GLIBS
04-01-2021
भाई बहन का रिश्ता हुआ शर्मसार: बड़े भाई ने बहन से किया अनाचार, अपराध दर्ज

धमतरी। भाई बहन का पवित्र रिश्ते शर्मसार हुआ है। बड़े भाई ने अपनी सगी बहन के साथ अनाचार किया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रुद्री थाना क्षेत्र के एक गांव में मां की मौत के बाद से वह साथ रहने लगे थे क्योंकि पिता दूसरे गांव में जाकर रह रहा था। इस दौरान साल 2019 में 26 वर्षीय बड़े भाई ने बहन के साथ जबर्दस्ती अनाचार किया। उसके बाद लगातार वह उसके साथ अनाचार कर रहा था। आरोपी युवक की बहन गर्भवती हो गई। तबियत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल के बाद रायपुर रिफर कर दिया गया था। यहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची करीब 9 दिन तक जीवित रही उसके बाद उसकी मौत हो गई थी। जब बहन डिस्चार्ज होकर अस्पताल से वापस घर आई तो पुनः उसके भाई ने उसके साथ अनाचार किया। उसके बाद बहन ने मामले की रिपोर्ट रुद्री थाने में दर्ज करवाई थी। रुद्री थाना प्रभारी नाग ने बताया कि मामले में आरोपी भाई के खिलाफ धारा 376 ( 2 ) ( ढ ) के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

 

15-12-2020
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कवर्धा मामले की जांच के लिए बनाई कमेटी

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्पुदेव साय ने कवर्धा नाबालिग के साथ घटित अनाचार के मामले में जांच के लिए एक कमेटी बनाई है। इसमें भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष पूजा विधानी,महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पाण्डेय, देवकुमारी चंद्रवंशी, नेहा ध्रुव शामिल है।  गठित कमेटी के सदस्यों ने कवर्धा जिले का दौरा किया है। इस संबध में पीड़िता से भेंट करके उनसे न्याय दिलाने हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। वहीं इस मामले में जल्द ही भाजपा  प्रदेश अध्यक्ष साय को पूरी घटना व पुलिस कार्रवाई के  संबध में एक रिर्पोट भी दी जायेगी। भाजपा जांच दल की सदस्य पूजा विधानी व हार्षिता पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार बेटियों की रक्षा के नाम पर केवल दिखावा के अलावा कुछ भी नही कर रही है।

बेटियों की चिंता  होती तो शायद अब तक इस मामले में जल्द ही कार्रवाई हो जानी चाहिये थी लेकिन अब कुछ भी नही हुआ है और न्याय की गुहार रहे युवाओं पर भी पुलिस ने दमनात्मक कार्रवाई किया है। जिस तरह से पुलिस पर सहज न्याय दिलाने की जिम्मेदारी होती है तो वही पुलिस इस मामले असहनीय कार्रवाई करके पीड़िता के लिये न्याय की मांग कर रहे लोगों को प्रताड़ित कर रही है। जांच दल के सदस्यों ने कहा कि पुलिस को तत्काल पीड़िता को न्याय के लिए मदद करना था लेकिन पूरे मामले पर पर्दा डालने का काम ही कवर्धा पुलिस कर रही है। यह सब किसके इशारें पर हो रहा है? छत्तीसगढ़ की जनता सब जानती है।

 

14-10-2020
दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/जगदलपुर। जिले के करपावंड थाना क्षेत्र अंर्तगत छोटे देवड़ा में रहने वाले युवक ने युवती के साथ अनाचार करने के बाद फरार हो गया था। परिजनों ने मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराया, जहां पुलिस ने आरोपी ईश्वर नेताम को ओडिसा से गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है। करपावंड थाना प्रभारी शिव ने बताया कि छोटे देवड़ा निवासी ईश्वर नेताम ने अपने गांव से लगे संधकरमरी निवासी युवती के साथ अनाचार किया था। परिजनों ने 5 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने परिजनों के रिपोर्ट के आधार पर आरोपी का पतासाजी करते हुए ओडिसा के ग्राम मोखागांव से आरोपी ईश्वर नेताम को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।

