GLIBS
31-07-2020
बिलासपुर पुलिस की अपील, लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए सादगी से मनाएं ईद

रायपुर/बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस ने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के चलते नियमों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार सादगी से मनाएं। वहीं वक़्फ बोर्ड के पत्र में उल्लेख है कि किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे। ईदगाहों में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। फजर के तुरंत बाद ईद-उल-अजहा अदा कर ली जाएगी। ईद मिलन के कार्यक्रम नहीं होंगे, इस दौरान कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के नियमों का पूरा पालन करना होगा। यह अपील वक़्फ बोर्ड की ओर से छत्तीसगढ़ प्रदेश की सभी मस्जिदों, ईदगाह, मदरसों के लिए जारी की गई है। एक अगस्त को ईदुल अजहा का पर्व मनाया जाएगा। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ बैठक में समाज के प्रमुख लोग उपस्थित हुए थे,जिसमें वक़्फ बोर्ड के निर्णय अनुसार और लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए ईद मनाने पर बात हुई। बेवजह घूमने वालों पर पुलिस की नजर रहेगी और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी होगी। ईद मिलन के कार्यक्रम नहीं होंगे।

 

26-07-2020
तय समय के बाद सामान बेचना दुकानदार को पड़ा भारी,लगाया गया जुर्माना

दुर्ग। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के निर्देशानुसार रविवार को स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता द्वारा एसडीएम खेमलाल वर्मा की उपस्थिति में इंदिरा मार्केट में स्थित एक स्वीट्स एवं रेस्टोरेंट को 3000 का जुर्माना लगाया गया। रेस्टोरेंट में दूध की बिक्री और अन्य सामानों का विक्रय 12 बजे के बाद भी किया जा रहा था, जो लॉक डाउन के नियमों का स्पष्ट उल्लंघन था। कार्यवाही के दौरान स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मौजूद थी। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के निर्देशानुसार दुर्ग शहर में 23 जुलाई से लॉकडाउन जारी है। इस दौरान सब्जी,फल वालों को 12 बजे तक और दूध दही विक्रय करने वालों को सुबह 7 से 9 बजे तक ही अपनी दुकान संचालित करना है। इंदिरा मार्केट स्थित शांति स्वीट्स एवं रेस्टोरेंट में दूध दही के साथ मिठाई आदि सामान का विक्रय दोपहर 12 बजे के बाद भी किया जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने के बाद आयुक्त इंद्रजीत बर्मन द्वारा संबंधित दुकान संचालक के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। आयुक्त के निर्देश पर एसडीएम खेमलाल वर्मा तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ स्वास्थ्य अधिकारी रेस्टोरेंट पहुंचे और उनके खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही कर 3000 रुपए जुर्माना काटा। उन्हें हिदायत दिया गया दोबारा दूध दही का विक्रय सुबह 7 से 9 बजे तक ही करें अन्यथा दोबारा नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर दुकान में सीलबंद की कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान इंदिरा मार्केट क्षेत्र में बिना मास्क के बाजार क्षेत्र में घूमने वाले 17 नागरिकों को जुर्माना लगाकर 1050 रुपए वसूल किया गया।

10-06-2020
लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन, दुल्हन के पिता पर केस दर्ज

रायपुर। बेटी की शादी में अधिक लोगों को बुलाना पिता को भारी पड़ गया। मामला गोबरा नवापारा के शीतलापारा का है। दुल्हन के पिता फागूराम सोनकर के खिलाफ लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। बता दें कि शासन ने शादी समारोह के आयोजन की अनुमति भले ही दी है लेकिन वर-वधु पक्ष को समारोह में सीमित अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने का नियम बनाया है। नियमों के उल्लंघन पर अपराध पंजीबद्ध किया जा रहा है। गोबरा नयापारा के पटवारी की रिपोर्ट पर दुल्हन के पिता के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि गोबरा नवापारा में कोरोना के चार एक्टिव केस मिला है, जिसके कारण कंटेनमेंट जोन बनाकर बेरीकेटिंग किया गया है। जिस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, वहीं पर 9 जून को फागुराम सोनकर की बेटी की शादी थी।


एसडीएम और सीएमओ नगर पालिका की टीम, राजस्व अमला और पुलिस बल कंटेनमेंट जोन का भ्रमण कर रहे थे। इस टीम ने देखा कि शीतलापारा वार्ड क्रमांक 20 में फागुराम पिता घसिया राम सोनकर द्वारा अपनी पुत्री की शादी की जा रही है। दुर्ग निवासी चंद्रिका पिता फगुवा राम सोनकर से उसकी पुत्री की शादी हो रही थी। दुर्ग से बाराती 15 लोग आए थे। घर में रिश्तेदार 50 लोग शामिल हुए थे। निरीक्षण के समय वैवाहिक कार्यक्रम और भोज चल रहा था जिसमें लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। विवाह स्थल कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत होने के बावजूद जबरदस्ती बराती और दूसरे रिश्तेदार व पंडित, विडियोग्राफर बेरीकेट को पार करके शादी समारोह में शामिल हुए थे। लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर फगुराम सोनकर पिता घसिया राम सोनकर निवासी बगदेही वार्ड क्रमांक 20 गोबरा नवापारा के विरूद्ध भारतीय दण्ड सहिता की धारा 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804