GLIBS
17-09-2020
देश के युवाओं ने प्रधानमंत्री का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाकर आक्रोश जताया : कांग्रेस

रायपुर। देश भर के युवाओं ने स्वफूर्त रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि, प्रधानमंत्री के जन्मदिन को "राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस" के रूप में मना कर पूरे देश ने बेरोजगारी और बेकारी के खिलाफ अपनी एकजुटता को प्रदर्शित किया है। सोशल मीडिया में ट्विटर, फेसबुक पर मोदी सरकार की बेरोजगारी के खिलाफ चले महा ट्रेंड ने यह बता दिया कि, आज देश के लोगों मे रोजगार को लेकर वर्तमान केंद्र सरकार के प्रति कितना ज्याादा आक्रोश है। युवा केंद्रीय सरकार के प्रतिष्ठानों में नौकरियो में रोक के विरोध और देश में नए रोजगार के अवसरों की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि,मोदी और उनके भक्तों ने रोम जल रहा था नीरो बंशी बजा रहा था कि, कहावत को चरितार्थ कर दिया। एक तरफ देश में बेरोजगारी चरम पर है। बेरोजगारी दर स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा 44 प्रतिशत पर है। मोदी सरकार के लिए गए आत्मघाती निर्णयों नोटबंदी और जीएसटी ने उद्योग व्यापार की कमर तोड़ कर रख दी। फैक्ट्रियां व्यवसाय धंधे बंद हो गए। लोगो की नौकरियां चले गई है। रही सही कसर कोरोना की आपदा में पूरी हो गई। सारा देश रोजी रोटी और जीवन बचाने के झंझावत में लगा हुआ है। ऐसे समय देश भर में भाजपाई मोदी के जन्मदिवस को जन्मसप्ताह के रूप में मना कर देश की जनता के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं। जिस देश में 53 लाख लोग महामारी से पीड़ित हो, 85 हजार की जान चली गई हो, उस देश का प्रधानमंत्री जश्न कैसे मना सकता है ?

 

 

17-09-2020
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता ने की आपत्तिजनक पोस्ट, भाजयुमो ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर की एफआइआर की मांग

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता द्वारा फेसबुक में आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के खिलाफ गुरुवार को भाजयुमो के जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने एसपी अजय यादव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि दोषी नेता पर एफआइआर दर्ज की जाएं। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला महामंत्री सचिन मेघानी और अमित मैशेरी मौजूद थे।

 

17-09-2020
 सेवा सप्ताह में शामिल हुए नेता प्रतिपक्ष कौशिक,कहा- स्वच्छता के विचार को आत्मसात करने की जरूरत

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन  पर आयोजित स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। प्रधानमंत्री मोदी ने हमें जीवन में मन,विचार और शरीर से स्वस्थ्य व स्वच्छ रहने की प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा कि सामाजिक जीवन में हमें त्याग के साथ कार्य करने को प्रेरित किया है। हमें जीवन मे स्वच्छता के विचार को आत्मसात करने की जरूरत है। बिल्हा के सिरगिट्टी वार्ड संख्या 10 के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वच्छता कार्यक्रम व स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन किया गया। जिला भाजपा सदस्य मनोज दुबे,मंडल अध्यक्ष बलराम देवांगन, महामंत्री सीनू राव,हरिश्चन्द्र साहू,तिफरा के पार्षद श्यामलाल बंजारे,संजू सिंह,जिला भाजपा मंत्री रामु साहू, राजकुमार यादव,अजय कश्यप,रामगोपाल यादव,शिवा धुरी,राजाराम प्रजापति,रितेश अग्रवाल,पवन तिवारी ,विजय मरावी,दीनू कौशिक,प्रसाद राव,लोमस कश्यप,रंजन सिंह, राशिद उल्लाह खान,हर्ष ताम्रकार,संजू गुप्ता,मोनू रजक,पवन छाबडा सहित मंडल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

17-09-2020
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री बघेल के ट्वीट का दिया जवाब,अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा...

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीट का जवाब अपने ट्विटर हैंडल पर दिया है। प्रधानमंत्री ने सीएम बघेल का आभार माना है। उन्होंने ट्वीट किया है कि, आभार भूपेश बघेल जी। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दीं मुख्यमंत्री ने सुबह  ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वस्थ और सुदीर्घ जीवन की कामना की।

17-09-2020
भाजपा ने किया प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कोरोना वारियर्स का सम्मान

