GLIBS
24-07-2021
कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण वार्डों को किया कंटेनमेंट जोन घोषित, आवाजाही पर प्रतिबंध    

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर नगर पालिका क्षेत्र सक्ती के वार्ड क्रमांक-2, तहसील मालखरौदा के ग्राम पोता के वार्ड क्रमांक-1 और ग्राम दर्राभाठा के वार्ड क्रमांक-4, सक्ती तहसील के ग्राम जोंगरा के वार्ड क्रमांक-1 के चिन्हांकित क्षेत्र को माइक्रो कंटेमेंन्ट और ग्राम नंदौरकला के वार्ड क्रमांक- 15 के सम्पूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। जारी आदेश के अनुसार कंटेनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य, स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। चिन्हांकित क्षेत्र पूर्णतः लाकडाउन रहेगा। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा।

23-07-2021
जैजैपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर वार्डों को किया गया कंटेनमेंट जोन घोषित, आवाजाही पर प्रतिबंध

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर नगर पंचायत जैजैपुर के वार्ड क्रमांक- 3, तहसील बम्हनीडीह के ग्राम पोड़ीशंकर के वार्ड क्रमांक- 15 और तहसील बलौदा के ग्राम खारी के वार्ड क्रमांक 9 के सम्पूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।  जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी आदेश के अनुसार कंटेनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य, स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। चिन्हांकित क्षेत्र पूर्णतः लॉकडाउन रहेगा। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सैनिटाइज के लिए नगर पंचायत जैजैपुर, जनपद पंचायत बम्हनीडीह और जनपद पंचायत बलौदा  के सीएमओ को दायित्व सौंपा गया है।

 

19-07-2021
दो क्षेत्रों को किया कंटेनमेंट ज़ोन घोषित, निगम आयुक्त और एसडीएम पहुंचे क्षेत्र का जायजा लेने

दुर्ग। शहर के वार्ड 34 और वार्ड सिद्धार्थनगर में मिले कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर भूरे के आदेश पर एवं निगम आयुक्त हरेश मंडावी के निर्देशानुसार पर उस घर और क्षेत्र की गलियों को कंटेनमेंट घोषित किया गया है। आयुक्त हरेश मंडावी और एसडीएम विनय पोयाम ने डिबरा पारा और सिद्धार्थनगर में किये गए कंटेनमेंट जोन का जायजा लेने पहुंचे। वहां के आस पास के सभी नागरिकों से अपील कर कहा कि वे कंटेनमेंट जोन से बाहर न निकलें। क्षेत्र के आसपास के किराना दुकानों,शासकीय उचित मूल्य दुकान और क्लिनिक को बंद करवाया गया है।जायजा के दौरान मौजूद अधिकारियों प्रभारी कार्यपलान अभियंता जिंतेंद्र समैया,संजीव दुबे और कर्मचारियों खिलावन चन्द्राकर और अन्य को आवयश्क दिशा निर्देश देते हुए कहा कि कंटेन्मेंट जोन को थोड़ा और आगे बढ़ाने को कहा गया। कोरोना पाॅजिटीव मिलने के बाद निगम दुर्ग ने वार्ड 34 डिबरा पारा और सिद्धार्थ नगर की सड़क में बैरीकेट्स किया गया है। आयुक्त ने कहा कि अन्य किसी भी व्यक्ति को कन्टेनमेंट जोन से बाहर निकलना अथवा अन्दर आना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

 

05-05-2021
कोविड संक्रमण के कारण नगर का वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित, आवाजाही पर प्रतिबंध

बीजापुर। कोरोना वारयस के संक्रमण काल में जिले में संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान के लिए किये जाने रहे सैम्पल एवं टेस्टिंग के दौरान कोविड संक्रमित पाये जाने के कारण बीजापुर नगर के वार्ड क्रमांक 14 अटल आवासपारा कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं बीजापुर ब्लाक के अंतर्गत नैमेड़ के वार्ड क्रमांक 11 बाजारपारा राशन दुकान के समीप क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन्सीडेंट कमांडर एवं एसडीएम बीजापुर देवेश ध्रुव के द्वारा उक्त परिप्रेक्ष्य में जारी आदेश किया गया। वार्डो को आगामी 14 दिवस की अवधि तक के लिए कंटेनेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंंट जोन में सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणवश कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। 

 

