GLIBS
16-03-2021
कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के बढ़ते दामों के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, लगाया लोन मेला 

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग ने पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लोन मेला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद कांग्रेस विधि विभाग के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष संदीप दुबे ने कहा कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से ईंधन की कीमत में बेतरतीब इजाफा हो रहा है। जीडीपी गोता लगा रही है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ठीकरा पिछली सरकारों पर फोडऩे में लगी है। उन्होंने कहा कि हाल ही में हमारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी अपने खत में लिखा है, 'जिस तरह जीडीपी' गोता खा रही है और ईंधन के दाम बेतरतीब बढ़ रहे हैं, सरकार अपने आर्थिक ’कुप्रबंधन’ का ठीकरा पिछली सरकारों पर फोड़ने में लगी है। सरकार ईंधन के बढ़े दाम वापस ले और इसका लाभ हमारे मध्यम एवं वेतनभोगी वर्ग, किसानों, गरीबों तक पहुंचाएं। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि केंद्र की जनविरोधी मोदी सरकार ने पेट्रोल पर टैक्स में तीन गुना वृद्धि की है।

कैग की एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2019-20 (अप्रैल 2019 से मार्च 2020) के बीच टोटल एक्साइज कलेक्शन 2.39 लाख करोड़ रुपए रहा था। मोदी सरकार जब 2014 में सत्ता में आई थी, उस समय पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी काफी कम हुआ करती थी। 2014 में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 9.48 रुपए और डीजल पर 3.56 रुपए प्रति लीटर थी। इस समय पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 32.90 रुपए और डीजल पर 31.80 रुपए है। मोदी सरकार केवल डीजल, पेट्रोल पर मुनाफाखोरी करके विगत 7 वर्ष में ही 21 लाख़ करोड़ से अधिक की राशि देश की जनता से वसूली है। रसोई गैस की सब्सिडी अघोषित रूप से पिछले दरवाजे से खत्म की जा रही है। 350 रूपए में मिलने वाली रसोई 800 से ऊपर पहुंचा दी गई है। गैस सब्सिडी की राशि जो बैंक खातों में 300 से 350/- प्रति सिलेंडर वापस आते थे, अब 18, 20, 22 रूपए पर समेट दिया गया है। मुनाफाजिवी, कमीशनखोर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ़ प्रदेश के कोने-कोने से आए अधिवक्तागणों और विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने सभा को संबोधित किया। धरना प्रदर्शन के पश्चात विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और अधिवक्ताओं ने अध्यक्ष संदीप दुबे के नेतृत्व में प्रधानमंत्री के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा गया। कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे, देवा देवांगन, प्रदेश उपाध्यक्ष, मनोज ठाकुर उपाध्यक्ष, मोहन निषाद महामंत्री, नंदकुमार पटेल प्रदेश सचिव, अरमान खान प्रदेश सचिव, विजय राठौड़ जि़ला अध्यक्ष, कहकशा दानी जि़ला अध्यक्ष, महेन्द्र देवांगन, दाऊ लाल साहु, आदित्य झा, आलोक झा, आवादनारायन द्विवेदी, शरद पांडेय, अजय हंसा, हिमांशु शर्मा, कृष्णा देवांगन, सोनल गुप्ता, विजय चौधरी, रेवा शंकर पटेल, सादिक अली, रागनी पांडेय, समीम रहमान, दीपक साहु, सुरेश साहु, अजय जोशी, राजु कड़ोले सहित बड़ी संख्या में अधिवक्तगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सोनल कुमार गुप्ता ने किया।

03-03-2021
Video: अनोखा प्रदर्शन: पेट्रोल भरवाने वालों को फूल देकर महिला शिवसेना ने बढ़ते ईंधन के दामों का किया विरोध

रायपुर। बढ़ते ईंधन के दामों पर विरोध और भी तेज होता जा रहा है। राज्य और केंद्र के बीच फंसी जनता इसका शिकार हो रही है। ईंधन के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में महिला शिवसेना रायपुर जिला इकाई ने अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन किया है। बुधवार को शास्त्री चौक स्थित पेट्रोल पंप में पेट्रोल और डीजल भरवाने वाले लोगों को गुलाब फूल देकर सम्मानित किया गया। उन्हें यह बोलकर सम्मानित किया गया कि "आप इस दूभर परिस्थिति में भी पेट्रोल-डीजल भरवाने का साहस रखते है, आपको सलाम है।" महिला शिवसैनिक ज्योति सिंह ने बताया कि ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर उनका प्रदर्शन जारी है। यह प्रदर्शन तब तक चलेगा, जब तक सरकार इनके दाम कम नहीं कर देती। आगे उन्होंने कहा कि 'मै इस प्रदर्शन के माध्यम से प्रधानमंत्री से अपील करती हूँ कि हमे पुराने दिन वापस दे दें, हमें इस तरह के अच्छे दिन नहीं चाहिए।

