GLIBS
16-10-2018
Raman Singh: CM रमन सिंह के जन्मदिन पर दिए गए विज्ञापनों पर कांग्रेस ने जताया विरोध

रायपुर | प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के जन्मदिन पर अख़बारों में दिए गए विज्ञापनों पर अपना विरोध प्रदर्शन किया है | पीसीसी की ओर से पूर्व महापौर किरणमयी नायक के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ता अपनी शिकायत ले कर निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू पास पहुंचे | किरणमयी नायक ने कहा कि हम ने यहां पर सभी विज्ञापनों का प्रति निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू को दिखाया है उन्होंने भी कहा कि हम पहले से ही इसकी निगरानी कर रहे हैं | इन सभी विज्ञापनों में भाजपा का चुनाव चिन्ह मौजूद है जो कि खुले तौर पर आचार संहिता का उलघ्घन है | 

किरणमयी नायक ने आगे कहा कि हमने अपनी शिकायत में यह बात भी रखी है कि जो भी नेता और मंत्रियों ने अख़बारों में चुनाव चिन्ह समेत विज्ञापन  हैं उनको भी सज्ञान में लेकर उन पर भी करवाई की जाए | किरणमयी नायक ने बताया कि सुब्रत साहू ने हमें आश्वाशन दिया है और कहा है कि इन पर जांच के बाद कार्यवाही हुई है | 

12-10-2018
Amit Shah : एक भी घर नहीं है, जिसे भाजपा की योजना का लाभ नहीं मिला : अमित शाह

अंबिकापुर। बूथ समिति व बूथ पालक सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसा कोई एक भी घर नहीं है जहां मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बनाई गई योजना का लाभ न पहुंचा हो। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हर व्यक्ति, हर परिवार और हर घर की चिंता की। उसके विकास के लिए काम किए। हर गरीब के कच्चे मकान पक्के बनाने की योजना लाई। गरीबों के बीमारियों के इलाज के लिए योजना तैयार किया। लोगों की शिक्षा से लेकर उनके जीवन स्तर को सुधारने हरसंभव प्रयास किया। 

हमने तो साढ़े चार साल में 5 करोड़ महिलाओं को रसोई गैस दिया है। लोगों को मकान दिया है। लोगों को घर में शौचालय दिया है। नकली सीडी बनाकर कांग्रेस सरकार बनाने निकली है। नकली सीडी बनाना छत्तीसगढ़ की संस्कृति के खिलाफ है। हमारे सीएम रमन सिंह ने गरीबों को चरण पादुका पहनाई। अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण किया। आज राहुल बाबा सीडी बनाने वालों के दम पर छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं। आखिर किस मुंह से वे जनता से वोट मांगेंगे।

06-10-2018
Piyush Goyal : धमतरी-केंद्री रेल लाइन का होगा चौड़ीकरण, पीयूष गोयल ने दी बड़ी सौगात

धमतरी। शनिवार को आचार संहिता लगने के ठीक पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने धमतरी वासियों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए धमतरी से केंद्री तक छोटी रेल लाइन को बड़ी रेल लाइन में परिवर्तित करने के काम का शिलान्यास किया। पहले यह कार्यक्रम 3:00 बजे था लेकिन चुनाव आयोग के प्रेस वार्ता की वजह से इसे आनन-फानन में बदलकर 2:00 बजे किया गया। लगभग 2:15 बजे पहुंचे रेल मंत्री और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम बहुत संक्षिप्त में किया गया।

सांसद चंदूलाल साहू ने अपने उद्बोधन में पियूष गोयल को धन्यवाद देते हुए धमतरी से बालोद रेल लाइन की मांग की। ज्ञात हो कि 544 करोड की लागत से 67 किलोमीटर रेल लाइन में 8 स्टेशन होंगे और यह कार्य 2022 तक पूरा होगा। मंच पर पूर्व मंत्री कृपाराम साहू, पूर्व विधायक इंदर चोपड़ा, भाजपा जिला अध्यक्ष रामू रोहरा, रंजना साहू, प्रितेश गांधी सहित रेलवे के अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन मंत्री अजय चंद्राकर ने किया और आभार प्रदर्शन महापौर अर्चना चौबे ने किया। 2:55 बजे कार्यक्रम को समाप्त कर मंच से सभी उतर गए।

