GLIBS
02-10-2020
एसडीएम ने बारदाना जमा नहीं करने पर दो दुकानों को किया निलंबित

रायपुर/बीजापुर। जिले के भैरमगढ़ अनुभाग के एसडीएम एआर राना ने आबंटित बारदानों को जमा नहीं करने के कारण दो दुकानों के संचालन को निलंबित कर इन्हें नजदीकी दुकानों से संलग्न कर दिया है। इस समूह ने 6 माह से बारदाने भी जमा नहीं किए। इसके बाद तालनार की दुकान को कोडोली एवं पिनकोण्डा की दुकान को बेलनार से संलग्न कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भैरमगढ़ अनुभाग में शासकीय उचित मूल्य की 61 दुकानें हैं। इनमें से 42 दुकानों को समय पर डीडी एवं घोषणापत्र जमा करने के अलावा आबंटन मात्रा अनुसार लैम्प्स में बारदाना जमा करने की नोटिस दी गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार तालनार के अध्यक्ष ने डीडी एवं घोषणा पत्र हर माह समय से जमा नहीं किया। इस समूह ने बारदाना भी जमा नहीं किया। वहीं पिनकोण्डा समूह ने भी समय पर डीडी एवं घोषणा पत्र हर माह जमा नहीं किया। एसडीएम एआर राना ने 30 सितंबर को दो दुकानों के संचालकों पर कार्रवाई की। अध्यक्ष, सरस्वती महिला स्व सहायता समूह तालनार एवं अध्यक्ष, जय मां दुर्गा महिला स्व सहायता समूह पिनकोण्डा के संचालन की अनुमति को निलंबित कर दिया। कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने सभी दुकानदारों को साफ निर्देश दिया है कि बारदाने की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा और यदि कोई बारदाना बेचेगा तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

15-09-2020
सेवा सप्ताह कार्यक्रम में भाजपा मंडल भैरमगढ़ ने सौंपी रक्तदाताओं की सूची

बीजापुर। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर सेवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। सेवा सप्ताह के अन्तर्गत भाजपा मंडल भैरमगढ़ ने 70 रक्तदाताओं की सूची सौंपी। मंडल भैरमगढ़ ने मॉडल सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र भैरमगढ़ के स्वास्थ्य अधिकारी को रक्तदाताओं की सूची सौंपी। सूची सौंपने के दौरान पूर्व मंत्री महेश गागड़ा,जिला मंत्री हरीश निषाद, नगर पंचायत अध्यक्ष दसरथ प्रबूलिया,पूर्व जनपद सदस्य बलदेव उर्शा, चमन ठाकुर, हरिचंद मांझी, राजू नेगी, अजीत समरथ, भोलेनाथ कुंजाम, पूर्व पार्षद देवनाथ समरथ के साथ भैरमगढ़ भाजपा मंडल की टीम मौजूद थी।

 

22-08-2020
पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने बाढ़ पीड़ित परिवारों को बांटी राहत सामग्री

बीजापुर। जिले में लगातार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है, वंही भारी बारिश के चलते अंदरूनी क्षेत्रो में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं।  बाढ़ से प्रभाभित हुए ग्रामीणों को मदद पहुंचाने के कार्य मे पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा लगातार प्रयास में है। बाढ़ के पहले दिन से ही जिले के बाढ़ प्रभाभित क्षेत्र कोमला, तुमला, झाडीगुट्टा, मिनगाचल, मद्देड, भोपालपटनम का दौरा कर रहे है। ग्रामीणों का हाल चाल जानने के साथ जरूरत का समान भी वितरण कर रहे हैं।

कल बीजापुर के भैरमगढ़ विकासखंड के छोटे पोटेनार,जैगुर में बाढ़ से प्रभावित लोगों के मौजूद होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने भैरमगढ़ विकासखंड के छोटे पोटेनार में 92 परिवार व जैगुर में 100 तथा कोमपल्ली में 5 परिवारों को राहत सामग्री बांटी। महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों को शर्ट, पेंट, फ्रॉक, शाल, कम्बल, साड़ी और मच्छरदानी का वितरण किया। वहीं चेरपाल कोटेर में भी कम्बल साड़ी का वितरण किया गया। छोटे पोटेनार में मूड़ा राम मण्डल अध्यक्ष कुटरू ,लालूराम पोडियामी, जितेंद्र लेकाम, सुदराम पोयम,आयतु माड़वी, बुधराम कवासी, चिन्नाराम तेलम, जैगुर में गुट्टाराम मण्डल अध्यक्ष भैरमगढ़, हरीश निषाद, बलदेव उरसा, चैतराम लेकाम उपस्थित रहे।

19-08-2020
कलेक्टर,एसपी ने भैरमगढ़ क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

