GLIBS
14-10-2020
आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 50 हजार की एमपी की शराब जब्त, नाकेबंदी कर पकड़ी मदिरा

कवर्धा। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी जीपीएस दर्दी के निर्देशन में 13-14 अक्टूबर के दरमियानी रात मुखबिर से मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से मदिरा परिवहन होने की सूचना मिली। सूचना अनुसार तत्काल आबकारी विभाग के द्वारा सहायक जिला आबकारी अधिकारी नितिन कुमार खंडूजा के निर्देशन में एक टीम द्वारा नाका लगाकर रात्रि लगभग 11.30 बजे रेंगाखार जंगल मे महिंद्रा TUV 300 वाहन क्रमांक सीजी 04 MT 7923 को रोककर तलाशी लेने पर मध्यप्रदेश में विक्रय के लिए निर्मित विदेशी मदिरा गोवा व्हिस्की 25 पेटी/225 बल्क मदिरा बरामद किया गया। उक्त 25 पेटी जब्त मदिरा का बाजार मूल्य लगभग 150000 है। मौके पर वाहन स्वामी अजय मंडावी उम्र 23,सहयोगी हेमंत मंडावी उम्र 24 वर्ष एवं ओम पोर्ते उम्र 19 वर्ष सभी साकिन खम्हरिया थाना तिल्दा जिला रायपुर को आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) ,36 एवं 59 क के तहत गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपी को रिमांड में जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही में कुल जब्त स्प्रिट का बाजार मूल्य लगभग 150000 एवम वाहन लगभग 10 लाख कुल 1150000 लगभग की जब्ती की कार्रवाई की गई। 

 

04-10-2020
चोरों ने बोला कपड़ा दुकान पर धावा, नगदी और कपड़े चुरा ले गए, नाकेबंदी में धरे गए

कवर्धा। कपड़ा दुकान में चोरी करने वालों को चोरों को पुलिस ने धरदबोचा। कबीरधाम जिले के थाना चिल्फी बस्ती में रात्रि में अज्ञात चोरों के ने कपड़ा व्यवसायी के यहां ताला तोड़कर कपड़ा एवं नगदी रकम की चोरी की। इसकी रिपोर्ट प्रार्थी कुशलचंद्र केसरवानी उम्र 40 वर्ष ने थाना चिल्फी में दर्ज कराई। थाने में मामला पंजीबद्ध कर थाना प्रभारी चिल्फी ने टीम गठित कर नाकेबंदी लगाई। कपड़ा दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हुए 3 नाकाबपोशों को पहने हुए कपड़े के आधार पर नाकाबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ करने पर कपड़े दुकान में चोरी करना स्वीकार किया। इसमें नरेन्द्र कोल्हारे निवासी बालाघाट, संदीप उईके बालाघाट,गौरी शंकर जिला बालाघाट के कब्जे से 1400 रूपये नकदी, 3 इनर सेट कपड़ा,7 शर्ट जब्त किए। घटना स्थल से लोहे की राड,2 ताला और एक बाइक बरामद की। आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर जेल भेजा ग

22-09-2020
Video: युवक की हत्या करने वालों को पुलिस ने धरदबोचा, आरोपियों को अलग-अलग जगहों से किया गिरफ्तार

राजनांदगांव। बीती रात लगभग 11 बजे राजनांदगांव शहर से महज डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित नगर निगम क्षेत्र में ही कंचन बाग अटल आवास के पास एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी की और 6 आरोपियों को अलग-अलग जगह से पकड़ने में सफलता हासिल की है। मृत युवक का नाम परवेज कुरैशी स्टेशनपारा बताया जा रहा है। इस घटना में मृतक के दोस्त को भी गंभीर चोट आई है,जिसे रायपुर रिफर किया गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात लगभग 11 बजे परवेज कुरैशी अपने दोस्त राजा श्रीवास और सोहेल के साथ भोजन करने अटल आवास, कंचन बाग गया हुआ था। खाना खाकर जैसे ही वह अपने दोस्त के साथ कार में बैठ रहा था। तभी उस पर घात लगाए 6 आरोपियों सलमान, प्रेम, मुकुल, कार्तिक,सिमेल व सलीम ने परवेज के ऊपर प्राणघातक हमला कर दिया।