बुलेट की रफ्तार से काम चलेगा

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने भाषण की शुरुआत में विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने यहां आकर सुना की रेलवे की सर्वे कार्य शिलान्यास किया गया जो उन्होंने आज तक नहीं सुना। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी सौगात क्षेत्रवासियों के लिए है। केंद्र और राज्य की दोनों सरकार मिलकर इस काम में तेजी लाएंगे। जिस प्रकार से बुलेट ट्रेन की स्पीड होती है इतनी स्पीड से इस रेल लाइन का चलेगा ताकि जल्द से जल्द धमतरी वासी यहां से बैठकर उनके शहर मुंबई तक पहुंच सकें ।

धमतरी वासियों को बाईपास व बड़ी रेल लाइन मिली

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि इसका इंतजार लंबे समय से हो रहा था। बायपास और बड़ी रेल लाइन की मांग को पूरा करवा दिया गया है। धमतरी वासी पीढ़ियों से इस दर्द को झेल रहे थे जिसे भाजपा की सरकार ने पूरा कर दिया है ।उन्होंने कहा कि मां दंतेश्वरी का आशीर्वाद लेकर विकास यात्रा की शुरुआत की थी जिसकी पूर्णाहुति आज धमतरी में कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 65 प्लस सीट का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं जो जनता के आशीर्वाद के बिना संभव नहीं है।

06-10-2018
Railway Line: बड़ी रेल लाइन का शिलान्यास करेंगे रेल मंत्री पीयूष गोयल

धमतरी। धमतरी से चलने वाली छोटी रेल लाइन को बड़ी रेल लाइन में परिवर्तित करने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज दोपहर धमतरी पहुंचेंगे ।इस कार्यक्रम में मंत्री अजय चंद्राकर,रामशिला साहू सांसद चंदूलाल साहू सहित जनप्रतिनिधि और रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ।इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष रामू रोहरा ने बताया कि रेलमंत्री मुख्यमंत्री के साथ कवर्धा से सीधे हेलीकॉप्टर के द्वारा 3:10 पर धमतरी पहुंचेंगे और मुख्य समारोह परेड मैदान में आयोजित किया गया है । जिससे भाजपाइयों में विशेष उत्साह है।

100 साल से पुराना कहा इतिहास

अंग्रेज जमाने से रायपुर धमतरी के बीच चल रहे नेरो गेज ट्रेन कोयला इंजन से बदलकर डीजल इंजन से दौड़ने लगी ।जो अब तक चल रही है ।लेकिन कुछ साल पहले रायपुर रेलवे स्टेशन तक पहुंची छोटी लाइन को तेलीबांधा किया गया ।उसके बाद रेलवे स्टेशन की अंतिम सीमा तेलीबांधा से घटाकर कर केन्द्री कर दी गई थी ।पहले चरण में रायपुर मंदिर हसौद  नया रायपुर तक स्वीकृत हुई है और अब केन्द्री से धमतरी तक हुई है ।इसके लिए 543.43करोड़ रुपये स्वीकृत हुए है।शामिल है। इस कार्य को पूर्ण करने का लक्ष्य सन 2022 तक रखा गया है ।और केंद्रीसे धमतरी तक 10स्टेशन चिन्हंकित किए गए हैं ।धमतरी के पास संबलपुर में टर्मिनल बनने की संभावना है ।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एस पी रजनेश सिंह ने बताया कि वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं 500 से अधिक जवानों के बल लगाए गए हैं इसके अलावा अन्य जिलों से राजपत्रित अधिकारियों को भी बुलाया गया है। रुद्री में हेलिपैड बनाए गए हैं ।वहां से  परेड मैदान तक जाएंगे ।इस दौरान रुद्री रोड के ट्रैफिक को भी थोड़ी देर के लिए बंद किया जाएगा। पार्किंग के लिए सभी अलग अलग क्षेत्र में पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

29-09-2018
Atal Vikas Yatra : जिला निर्माण के बाद बालोद ने बनाई विशिष्ट पहचान : मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह

बालोद। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था,जिसके कारण हम बालोद को जिला बनाने में सफल हुए। जिला बनने के बाद आज बालोद अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित करने में सफल हुआ है। जिला बनने के बाद ही यहां के नागरिकों को 282 करोड़ के विकास कार्यो की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि सड़क पुल पुलियों का निर्माण तो होते रहते है । हमारी कोशिश होती है कि हमारे किसान भाइयों बहनों मजदूरों और आम आदमी के जीवन कैसे बदलाव आए। आज यह बदलाव मुझे आज यंहा देखने मिला जब 40 दिव्यांग भाई मोटर ट्रायसाइकिल पर बैठे देखा। महिलाओं के हाथों में मोबाइल, उज्ज्वाला गैस कनेक्शन, आवासहीनों को प्रधानमंत्री आवास मिल रहा है। बीमार पड़ने पर छत्तीसगढ़ की सरकार द्वारा 50 हजार और प्रधानमंत्री द्वारा आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक निशुल्क इलाज की सुविधा आम नागरिकों के जीवन मे बदलाव लाने वाली योजनाएं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की बेहतरी के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धान के समर्थन मूल्य में ऐतिहासिक बढ़ोतरी की है। हम भी 300 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दे रहे है। अब एक क्विंटल धान का मूल्य किसानों को 2050 और 2070 रुपए मिलेगा। यह अब तक का सर्वोच्च मूल्य है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष धान खरीदी और बोनस को मिलाकर 14 हजार 600 करोड़ रुपये किसानों जे खाते में जायेगा। इस अवसर पर सांसद विक्रम उसेंडी,अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री जे आर राणा, पूर्व विधायक  प्रीतम साहू उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 24 हजार 973 तेन्दूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 1500 हितग्राहियों को रसोई गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना में चार हजार 03 हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के 47 हजार 890 हितग्राहियों को टिफिन 3185 हितग्राहियों को आबादी पट्टे सहित आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को जन आरोग्य कार्ड, महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण सहायता के चेक वितरित किए।

डॉ. सिंह ने कार्यक्रम में लगभग 269 करोड़ 57 लाख रूपए की लागत के 61 कार्यों का शिलान्यास और 13 करोड़ 36 लाख रूपए के 10 कार्यों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने जिन कार्यो का भूमिपूजन किया, उनमें 142 करोड़ 57 लाख रूपए की लागत से करहीभदर-निपानी-मोखा-बटरेल-जामगांव सड़क निर्माण,डौंडीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम अछोली और मुड़खुसरा में बनने वाले उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक भवन का निर्माण एक करोड़ 21 लाख रूपए की लागत से किया जाएगा।

28-09-2018
Film Development Corporation : फिल्म सिटी के निर्माण से राज्य कलाकारों को होगा फायदा : राजेश अवस्थी

रायपुर। छत्तीसगढ़ फ़िल्म विकास निगम के नवनियुक्त अध्यक्ष राजेश अवस्थी ने आज पहली बार पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने छत्तीसगढ़ी फिल्मों के इतिहास को याद कर कहा कि यहां ऐसी फिल्में भी बनी है जिसे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी देखा है। उन्होंने फ़िल्म निर्माता सतीश जैन की छत्तीसगढ़ी सिनेमा में दिए गए योगदान पर भी चर्चा की।

राजेश ने बताया कि छत्तीसगढ़ी कलाकार लम्बे समय से फ़िल्म विकास निगम के गठन की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने निगम बनाने का वादा किया था और इस साल उन्होंने अपना वादा पूरा किया।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे प्रथम अध्यक्ष के रूप में चुना है। फ़िल्म सिटी बनाने के बहुत आवश्यकता है। इसके लिए अवस्थी ने निर्माताओं से कहा है कि सब शूट करके एक साथ आये। डॉ. सिंह ने अधिक थियेटर नहीं होने को लेकर चिंता जताई है और वे इसके लिए काम कर रहे है।

अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में न्यूटन जैसी फिल्में बनी है जो ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई है। फ़िल्म सिटी बनने के बाद यहां के स्थानीय कलाकरों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा।

14-09-2018
Jail Bharo Andolan : लिपिक वर्ग कर्मचारियों का जेल भरो आंदोलन, सैकड़ों ने दी गिरफ्तारी