कोरिया। भारतीय जनता पार्टी जिला कोरिया ने  जिला कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के पर कोरोना वारियर्स स्वास्थ्य, यातायात प्रभारी, शिक्षक, स्वच्छता कर्मचारियों एवं पत्रकारो का सम्मान किया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े, जिला अध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष तीरथ गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे,जिला कार्यालय मंत्री एवं जिला संयोजक तीरथ राजवाड़े, जिला कार्यसमिति सदस्य रामधनी गुप्ता, सुरेन्द्र चक्रधारी,  मंडल महामंत्री सुभाष साहू, रेखा सिंह, गीता गिरी, मंजू जिवनानी, सतेन्द्र राजवाड़े उपस्थित थे।

 

17-09-2020
राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक इस माह आएंगे छत्तीसगढ़,सड़कों का परीक्षण करने 6 जिलों का करेंगे दौरा

रायपुर। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निमार्णाधीन कार्यों के गुणवत्ता परीक्षण के लिए राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षकों का दौरा इस माह सितंबर में निर्धारित किया गया है। राज्य में सड़कों के परीक्षण के लिए 3 राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक 6 जिलों के दौरे पर रहेंगे। मुख्य कार्यपालन अधिकारी छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक सितंबर माह में राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक विजय कुमार श्रीवास्तव बस्तर और दंतेवाड़ा जिले में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निमार्णाधीन सड़कों का गुणवत्ता परीक्षण करेंगे। उनका मोबाइल नंबर-9431106230 और 7070799381 है। इसी प्रकार कांकेर और बालोद जिले में कुलदीप राव मोबाइल और कोंडागांव व नारायणपुर जिले में दिलीप कुमार प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निमार्णाधीन कार्यों का गुणवत्ता परीक्षण करेंगे। दिलीप कुमार का मोबाइल नंबर-9918857356 और कुलदीप राव का मोबाइल नंबर-9418045000 है।

30-08-2020
लोकल खिलौने के लिए बनना है वोकल : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगस्त माह के आखिरी रविवार यानी 30 अगस्त को मन की बात 2.0 में कहा कि वैसे तो यह समय त्योहारों का होता है। लेकिन कोरोना वायरस के कारण सुरक्षा के लिहाज से त्योहार मनाएं। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान देश की जनता अनुशासन में हैं। गणेश उत्सव का त्योहार ऑनलाइन मनाया जा रहा है। तो कहीं इकोफ्रेंडली गणपति का त्योहार मनाया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि पर्व और पर्यावरण का गहरा नाता है। इस दौरान उन्होंने ओणम का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ओणम कृषि से जुड़ा त्योहार है। इन दिनों ओणम का पर्व भी धूम-धाम से मनाया जा रहा है। ये पर्व चिंगम महीने में आता है। इस दौरान लोग कुछ नया खरीदते हैं, अपने घरों को सजाते हैं, पूक्क्लम बनाते हैं, ओनम-सादिया का आनंद लेते हैं, तरह-तरह के खेल और प्रतियोगिताएं भी होती हैं। कोरोना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश कई मोड़ पर लड़ रहा है। लेकिन इसके साथ-साथ, कई बार मन में ये भी सवाल आता रहा कि इतने लम्बे समय तक घरों में रहने के कारण, मेरे छोटे-छोटे बाल-मित्रों का समय कैसे बीतता होगा। पीएम मोदी ने कहा कि यह हमारे चिंतन का विषय था-खिलौने और विशेषकर भारतीय खिलौने। हमने इस बात पर मंथन किया कि भारत के बच्चों को नए-नए टॉयज कैसे मिलें, भारत, टॉय प्रोडक्शन का बहुत बड़ा हब  कैसे बने। पीएम मोदी ने कहा कि खिलौने जहां एक्टिविटी को बढ़ाने वाले होते हैं, तो खिलौने हमारी आकांक्षाओं को भी उड़ान देते हैं।

देशी खिलौने बनाने पर जोर

पीएम मोदी ने देशी खिलौने बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों के जीवन के अलग-अलग पहलू पर खिलौनों का जो प्रभाव है, इस पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति में भी बहुत ध्यान दिया गया है। जैसे, कर्नाटक के रामनगरम में चन्नापटना, आन्ध्र प्रदेश के कृष्णा में कोंडापल्ली, तमिलनाडु में तंजौर, असम में धुबरी, उत्तर प्रदेश का वाराणसी समेत कई ऐसे स्थान हैं, कई नाम गिना सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में लोकल खिलौनों की बहुत समृद्ध परंपरा रही है। कई प्रतिभाशाली और कुशल कारीगर हैं, जो अच्छे खिलौने बनाने में महारत रखते हैं। भारत के कुछ क्षेत्र टॉय क्लस्टर यानी खिलौनों के केन्द्र के रूप में भी विकसित हो रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि अब आप सोचिए कि जिस राष्ट्र के पास इतनी विरासत हो, परम्परा हो, विविधता हो, युवा आबादी हो, क्या खिलौनों के बाजार में उसकी हिस्सेदारी इतनी कम होनी, हमें, अच्छा लगेगा क्या? जी नहीं, ये सुनने के बाद आपको भी अच्छा नहीं लगेगा।

