GLIBS
23-11-2020
कैट सीजी चैप्टर ने गंज और मौदहापारा थाने की टीम के साथ बांटे निशुल्क मास्क

रायपुर। कैट सीजी चैप्टर की युवा टीम ने गंज और मौदहापारा थाना के संयुक्त तत्वाधान में कोरोना की रोकथाम व जनजागरण अभियान के तहत निशुल्क मास्क का वितरण किया। कैट के प्रदेश उपाध्यक्ष निलेश मुदड़ा ने शहर में कोरोना के बढ़ते केस के कारण लोगों से सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि व्यापारी और नागरिक स्वत: ही मास्क पहने,शारीरिक दूरी बनाए रखें। समय-समय पर हाथों को सैनेटाइज करने की आदत डालें। कोरोना महामारी से बचने के लिए शारीरिक दूरी बनाने यह सोचना चाहिए कि सामने वाला कोरोना ग्रसित है। तब जाके हम शारीरिक/सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए शासन-प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कैट पूरे प्रदेश में कार्य कर रहा है। कैट सीजी चैप्टर के मास्क वितरण कार्यक्रम में कैट के पदाधिकारी व व्यापारी सुरिन्द्र सिंह, निलेश मुंदड़ा, कांति पटेल, जयंत मोहता, ललित सोमानी, विकास आहूजा, विकास पंजवानी, कपिल दोशी, वैभव सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

 

 

 

04-08-2020
कैट सीजी चैप्टर की हुई आपात बैठक,मुख्यमंत्री से मिलेंगे व्यापारी, 7 अगस्त से दुकानों को खोलने सौंपेगे ज्ञापन  

रायपुर। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) सीजी चैप्टर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी की अध्यता में मंगलवार को जयस्तंभ चौक स्थित होटल गिरनार में समस्त व्यापारिक संगठनों की आपात बैठक हुई। बैठक में लॉक डाउन समाप्त होने के बाद व्यापार को पुन: सुचारू रूप से चालने के लिए विचार विमर्श किया गया। बैठक में 105 व्यापारिक संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे। सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने लॉक डाउन बढाए जाने का पुरजोर विरोध किया। एक स्वर में कहा कि, मौजूदा हालात में लॉक डाउन बढाया नहीं जाना चाहिए। उन्होंने समवेत स्वर में कहा कि, वे शासन-प्रशासन की सभी शर्तों का कड़ाई से पूरा पालन करेंगे, किन्तु लॉक डाउन का समर्थन नहीं करेंगे। बैठक में व्यापारियों की भावनाओं से मुख्यमंत्री को भी अवगत कराने का निर्णय लिया गया। तय किया गया है कि, 5 अगस्त को सभी व्यापारिक संगठनों के विचारों और भावनाओं को शासन के समक्ष रखा जाएगा। इस आशय का एक ज्ञापन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपा जाएगा।


बैठक में अमर पारवानी, विक्रम सिंहदेव,अजय अग्रवाल, राम मंधान, भरत जैन, राजकुमार राठी, सुरिंदर सिंह, जय नानवानी, संजय जयसिंह, उत्तम गोलछा, सुभाष बजाज, सुनील धुप्पड़, जितेन्द्र गोलछा, सूरज उपाध्याय, संजय जादवानी, जयराम कुकरेजा, नीलेश मुंधड़ा, जनक वाधवानी, राकेश अग्रवाल, अजित सिंह कैम्बो, राजेन्द्र जग्गी, परमानंद जैन, दीपक बल्लेवार, डॉ.मनीष गुप्ता, इंदरलाल धिरानी, राजेश वासवानी, अशोक छेतीजा, सुरेश भंसाली, महेन्द्र तलरेजा, पुषोत्तम देवांगन, रविकान्त तिवारी, विजय मुकीम, हरमेल सिंह छज्जर, दीपक मेघनी, राजू सिंह आहूजा, रतन मेघानी, राजेश, रमाशंकर देवांगन, दर्शन निहाल, प्रकाशचंद कुंडलियां, महेश बिरला,  गिरीश राठौर, नरेश ठक्कर, नंदलाल बलवानी, सुनील कोडवानी, अमित वाधवानी, गोविंद चिमनानी, नवीन जैन, नारायण सेन, रविकांत तिवारी, रमेश खेमानी, अनमोल जैन, दिलीप केवलानी, ताराचंद जैन, पल छेतिजा,  के. के. शर्मा,  जितेंद्र जैन,, महेश प्रसाद राई, जीवत बजाज,सुरेश सहगल, मुकेश राठौर, अशोक छाबड़ा, श्रीनिवास रेड्डी, प्रहलाद शड़ीजा, तनेश आहूजा, अशोक लालवानी, शफीक अहमद, रूपेश तनिक, देवराज गुरनानी, रवीन्द्र सिंह चावला, चंदर विधनी, राजा साहू, आनंद दुबे, केडी सिंह, जयंत मोहता, दीपक लद्दा, महेश खिलोरिया, ललित जैन, दिनेश राठौर, सुरेश कुमार अग्रवाल, भरत प्रृथ्वानी, महेश कोडवानी, राजा साहू , भरत, राजू वासवानी, मितेश अग्रवाल, विजय गुरब्क्षाणी,नरेन्द्र सिंह सहित कैट के पदाधिकारी और विभिन्न व्यापारिक संगठनों से बहुत संख्या में पदाधिकारी व व्यापारिक संगठनों के सदस्य उपस्थित थे। मंच का संचालन और आभार व्यक्त प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने किया।