मुंगेली। छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक कर्मचारी संघ अपनी 2 सूत्रीय मांगो को लेकर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से वार्तालाप विफल होने के बाद से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। हड़ताल के 8वें दिन शुक्रवार को लिपिक संघ जिला मुंगेली ने कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए जेल भरो आंदोलन कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लिपिक संघ कलेक्ट्रेट पहुंचते उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इंडोर स्टेडियम को जेल बनाकर करीब सैकड़ों लिपिकों को  गिरफ्तारी के बाद रखा है।

जिला अध्यक्ष राजेंद्र रिजवी का कहना है कि पिछले 37 सालों से विसंगति चल रही है। जिसके चलते उन्हीं के कई साथियों को ज्यादा वेतन मिल रहा है और कई साथियों को कम लिपिक इशी वेतन विसंगति को दूर करने पिछले 10 सालों से प्रशासन से अपील कर रहा है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

बता दें कि लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी सात सितंबर से अनिश्चितकालिन हड़ताल पर बैठे हैं। लिपिक वर्ग वेतन विसंगति  दो सूत्री  मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। जिससे सरकारी कार्यालयों में कामकाज पूरी तरह् से ठप्प पड़ा है औऱ लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर सभी कार्यालयों के लगभग 2सौ लिपिक वर्गीय कर्मचारी हड़ताल पर है। निर्वाचन सहित दूसरे सभी काम प्रभावित हो रहे हैं। वही अभी हड़ताल खत्म होने के आसार भी नही दिख रहे है।

12-09-2018
Exclusive:कैग को है 5 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के हिसाब का इंतजार, अधिकारियों नहीं पेश कर पाए उपयोगिता प्रमाण पत्र

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के दो दिवसी विशेष सत्र के अंतिम दिन आज मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कैग की रिपोर्ट पेश कर दी। इसमें चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। कैग की रिपोर्ट कहती है कि  राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत 5016.78 करोड़ रुपए के सहायता अनुदानों के विरुद्ध लंबित 1407 उपयोगिता प्रमाण पत्र अभी तक प्राप्त नहीं हुए हैं। 

इसका सीधा मतलब यह है कि महालेखाकार यानि कैग को राज्य सरकार के द्वारा पांच हजार करोड़ से ज्यादा की जारी राशि के कामों का हिसाब ही अभी तक नहीं मिला है। इसमें वर्ष 2013-14 में 2,585 करोड़, 2013-14 में 829.95 करोड़, 2015-16 में 869.65 करोड़ और 2016-17 में 732.18 करोड़ के कामों का कोई हिसाब-किताब नहीं है। दरअसल इन कामों के उपयोगिता प्रमाण पत्र की जमा नहीं कराए गए हैं।

कैग की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ वित्तीय संहिता भाग 1 के नियम 182 के अनुसार वार्षिक सशर्त अनुदान का उपयोगिता प्रमाण पत्र  राशि निकालने वाले सक्षम विभागीय अधिकारियों के हस्ताक्षर के साथ कैग को जमा करना होता है। जिसके आधार पर कैग खर्च किए गए धन और उसके काम का हिसाब-किताब करता है। लेकिन पिछले पांच सालों सेे पांच हजार करोड़ से ज्यादा के 1407 उपयोगिता प्रणाम पत्र लंबित हैं, जिसका इंतजार कैग को है

08-09-2018
Exclusive: पद्मश्री फूलबासन बाई कर सकती है भाजपा प्रवेश, राजनांदगांव से लडेगी लोकसभा चुनाव

रायपुर। पद्मश्री फूलबासन बाई भाजपा प्रवेश कर सकती हैं। यदि सबकुछ ठीक रहा तो वे राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। शुक्रवार को फूलबासन बाई भी मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के साथ नई दिल्ली रवाना हुई हैं। दिल्ली में वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिल सकती हैं। हम आपको बता दें कि फूलबासन बाई डॉ रमन सिंह की करीबी हैं। वे राजनांदगांव में भाजपा को हमेशा मदद करती आयीं हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पहले ही कह चुके हैं कि इस बार उनकी पार्टी नए और बाहरी चेहरों को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है। उसी कड़ी में 2005 बैच के आईएएस अफसर ओपी चौधरी और कवि पद्मश्री सुरेंद्र दुबे भाजपा प्रवेश कर चुके हैं।

कौन है फूलबासन बाई...