भारतीय ऐप हैं बेहद खास

पीएम मोदी ने कहा कि कंप्यूटर गेम और ऐप बनाने पर जोर देते हुए कहा कि एक माइक्रों ब्लोगिंग प्लेटफोर्म का भी है। इसका नाम है कू-KOO कू। इसमें, हम, अपनी मातृभाषा में Text, Video और Audio के जरिए अपनी बात रख सकते हैं, Interact कर सकते हैं। इसी तरह चिंगारी ऐप भी युवाओं के बीच काफी Popular हो रहा है। 

 

28-08-2020
मानसून सत्र का अंतिम दिन : सीएम बघेल पेश करेंगे शासकीय संकल्प, पक्ष-विपक्ष के विधायकों ने लगाएं 23 ध्यानाकर्षण

रायपुर। चार दिवसीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का शुक्रवार को अंतिम दिन है। आज कई अहम मुद्दों जैसे अवैध रेत खनन, अवैध शराब बिक्री सहित अनेक मुद्दों पर आरोप-प्रत्यारोप हो सकते हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने आज आखिरी दिन 23 ध्यानाकर्षण लगाए हैं। सत्र के अंतिम दिन 11 विधेयकों को चर्चा के बाद पारित किया जा सकता है। कृषि, महिला बाल विकास विभाग और राजस्व विभाग से जुड़े मुद्दों पर प्रश्नकाल में जवाब मांगा गया है। इसके साथ ही भूपेश बघेल सदन में शासकीय संकल्प पेश करेंगे। केंद्र सरकार से छत्तीसगढ़ी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग करेंगे। इस संबंध में सीएम बघेल प्रधानमंत्री को पहले ही पत्र लिख चुके हैं।

22-08-2020
राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, बोले-सच को छिपाया नहीं जा सकता

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि सच को लाख कोशिश के बाद भी छिपाया नहीं जा सकता। राहुल गांधी ने सरकार के राफेल से जुड़ी सूचना कैग को नहीं देने संबंधी एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए कहा कि सरकार राफेल घोटाले पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है और तथ्य छिपा रही है। उन्होंने ट्वीट किया, राफेल के लिए भारत सरकार के खजाने से पैसा चुराया गया।” इसके साथ ही उन्होंने सच को लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक कथन का उद्धरण करते हुए लिखा, सच एक है, रास्ते कई हैं। उन्होंने राफेल विमान के चित्र के साथ ही इस संबंध में छपी खबर को पोस्ट किया,जिसमें कहा गया है कि नियन्त्रक एवं महालेखा परीक्षक-कैग ने राफेल ऑफसेट सौदे को लेकर सरकार को रिपोर्ट सौंपी है,जिसमें राफेल पर हुए खर्च का कोई ब्यौरा नहीं है क्योंकि रक्षा मंत्रालय ने कैग को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

 

18-08-2020
रमन सिंह छत्तीसगढ़ी भाषा संस्कृति से नफरत क्यों करते हैं? : सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से छत्तीसगढ़ी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल किए जाने के लिए प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र का रमन सिंह द्वारा विरोध किये जाने को कांग्रेस ने उनका छत्तीसगढ़ी विरोधी चरित्र बताया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सिंह छत्तीसगढ़ी भाषा और संस्कृति से इतनी नफरत क्यों करते हैं ? इसी छत्तीसगढ़ के वे पन्द्रह साल मुख्यमंत्री रहे हैं। छत्तीसगढ़ी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए उन्होंने कभी कोई सार्थक और ठोस पहल नहीं की। रमन चाहते तो अपने शासन के पन्द्रह सालों में केंद्र सरकार पर इसके लिए दबाव बना सकते थे लेकिन कुछ नही किया। यह रमन और भाजपा की छत्तीसगढ़ की भाषा और संस्कृति के प्रति भावना को जताता है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आज जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी भाषा को देश की अधिकृत भाषाओं के बीच प्रतिष्ठा दिलवाने प्रधानमंत्री को पत्र लिख रहे तो इसमें भी रमन सिंह को पीड़ा हो रही वे इस पत्र का विरोध कर रहे जबकि चाहिए तो यह था कि जिस छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें तीन बार का मुख्यमंत्री बनाया उस छत्तीसगढ़ी भाषा को उसका सम्मान दिलाने वे भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पत्र के समर्थन में प्रधानमंत्री को पत्र लिखते। यहाँ रमन सिंह की दलीय दुर्भावना छत्तीसगढ़ी भाषा और संस्कृति के ऊपर हावी हो गयी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804