GLIBS
25-03-2020
VIDEO: लॉकडाउन में गांजा पीने निकले युवकों की पुलिस ने की जमकर पिटाई

महासमुंद। पूरे देश में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन कुछ लोगों को इस बात की जैसे परवाह ही नहीं है। प्रशासन और पुलिस के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद कुछ लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है। ऐसे ही लोगों को पुलिस ने समझाने के लिए अब एक्शन मोड में आ गई है। मंगलवार शाम को पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी को सूचना मिली की कुछ युवक मचेवा के पास पहुंच कर पार्टी कर रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल उस स्थान पर पहुंची तो पुलिस वाहन देख युवक अपने मोटर साइकिल छोडक़र ही मौके से भाग निकले, लेकिन उस में से तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा। पुलिस ने युवकों के पास से पीने के लिए रखे गांजा, चिलम और सिगरेट के पैकेट बरामद किए और तीनों युवकों के थाने लाकर जमकर पिटाई की। बाकी के बचे युवकों की तलाश पुलिस कर रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने यह भी आदेश जारी कर दिया है कि सुबह साढ़े 9 से 5 बजे तक आवश्यक वस्तु जैसे राशन दुकान, खाने पीने की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। सब्जी बाजार और दुध को सुबह 6 बजे से साढ़े न बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। इसके वावजूद भी कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उस दुकानदार का लायसेंश रद्द किये जाने की कार्रवाई की जायेगी।

19-03-2020
शराब, गांजा, और जुआ से परेशान ग्रामीण महिलाओं ने किया प्रदर्शन

जांजगीर-चांपा। जैजैपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत मलनी में बेचे जा रहे शराब और गांजे एवं लोगों द्वारा खेले जा रहे जुआ से परेशान महिला समूह की सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके साथ सरपंच एवं जनपद उपाध्यक्ष व सदस्य उपस्थित थे। महिलाओं ने बुरे कार्यों के विरुद्ध सभी को एकत्रित किया और पुरे गाँव में भ्रमण कर ग्रामवासियों को नशे से दूर रहने की बात कही। 

12-03-2020
घर से करता था गांजा सप्लाई,निगरानी के बाद पकड़ा गया

कांकेर। चारामा थानांतर्गत ग्राम दरगहन  पुलिस 113 किलो गांजा पुलिस द्वारा जब्त किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली की कुछ दिन से तरुण सुखदेव के घर के आस-पास लोगों की भीड़ आधी रात तक जमा रहती है। इस पर पुलिस की ओर से घर के आस-पास निगरानी की जा रही थी। इसी बीच पता चला की तरूण के घर मे गांजा डम्प कर सप्लाई की जा रही है। इसके बाद एक टीम तैयार कर छापामारी करने पर घर पर उपस्थित तरुण कुमार सुखदेव उम्र 49 साल व उसकी पत्नी से पूछ्ताछ की गई। उन्होंने बताया कि गांजा बाहर राज्य से उसका बेटा तथा उसका दोस्त द्वारा होली में बेचने के लिये लाकर रखे है। इन दोनों के कब्जे से 113 किलो गांजा मौके से जब्त किया गया। इसकी कीमत 4 लाख 52 हजार रुपए आंकी गई है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 (ख) तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा दिया गया। 

 

01-03-2020
पंजाब से ब्राउन शुगर बेचने आया ट्रक चालक गिरफ्तार

रायपुर। शहर के आमानाका पुलिस ने बीती शाम पंजाब से ब्राउन शुगर और गांजा लेकर राजधानी रायपुर में बेचने आए ट्रक चालक धरम सिंह को नाकेबंदी कर गिरफ्तार किया है। आरोपी धरम सिंह के पास से पुलिस ने एक ग्राम के पैकेट ब्राउन शुगर और 18 सौ ग्राम गांजा बरामद किया है। आमानाका थाना पुलिस ने आरोपी धरम सिंह को हीरापुर से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। 
 

26-02-2020
पान दुकान में छिपाकर बेचता था गांजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर। जिले के तोरवा थानांतर्गत पान की दुकान में गांजा बेचकर पुलिस को चकमा दे रहा था पान संचालक, लेकिन इसकी चालाकी ज्यादा दिन नहीं चली। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पान दुकान की आड़ में गांजा बेचता था। पुलिस ने पान की दुकान में छापा मारकर 2 किलो गांजा के साथ नगदी जब्त कर लिया है। आरोपी का नाम दुखाीराम यादव बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

16-02-2020
गांजा बेचने वाले को पुलिस ने धरदबोचा

जांजगीर चांपा। जिले की चम्पा पुलिस ने गांजा की अवैध रूप से बिक्री करने वाले युवक को घेराबंदी कर पकड़ा। दरअसल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सहदेव कुमार सूर्यवंशी उम्र 38 वर्ष गांजा की अवैध बिक्री कर रहा है। थाना प्रभारी चांपा के नेतृत्व में सहदेव कुमार सूर्यवंशी को निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज के पास घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुलिस ने उसके कब्जे से 1 किलो 950 ग्राम गांजा, कीमत 10 हजार रूपए तथा बाइक को जब्त किया। आरोपी पर धारा 20(ख) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया है।

 