फूलबासन बाई यादव ने अपने सामाजिक जीवन में कई उल्लेखनीय कार्यों को महिला स्व-सहायता समूह के माध्यम से अंजाम दिया है। महिला स्व-सहायता समूह के माध्यम से गांव की नियमित रूप से साफ-सफाई, वृक्षारोपण, जलसंरक्षण के लिए सोख्ता गढ्ढा का निर्माण, सिलाई-कढ़ाई सेन्टर का संचालन, बाल भोज, रक्तदान, सूदखोरों के खिलाफ जन-जागरूकता का अभियान, शराबखोरी एवं शराब के अवैध विक्रय का विरोध, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के खिलाफ वातावरण का निर्माण, गरीब एवं अनाथ बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के साथ ही महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने में भी योगदान दिया है।

आज लाखों महिलाओं का यह समूह राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नए नए कीर्तिमान रच रहा है। 

07-09-2018
Video: एसडीएम तीर्थराज अग्रवाल के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा, किया कक्षा का बहिष्कार

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के अमेरा गांव के छात्र-छात्राओं ने आज अपनी कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया है। स्कूल के बाहर सड़क बनाने की मांग कर रहे बच्चों ने एसडीएम तीर्थराज अग्रवाल को भी तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। एसडीएम तीर्थराज ने गुरुवार को स्कूल के छात्रों पर लाठीचार्ज किया था। दरअसल गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अपनी अटल यात्रा के दौरान इस इलाके से निकलने वाले थे। स्कूल के छात्र सीएम के काफिला आने के पहले सड़क पर शांतिपूरण ढंग से बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

इस पर एसडीएम ने उन पर लाठीचार्ज करते हुए उनकी पिटाई कर दी थी। हम आपको बता दें कि तीर्थराज अग्रवाल पर पहले भी कई आरोप लग चुके हैं। सरगुजा में पदस्थ रहते वक्त तीर्थराज पर वसूली करने के गंभीर आरोप लगे थे। इस मामले में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ भी एसडीएम की गिरफ्तारी की मांग कर रही है। कक्षा का बहिष्कार कर रहे छात्रों को समझाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं। लेकिन छात्र सीधे कलेक्टर से मिलने की मांग कर रहे हैं। इस मामले पर बाल आयोग के अध्यक्ष प्रभा दुबे ने कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी से जांच करने की अनुशंसा की है।

06-09-2018
Atal Vikas Yatra : सीएम रमन की अटल विकास यात्रा कल गरियांबद में, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

गरियाबंद। 7 सितंबर यानी कल मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अटल विकास यात्रा गरियांबद पहुंचेगी। इस दौरान सीएम जिले के अमलीपदर में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे जिसकी तैयारी को लेकर जिला प्रशासन जुट गया है। कार्यक्रम की तैयारी अब अंतिम रूप ले रहा है। इसी कड़ी में जिला कलेक्टर श्याम धावड़े तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने मंच, आमसभा स्थल और पार्किंग व्यवस्था का निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक सुधार के निर्देश दिये।

वहीं जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है। जिस रास्ते से सीएम रमन सभास्थल में शिरकत करने वाले हैं उस पूरे रास्ते में कार्यकर्ताओं ने सीएम रमन के बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगाए हैं। उनके स्वागत के पूरे इंतजामात कर लिए गए हैं।

कलेक्टर ने बताया कि तैयारियां आखिरी पड़ाव में है। सभास्थल में पेयजल की कोई दिक्कत नहीं होगी। लोगों के लिए सुगम आवागमन की व्यवस्था भी होगी। तैयारियों के संबंध में कलेक्टर ने बैठक भी ली जिसमें सीईओ जिला पंचायत विनीत नंदनवार, एसडीएम देवभोग निर्भय साहू और सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

03-09-2018
Atal Vikas Yatra : सीएम के आगमन को ऐतिहासिक बनाने के लिए सौपी गयी जिम्मेदारी