03-05-2021
25 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाए जाने पर गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरिया। कलेक्टर एसएन राठौर ने प्रभारी तहसीलदार सोनहत से प्राप्त प्रस्ताव पर ग्राम पंचायत पोड़ी में कुल 25 मरीजों की जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव पाये जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम पंचायत पोड़ी से निर्धारित परिधि क्षेत्र को 14 दिन यानि 12 मई  तक के लिए कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसी तरह कलेक्टर राठौर द्वारा ग्राम पंचायत भैंसवार के हर्राटोला में कुल 18 मरीजों की जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव पाये जाने के कारण ग्राम हर्राटोला से निर्धारित परिधि क्षेत्र को 7 दिन यानि 7 मई तक के लिए कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। आम नागरिकों का इस क्षेत्र में सामान्य रूप से आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। 

 

26-04-2021
कोरोना संक्रमितों की संख्या अधिक पाए जाने पर वार्डो को किया गया कंटेनमेंट जोन घोषित,गतिविधियां प्रतिबंधित

कोरबा। अधिक संख्या में कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए जाने वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन बनाकर वायरस के संक्रमण को संक्रमित क्षेत्र से असंक्रमित क्षेत्र तक फैलने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तारतम्य में तहसील कटघोरा के ग्राम धंवईपुर के बुड़ापार मोहल्ला, ग्राम खेैरभवना के वार्ड क्रमांक तीन एवं पांच तालाब पारा मोहल्ला, नगर निगम कोरबा के वार्ड क्रमांक 54 ग्राम दुरपा सर्वमंगलानगर, निगम क्षेत्र के ही वार्ड क्रमांक 67 ग्राम गजरा बनवारी साईड मोहल्ला एवं नगर पालिका दीपका के वार्ड क्रमांक 12 डाक्टर राजेन्द्र प्रसाद वार्ड के संक्रमित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कटघोरा के एसडीएम सूर्यकिरण तिवारी ने इस संबंध मे जरूरी आदेश भी जारी कर दिए हैं। ग्राम धंवईपुर में छह कोरोना संक्रमित, खैरभवना में सात, दुरपा में आठ, गजरा में सात एवं दीपका के वार्ड 12 में 12 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर उपरोक्त क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
कोरोना संक्रामक महामारी की रोकथाम के लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी किरण कौशल द्वारा अनुविभागीय अधिकारियों को अपने-अपनेे अधिकार क्षेत्र में परिस्थितियों के अनुसार कन्टेनमेंट जोन घोषित करने अधिकृत किया गया है। घोषित माइक्रो कंटेनमेंट जोन में प्रवेश, निकास के लिए केवल एक द्वार होगा, जिसमें तैनात पुलिस अधिकारी, फिजिकल डिस्टेंसिंग करते हुए मेडिकल इमरजेंसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आवागमन करने वाले सभी व्यक्तियों का विवरण एक रजिस्टर में दर्ज करेंगे। कन्टेनमेंट जोन अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यन्त पूर्णतः बंद रहेंगे। मेडिकल इमरजेंसी छोड़कर अन्य किसी कारण से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। कन्टेनमेंट जोन में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी उत्तरदायी होंगे। खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा संबंधित क्षेत्र में शासन के निर्देशानुसार कान्टेक्ट ट्रेसिंग, स्वास्थ्य निगरानी तथा सैम्पल की जांच आदि आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

 

25-04-2021
जांजगीर-चांपा जिले में 6 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

जांजगीर-चांपा। जिले में लॉकडाउन 6 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया। कलेक्टर यशवंत कुमार ने इस संबंध में रविवार को आदेश जारी किया है। उन्होंने 6 मई सुबह 6 बजे तक जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इस अवधि में जिले की सभी बॉर्डर सील रहेगी। कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया है।

 

18-04-2021
कोरोना मरीज अधिक मिलने पर गांवों को किया गया कंटेनमेंट जोन घोषित,  एसडीएम ने जारी किया आदेश

कोरबा। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अधिक संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन बनाकर वायरस के संक्रमण को संक्रमित क्षेत्र से असंक्रमित क्षेत्र तक फैलने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तारतम्य में तहसील कटघोरा के ग्राम बांकी, बतारी, नवापारा, चोरभट्ठी एवं कबीर चौक कुसमुंडा के संक्रमित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कटघोरा के एसडीएम अभिषेक शर्मा ने इस संबंध मे जरूरी आदेश भी जारी कर दिए हैं। ग्राम बांकी में सात कोरोना संक्रमित एवं बतारी में 11 कोरोना संक्रमित, नवापारा के डोडकीपारा मोहल्ला में सात कोरोना संक्रमित, ग्राम चोरभटठी के बैगा मोहल्ला में सात एवं ग्राम कबीर चौक कुसमुंडा में नौ कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर उपरोक्त क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
घोषित माइक्रो कंटेनमेंट जोन में प्रवेश, निकास के लिए केवल एक द्वार होगा, जिसमें तैनात पुलिस अधिकारी, फिजिकल डिस्टेंसिंग करते हुए मेडिकल इमरजेंसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आवागमन करने वाले सभी व्यक्तियों का विवरण एक रजिस्टर में दर्ज करेंगे। कन्टेनमेंट जोन अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यन्त पूर्णतः बंद रहेंगे। प्रभारी अधिकारी द्वारा कन्टेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तु की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। कन्टेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंद रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी छोड़कर अन्य किसी कारण से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। कन्टेनमेंट जोन में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी उत्तरदायी होंगे। 