02-02-2020
गांजा तस्करी करते आरोपी गिरफ्तार, 40 किलो गांजा जब्त

कवर्धा। अंतरराज्यीय गांजा तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी फोर्ड कार सीजी 04 डीआर 9700 कार से गांजा तस्करी कर रहा था। मुखबिर के सूचना पर चिल्फी पुलिस ने कार्रवाई की। आरोपी से 40 किलो गांजा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी नवीन 23 वर्ष थाना टूसुरा जिला नलनगीर उड़ीसा निवासी बताया जा रहा है। आरोपी उड़ीसा से मध्यप्रदेश होते दिल्ली में गांजा सप्लाई करने के फिराक में था।

 

12-01-2020
दो लाख के गांजे के साथ चार आरोपी गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

जगदलपुर। नगरनार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग गांजा लेकर बस का इंतजार कर रहे हैं जिस पर नगरनार पुलिस ने एक टीम गठित की और उड़ीसा बॉर्डर पर जाकर चारों संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बैग से 40 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। चारों आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। बता दें छत्तीसगढ़ से लगे राज्य उड़ीसा में गांजे की बेशुमार खेती की जाती है जिसे लेने कई प्रदेशों से लोग छत्तीसगढ़ के रास्ते उड़ीसा आते हैं। यहां गांजे की बहुत कम कीमत है जिसकी लालच में गांजा लेने बड़े पैमाने पर लोग आते हैं। बस्तर पुलिस भी लगातार गांजा तस्करों पर शिकंजा कसती जा रही है। चारों आरोपी के खिलाफ नगरनार पुलिस ने एनडीपीएस 20 ख के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया जहां से न्यायालय ने चारों को जेल का रास्ता दिखा दिया।

 

03-01-2020
वाहन चेकिंग के दौरान 24 लाख रुपए के गांजा के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

कोरिया। पटना पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है। शुक्रवार को हाईवे में वाहन चेकिंग के दौरान स्कॉर्पियो में 24 लाख रुपए के गांजा के साथ 3 तस्करों को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी स्कॉर्पियो में ओडिशा से 3 क्विंटल गांजा लेकर आ रहे थे। पटना पुलिस पहले से ही हाईवे में वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पटना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चिरमिरी और श्रीनगर के रहने वाले बताये जा रहे हैं। पुलिस मामले की विस्तृत तस्दीक में जुटी है।

 

19-12-2019
तीन लाख के गांजे के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर। उड़ीसा से जगदलपुर ऑटो में गांजा लेकर जा रहे तीन आरोपी को नगरनार पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया। इनके पास से 60 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। जिसकी कीमत तीन लाख आंकी जा रही है। छत्तीसगढ़ से लगे राज्य उड़ीसा में गांजे की बेशुमार खेती की जाती ।है जिसे लेने बड़े पैमाने पर कई प्रदेश से लोग यहां पहुंचते हैं। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग ऑटो से गांजा लेकर जगदलपुर जा रहे हैं। जिस पर नगरनार पुलिस में चेक पोस्ट लगाकर गाड़ियों की चेकिंग की गई। ऑटो की चेकिंग के दौरान 60 किलो गांजा पुलिस ने बरामद किया। गांजा तस्कर अब नए नए तरीके से गांजा तस्करी कर रहे हैं। बस्तर पुलिस भी बड़ी मुस्तैदी से गांजा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। तीनों आरोपीयों के खिलाफ धारा एनडीपीएस 20 ख के तहत कारवाही की गई। तीनों आरोपीयों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने इन्हें जेल भेज दिया गया।

24-11-2019
60 किलो गांजा सहित महिला-पुरूष गिरफ्तार

महासमुंद। बागबाहरा पुलिस ने रविवार को एक महिला और एक पुरूष को वेगनआर कार क्रमांक एमपी 04 सीके 6373 में गांजे का परिवहन करते गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस 19 पैकेटों में 60 किलो ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ बागबाहरा पुलिस 20 ख एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। बागबाहरा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि मुखबीर से सूचना मिली कि उड़ीसा क्षेत्र से एक वेगनआर एमपी की वाहन के साथ एक महिला और एक पुरूष गांजा परिवहन कर ले जा रहे है। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल दिया और पुलिस अधीक्षक ने बागबाहरा थाना प्रभारी संजय राजपूत को टीम बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। पुलिस अधीक्षक आदेश पर संजय राजपूत ने एनएच 353 पर वाहनों की जांच शुरू कर दी।

इसी दौरान एक सफेद रंग की वेगनआर मुखबीर के बताये अनुसार वहां पहुंची, जिसकी पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें 19 प्लास्टिक के पैकेट में 60 किलो गांजा मिली। पुलिस ने महिला पुरूष को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो मालूम हुआ ती महिला रश्मि जायसवाल पति विजय कुमार सिंह 40 साल उत्तम नगर दिल्ली निवासी, पुरूष आकाश आदिवासी पिता कैलाश आदिवासी 26 साल शिवम टाकिज के पास दतिया बताया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 22 सौ रुपए नगद, एक वैगन आर, मोबाइल, एटीएम कार्ड बरामद किया है। बरामद सामानों की कीमत 6 लाख बताया जा रहा है। पुलिस की इस टीम ने बागबाहरा एसडीओपी लितेश सिंग, के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी संजय राजपूत, प्रधान आरक्षक सोनचंद डहरिया, विरेन्द्र तिवारी, विक्रम लहरे, एकलब्य बैंस, आनंद लहरे, अर्चना जायसवार शामिल थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804