 

03-08-2020
कैट सीजी चैप्टर ने जिला प्रशासन के सहयोग से कोरोना संक्रमितों तक पहुंचाई रखी

रायपुर। कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी नेतृत्व में कैट सीजी चैप्टर ने कोरोना संक्रमितों तक राखियां पहुंचाई। कैट ने अपने राष्ट्रीय अभियान ‘‘भारतीय सामान -हमारा अभिमान‘‘ के तहत कल्पतरू बिहरा महिला समूह से 3000 राखी बनवाकर जिला प्रशासन रायपुर के अधिकारी गौरव कुमार सिंह सीईओ जिला पंचायत रायपुर के माध्यम से कोरोना मरीजों को राखी बांटी गई। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि देश भर में चलाए जा रहे अपने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार अभियान के अंतर्गत इस वर्ष राखी त्यौहार को भारतीय राखी के रूप में मनाए जाने का आव्हान किया गया है। इसके तहत देश भर में कैट ने महिला उद्यमियों और महिला समूह के सहयोग लोकल समान का उपयोग करते हुए राखियां बनवाई। 

कैट ने इस बार चीनी राखी का विरोध करते हुए रक्षा बंधन मानने की ठानी है। कोरोना संक्रमितों तक पहुंचाई गई राखियों के साथ, उन्हें स्वास्थ्य लाभ, स्वस्थ्य और सुरक्षित जीवन की शुभकामनाओं के साथ चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों और प्रशासनिक व्यवस्था में लगे सभी कर्मियों का सहयोग करने, निर्देशों का पालन करने की अपील की गई। कोरोना से स्वस्थ्य होने के बाद भी निरंतर सावधानी बरतनें और अपने और परिवार का ध्यान रखने की अपील की गई। 
पारवानी ने कहा कि, कैट के राष्ट्रीय अभियान को प्रदेश सरकार के कुटीर उघोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से महिला समूहों को राखी बनाने के लिए प्रेरित किया गया। कैट के इस अभियान से प्रदेश भर में व्यापारियों से लोकल सामान को ही बेचा जाने को प्राथमिकता और मजबूती मिली।

बाजारों में इस बार चीनी राखी की बजाय लोकल सामान से बनी राखी की मांग बढ़ी। कैट के आव्हान के कारण इस बार राखी के त्यौहार पर चीन को 4 हजार करोड़ रुपए की राखी के कारोबार का बड़ा झटका लगा। हर साल प्रदेश में लगभग 60 से 70 करोड़ की राखी चीन से आयात की जाती थी। प्रदेश में इस बार इसका पूरा विरोध किया गया। चीन से कोई राखी नहीं मंगाई गई। चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अपने बड़े अभियान के तहत कैट प्रदेश भर में इस बार राखी के पर्व को भारतीय राखी के रूप में मनाने के इस अभियान को बड़ी सफलता मिली।

29-05-2020
अमर पारवानी फिर कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित,व्यापारियों में हर्ष

रायपुर। अमर पारवानी कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया टेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पुन: निर्वाचित हुए हैं। व्यापारियों के सबसे बड़े अखिल भारतीय व्यापारिक संगठन कैट का राष्ट्रीय अधिवेशन 29 मई को विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हुआ। इसमें व्यापारिक मुद्दों के परिचर्चा के बाद कैट के आजीवन सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। इसमें पूरे भारतवर्ष से सभी राज्यों के आजीवन सदस्यों ने भाग लिया। चुनाव अधिकारी सीए निखिलेश ठक्कर ने सभी प्रत्याशियों के नामाकंन प्रमाण पत्रों की जांच कर और निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण कराई। इसके बाद नई टीम की घोषणा की गई,जिसमें अमर पारवानी पुन:राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। नई टीम का कार्यकाल 2 वर्ष का होगा। छत्तीसगढ को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर अपनी मांग रखने का मंच मिलेगा। परवानी की नियुक्ति पर कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खण्डेलवाल ने उन्हें शुभकामनाएं दी। पूरे प्रदेश के सभी व्यापारिक संगठनों और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं। कैट सीजी चैप्टर के कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोषी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल और प्रवक्ता राजकुमार राठी, संजय चौबे ने अमर पारवानी के पुन: निर्वाचित होने पर हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के सभी व्यापारिक संगठन और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804