 हमले में राजा श्रीवास बुरी तरह से जख्मी हो गया। इसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल बसंतपुर में भर्ती किया गया था। वहां से उसे रायपुर रिफर कर दिया गया है।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वहीं दूसरे दोस्त सोहेल को भी चोटे आई है। बताया जा रहा है कि आरोपियों के साथ जनवरी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। उसी को लेकर युवकों ने परवेज कुरैशी की हत्या कर दी। आरोपी कंचन बाग अटल आवास के बताए जा रहे हैं।  हत्या के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए थे। पुलिस ने महज 8 घंटे में ही 6 आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के ऊपर अलग-अलग धाराओं के तहत जुर्म पंजीबद्ध भी कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

09-07-2020
पुलिस कंट्रोल रूम से मिली लूट की सूचना और शहर भर में हो गई नाकेबंदी लेकिन...

रायपुर/बिलासपुर। गुरुवार की दोपहर व्यापार विहार में बैंक के सामने फर्नीचर व्यवसायी से लूट की खबर फैलाकर एसपी ने सभी थानों के कर्मचारियों की चुस्ती व स्फूर्ति की जांच की। पुलिस कंट्रोल रूम से लूट की सूचना मिलते ही सभी थाना क्षेत्रों में नाकेबंदी कर जांच शुरू कर दी गई। 2 घंटे की मशक्कत के बाद कर्मचारियों को जानकारी हुई कि यह लूट नहीं पुलिस अधीक्षक का मॉकड्रिल है। इसके बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है। मॉकड्रिल में व्यवसायी विष्णु का सहयोग रहा। जांच में विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने चुस्ती दिखाते हुए नाकेबंदी की थी।

04-07-2020
Video: एक करोड़ रुपए कमाने के चक्कर में की थी कैश वाहन चालक की हत्या, आठ टीमों की मेहनत के बाद पकड़े गए आरोपी

रायगढ़।14.50 लाख लूट कर फरार हुए दो अंतरराज्यीय गैंगस्टर को 10 घंटे के भीतर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।पुलिस को मिली इस सफलता के पीछे आठ टीमों की मेहनत के अलावा सघन नाकाबंदी के साथ घर-घर पता लगाना है। जिसके कारण गैंगस्टर जिले से भाग नहीं पाए और लूट की रकम व हथियारों के साथ धरे गए। जिले के कमांडर एसपी संतोष सिंह की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। अपराधियों को पकड़ने के लिए रणनीति तैयार कर जगह-जगह नाकाबंदी और डोर टू डोर चेकिंग करवाकर उन्होंने 10 घंटों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

एक करोड़ रूपए कमाने का था लालच :
वारदात में शामिल आरोपी का नाम सुधीर कुमार सिंह (23) पिता झूलन राय और पिन्टु वर्मा (18) है। दोनों आरोपी मुख्य रूप से बिहार के हैं। वर्तमान में आरोपी सुधीर रायगढ़ में ही रहता है। वह कैश वैन को देखता था तो उसे लूटकर 1 करोड़ रूपए कमाना चाहता था। इसलिए उसने कैश वाहन को लूटने की सोची। उसने इस योजना को अपने गांव बिहार के खम्हौरी जाकर अपने साथी पिन्टु वर्मा को बताई। 15 दिनों तक की इलाके की रेकी लूट की प्लानिंग सुन साथी आरोपी पिंटू राजी हो गया। इसके बाद दोनों ने वैन लूटने के लिए 2 पिस्टल, 2 देसी कट्टा, 3 मैगजीन में 26 राउंड, 2 जिंदा कारतूस और 2 बटन चाकू की व्यवस्था की। रायगढ़ आने के बाद आरोपियों ने 15 दिनों तक रेकी की। 4 दिनों तक कैश वैन की पड़ताल की।

