GLIBS
22-11-2020
गौ अष्टमी पर गौ रक्षा वाहिनी और देवराहा बाबा समिति ने की गौ माताओं की पूजा 

कोरिया। बैकुंठपुर में गौ रक्षा वाहिनी और देवराहा बाबा समिति के सदस्यों ने गौ अष्टमी पर प्रेमा बाग, बाल मंदिर और विभिन्न जगहों पर विचरण कर रही गौ माताओं की पूजा की गई। इसके साथ ही मिष्ठान, गुड़, चना और रोटी खिलाकर गौ अष्टमी मनाई गई। इसमें देवराहा बाबा समिति  के संरक्षक शैलेश शिवहरे, देवराहा बाबा समिति के अध्यक्ष आशीष शुक्ला, राजेश साहू, रवि सिंह, धीरेंद्र मिश्रा, वीरेंद्र सिंह, संतोष यादव, महेंद्र पांडे, मजय तिवारी, विजय नाथ तिवारी,  सुरेंद्र सिंह, अनुराग दुबे, प्रसंग जयसवाल, पीयूष राजवाड़े, जगत, पिंकू सिंह, संतोष यादव, डब्लू, पिंकू राजवाड़े, सुशील राजवाड़े, संतोष यादव, रूपम राजवाड़े, जगत प्रसाद, नंद कुमार यादव, पुजारी मिश्रा, अभिषेक दुबे, चंद्रप्रकाश राजवाड़े और गुलशन राजवाड़े उपस्थित थे।

19-09-2020
गौ रक्षा वाहिनी के संभागीय मीडिया प्रभारी बने आयुष

कोरिया। गौरक्षा वाहिनी की बैठक हुई। इसमें संभागीय अध्यक्ष प्रभाकर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। गौ रक्षा वाहिनी के सम्भागीय अध्यक्ष ने आयुष नामदेव को सम्भागीय मीडिया प्रतिनिधि नियुक्त किया। सम्भागीय अध्यक्ष ने कहा कि आयुष काफी समय से समाज और गौ सेवा के लिए सदैव समर्पित रहते हैं। आयुष कहा कि वे अपने इस पद को पूरी कर्तव्य से निर्वहन करने संकल्प लेते है। बैठक में रिचेस सिंह,विशाल,सिंह,अभय दुबे,गोलू नामदेव, शिवम कश्यप, माया सोनवानी, राजेन्द्र अगरिया, सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

13-06-2020
आठ हजार गौ वंशों की भूख से मौत पर बृजमोहन चुप रहे, अब हाथियों की मौत के बहाने कर रहे सवाल : विकास तिवारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हाथियों की मौत पर विधायक बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पलटवार किया है। विकास ने कहा कि आज हाथियों के मौत पर प्रदेश को कब्रगाह की संज्ञा देने वाले भाजपा के पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को बताना चाहिए कि उनके शासनकाल में लगभग आठ हजार से अधिक गौवंश की मौत भूख से हुई थी और लगातार गौवंशों की हत्या और तस्करी अनवरत चल रही थी। लगातार भाजपा चुनाव में गौ माता और गौवंश की बात तो करती थी लेकिन उन्हीं के शासनकाल में और जबकि विधायक बृजमोहन अग्रवाल खुद इस विभाग के प्रमुख रहे उस समय पूर्व गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने गौवंश के चारे और भोजन में घोटाले पर सनसनीखेज बयान दिया था। और कहा था कि इसलिए गौवंश को कम भोजन दिया जाता था। इतने बड़े खुलासे पर तत्कालीन कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की चुप्पी प्रदेश की जनता के समझ से परे थी।

विकास तिवारी ने कहा कि प्रदेश में हाथियों पर जो मौत हुई है उस पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर संजीदा और गंभीर हैं। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने एक जांच कमेटी गठित की है जो अपनी रिपोर्ट 30 दिन के अंदर प्रस्तुत करेगी लेकिन पूर्व कृषि मंत्री और भाजपा के विधायक बृजमोहन अग्रवाल को प्रदेश की जनता और गौ प्रेमियों को यह बताना चाहिए कि उन्होंने प्रदेश में उनके शासनकाल में हुए आठ हजार से अधिक गौवंश की भूख से मौत पर कौन सी जांच कमेटी गठित की थी और किन-किन दोषियों पर उन्होंने अपने अधो हस्ताक्षर युक्त कार्रवाई करने के लिए आदेश जारी किए थे। केवल हाथियों की मौत पर बयान देकर अपने समय में हुए गौवंश की भूख से मौत भारतीय जनता पार्टी का क्या कहना है यह बात प्रदेश की जनता जानना चाहती है। विकास ने कहा पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गौ माता और गोवंश के हत्यारों पर कार्यवाही करने के लिए अपने अधो हस्ताक्षर युक्त आदेश यदि जारी किए थे तो उसको जनता के सामने लाना भाजपा का दायित्व है।

08-05-2020
राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड लॉक डाउन में अब गाय और पशुओं को खिलाएगी रोटी

रायपुर। लॉक डाउन में गाय और अन्य पशुओं को रोटी खिलाने का काम राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड की ओर से किया जाएगा। प्रदेशाध्यक्ष विशाल कुकरेजा ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी के कारण पूरे देश में लॉक डाउन होने की वजह से बेजुबान पशु-पक्षी भूखे प्यासे हैं। अब संस्था के सदस्य अपने-अपने मोहल्ले और घरों के बाहर घूम रही गौ माता और पशुओं को रोटी और बिस्किट खिलाने की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही छत पर पक्षियों के लिए मिट्टी के सकोरों में दाने और पानी की भी व्यवस्थ की जाएगी। जब तक लॉक डाउन रहेगा तब तक इस मुहिम को चलाया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804