GLIBS
13-08-2020
कोविड-19 संक्रमित पाए जाने पर ग्राम सरखों के वार्ड क्रमांक 6, 7 व 8 कंटेनमेंट जोन घोषित,

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने भारत सरकार के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा छत्तीसगढ़ शासन  के जारी मार्गदर्शन के परिपालन मेंं जांजगीर तहसील के ग्राम सरखों के वार्ड क्रमांक6,7 व 8 में कोविड-19 संक्रमित 6 व्यक्ति पाए जाने के कारण संबंधित वार्ड के चिन्हांकित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे।

क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीएमएचओ को दी गयी है। 

 

12-08-2020
अभनपुर में मिले दो कोरोना रोगी, कंटेनमेंट जोन में मेडिकल इमरजेंसी पर ही निकलने की छूट

 

रायपुर। थाना अभनपुर अंतर्गत ग्राम भाटापारा मंदलोर,अभनपुर थाना अभनपुर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। जिला प्रशासन ने क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन में उत्तर में रास्ता,दक्षिण में पुनउ देवांगन का मकान और पूर्व में बाड़ी और पश्चिम में खाली मैदान तक की परिसीमाएं निर्धारित की गई है।इसी तरह थाना अभनपुर अंतर्गत ही ग्राम बंजारी में 1 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इस क्षेत्र को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट जोन में पश्चिम में बनमाली का किराना दुकान,उत्तर में बाड़ी और दक्षिण में मुख्य मार्ग,करमा धु्रव का मकान और पूर्व में दिनेश पिता लखन सिंह राजपूत का मकान तक की परिसीमाएं निर्घारित की गई है।
बता दें कि, कंटेनमेंट जोन में प्रवेश या निकास के लिए केवल एक द्वार होगा। इसमें तैनात पुलिस अधिकारी फिजिकल डिस्टेंसिग तय करते हुए मेडिकल इमरजेंसी और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आवागमन करने वाले सभी व्यक्तियों का विवरण एक रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा।

कंटेनमेंट जोन अंतर्गत सभी दुकानें,आफिस और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णत: बंद रहेंगें।  प्रभारी अधिकारी कंटेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर तय कराएंगे। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए विधिवत परिवहनअनुमति इंसीडेंट कमांडर देंगे। कंटेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारण से कंटेनमेंट जोन या मकान के बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। केवल मेडिकल इमरजेंसी की दशा में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर से पास जारी कर इंसीडेंट कमांडर को सूचित करना होगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में संलग्न व्यक्ति फिजिकल डिस्टेंसिग और सैनिटाइजेशन तय करते हुए कंटेनमेंट जोन में प्रवेश कर सकेंगें। अन्य किसी भी व्यक्ति को कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलना या अंदर आना पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट जोन में उपरोक्तानुसार लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए संबंधित थाना प्रभारी उत्तरदायी होंगे। कंटेनमेंट जोन में शासन की गाइडलाइन अनुसार व्यवस्था बनाये रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, रायपुर आवश्यक कार्यवाही तय करेंगे। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से संबंधित क्षेत्र में शासन के निर्देशानुसार कांटेक्ट ट्रेसिंग, स्वास्थ्य निगरानी और सैम्पल की जांच इत्यादि आवश्यक व्यवस्था तय की जाएगी।
 

11-08-2020
ग्राम बसंतपुर के वार्ड क्रमांक-3 और जांजगीर-नैला के वार्ड क्रमांक-14 के चिन्हांकित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने भारत सरकार के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा छत्तीसगढ़ शासन के जारी मार्गदर्शन के  परिपालन में जांजगीर तहसील के ग्राम बसंतपुर के वार्ड क्रमांक-3 में एक और नगर पालिका जांजगीर-नैला के ठाकुर बैरिस्टर छेदीलाल वार्ड क्रमांक-14 में एक व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के कारण इस वार्ड के चिन्हांकित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेंनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे।

वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा।कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी, सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी। कानून-व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था हेतु पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को दायित्व सौंपा गया है।स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीएमएचओ को दी गई है। 

