GLIBS
12-08-2021
योजना आयोग मेंबर जवाहर सूरीशेट्टी से मिली टीम वायएमएस, युवाओं को सेहत से जोड़ने बनेगी विभिन्न योजनाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश के जाने-माने शिक्षाविद जवाहर सूरीशेट्टी को अब छत्तीसगढ़ योजना आयोग में सदस्य बनाया गया है। वे अब यूथ पॉलिसी टास्क फोर्स के मेंबर हैं। प्रदेश कें युवाओं की भलाई के लिए बनने वाली योजनाओं पर अब जवाहर सूरीशेट्टी अपने अनुभव से कुछ और बेहतर करने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर रायपुर की सामाजिक संस्था वायएमएस यूथ फाउंडेशन के मेंबर्स ने जवाहर सूरीशेट्टी  से मुलाकात की। सभी सदस्यों ने उन्हें बधाई दी। वायएमएस फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के युवाओं का एक मात्र ऐसा संगठन है जो उन्हें योग, म्यूजिक और स्पोर्ट्स से जोड़ने का प्रयास करता है। संस्था इन दिनों योग को स्कूलों में अनिवार्य किए जाने की दिशा में काम कर रही है। वायएमएस यूथ फाउंडेशन के योग डिपार्टमेंट के चेयरमेन रुपेश दुबे, अशोक श्रीवास्तव और संस्था के संस्थापक महेंद्र सिंह होरा ने जवाहर सूरीशेट्टी से मुलाकात की। युवओं की सेहत और उनकी दिनचर्या को हेल्दी बनाने के विषय से जुड़ी योजनाओं पर काम करने का आग्रह किया। टीम वायएमएस को जवाहर सूरीशेट्टी ने विश्वास दिलाया कि आगामी दिनों में वे जरूर युवाओं और छात्रों के जीवन में योग को शामिल करने की दिशा में शासन के स्तर पर अपना प्रयास करेंगे।

29-06-2021
शहर जिला महिला कांग्रेस ने किया पौधरोपण, तालाब किनारे और गार्डन में लगाए पौधें

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  मोहन मरकाम  के कार्यकाल का दो वर्ष पूर्ण होने पर शहर जिला महिला कांग्रेस ने महाराजबंध तालाब के किनारे पौधरोपण किया। राज्यसभा सांसद व अध्यक्ष प्रदेश महिला कांग्रेस फूलोदेवी नेताम के निर्देश पर पौधरोपण का कार्यक्रम वरिष्ठ उपाध्यक्ष उषा रज्जन श्रीवास्तव के आदेश पर मंगलवार को किया गया। आशा चौहान अध्यक्ष शहर जिला महिला कांग्रेस रायपुर के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया। अर्चना राजू दुबे सचिव प्रदेश महिला कांग्रेस ने शाम को इमलीडीह के मारुती रेसीडेंसी गार्डन में पौधरोपण किया। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष सरस्वती वर्मा,शहर उपाध्यक्ष सुषमा ध्रुव,शहर महासचिव शशि शर्मा,रेखा पांडेय,शोभा अवस्थी सहित अन्य उपस्थित थे।

26-06-2021
अमरजीत भगत को धान बीज से तौलकर जताया गया आभार, पीसीसी महामंत्री शाहिद भाई के नेतृत्व में हुआ तुलादान

रायपुर। राजनांदगांव जिले में प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत के प्रथम प्रवास पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शाहिद भाई के नेतृत्व में तुलादान किया गया। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 92 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी के ऐतिहासिक कदम के लिए आभार जताया गया। मंत्री अमरजीत भगत को धान बीज से तौला गया। शाहिद भाई ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में किसानों के हितों में निरंतर निर्णय ले रही है। इसके कारण राज्य के किसानों की हालत में सुधार हुआ है। किसानी के प्रति रुचि बढ़ी है। इसके कारण ही राज्य में धान उत्पादन एवं खरीदी का रिकॉर्ड कायम हुआ है। जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत के विभाग के माध्यम से पूरे प्रदेश में 92 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कर सरकार ने यह साफ कर दिया है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार किसानों के साथ न्याय कर रही है। 

