बात की गारंटी है कि राहुल गाँधी और सीएम बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस असम में चुनाव हारेगी। तिवारी ने कहा कि असम में कांग्रेस की प्रचंड जीत को देखते हुए रमन सिंह ने ऐसा खींज भरा बयान दिया है। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल के ताकत का अंदाज़ा है। राहुल गाँधी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में 15 साल के कमीशनखोर शासन का अंत हुआ, उन्होंने जो किसानो को 2500 रूपए समर्थन मूल्य देने का वादा किया था वह पूरा हुआ। राहुल गाँधी ने कहा था कि किसानों का कर्जा माफ़ होगा और सीएम बनते ही शपथग्रहण के एक घंटे के अंदर सीएम बघेल ने किसानों का कर्जा माफ़ किया। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को इस बात का एहसास है कि असम में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी और अपना वादा पूरा करेगी और कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भाजपा से लोगों की दूरियां बनेगी। इस कारण पूर्व सीएम ने इस प्रकार का बयान दिया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804