गाड़ी का नंबर प्लेट बदला :
आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की हुई थी। लूट में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया है वह एचएफ डीलक्स वाहन है, जिसका नंबर CG13 Y/16135 है। आरोपियों ने इसका नंबर प्लेट निकालकर गाड़ी में बगैर नंबर की प्लेट लगाई हुई थी। लूट के वारदात की सूचना के बाद बिलासपुर रेंज आई.जी. दिपांशु काबरा और एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने पहले पूरे जिले को सील कर 50 नाकेबंदी पाइंट बनाई। रातभर वाहनों एवं आने-जाने वालों की सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इसी बीच DSB शाखा में पदस्थ एक आरक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध केराझर में देखे गए हैं। तब केराझर एवं पास के दो गांवों को पुलिस की टीमें टारगेट कर आर्म्स लिये हुये 50 जवान की टीम गांव को कार्डन किये, कुछ जवान CSP अविनाश सिंह ठाकुर के साथ बीपी जैकेट हथियार लैस होकर एक-एक कर घरों की तलाशी ले रहे थे। गांववालों द्वारा पुलिस पार्टी के भरपूर सहयोग किया जा रहा था। तभी पुलिसपार्टी को एक कमरे अंदर दो संदिग्ध मिले, जिसमें एक युवक ने पुलिसपार्टी पर पिस्टल तान दिया। जान जोखिम में डाल पुलिसवालों ने झूमाझटकी कर हथियार पकड़े युवक को पटककर उससे हथियार छीनकर दोनों को हिरासत में ले लिया।

09-05-2020
रायगढ़ पुलिस ने किया घरघोड़ा डकैती का खुलासा,गार्ड व दो साथी गिरफ्तार,स्कार्पियो व नगद बरामद

रायगढ़। बीते दिनों घरघोड़ा के गांव टांडा में हुई डकैती का रायगढ़ पुलिस ने दो दिन में ही पर्दाफाश करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने घटना में शामिल गार्ड व उसके 2 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियो व लूटे गए 14 लाख रुपए का सामान भी बरामद कर लिया। रायगढ़ पुलिस की बड़ी सफलता है। एसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में रायगढ़ पुलिस ने बारीकी से विवेचना कर इस सुनियोजित डकैती का पर्दाफाश किया है। डकैती की वारदात 6 व 7 मई की दरमियानी रात हुई थी। घरघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम टेंड़ा में उड़ीसा की विद्युतीकरण प्रोजेक्ट कंपनी न्यू मॉडर्न टेक्नोमेक प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में 16 लाख रुपए की डकैती हुई थी। घरघोड़ा पुलिस ने मात्र 2 दिनों के भीतर एक सुनियोजित डकैती के सूत्रधार को धर दबोचा और उसके जरिये सभी आरोपियों तक पहुंच गई। डकैती की सूचना मिलते ही  एसडीओपी धर्मजयगढ़ घटनास्थल पर पहुंचे थे और उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारियों और थाना प्रभारियों को नाकेबंदी कर आरोपियों की पतासाजी के निर्देश दिए थे।

इस घटना की जानकारी मिलते ही संतोष कुमार सिंह एसपी रायगढ़ ने भी सारी जानकारी ली और एसडीओपी सुशील कुमार नायक व थाना प्रभारी कृष्णकांत सिंह को प्रोजेक्ट ऑफिस में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की अपराधिक पृष्ठभूमि और पिछले कुछ दिनों की गतिविधियों की गुप्त रूप से जानकारी जुटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा संदिग्ध लोगों से कड़ाई से पूछताछ के निर्देश भी एसपी ने अधिकारियों को दिए। एसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देश के अनुसार प्रोजेक्ट के तीनों गार्ड सुरेश चौहान त्रिंबक चौहान व बसंत राठिया को मौके पर ले जाकर सीन रिक्रिएट करने कहां गया। इसमें बसंत राठिया के बार-बार बयान बदलने से उस पर संदेह हुआ और कड़ी पूछताछ में बसंत राठिया ने अपना अपराध कबूल कर लिया। बसंत राठिया ने बताया कि गाड़ियों की देखरेख करने वाला प्रभारी राकेश झरिया के साथ मिलकर उसने डकैती की योजना बनाई थी। बसंत खुद इसमें शामिल था। योजना के मुताबिक राकेश अपने साथियों के साथ स्कार्पियो व मोटरसाइकिल में वहां पहुंचे थे और उन्होंने तीनों गार्ड को बांध कर उन्हें लालच देकर अपने साथ मिलाने की कोशिश की। दो गार्ड ने साफ साफ मना कर दिया लेकिन बसंत में आफिस में रखे कीमती सामान की जानकर दे दी। इस दौरान बसंत ने ऐसा साबित करने की कोशिश की, कि वह उनसे मिला हुआ नहीं है। उसने बहुत नाटक किए लेकिन पुलिस की नजरों से बच नहीं पाया। आरोपी बसंत राठिया की निशानदेही पर कॉपर वायर ड्रम आड़पथरा खरसिया से बरामद कर लिया गया है। इसी के साथ खरसिया निवासी नीरज यादव को गिरफ्तार कर उससे वारदात में प्रयुक्त स्कॉर्पियो भी जप्त कर ली गई है। एक आरोपी गंगाराम यादव को गांव से भागने के पहले ही पकड़ लिया गया। शेष आरोपियों को पकड़ने के लिए चार टीमें बनाई गई है जो छापे मार रही है।

