GLIBS
22-05-2020
जिला न्यायालय दुर्ग में हुआ कोरोना संक्रमण के संबंध में रैपिड टेस्ट, 1 हफ्ते बाद आएगी रिपोर्ट

दुर्ग। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से जिला न्यायालय परिसर के सभागार में न्यायाधीशगणों, बार संघ के पदाधिकारियों, न्यायालीन कर्मचारियों, विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारियों का कोरोना वायरस के संबंध में रैपिड टेस्ट कराया गया। इसमें 20 लोगों का रैपिड टेस्ट स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया। जिनकी रिपोर्ट एक सप्ताह बाद संबंधित के मोबाइल पर प्राप्त होगी।

जिला न्यायालय परिसर में रैपिड टेस्ट कराये जाने के लिए गोविन्द कुमार मिश्रा, अध्यक्ष/जिला न्यायाधीश, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग के द्वारा विशेष रूचि ली गई तथा उनके मार्गदर्शन पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग के सचिव राहुल शर्मा के द्वारा मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी से चर्चा एवं पत्र प्रेषित किया गया। सर्वप्रथम रैपिड टेस्ट गोविन्द कुमार मिश्रा, जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग के द्वारा कराया गया। रैपिड टेस्ट करने के लिए जिला चिकित्सालय के डॉक्टर अनुशा सिंह, अघन सिंह लैब टेकनिशियन, रिखी राज साहू वार्ड बॉय ने अपनी उपस्थिति दी। उनके सहयोग से ही कार्य सम्पादित किया गया।

21-05-2020
सरगुजा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, प्रयागराज से लौटा था युवक

अम्बिकापुर। जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जिला प्रशासन अस्पताल प्रबंधन हरकत में आ गया है। इसके साथ ही अब सरगुजा में 3 मरीज हो चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, नया मिला संक्रमित प्रयागराज से वापस लौटा था। इसके बाद इसे होम क्वारंटाइन किया गया था। मरीज़ का रैपिड टेस्ट कराया गया था जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए भी भेजा गया था जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

20-05-2020
रैपिड टेस्ट किट में युवक मिला संक्रमित,रिपोर्ट के लिए सैंपल को भेजा गया जगदलपुर, डॉक्टर ने कहा कोरोना के लक्षण नहीं  

बीजापुर। रैपिड टेस्ट किट की जांच में एक युवक की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए युवक का सैम्पल लेकर जगदलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार युवक तेंदूपत्ता संग्रहण के लिए हैदराबाद से आया हुआ था। युवक के संपर्क में आए तीन और मज़दूरों को आइसोलेट किया गया।रैपिड टेस्ट कुटरू के करकेली में किया गया। कुटरू में पदस्थ डॉ. देवेंद्र मोरला ने जानकारी देते बताया युवक में कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

14-05-2020
इस जिलें में एक ही दिन में रैपिड टेस्ट में मिले 9 पॉजिटिव, अंतिम रिपोर्ट का इंतजार

महासमुंद। महासमुंद जिले में एक ही दिन में रैपिड टेस्ट के जांच में 9 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। अब तक जिले में एक भी पॉजिटिव केस नही मिला था। परन्तु एक ही दिन में 9 मामले सामने आने से तरह तरह की चर्चा होने लगी है। सभी 9 लोग रैपिड टेस्ट में पॅाजिटिव पाए गए है। आज सुबह 3 लोगों का रैपिड टेस्ट कर ब्लड सैंपल रायपुर एम्स भेजा गया था। इसके बाद में सरायपाली के सिंघोड़ा चेक पोस्ट में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों का रैपिड टेस्ट किया गया। इसमें 6 लोगों का रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। सभी के सैंम्पल को जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया है। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एक ही दिन में जिले में रैपिड टेस्ट में 9 लोग पॉजिटिव पाए गए है। अंतिम जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804