 

09-08-2020
ग्राम पचरी और जावलपुर के चिन्हांकित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित, आवागमन प्रतिबंधित

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने छत्तीसगढ़ शासन के जारी मार्गदर्शन के परिपालन में अकलतरा तहसील के ग्राम पचरी (दल्हा) और बलौदा तहसील केे ग्राम जावलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर इन गांवों के चिन्हांकित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेंनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी, सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी। कानून पुलिस व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के लिए नगर पालिका अकलतरा  व नगर पंचायत बलौदा के सीएमओ को दायित्व सौंपा गया है।

 

08-08-2020
ग्राम बैलाचुवां, पलाड़ीकला, पोड़ीदल्हा व सरखों के चिन्हांकित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने भारत सरकार के गृह एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा छत्तीसगढ़ शासन के जारी मार्गदर्शन के परिपालन में जांजगीर तहसील के ग्राम सरखों के वार्ड क्रमांक -07, सक्ती तहसील के ग्राम बैलाचुवा के वार्ड क्रमांक- 01, 02 व 05, ग्राम पलाड़ीकला के वार्ड क्रमांक -15 और अकलतरा तहसील केे ग्राम पोड़ीदल्हा के वार्ड क्रमांक- 17 में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेंनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है।

अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी, सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी। कानून पुलिस व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था के लिए पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीएमएचओ को दी गयी है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सेनेटाइजेशन के लिए नगर पालिका जांजगीर-नैला, सक्ती व अकलतरा के सीएमओ को दायित्व सौंपा गया है।

 

08-08-2020
ग्राम सुकली का वार्ड क्रमांक 5 कंटेनमेंट जोन घोषित, आवागमन प्रतिबंधित, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने भारत सरकार के गृह एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा छत्तीसगढ़ शासन के जारी मार्गदर्शन के परिपालन में जिले की जांजगीर तहसील के ग्राम सुकली में 2 व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने पर इस गांव के वार्ड क्रमांक-5 को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेंनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें,आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी, सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी।

कानून पुलिस व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था के लिए पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीएमएचओ को दी गयी है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के लिए नगरपालिका जांजगीर-नैला के सीएमओ को जिम्मेदारी दी गई है।

 

05-08-2020
ग्राम मेंहदा,जमगहन,खैरा,फरसवानी,सपोस और चुरतेला के चिन्हांकित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने भारत सरकार के गृह,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा छत्तीसगढ़ शासन के जारी मार्गदर्शन के परिपालन में जिले की जांजगीर तहसील के ग्राम मेहदा,मालखरोदा के ग्राम जमगहन,डभरा के ग्राम खैरा,चुरतेला में 1-1,फरसवानी में- 12 और सपोस में 5 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के कारण इन ग्रामों के चिन्हांकित क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है। कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेंनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें,आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है।

अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी,सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी। कानून-व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था के लिए पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीएमएचओ को दी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सैनिटाइज के लिए नगर पालिका जांजगीर-नैला,  नगर पंचायत अड़भार और डभरा के  सीएमओ को जिम्मेदारी दी गयी है।

 

04-08-2020
बैकुंठपुर नगर पालिका क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरिया। कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना अपनी पूरी ताकत से दस्तक दे चुका है। कोरिया कलेक्टर एसएन राठौर ने बैकुंठपुर नगर पालिका क्षेत्र को पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन घोषित किया। आज  4 से 6 अगस्त 12  बजे रात तक के लिए घोषित कर दिया है। इस दौरान किराना, फल, मीट, चिकन, सब्जी और अंडा की दुकानों को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक अनुमति दी गई है वहीं घर घर दूध, अखबार बांटने वालों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक अमुनति दी गई है। मेडिकल सेवाएं जारी रहेंगी औरबैंक आदि खुलेंगे मीडिया के अलावा आवश्यक सेवाओं को भी छूट दी गई है।