19-09-2020
नाबालिग से अनाचार करने वाले दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

मुंगेली। घर में अकेले देख नाबालिग लड़की से अनाचार करने वाले दो युवकों को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अुनसार पीड़िता के पिता अपने ससुराल गए हुए थे। घर में उनकी 3 लड़कियां थी, जिसमें से एक नाबालिग है। इस दौरान बीती रात आरो​पी जितेन्द्र साहू और उमेन्द्र साहू दोनों घर के अंदर घुसे और पीड़िता को घर से बाहर ले जाकर दुष्कर्म किया। पिता के घर आने पर पीड़िता ने आपबीती सुनाई, जिस पर तत्काल प्रार्थी ने थाना सिटी कोतवाली पहुंक कर दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपार्ट दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध पॉक्सो एक्ट कायम कर विवेचना में लिया। पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार कुजूर के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल एवं एसडीओपी तेजराम पटेल के मार्गदर्शन में दोनों आरोपियों को ग्राम निरजाम से 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय में पेश किया।

19-06-2020
नाबालिग के साथ अनाचार करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोंडागांव। 18 जून को प्रार्थिया द्वारा थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि उसकी नाबालिग बेटी को ग्राम छिन्दली बेड़ा का देवीराम यादव उम्र 19 वर्ष ने बहला फुसलाकर अनाचार किया। इससे प्रार्थियां कि नाबालिग पुत्री गर्भवती हो गई। आरोपी द्वारा डराया धमकाया जा रहा था कि इसकी सूचना किसी को देने पर वह जान से मार देगा। प्रार्थियां की रिपोर्ट पर थाना फरसगांव में धारा 376,450,506 भादवि पॉक्सो एक्ट की धारा 06 अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी के गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक कोंडागांव के निर्देशन में अति.पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस फरसगांव के पर्यवेक्षण में टीम गठन कर आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। इसी क्रम में पुलिस टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी ग्राम छिंदलिबेड़ा में है। सूचना के आधार पर ग्राम छिन्दलीबेड़ा थाना उरन्दाबेड़ा में आरोपी के घर में दबिश देकर आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

 

13-06-2020
दोस्ती में दगाबाजी,दोस्त की बीवी के साथ किया अनाचार

भिलाई। शादी के झांसा देकर दोस्त की बीवी से जबरदस्ती अनाचार करने का मामला प्रकाश में आया है। खुर्सीपार थाने से मिली जानकारी के अनुसार घटना की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,363,366,376,450,506 के तहत अपराध कायम किया है। खुर्सीपार टीआई सुरेन्द उके ने बताया कि रायपुर निवासी राजबीर सिंह ट्रांसपोर्टर है। उसकी दोस्ती खुर्सीपार एक ट्रांसपोर्टर से हुई। इस दरम्यान छह माह पहले दोस्त की पत्नी को शादी का झांसा देकर जबरदस्ती अनाचार किया। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी उसकी फ़ोटो वायरल करने की धमकी भी दिया करता था। इसके अलावा महिला ने पुलिस को बताया कि नांदेड में राजबीर सिंह कई महिला के साथ इस तरह की घटना कर चुका है। इस बात की जानकारी स्वयं राजबीर ने पीड़ित महिला को दिया था।

 

21-04-2020
कलयुगी दोस्त ने दोस्त की बेटी से किया अनाचार, मामला दर्ज

रायपुर। कलयुग बोले या फिर कलयुगी दोस्त जो अपने ही दोस्त की 9 वर्षीय मासूम बेटी के साथ अनाचार की घटना को अंजाम दिया। बता दें कि महादेवघाट में 9 वर्षीय मासूम के साथ पिता के ही दोस्त ने अनाचार की घटना को अंजाम दिया।
थाने से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी प्रदीप चौधरी पेशे से धोबी है। आरोपी ने पीड़िता के पिता से दोस्ती कर ली थी। मौका मिलते ही एक दिन 9 वर्षीय मासूम को अकेले देखकर उसके साथ अनाचार की घटना को अंजाम दिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 376,पास्को एक्ट को धारा 4,6 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

 

28-02-2020
नाबालिग का अपहरण कर बनाया बंधक, अनाचार के बाद छोड़ भागा दुष्कर्मी, आरोपी गिरफ्तार...