महिला शिवसेना की रायपुर जिला प्रभारी कोमल तिवारी ने कहा कि "कोरोना काल के कारण लोगों की नौकरियां चली गई। लोगों के पास कमाने-खाने को कुछ नहीं है ऐसे में वे पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों में क्या करेंगे। उनका गुजारा कैसे होगा।" कोमल तिवारी ने कहा कि अगर सरकार ईंधन के दाम कम नहीं करती है तो महिला शिवसेना उग्र प्रदर्शन करेगी,जिसकी जवाबदारी सरकार की होगी। प्रदर्शन में ज्योति सिंह, कोमल तिवारी, शशांक देशमुख, एचएन सिंह पालीवाल, शोना साहू, राहुल सोनवानी, बल्लू जांगड़े, संतोष मार्कण्डेय, आयुष दास, प्रकाश यादव, संजय सोनकर, समीर पाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे, जिन्होंने इस प्रदर्शन में प्रमुखत से भूमिका निभाई।

 

 

26-02-2021
पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ महिला शिवसेना ने गाड़ी ढकेल कर किया विरोध प्रदर्शन

रायपुर। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ महिला शिवसेना ने मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को मूल्यवृद्धि पर ज़ोरदार विरोध किया गया। महिला शिवसेना रायपुर इकाई ने बढ़ती महंगाई,जिसमें मुख्य रूप से पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन किया। महिला शिवसैनिकों ने फाफाडीह पीली बिल्डिंग से फाफाडीह चौक तक गाड़ियों को हाथ से ढकेल कर और रसोई गैस को हाथ से उठा कर प्रदर्शन किया।
महिला शिवसैनिक ज्योति द्विवेदी ने बताया कि बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। एक आम नागरिक जो मजदूरी करता है उसे 200 से 300 रूपए रोजी मिलती है। इसमें उन्हें घर चलाना पड़ता है। ऐसे में अगर रसोई गैस और पेट्रोल के दाम बढ़ते हैं तो उन्हें बहुत सी तकलीफों का सामना करना पड़ता है। आगे उन्होंने कहा कि मैं इस प्रदर्शन के माध्यम से प्रधानमंत्री से कहना चाहती हूँ की कृपया गरीब जनता के बारे में सोचे और इनके बढ़ते दामों पर लगाम लगाते हुए इनको कम करें। प्रदर्शन में नेहा तिवारी, कोमल तिवारी, सोना साहू, अहिल्या यादव, अंबिका यादव, भारती पाल, ममता, एचएन सिंह पालीवाल, समीर पाल, शशांक देशमुख, राहुल सोनवानी, संतोष मार्कंडेय, बल्लू जांगड़े, गिरीश सोनी, आकिब खान, प्रफुल्ल साहू सहित अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

 

23-02-2021
Video: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरुद्ध वार्ड कांग्रेस ने दर्ज कराया विरोध

रायपुर। बढ़ती महँगाई के खिलाफ वार्ड कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया।  प्रदर्शन में वार्ड के लोगों ने भी अपना समर्थन दिया। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के निर्देशानुसार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड क्र. 38 में विरोध प्रदर्शन किया गया। वार्ड में गली-गली घूमकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में सांकेतिक रूप से बाइक और गैस को हाथ ठेले में रखकर घुमाया गया और जनता को बढ़ती महंगाई से रूबरू कराया गया। पश्चिम विधानसभा यूथ कांग्रेस से योगेश तिवारी ने बताया कि मोदी सरकार सिर्फ महंगाई बढ़ने का काम कर रही है। इन्हें जनता की तकलीफों से कोई मतलब नहीं है। आम जनता महंगाई के मार से जूझ रही है और मोदी सरकार चुनाव प्रचार में मस्त है। आज पूरे विश्व में पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत कम है सिर्फ भारत में इसे चरम पर ले जाया जा रहा है। आज यहां पेट्रोल और डीजल 100 रूपए प्रति लीटर हो गया है। तिवारी ने कहा कि वे इसके लिए राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपेंगे और उन्हें बताएंगे की आम जनता को किन परेशानियों से जूझना पड़ रहा है ताकि ये सन्देश देश के प्रधानमंत्री तक भी पहुँच जाए।  

 

17-02-2021
Video: पेट्रोल, डीजल के दामों की वृद्धि पर युकां और एनएसयूआई ने किया विरोध प्रदर्शन