महासमुंद। 7 सितम्बर को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की विकास यात्रा खल्लारी और महासमुंद विधानसभा में आगमन होगा,जिसे लेकर खनिज विकास निगम अध्यक्ष एवं भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा के मार्गदर्शन में जिला भाजपा कार्यालय महासमुंद में प्रमुख पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक सम्पन्न  हुई। भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह गोल्डी ने कहा कि डॉ रमन सिंह के 15 वर्ष के कार्यकाल में भाजपा सरकार की लोक कल्याण कारी योजनाओं  से जनता और कार्यकर्ताओं में उत्साह का वातावरण है।

मुख्यमंत्री रमन सिंह के आगमन पर स्वागत के लिए आतुर और प्रतीक्षारत है| बैठक में मार्गदर्शन देने विशेष रूप उपस्थित खनिज विकास निगम के अध्यक्ष भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंहके विकास यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत 5 सितम्बर से होनी है ।इस बार की विकास यात्रा को भाजपा छ ग के राज्य निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्व श्रध्देय अटल बिहारी की संकल्पों को पूरा करने के उद्देश्य से अटल विकास यात्रा के रूप में प्रारम्भ कर रही है भाजपा की सरकार ने छ ग प्रदेश में जनभावनाओं के अनुरूप पिछले लगभग 15 वर्ष में विकास का इतिहास रचा है।विकास कार्यो से कोई भी क्षेत्र एकोई भी वर्ग अछूता नही है सरकार के वादे इरादे और कार्य जनहित में समर्पित है और भाजपा सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नही है इसलिये सरकार के प्रतिनिधि और कार्यकर्ता हमेशा से जनता के बीच प्रत्यक्ष रूप से जुड़कर जनकल्याण कारी कार्यों और योजनाओ का लाभ दिलाने उपस्थित रहते है। आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने है ।

हम सभी की ये बड़ी जिम्मेदारी है कि सरकार की विकास कार्यो और योजनाओ का लाभ हम ज्यादा से ज्यादा जनता को दिला सके बूथ स्तर पर प्रत्येक मतदान केंद्रों तक सरकार की कार्यो और योजनाओ की समीक्षा करे सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय  के अंत्योदय की सपनो को साकार करने का पूरा प्रयास किया है। गांव गरीब श्रमिक युवा महिला कल्याण सहित सड़क शिक्षा स्वास्थ्य निर्माण के क्षेत्र में व्यापक विकास कार्य भाजपा की सरकार में हुए है |

महासमुंद जिला अपनी अलग संगठनात्मक कार्य शैली के लिए जाना जाता है। यहां के ऊर्जावान कार्यकर्ता 7 सितम्बर को मुख्यमंत्री डॉ रमनसिंह के अगुवाई में अटल विकास यात्रा का खल्लारी विधान सभा क्षेत्र के मां चंडी मंदिर प्रांगण से लेकर अनेक स्थानों में स्वागत अभिनन्दन के साथ मुख्य सभा स्थल महासमुंद तक ऐतहासिक अभूतपूर्व यात्रा का रूप देने जुटे हुए है हाईस्कूल मैदान में जनसभा को मुख्य्मंत्री  सम्बोधित करेंगे।  
शिवरतन शर्मा ने विकास यात्रा पश्चात 10 सितम्बर को जिला के चारो विधानसभा क्षेत्र के शक्ति केंद्र संयोजक एसंयोजक सहसंयोजक प्रभारियों की आवश्यक बैठक की भी जानकारी देते हुए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिया।  बैठक में 7 सितम्बर को आयोजित अटल विकास यात्रा युवा मोर्चा की बाइक रैली और महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत की रूपरेखा भी तय की गयी।

विकास यात्रा को सफल बनाने प्रभारीओ को जिम्मेदारी दी गयी।   बैठक में प्रमुख रूप से जिला महामंत्री एतराम साहू पूर्व विधायक प्रीतम दिवान पूर्व जिलाध्यक्ष चन्द्रहास चन्द्राकरजिला कोषाध्यक्ष थानसिंह दिवान वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी मोती साहू राकेश चन्द्राकर नपाध्यक्ष पवनपटेल  मण्डल अध्यक्ष सन्दीप घोष धर्मेश शुक्ल विवेकानन्द ठाकुर चन्द्रशेखर दिवान सहित भाजपा के जिला पदाधिकारीएमोर्चा प्रकोष्ठ के प्रदेश जिला पदाधिकारी जनप्रतिनिधिगण और सभी प्रमुख कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.