प्रभारी मंत्री का राजनांदगांव आगमन होने पर उनका सम्मान धान की प्रमाणित बीज से तौलकर तुलादान किया गया। उन बीजों को उपस्थित कृषक शत्रुघन सिंह राणा, गोवर्धन लाल देवहारे, गणेश राम निर्मलकर को वितरित किया गया। साथ ही इस प्रमाणित बीज का वितरण इस विश्वास से किया गया कि अभी धान बुवाई के समय राज्य सरकार की ओर से प्रदत्त प्रमाणित बीज से पैदावार उन्नत हो। इससे राज्य के कृषक खुशहाल हो।
इस दौरान पूर्व विधायक गिरवर जंघेल,राजनांदगांव महापौर हेमा देशमुख, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा, निगम अध्यक्ष हरि नारायण धकेता, प्रवक्ता रूपेश दुबे,नगरीय निकाय कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक फडणवीस, हबीब भाई,ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यकांत जैन, रज्जन अकील खान,कामगार कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजेंद्र सोनी बबलू,शैलेंद्र कश्यप, शेषनाथ मोती जंघेल, व्यापार प्रकोष्ठ शहर अध्यक्ष संजय रिजवानी,चैंबर ऑफ कॉमर्स से शरद अग्रवाल ,रेखचंद जैन, समाजसेवी गुरमुखदास वाधवा, शरद जैन, प्रशांत भाई,राइस मिल एसोसिएशन से फडेन्द्र वैद्य, महेश खंडेलवाल, जवाहर सिन्हा, पोहा मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरज खंडेलवाल, राजू डागा, पम्पी अग्रवाल, शेख निजामुद्दीन सहित बड़ी संख्या में कृषक व कांग्रेसी उपस्थित थे।

06-02-2021
क्वालिटी सर्वे में रायपुर एयरपोर्ट को मिला पहला स्थान

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट ने क्वालिटी सर्वे में फिर से पहला स्थान हासिल किया है। ईस्टर्न रीजन में पहला स्थान मिला है। कोरोना काल में अक्टूबर 2020 से दिसंबर 2020 तक सर्वे किया गया था। ईस्टर्न रीजन में कोलकाता, भुवनेश्वर, रांची, जैसे बड़े एयरपोर्ट को पछाड़ते हुए रायपुर एयरपोर्ट ने पहला स्थान हासिल किया है।

29-01-2021
करनी सेना के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर का हुआ जगदलपुर आगमन

जगदलपुर। राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर का आगमन जगदलपुर में गुरुवार को हुआ। बस्तर संभाग में अपनी टीम खड़ी करने के उद्देश्य से आये हुए थे। इन्होंने राजपूत समाज को एकजुट करने का संकल्प लिया है। राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के संभागीय अध्यक्ष संग्राम सिंह राणा ने कहा बहुत जल्द अपने वरिष्ठों से सलाह लेकर पूरे बस्तर संभाग में टीम खड़ी करने की बात कही,दंतेवाड़ा,बीजापुर,सुकमा,बस्तर,कोंडागांव,कांकेर, नारायणपुर में नए जिलाध्यक्ष की घोषणा फरवरी के प्रथम सप्ताह में करने की बात कही गई है।

वीरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि 600 वर्षाे तक राजपूतों ने ना केवल भारत पर शासन किया। बल्कि विदेशी आक्रमणकारियों के खिलाफ देश की रक्षा की। भारतीय सभ्यता, संस्कृति तथा धर्म के संरक्षण एवं पोषण में जाति का प्रभाव अतुलनीय है। भारतीय संस्कृति की रक्षा करने में क्षत्रिय राजपूत कुलो का योगदान सर्वाेपरि रहा है। संभागीय अध्यक्ष संग्राम सिंह राणा ने कहा कि करणी सेना कोई राजनीतिक संगठन नहीं है। करणी सेना ना केवल राजपूतों के गौरव की रक्षा कर रही है बल्कि यह संगठन समाज के हितों की भी चिंता करता है ,करणी सेना हिंदू संस्कृति के संरक्षण का काम कर रही है। बैठक में मुख्य रूप से शक्ति सिंह,चौहान,जेबी सिंह,एएन साही, गजेंद्र सिंह, विनय सिंह सहित समाज के लोग उपस्थित थे।

 

09-01-2021
भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने का साहू समाज से किया आह्वान