धमतरी। नाबालिग बालक ने बालिका का अपहरण कर उसे बंधक बनाकर अनाचार किया फिर उसे छोड़ कर भाग गया। जिसे गिरफ्तार कर पुलिस ने बालिका को बरामद किया है। बता दें कि जिले की करेली बड़ी चौकी क्षेत्र में एक नाबालिग बालिका के अपहरण का मामला सामने आया था। उसके परिवार वाले उसकी तलाश कर रहे थे। रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 363 के तहत अज्ञात पर अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। इस दौरान 26 फरवरी को बालिका अपने घर लौट आई और जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि एक लड़का उसे शादी का झांसा देकर उसी क्षेत्र के एक गांव में अपने रिश्तेदार के यहां ले गया था। 3 दिन तक घर के पटाव में बंद रखा और उसके साथ छेड़छाड़ कर शारीरिक शोषण किया, मना करने पर जान से मारने की धमकी देता रहा। दुष्कर्म करने के बाद आरोपी उसे छोड़कर भाग गया था। बालक को जब तलाश किया गया तो पता चला कि बालक अपने घर के आस-पास है, जिसे घेराबंदी कर पकड़कर धारा 366, 343, 506, 354, 376 भादवि एवं 4, 6, 8 पॉक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये उसे बाल न्यायालय में पेश किया गया।

 

07-02-2020
नाबालिग से अनाचार के आरोपी ओपी गुप्ता की पत्नी को 10 सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत

रायपुर। नाबालिग से अनाचार के आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता की पत्नी कमला गुप्ता को बिलासपुर हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। हाईकोर्ट की एकल पीठ ने मामले की सुनवाई के बाद कमला गुप्ता को 10 सप्ताह के लिए जमानत दी है। मामले की अगली सुनवाई 10 सप्ताह बाद होगी। आपको बता दें कि अनाचार के मामले में आरोपी ओपी गुप्ता की पत्नी कमला गुप्ता भी सहभ्युक्त आरोपी है।

 

07-02-2020
नाबालिग से अनाचार करने वाला आरोपी पहुंचा जेल, पीड़िता ने खाया जहर

रायपुर। शहर के मुजगहन थाना क्षेत्र में नाबालिग से अनाचार का मामला सामने आया है। आरोपी महेंद्र कुर्रे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, वहीं नाबालिग ने मामले के बाद जहर खा लिया है। इसके बाद पीड़िता को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। मुजगहन थाना पुलिस के अनुसार ग्राम छछानपैरी निवासी ने महेंद्र कुर्रे ने युवती को विवाह का झांसा देकर उसके साथ अनाचार किया था।

02-11-2019
फ़ेसबुक पर दोस्ती, प्यार और फिर अनाचार, मामला दर्ज

रायपुर। सोशल मीडिया में दोस्ती, प्यार फिर शादी का प्रलोभन देकर अनाचार का मामला आम हो गया है। फेसबुक के माध्यम से प्रेम प्रसंग के बाद युवक ने शादी का प्रलोभन देकर युवती से होटल में शारीरिक संबंध बनाने का मामला प्रकाश मे आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बांसटाल गोलबाजार निवासी युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 24 अक्टूबर 2018 से 21 जून 2019 तक विनय बघेल ने फेसबुक के माध्यम से दोस्ती होने पर शादी का प्रलोभन देकर राजधानी के एक होटल में लगातार शारीरिक संबंध बनाया। मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर धारा 376 के तहत अपराध कायम कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804