16-04-2021
पॉजिटिव मरीज अधिक पाए जाने पर ग्राम बिरगांव कंटेनमेंट जोन घोषित, आवाजाही पर प्रतिबंध

मुंगेली। जिले के ग्राम बिरगांव में पाॅजीटिव मरीजों की संख्या अधिक पाए जाने पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट घोषित ग्राम बिरगांव के पूर्व दिशा में तोताकापा मार्ग, पश्चिम में दाऊकापा खार, उत्तर में बरेला खार और दक्षिण में पथरिया मार्ग स्थित है। घोषित कंटेनमेंट जोन में सभी दुकाने एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यन्त तक बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन मे प्रभारी अधिकारी द्वारा घर पहुॅच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तु की आपूर्ति  उचित दरों पर की जाएगी। सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़ कर अन्य किन्ही भी कारणो से घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मानको के अनुरूप व्यवस्था के लिए पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करते रहेेंगे। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने जारी आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये है।

11-04-2021
ग्राम पंचायत हुंकरा और जेलगांव सीएसईबी काॅलोनी क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरबा। जिले की कटघोरा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत हुंकरा में दस कोरोना पाॅजिटिव व्यक्तियों की पहचान के बाद और दर्री तहसील में सीएसईबी काॅलोनी जेलगांव में एक ही स्थान पर सात कोरोना संक्रमित मिलने पर दोनो क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। कटघोरा के एसडीएम अभिषेक शर्मा ने इस संबंध मे जरूरी आदेश भी जारी कर दिए हैं। हुंकरा ग्राम पंचायत में मुख्य सड़क कटघोरा से लेकर दक्षिण सीमा पर स्थित गली तक, पूर्व दिशा में रामकुंवर की बाडी से लेकर पश्चिम दिशा में संतोष दुबे के मकान तक का क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसी तरह दर्री तहसील के जेलगांव की सीएसईबी काॅलोनी के क्वाटर नंबर डी-362 से लेकर क्वाटर नंबर डी-369 तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन होगा। इस क्षेत्र की चारों दिशाओं में 10-10 मीटर तक की परिधि के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है।

घोषित माइक्रो कंटेन्मेंट जोन में प्रवेश, निकास के लिए केवल एक द्वार होगा,जिसमें तैनात पुलिस अधिकारी, फिजिकल डिस्टेंसिंग करते हुए मेडिकल इमरजेंसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आवागमन करने वाले सभी व्यक्तियों का विवरण एक रजिस्टर में दर्ज करेंगे। कन्टेनमेंट जोन अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यन्त पूर्णतः बंद रहेंगे। प्रभारी अधिकारी द्वारा कन्टेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तु की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। कन्टेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंद रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी छोड़कर अन्य किसी कारण से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। 

 

11-04-2021
कोरोना पाॅजिटिव के प्रकरण पाए जाने पर ग्राम रीवागहन और धौराभाठा कंटेनमेंट जोन घोषित

धमतरी। धमतरी विकासखण्ड के ग्राम रीवागहन और धौराभाठा में 20 से अधिक पाॅजिटिव प्रकरण पाए जाने पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी चन्द्रकांत कौशिक ने ग्रामों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। उन्होंने बताया कि कलेक्टर के दिए निर्देशानुसार किसी भी ग्राम/ग्राम पंचायत के किसी वार्ड में पांच से अधिक व्यक्ति कोविड पाॅजीटिव पाए जाते हैं तो उस वार्ड को कंटेनमेंट जोन और 20 से अधिक पॉजिटिव प्रकरण पाए जाने पर उस गांव अथवा ग्राम पंचायत  को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है। कंटेनमेंट जोन में निगरानी के लिए पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी। आदेश के क्रियान्वयन के लिए पंचायत सचिव, संबंधित ग्राम पंचायत के हल्का पटवारी, कोटवार, ग्राम पटेल एवं संबंधित स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804