27-03-2020
लॉक डाउन को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के युवकों ने दिखाई सख्ती,बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

कांकेर। कोरोना वाईरस को लेकर देश में लॉक डाउन है,जिसका जनता को कड़ाई से पालन कराने कोई कोर कसर जिला प्रशासन द्वारा नहीं छोड़ा रहा है। इसके तहत जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अमला सख्त नजर आ रहा तो वहीं आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी गांव के युवक गंभीर नजर आ रहे। इसको लेकर कोदागांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश न करे चार स्थानों में नाकेबंदी की गई।

इसका लोगों को कड़ाई से पालन करने की समझाइश भी दी जा रही है। युवकों द्वारा बताया गया कि गांव में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश करने पर पूरी तरह पाबंदी है। इमरजेंसी में ही गांव के व्यक्ति समय सीमा पर जाकर वापस आ रहे हैं। आने जाने वालों को सेनेटाइजर व हेण्डवाश का भी इस्तेमाल कराया जा रहा है। इस सराहनीय पहल को कोदागांव के जागरूक नवयुवक उप सरपंच बलराम घरत, हेमराज साहू, कुलेश्वर साहू, शैलेन्द्र पटेल, पुष्पेन्द्र साहू, नरेश तुलावी, डिकेश्वर भुआर्य, कौशल गवर्णा,बीरेंद्र रजक, मुकेश साहू,पवन उईके, नारद तेता की महत्वपूर्ण भूमिका है।
————————

 

27-03-2020
दुर्ग जिले में 41 स्थानों पर पुलिस ने की नाकेबंदी, बे वजह घूमने वालों से वसूला गया जुर्माना

दुर्ग। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 41 स्थानों पर नाकेबंदी प्वाइंट लगाया। 25 मार्च को इस दौरान पुलिस ने नाकेबंदी प्वाइंट पर बिना किसी वजह के घूम रहे 229 वाहनो का चालान किया। इसी तरह कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम व नियंत्रण के लिए जिलाधीश अंकित आनंद की ओर से जारी लाकॅडाऊन के आदेशों का उल्लंघन करने पर सेक्टर 6 भिलाई नगर थाना मे छोटू साव, खुर्शीपार थाना मे मोहम्मद इमरान व वैशाली नगर थाना मे गगन साहू के खिलाफ भादवि की धारा के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कुमार झा ने बताया कि जिले अभी तक शासन के आदेश का खुला उल्लंघन करने के आरोप मे 31 लोगो के विरूद्ध अपराध दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने आम जनमानस से अपील की है कि चार-पांच दिन का ही समान एक साथ खरीद ले बार-बार उसी चीज को लेने के लिए जनता मार्केट में ना पहुंचे। इससे 1 सप्ताह घर से बाहर न निकलना पड़े आम जनमानस के कारण बाजार में भीड़ हो रही है जो उचित नहीं है। पुलिस फिर कार्रवाई शुरू करेगी घरों में रहकर सुरक्षित रहें यह अपील पुलिस के द्वारा रोज की जा रही है और फिर भी लोगों के नाम आने पर आगे पुलिस कार्यवाही भी करेगी।