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ ने भक्ति संत शिरोमणी तेलिन दाई राजिम माता की जयंती मनाई। जयंती प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी के नेतृत्व में मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  थे। उन्होंने राजिम मेला व शोध संस्थान के लिए 5 एकड़ अलग से स्थान बनाने मांग को पूरा की और छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने, पशुधन, कृषि के साथ शिक्षा को महत्व देने का समाज से आह्वान किया । प्रदेश साहू संघ के पूर्व अध्यक्ष और मंत्री ताम्रध्वज साहू ने शिक्षा को हथियार बना कर आगे बढ़ने का आव्हाने समाज के लोगों से किया।  तैलिक महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू ने स्वयं के विवेक से अपने समाज, परिवार को सही दिशा में ले जाने और स्वरोजगार को अपना कर अपने जीवन मे अच्छा रास्ता में चलने और भाईचारा का भावना लेकर आगे चलने का संदेश समाज को दिया। इस अवसर पर रायपुर संभाग युवा प्रकोष्ठ ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें सैकड़ों साहू युवा बन्धुओं ने शिविर में रक्त दान किया।  इस कर्यक्रम में अभनपुर क्षेत्र के विधायक धनेंद्र साहू, बिलासपुर सांसद अरुण साव,पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, रजना साहू, कसडोल विधायक शकुंलता साहू, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू,प्रदेश साहू संघ के कार्यकारी अध्यक्ष शान्तनु साहू,तैलिक महासभा के महिला.प्रकोष्ठ अध्यक्ष ममता साहू,युवा प्रकोष्ठ कर कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू सहित पूरे 29 जिले से हजारों सामाजिक जन उपस्थित थे। 

 

22-09-2020
छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ के सदस्यों ने दिया सामूहिक त्यागपत्र

कोरिया। एनएचएम कर्मचारी संघ के सदस्यों ने सामूहिक त्यागपत्र मंगलवार को सामूहिक त्यागपत्र दिया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ के पदाधिकारी ने बताया कि व्याप्त समस्याओं एवं मांगों को लेकर कई बार शासन और प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। परन्तु आज तक कोई भी सकारात्मक कदम शासन की ओर से नहीं उठाया गया। इसके बाद एनएचएम संघ द्वारा की जा रही हड़ताल के फलस्वरूप हमारे लोगों पर दण्डात्मक कार्यवाही की जा रही है। इस कार्यवाही के विरोध में मंगलवार को जिला स्वास्थ्य अधिकारी के सामने सामूहिक त्यागपत्र दिया गया। बता दे कि एनएचएम के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों के द्वारा त्यागपत्र देने से जिले की कोविड 19 की समस्त रिपोर्टिंग, जांच एवं सैम्पलिंग प्रभावित हो रही है। 

 

14-08-2020
झगराखाण्ड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया भाजपा में प्रवेश

कोरिया। नगर पंचायत झगराखाण्ड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा में प्रवेश किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिला कार्यालय में भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे, जिला महामंत्री जमुना पाण्डेय, जिला मंत्री पंकज गुप्ता,जिला कार्यालय मंत्री तीरथ राजवाड़े, मंडल अध्यक्ष भानूपाल, हसदेव मंडल अध्यक्ष विनोद गुप्ता, बैकुण्ठपुर मंडल महामंत्री सुभाष साहू, अरशद खान, हसदेव मंडल महामंत्री सौरभ गुप्ता, मनीष सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। इसमें कांग्रेस के पूर्व ब्लाक उपाध्यक्ष भानू घोष, पूर्व पार्षद दिलीप सोनी, रामानुज विश्वकर्मा, मो.वैश, विनोद बैगा को भाजपा में प्रवेश कराया गया।

भाजपा में शामिल कार्यकर्ताओं ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश को विकसित राज्य में अव्वल बनाने में पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास कर रहा है। इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष देवनारायण सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमेश जायसवाल, जिला कार्यसमिति सदस्य भरत सिंह बघेल, बाबूलाल चौधरी सहित पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

