GLIBS
22-10-2020
चैम्बर चुनाव : अमर पारवानी ने शुरू किया प्रचार, विक्रम सिंहदेव ने कहा- पूरी ताकत से लड़ेगा जय व्यापार पैनल

रायपुर। छग चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के आगामी कार्यकाल के लिए होने वाले चुनाव में जय व्यापार पैनल अपनी पूरी ताकत से चुनाव जीतने के लिए लड़ेगा। पहले ही दिन 5 एसोसिएशनों ने जय व्यापार पैनल को  पूर्णत: समर्थन दिया। चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष अमर पारवानी अध्यक्ष पद के दावेदार होंगे। यह जानकारी विक्रम सिंहदेव ने दी है। अपने चुनाव प्रचार का शुभारंभ श्रीराम थोक सब्जी बाजार डूमरतराई से किया। सब्जी बाजार के व्यापारियों ने काफी उत्साह के साथ एसोशिएशन के अध्यक्ष रेडडी के नेतृत्च में काफी संख्या में अमर पारवानी, विक्रमसिंह देव, जीतू भाई दोशी, नरेन्द्र दुग्गड, कैलाश खेमानी, बालू भाई , उत्तम गोलछा, नीलेश मुंदडा, आसिफ भाई, अजय तनवानी,दाउजी व दीपक बल्लेवार आदि का आत्मीय स्वागत किया। रेडडी ने  अपने उद्बोधन मे कहा कि अमर पारवानी पुन: चेम्बर का नेतृत्व करना चाहते हैं, यह अत्यंत प्रसन्नता की बात है, इनकी कार्यप्रणाली, मृदु व्यवहार और व्यापारियों की समस्या समाधान के प्रति जागरुकता बेजोड़ है। इनका कार्यकाल लाजवाब था । पिछले 6 वर्षों से ये दिन-रात हम सब की समस्या को सुलझानें मे लगे हुए हैं। इनका पुन: चुनाव लड़ना एक अच्छा निर्णय है हमसब के लिए।


सभा को संबोधित करते हुए अमर पारवानी ने कहा कि मैं अकेला कुछ नहीं कर सकता। आप सभी के सहयोग से ही मैं सफल हुआ। सबको साथ लेकर चलने की भावना मेरी हमेशा रहती है।  मेरा प्रयास रहता है कि व्यापारी बंधु निर्भय होकर व्यापार करें। व्यापार में वृद्धि हो, सरकार को राजस्व मिलें। छग राज्य का विकास करें। हम यहां राजनीति करने नहीं आएं हैं। छग सरकार और प्रशासन से अच्छे संबंध बनाकर उनके सहयोग से सुविधाजनक व्यापार का वातावरण बनाकर सेतु का प्रयास रहा है और रहेगा। चुनाव को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही है। मैं चाहूंगा कि चैम्बर की प्रतिष्ठा से कतई खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए । अनावश्यक बात ना की जाए। हम सब मिलकर एक अच्छे वातावरण मे चुनाव को सम्पन्न करें। हमें मिलकर ही कार्य करना है। चैम्बर का कोई भी सदस्य  चुनाव में भागीदारी कर सकता है। उसे संवैधानिक अधिकार है। अमर पारवानी और टीम आलू प्याज होलसेल मार्केट भनपुरी पहुंची। यहां पर एसोशिएशन के अध्यक्ष अजय अग्रवाल के नेतृत्व में जीतू भाई, रतन  लाल अग्रवाल, शंकर लाल  अग्रवाल, अशोक जैन, प्रदीप लुनावत, तुलसीराम बोधवानी, सुरेश अग्रवाल, शंकर लाल अग्रवाल और अशोक गोयनका आदि सदस्यों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया। चुनावी संपर्क यात्रा सदर बाजार सराफा व्यापारियों के बीच पहुंची। यहां पर पूर्व अध्यक्ष छग सराफा के मदन अग्रवाल के नेतृत्व मे अशोक गोलछा, दीपचंद कोटडिया, सुरेश भंसाली, महावीर मालू, संजय कानूंगा, रवि बजाज, राजेन्द्र सेठिया, सुनील सोनी, अनिल दुग्गड, दिनेश भाई, ज्ञानचंद मालू, जितेन्द्र गोलछा, मगेलाल मालू, निलेश सेठ, लोकेश बैध,चंपालाल, सुब्रतों प्रकाश झाबक आदि अनेक सराफा व्यापारियों ने अमर पारवानी और पूरी टीम का जोरदार स्वागत किया। विजय की मंगल कामना की । भाटापारा दाल मिल और भाटापारा पोहा मिल एसोसिएशन का एक 40 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल रायपुर आकर अपना पूर्ण समर्थन पत्र अमर पारवानी को सौंपा। छग के अनेक व्यापारियों ने प्रसन्नता व्यक्त कर विजय का विश्वास दिलाया।