13-03-2020
एकतरफा प्यार ऐसा कि स्कूल से शिक्षिका का किया अपहरण, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। इश्क का खुमार ऐसा कि सरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार में शिक्षिका का अपहरण कर लिया। बता दें कि मामला मुंगेली जिले के भालूखोंदरा थाना क्षेत्र के लालपुर का है, जहां स्कूल में शिक्षिका पढ़ा रही थी तभी चार युवकों ने उसका अपहरण कर बोलेरो में लेकर फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को कुछ ही घंटों में पकड़ लिया है। सूत्रों की माने तो गिरफ्तार एक आरोपी शिक्षिका से प्रेम करता है और उसे शादी के लिए परेशान कर रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सूर्या अनंत, रमेश कुर्रे एवं 2 साथी ने शिक्षिका रंजना रात्रे को अगवा कर स्कूल से फरार हो गए थे। घटना की सूचना पर पुलिस ने नाकेबंदी कर पड़ोसी जिले की पुलिस को भी मामले की सूचना दी। अपहरणकर्ताओं के प्रदेश की सीमा लांघने से पहले ही आरोपियों को कवर्धा जिले के बोड़ला में पुलिस ने धरदबोचा। फिलहाल शिक्षिका रंजना सकुशल है। मामले में दो आरोपी ही गिरफ्तार हुए और दो आरोपी फरार बताए जा रहे है। 

25-01-2020
दो लाख की देशी शराब के साथ वाहन जब्त, आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

कवर्धा। जिले में लगातार शराब की कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में जिले के आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक वाहन में 70 पेटी देशी शराब जब्त की है। रेंगाखार थाना अंतर्गत खारा के जंगल के रास्ते शराब ला रहे थे, जिसे नाकेबंदी कर 70 पेटी शराब जब्त की गई वहीं दो आरोपी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। जिले में लगातार एमपी की शराब पकड़ी जा रही है। एमपी की शराब आबकारी की टीम ने रात करीब 10.30 बजे 70 पेटी शराब करीब 2 लाख रुपये की जब्त की गई। करीब 2 लाख रुपये की जीतो टाटा की गाड़ी जब्त की गई। छापामार कार्रवाई में रेंगाखार थाना प्रभारी राकेश लकड़ा, दीनानाथ सिन्हा, आबकारी विभाग से नितिन खंडूजा, नागेश श्रीवास्तव, नारायण पटेल, संजय सिंह, जयसिंह मरकाम, कुलस्राम जहरने, विनोद कौशिक, जगत राम जनक शामिल रहे।

13-01-2020
148 पेटी अवैध शराब की तस्करी करते पुलिस ने 6 लोगों को धर दबोचा

कवर्धा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पूर्व संदिग्ध वाहनों की चेंकिग के लिए सभी थाना क्षेत्रांतर्गत नाकाबंदी पांइट लगाये गए है। इसी तारतम्य में पुलिस को 13 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर मध्यप्रदेश से झलमला होते हुए चिल्फी मार्ग से रायपुर की ओर शराब की तस्करी की जाने की खबर मिली। सूचना प्राप्त होने पर थाना प्रभारियों द्वारा नाकेबंदी कर वाहनो की बारिकियों से चेंकिंग की गई। इसी कड़ी में थाना चिल्फी तिराहा के पास लगे चेंकिग पांइट में वाहनो की बारिकी से चेंकिग की जा रही थी। चेंकिग के दौरान फार्चुनर वाहन क्रंमाक- सीजी-04 एचबी 7867 वाहन स्वीफ्ट डिजायर क्रंमाक-सीजी 11 एम 411, वाहन एस एक्स 4 क्रंमाक- सीजी 4 सी वाॅय 0007 तेज गति से आ रहा था तथा उनमें बैठे हुये व्यक्तियों की गतिविधियाॅ संदिग्ध लग रही थी। थाना चिल्फी स्टाफ के द्वारा नाकाबंदी पांईट में रोककर पूछताछ व चेंकिग करने पर शंका होने से पुलिस पार्टी के द्वारा उक्त वाहन के पास जाकर चेकिंग की गई। 3 वाहनों में अवैध रूप से 148 पेटी देशी शराब मिला। इसकी कीमत 4,50,000 रूपये है। टोयोटा फार्चुनर, स्वीफ्ट डिजायर, एस एक्स 4 किमती वाहन 23 लाख रूपये में सवार 6 आरोपी दीपक उर्फ छुट्टन राजपूत उम्र 34 साल, तेजराम साहू उम्र 23 साल, परमजीत सिंह उम्र 37 साल,जंयत कुमार, पवन कुमार उम्र 22 साल, सागर मानिकपुरी सभी निवासी दुर्ग को गिरफ्तार किया गया। इनके विरूद्ध थाना चिल्फी में अपराध क्रमांक 5,6,7/2020 धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत् मामला पंजीबद्ध किया गया। 148 पेटी शराब और 3 वाहन चिल्फी पुलिस द्वारा जब्त किया गया। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804