बीजापुर। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप द्वारा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया।  बुधवार को भैरमगढ़ ब्लाॅक के मरी नदी में बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण के दौरान मैदानी स्तर के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। मिरतुर स्थित मरी नदी बाढ़ के कारण ऊफान पर है। पुल से 2 फीट ऊपर तेज बहाव चल रहा है। इससे दोनों ओर से बेरिकेट लगाकर मार्ग को अवरूद्ध किया गया है। ग्रामीणों को भी नदी पार करने जोखिम उठाने के लिए मना किया गया है। नदी के उस पार लगभग 27 गांव प्रभावित है,जिसको प्रशासन द्वारा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए। मौके पर उपस्थित एसपी कमलोचन कश्यप ने रेस्क्यू सम्बन्धी आवश्यक दिशा-निर्देश बाढ़ बचाव दल को दिया।

 

11-07-2020
विधायक ने किया ग्रामीणों के साथा पौधरोपण, बांटे सब्जी किट

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी शनिवार को भैरमगढ़ के धुसावाड़ा ग्राम में वन विभाग द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में पंहुचे। यहां उन्होंने ग्रामवासियों के साथ मिलकर पौधरोपण किया।विधायक ने ग्रामीणों को पौधे के साथ सब्जी किट का वितरण भी किया। इस अवसर पर जनपद पंचायत भैरमगढ़ अध्यक्ष दशरथ कुंजाम,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय सिंह ठाकुर,सुखदेव नाग,लव कुमार रायडू,टिन्डोडी गांव के सरपंच,ग्रामीण व वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

07-07-2020
बीजापुर में मंगलवार को मिला तीसरा एक्टिव केस

बीजापुर। जिले में मंगलवार को अब तक 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। भैरमगढ़ के मंगलनार में पॉजिटिव केस सामने आया है। बीजापुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 5 हो गई है, जिसमें 3 एक्टिव केस हैं वहीं पूर्व में 2 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। सीएमएचओ डॉ बीआर पुजारी ने पुष्टि की है। आरटीपीसीआर टेस्ट में वह पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य अमला रवाना हो गया है। बताया गया कि संक्रमित तेलंगाना से लौटा है। 1 दिन में अब तक सबसे अधिक 3 नए मरीज मिले हैं।

27-06-2020
विधायक ने उतीर्ण छात्रों को किया सम्मानित

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी शनिवार को आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यायल भैरमगढ़ पंहुचे। विद्यालय के उत्कृष्ठ अंकों से उतीर्ण हुए छात्रों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विधायक विक्रम  भैरमगढ़ ब्लाक के ग्राम पँचायत जांगला,बरदेला एवं जैवराम का दौरा किया। ग्रामीणों से चर्चा किया,ग्रामीणों ने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया,विधायक ने हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों के मांग पर उन्होंने विधायक निधि की राशि से जंगला,बरदेला व जैवराम में विधायक निधि से एक एक पानी टैंकर का वितरण किया।

26-06-2020
भैरमगढ़ में विहान माट का हुआ शुभारंभ

बीजापुर। जिले के भैरमगढ़ ब्लाक के नगर पंचायत भैरमगढ़ में स्व सहायता समूह द्वारा नगर पँचायत भैरमगढ़ में विहान माट का शुभारंभ किया गया। इसमें वरिष्ठ कांग्रेसी अजय सिंह ठाकुर,ब्लाक कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष लछुराम मोर्य, नगर के प्रथम नगर पंचायत अध्यक्ष सुखदेव नाग, सीताराम मांझी,सन्त कुमारी मंडावी,दशरथ कुंजाम,शहदेव नेगी,लवकुमार रायडु के साथ-साथ समस्त ब्लाक के अधिकारी एवं नगरवासी उपस्थित थे।

 

17-05-2020
सांसद दीपक बैज ने कांग्रेस भवन निर्माण के लिए किया भूमि पूजन

बीजापुर। भैरमगढ़ और बीजापुर के कांग्रेसियों को बड़ी सौगात देते हुए बस्तर सांसद दीपक बैज ने कांग्रेस भवन के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया। इस दौरान बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियंम, जिले के सांसद प्रतिनिधि वेणुगोपाल राव, कामेस्वर गौतम, जिला अध्यक्ष लालू राठौर, अजय सिंह ठाकुर, नीना उद्दे प्रदेश कांग्रेस सचिव सकील रिजवी, प्रदेश सचिव सुशील मौर्य सांसद प्रतिनिधि सहदेव नाग एवं अनुराग महतो उपस्थित थे।

14-05-2020
बस्तर कमिश्नर ने जनपद सीईओ को किया निलंबित

बीजापुर। भैरमगढ़ जनपद सीईओ को बस्तर कमिश्नर अमृत खलखो ने निलंबित किया है। बस्तर ​कमिश्नर ने जनपद सीईओ को कर्तव्य के प्रति लापरवाही और वित्तीय अनियमितता की शिकायत के आधार पर निलंबित किया गया है। जनपद सीईओ के योगेश यादव के खिलाफ विभागीय जांच चल रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804