भिलाई।  पेट्रोल,डीजल और घरेलू गैस के दामों में लगातार वृद्धि पर विरोध प्रदर्शन भिलाई के सिविक सेंटर चौक पर युवा कांग्रेस ने किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए। माँग की कि बढ़ते दामों की रफ्तार पर काबू नहीं किया गया तो दुर्ग जिला युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई आंदोलन करेगी। नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया जाएगा।
विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से भिलाई कांग्रेस अध्यक्ष तुलसी साहू,पार्षद साकेत चंद्राकर,दाऊ लाल चंद्राकर, मंगा सिंग,ब्लॉक अध्यक्ष मनोज प्रभाकर, गौरव श्रीवास्तव, जी.याकूब, लालचंद वर्मा,सुमित सिंग,मनीष तिवारी, आकाश यादव, शुभम झा,शशिकांत साव,हसन खान, मोनीष शर्मा, संगम यादव,गुरमीत सिंग,असफाक अंसारी, श्रवण मांझी, विवेक साहू, एकांत साहू,हर्ष यादव, अंकुश अग्रवाल, अमन सोनी, लोकेश भारती,डब्लू यादव, शैलेष गिरी, अभिषेक गिरी एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

30-06-2020
मोदी सरकार अब वन नेशन वन टैक्स को पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लागू करें : कांग्रेस

रायपुर। वन नेशन वन राशन कार्ड की घोषणा दोहराने पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हाल ही में भूपेश सरकार की ओर से बनाया गया राशन कार्ड पूरे देश के लिए रोल मॉडल है। इसी राशन कार्ड के माध्यम से भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ में राईट टू हेल्थ, हर एक नागरिक के बेहतर स्वास्थ्य के लिए नीति लागू कर रही है। छत्तीसगढ़ में अभी-अभी नए राशन कार्ड बनाए गए हैं। छत्तीसगढ़ की राशनकार्ड की व्यवस्था देश में सबसे अच्छी व्यवस्था है। अब तो छत्तीसगढ़ सरकार हर वार्ड में राशन दुकान खोलने जा रही है। 49,000 नई राशन दुकाने खोलने का जनहितकारी फैसला छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने लिया है। त्रिवेदी ने कहा है कि ऐसी उम्मीद है कि वन नेशन वन राशन कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश से वन नेशन वन टैक्स की तरह झूठ नहीं बोल रहे होंगे। मोदी सरकार वन नेशन वन राशन कार्ड के बजाए अपनी ताकत अपने ही वादे वन नेशन वन टैक्स की घोषणा को पूरा करने में लगाएं। कांग्रेस मांग करती है कि समय आ गया है कि मोदी सरकार अब वन नेशन वन टैक्स को पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लागू करें।

25-06-2020
छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों के विरोध में किया प्रदर्शन

रायपुर। छग युवा कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचन्द्र कोको पाढ़ी के नेतृत्व में गुरुवार को बूढ़ातालाब धरना स्थल पर लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दामों का विरोध किया। सांकेतिक तौर पर वाहनों को रस्सी से खींचकर और दो पहिया वाहनों का बोर्ड लगाकर विरोध जताया।प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने कहा कि पेट्रोल डीजल की वृद्धि सीधा आम जनता की जेब पर हमला है। यह एक तरह की सुनियोजित लूट है, जो मोदी सरकार वर्षों से कर रही है। क्रूड आयल की कीमतों में लगातार गिरावट के बावजूद हमारे देश मे तेल के दाम बढ़ते जा रहे हैं,जो चिन्ताजनक है। कोको पाढ़ी ने कहा कि युवा कांग्रेस छात्रों और युवाओ का नेतृत्व करती है, तो हमारा दायित्व बनता है कि उनके जेब पर डाका डालने वाली योजनाओं का हम विरोध करें। उन्होंने कहा कि दाम वृद्धि से आमजनता के रोजमर्रा के समान भी महंगे हो जाते हैं, जो अंतिम व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर सीधा प्रहार है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा कि पीसीसी और भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के निर्देश पर प्रदेश भर में जिला/विधानसभा स्तर पर विरोध किया गया। प्रदेशभर में युवा कांग्रेस के ने पूरे दम के साथ सांकेतिक प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करवाया।रायपुर में प्रदर्शन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, राष्ट्रीय सचिव मिलिंद गौतम, सज्मन बाघ, अशरफ हुसैन, जिला अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा, स्वप्निल मिश्रा, आशुतोष मिश्रा (गोलू),अभिजीत तिवारी,  तबरेज , कन्हैया , विक्रांत शिर्के , अमिताभ , नवाज खान , मनोज पांडे, विरजु बर्मन , शिवदीप , बबलू , अनिल कोसरे , अमनदीप सिंह , चंद्रकांत , इकलाख , बिस्सो, अर्जुन सिंह, विशाल कुकरेजा, आशीष चंद्राकर , मोहन साहू, प्रशांत बंसोड़, आशुतोष माहवार, सुयश शर्मा, यश दुबे, अनुराग ठाकुर, आयुष दीवान, आशीष ठाकुर सहित युवा कांग्रेस से अन्य मौजूद थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804