01-08-2020
जांजगीर-नैला के वार्डों को किया गया कंटेनमेंट जोन घोषित, आवागमन प्रतिबंधित

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने नगर पालिका जांजगीर-नैला के वार्ड क्रमांक 6 व 22,  तहसील नवागढ़ के ग्राम कांसा के वार्ड क्रमांक 6, तहसील बलौदा के ग्राम कुरमा के वार्ड क्रमांक 11 व 12 और ग्राम बिरगहनी के चिन्हांकित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। नगर पालिका जांजगीर-नैला के वार्ड क्रमांक 22 में दो, नगर पालिका जांजगीर-नैला के वार्ड क्रमांक 06, तहसील नवागढ़ के ग्राम कांसा के वार्ड क्रमांक 06 में, तहसील बलौदा के ग्राम कुरमा के वार्ड क्रमांक 11 व 12  में और ग्राम बिरगहनी एक-एक संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर उक्त क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेंनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। कानून-व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

 

28-07-2020
जगदलपुर में कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए युद्ध स्तर पर कोशिश कर रही कलेक्टर रजत बंसल की टीम

रायपुर/जगदलपुर। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर रजत बंसल की ओर से युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। जिले के संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए प्रेषित किया गया था, जिसमें आईटीआई केशलूर क्वारेंटाइन सेंटर से 14 मरीज, ग्राम चित्रकोट के डीएव्ही स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर से 3 मरीज, ग्राम बस्तर के कस्तुरबा गांधी बालिका आश्रम क्वारेंटाइन सेंटर से 1 मरीज मिले हैं। इसी प्रकार जगदलपुर शहर के नयामुण्डा मालवीय वार्ड में 1 मरीज, रेलवे काॅलोनी में 1 मरीज, पथरागुड़ा पारा में 1 मरीज और आड़ावाल नयापारा से 3 मरीज की जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए उक्त क्षेत्र के पास वर्णित परिधि क्षेत्र को तत्काल प्रभाव से कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

उक्त चिन्हांकित क्षेत्रों के अंतर्गत सभी दुकाने और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यंत बंद रहेंगे। प्रभारी अधिकारी की ओर से घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर सुनिश्चित की जाएगी। सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारणों से घर के बाहर निकलना प्रतिबंध होगा। स्वास्थ्य विभाग के मानकों के अनुरूप व्यवस्था के लिए पुलिस पेट्रोलिंग सुनिश्चित की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार आवश्यक सर्विलांस कांटेक्ट और सैंपल आदि की कार्रवाई की जाएगी। कंटेनमेंट जोन में कार्रवाई के लिए केवल एक प्रवेश और निकास के लिए बैरिकैटिंग संबंधित थाना/कोतवाली, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति एवं सैनिटाइज व्यवस्था संबंधित ग्राम पंचायत, नगर पंचायत, नगरपालिक निगम, एक्टिव सर्विलांस, स्वास्थ्य टीम को एसओपी अनुसार दवा, मास्क इत्यादि उपलब्ध कराना व वायो मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन के लिए खंड/मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कंटेन्टमेंट जोन के पर्यवेक्षक संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी, (राजस्व) को नियुक्त किया गया है।