 

09-08-2020
कैट सीजी चैप्टर ने ''चीन भारत छोड़ो'' अभियान का फूंका बिगुल, देशभर के 600 शहरों में हुआ प्रदर्शन
 

रायपुर। कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 10 जून से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय अभियान भारतीय सामान-हमारा अभिमान के अंतर्गत चीन भारत छोड़ों आंदोलन का प्रदेश सहित देशभर में बिगुल फूंका है। व्यापारी संगठनों ने चीन के खिलाफ इस आंदोलन का बिगुल फूंकते हुए,छत्तीसगढ सहित देश के सभी राज्यों में लगभग 600 शहरों में धरना प्रदर्शन किया गया। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सीजी चैप्टर के अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा है कि, रविवार को कैट सीजी चैप्टर ने बूढ़ातालाब धरना स्थल पर पोस्टर और बैनर लगाकर चीन भारत छोड़ों का नारा दिया। धरना प्रदर्शन किया गया। कैट सीजी चैप्टर की ओर से समय-समय पर चीनी समान के बहिष्कार का अभियान चलाकर लोगों से अपील की जाती है। कहा जा रहा है कि, भारतीय सामानों का ही उपयोग करें। साथ ही कैट  देश में हो रहे चाइना गतिविधि जैसे कि, क्रिकेट मैच के दौरान चाइना के मोबाइलों का प्रचार आदि के संदर्भ में भी विरोध कर चुका है। इसके बाद चाइनीस कंपनियों ने अपने हाथ खींच लिए हैं। इसी कड़ी में कैट सीजी चैप्टर के सभी जिला इकाईयों की ओर से भी अपने-अपने जिला स्तर पर चीन भारत छोड़ों का नारा दिया और धरना प्रदर्शन किया गया। उपरोक्त कार्यक्रम के संयोजक जितेन्द्र गोलछा, जय नानवानी, जयराम कुकरेजा और राकेश अग्रवाल थे। धरना प्रदर्शन में कैट सीजी चैप्टर के पदाधिकारी और व्यापारी प्रमुख रूप से शामिल रहे। इनमें परमानन्द जैन, अजय अग्रवाल, राजकुमार राठी, अमर गिदवानी,राकेश ओचवानी, वासु माखीजा, भरत जैन, सुरिंदर सिंह, जय नानवानी, निलेश मुुदड़ा, जितेन्द्र गोलछा, राकेश अग्रवाल, जयराम कुकरेजा और अजीत सिंह कैम्बो आदि उपस्थित थे।

 

29-05-2020
अमर पारवानी फिर कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित,व्यापारियों में हर्ष

रायपुर। अमर पारवानी कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया टेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पुन: निर्वाचित हुए हैं। व्यापारियों के सबसे बड़े अखिल भारतीय व्यापारिक संगठन कैट का राष्ट्रीय अधिवेशन 29 मई को विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हुआ। इसमें व्यापारिक मुद्दों के परिचर्चा के बाद कैट के आजीवन सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। इसमें पूरे भारतवर्ष से सभी राज्यों के आजीवन सदस्यों ने भाग लिया। चुनाव अधिकारी सीए निखिलेश ठक्कर ने सभी प्रत्याशियों के नामाकंन प्रमाण पत्रों की जांच कर और निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण कराई। इसके बाद नई टीम की घोषणा की गई,जिसमें अमर पारवानी पुन:राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। नई टीम का कार्यकाल 2 वर्ष का होगा। छत्तीसगढ को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर अपनी मांग रखने का मंच मिलेगा। परवानी की नियुक्ति पर कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खण्डेलवाल ने उन्हें शुभकामनाएं दी। पूरे प्रदेश के सभी व्यापारिक संगठनों और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं। कैट सीजी चैप्टर के कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोषी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल और प्रवक्ता राजकुमार राठी, संजय चौबे ने अमर पारवानी के पुन: निर्वाचित होने पर हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के सभी व्यापारिक संगठन और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804