26-06-2020
कांग्रेस के नेता लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार छत्तीसगढ़ प्रदेश को भारी पड़ रहा है। पहले कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने महामारी एक्ट का उल्लंघन किया, अब कांग्रेस विधायक ने अपने व्यवहार के कारण कई लोगों के जीवन को संकट में डाल दिया है। श्रीवास्तव ने कहा कि किरिगस्तान से लौटे छात्र को विधायक पिता अपने रसूख के दम पर कभी घर कभी होटल लेकर घूमते रहे, जिससे घर, होटल व अपने क्षेत्र के कई लोगों को संक्रमण के दायरे में ला दिया है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कांग्रेसियों का ऐसा व्यवहार गैर जिम्मेदाराना है और महामारी एक्ट के खुला उल्लंघन है। भाजपा जब प्रश्न करती है तो कहते है कि भाजपा को नियम की जानकारी नहीं है, लेकिन नियम नहीं बताते। नियम की सूचना लगातार चौक चौराहे पर चोंगे से बताया जा रहा है कि कोई भी दिल्ली या विदेश से आएगा तो वह 14 दिन क्वारेंटाइन होगा और अपनी यात्रा विवरण की जानकारी छुपाने या उनके जानने वाले ऐसा करते है तो वो भी महामारी एक्ट की विभिन्न धाराओं पर अपराधी होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों पर यह एक्ट लागू नहीं होता क्योंकि सैया भये कोतवाल तो डर काहे का। कांग्रेसी से नियमों का पालन करने की अपेक्षा करना बेमानी है।


 

 
23-06-2020
छत्तीसगढ़ नर्सेस यूनियन के नाम पर अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ संगठन करेगा कार्यवाही

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश के समस्त स्वास्थ्य संबंधित अधिकारी एवं संगठन यूनियन एवं आयुष हेल्थ यूनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं को सूचित किया जाता हैं की छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य नर्सिंग संगठन लगातार छत्तीसगढ़ प्रदेश में विगत दस वर्षों से कार्यरत छत्तीसगढ़ शासन से मान्यता प्राप्त पंजीकृत संगठन हैं। संगठन के नियमानुसार संगठन के द्वारा निरंतर बेरोजग़ार नर्सिंग छात्र छात्राओं के हित में कार्य,नर्सिंग छात्र छात्राओं के अधिकारों का संरक्षण,नर्सिंग काउंसिल पंजीकृत युवाओं के लिए सेवा में अवसर जैसे प्रयास करना, नर्सिंग एक्ट के तहत सुविधा उपलब्ध कराना जैसे कार्य प्रदेश के बेरोजग़ार रोजग़ार पंजीकृत नर्सिंग विद्यार्थियों के लिए निरंतर नियमानुसार कार्य करते आएं है। लगातार गुमराह छात्र- छात्राओं संबंधित जुड़े पदाधिकारी की सूचना पर अन्य तथाकथित असामाजिक तत्वो के द्वारा नर्सिंग संगठन के नाम एवं पदाधिकारियों के नाम का गलत असंवैधानिक कार्य में उपयोग किया जा रहा।

इसमें सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती के लिए कोर्ट में दाखिला,हड़ताल,नर्सिंग कोचिंग सेंटर में दाखिला के लिए केंद्र सरकार के द्वारा संचालित के स्वास्थ्य सेवक नर्सिंग आफिसर को अतिरिक्त धनराशि देकर नर्सिंग कोचिंग सेंटर संचालित कर बेरोजग़ारों से स्वास्थ्य शिक्षा के नाम पर रिलेंस,फ्लोरेस,एमडी के नाम से वसूली की जा रही,जो एम्स के अधीक्षक से चर्चा एम्स के स्टाफ  का उपयोग करना असंवैधानिक बताया एवं सूचना पर कार्यवाही के लिए बात कही। आप सभी को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सूचित किया जाता है की यदि इसी प्रकार संगठन एवं पदाधिकारियों के नाम का उपयोग किया गया तो नर्सिंग संगठन छत्तीसगढ़ शासन से मान्यता प्राप्त पंजीकृत संस्था के अध्यक्ष पदाधिकारीयों द्वारा उक्त दंडात्मक कार्यवाही के लिए बाध्य होंगे। नर्सिंग संगठन के अध्यक्ष अजय त्रिपाठी ने बताया की छात्र छात्राएँ बेरोजग़ार भ्रमित गुमराह ना हो। अफवाह पर संपर्क कर निम्न सदस्यों को सूचित करें, हीरुराम साहू (राजनादगाँव)कांता प्रसाद (दुर्ग)कौशल गंजीर ,मिथलेश रात्रे (कोरबा )जि़ला,भुपेंद्र नाग जगदलपुर, चंदन सिंह राजपूत (भाटापारा ) रोहन आलेकर (रायपुर) प्रदेश अध्यक्ष अजय त्रिपाठी - 809138087।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804