20-07-2020
राजधानी में 14 और कंटेनमेंट जोन तय, अपर कलेक्टर ने जारी किए आदेश 

रायपुर।  राजधानी में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। नए मरीजों की पहचान होने पर संबंधित इलाकों को जिला प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। रायपुर जिले में सोमवार की स्थिति में अब तक कुल 1252 कोरोना पॉजिटिव की पहचान हो चुकी है। इनमें 602 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। कुल 9 मौत दर्ज की गई है। रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 641 पहुंच चुकी है। नए मरीजों की पहचान होने पर अपर कलेक्टर की ओर से संबंधित इलाकों की चतुर्सीमा तय कर कंटेनमेंट जोन का आदेश जारी किया जा रहा है। इसी क्रम में अपर कलेक्टव व अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रायपुर ने 14 नए कंटेनमेंट जोन की घोषणा की है।
जारी आदेश के मुताबिक आदर्श नगर थाना गुढ़ियारी क्षेत्र में 1 कोरोना मरीज की पहचान हुई है। इसी तरह कुकुरबेड़ा थाना सरस्वती नगर क्षेत्र में 1, ग्राम अल्दा थाना नेवरा विकासखंड तिल्दा क्षेत्र में 1, ग्राम गोढ़ी थाना धरसीवा क्षेत्र में 1, नगर पालिका तिल्दा थाना नेवरा क्षेत्र में 1, हिमालयन कोर्टयार्ड ग्रीन के सामने देवपुरी थाना टिकरापारा क्षेत्र में 1, गली नंबर 8 न्यू शांति नगर थाना सिविल लाइन क्षेत्र में 1, बरसाना इनक्लाइव टाटीबंध थाना आमानाका क्षेत्र में 1, रविंद्र मंच के पीछे नेहरू नगर ढाल कालीबाड़ी थाना कोतवाली क्षेत्र में 1, अदानी पावर प्लांट रायखेड़ा स्टाफ क्वार्टर थाना खरोरा क्षेत्र में 1, श्रीराम लोटस वैली टाटीबंध थाना आमानाका क्षेत्र में 1, जी कल्पतरू सोसायटी अमलीडीह थाना न्यू राजेंद्र नगर क्षेत्र में 1, सेक्टर-1 देवेंद्र नगर थाना देवेंद्र नगर क्षेत्र में 1,सेक्टर-5 मेरी स्कूल के पास देवेंद्र नगर थाना देवेंद्र नगर क्षेत्र में 1 मरीज की पहचान हुई है। आदेश की कॉपी देखने के लिए यहां क्लिक करे...  

19-07-2020
रायपुर में 13 इलाकों को किया गया सील, कंटेनमेंट जोन में मेडिकल इमरजेंसी पर ही घर से निकलने की छूट

रायपुर। राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। नए मरीजों की पहचान होने पर संबंधित इलाकों को जिला प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। रायपुर जिले में रविवार की स्थिति में अब तक कुल 1172 कोरोना पॉजिटिव की पहचान हो चुकी है। इनमें 545 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। कुल 6 मौत दर्ज की गई है। रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 621 पहुंच चुकी है। नए मरीजों की पहचान होने पर अपर कलेक्टर की ओर से संबंधित इलाकों की चतुर्सीमा तय कर कंटेनमेंट जोन का आदेश जारी किया जा रहा है। इसी क्रम में  अपर कलेक्टव व अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रायपुर ने 13 नए कंटेनमेंट जोन की घोषणा की है।
जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक अंबेडकर चौक सिलतरा थाना धरसीवा क्षेत्र में 1 कोरोना मरीज की पहचान हुई है। इसी तरह आदर्श नगर थाना गुढ़ियारी क्षेत्र में 1, ग्राम कुम्हारी थाना आरंग क्षेत्र में 1,ग्राम तिबरैया थाना धरसीवा क्षेत्र में 1, आइटीबीपी 38 पुलिस फोर्स परिसर ग्राम मुड़पार थाना खरोरा में 1, विकासखंड धरसीवा जीके टाउनशिप सिलतरा थाना धरसीवा क्षेत्र में 1, धरसीवा-भाठा थाना धरसीवा क्षेत्र में 1, भाटापारा सिलतरा थाना धरसींवा क्षेत्र में 1, राशन दुकान वाली गली गोगांव थाना गुढ़ियारी क्षेत्र में 1, लक्की मेडिकल के पीछे सिलतरा थाना धरसीवा में 1,लोहार चौक भाटागांव थाना पुरानी बस्ती क्षेत्र में 1, वार्ड क्रमांक 30 आजाद चौक बिरगांव थाना क्षेत्र में 1 और सेक्टर 27 ब्लॉक 28 अटल नगर नया रायपुर थाना राखी क्षेत्र में 1 मरीज की पहचान हुई है। इन सभी इलाकों को सील कर जिला प्रशासन ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। आदेश की कॉपी देखने यहां क्लिक करें  

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804