GLIBS
08-08-2019
भाजपा की वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

अम्बिकापुर। भाजपा की वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय संकल्प भवन में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर आयोजित शोकसभा में सुषमा स्वराज को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव ने कहा कि सुषमा स्वराज ने अपने व्यक्त्वि व कतृत्व से अपना व पार्टी का नाम रोशन किया है। आज नम आंखो से स्त्री शक्ति की प्रतीक जिसने पूरे विश्व में भारतीय नारी का सम्मान बढाया ऐसी विभूति को नमन करता हूं तथा ईश्वर से कामना करता हूं कि उन्हें अपने चरणों में स्थान दें।
भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा कि आज पूरी दुनिया के लोगों ने सुषमा स्वराज के आचरण का गुणगान किया। अटल जी के बाद किसी नेता के भाषण के प्रति लोगों का सम्मोहन था तो वो सुषमा स्वराज थीं। उन्होंने कहा कि किसी भी देश में किसी भारतीय को यदि कोई भी समस्या होती थी तो मात्र ट्वीट पर भारत का विदेश मंत्रालय उनकी मदद करता था विदेश मंत्रालय को जन सरोकार से जोड़ने का काम विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ही किया। ईश्वर उनके परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दें।

पूर्व महापौर प्रबोध मिंज ने अपने शोक संदेश में कहा कि सुषमा स्वराज ने राजनिति में विभिन्न पदों पर रहकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भाजपा के संगठन को खड़ा करने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता बाबूलाल गोयल ने कहा कि सुषमा स्वराज ने कठिन समय में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी का काम किया। पूरे देश में प्रत्येक जिले में पासपोर्ट कार्यालय खोलकर उन्होंने विदेश मंत्रालय को जनता के नजदीक लाने का काम किया। इस असवर पर नगर भाजपा अध्यक्ष विद्यानंद मिश्रा, सावित्री जायसवाल, जन्मेजय मिश्रा तथा मंजूषा भगत ने भी अपनी भावनाएं शोक संदेश के माध्यम से व्यक्त की। कार्यक्रम का संचालन  जिला कार्यालय मंत्री विनोद हर्ष ने किया। श्रद्धांजलि सभा में प्रशांत त्रिपाठी, लेखराज अग्रवाल, किरण मिश्रा, आलोक दुबे, संतोष दास, तजिन्दर बग्गा, अजय सिंह, संजय गुप्ता बोडा, शैलेष सिंह,निर्मल पाण्डेय, मनोज गुप्ता, मधु चैदहा, माया मिश्रा, उमा पाण्डेय, मधुसूदन शुक्ला, अनिल जायसवाल,आकाश गुप्ता, श्वेता गुप्ता, विष्वविजय तोमर, मनोज कंसारी, दीपक तोमर, अभय साहू, अनिल तिवारी, महेश जायसवाल, अवधेश सोनकर, रामप्रवेश पाण्डेय, किरण सोनी, नीलम राजवाडे, कांति किण्डो, रिंकु वर्मा, विशाल सिंह देव, मनोज सोनी, शिवशंकर सिंह, वीर सोनी, छोटू थामस, रवि सिंह, प्रिया सिंह, दुर्गाशंकर, शुभम अग्रवाल, अशोक सम्राट, शम्भू सोनी, लप्पू कष्यप, संध्या रवानी, मनोज प्रसाद, काशी केसरी, अनिष सिंह व सक्षम गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

28-07-2019
राहुल गांधी के त्यागपत्र से कांग्रेस को हो रहा नुकसान : शशि थरूर

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नेतृत्व को लेकर स्पष्टता की कमी पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सुधार का रास्ता यही हो सकता है कि कार्यसमिति सहित पार्टी में सभी महत्वपूर्ण पदों के लिए चुनाव हों, जिससे इनमें चुने जाने वाले नेताओं को स्वीकार्यकता हासिल करने में मदद मिलेगी। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस आकलन का भी समर्थन किया कि इस समय कांग्रेस की कमान किसी युवा नेता को सौंपी जानी चाहिए। थरूर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव होने पर महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इसमें अपनी किस्मत आजमाने को लेकर फैसला करेंगी। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि यह गांधी परिवार का फैसला होगा कि प्रियंका इस पद के लिए चुनाव लड़ेंगी या नहीं। एक साक्षात्कार में थरूर ने पार्टी की मौजूदा स्थिति पर असंतोष जताया और कहा कि कांग्रेस जिन हालात से गुजर रही है उसका अभी कोई स्पष्ट जवाब नहीं है। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह बिल्कुल सही बात है कि पार्टी के शीर्ष पद पर स्पष्टता की कमी संभवत: कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों को नुकसान पहुंचा रही है, इनमें से ज्यादातर पार्टी नेता की कमी महसूस करते हैं जो अहम फैसलों को देखे, कमान संभाले और यहां तक कि पार्टी में नई जान फूंके और उसे आगे ले जाए। थरूर ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस कार्य समिति मौजूदा स्थिति को बहुत गंभीरता से ले रही है और वह बिना किसी देरी के समाधान खोजने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस में सुधार का एक रास्ता यह हो सकता है कि सीडब्ल्यूसी पार्टी के लिए एक अंतरिम कार्यकारी अध्यक्ष का नाम बताए और फिर इसे भंग कर दें। इसके बाद ताजा चुनाव हों। 

 

 

20-07-2019
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का निधन

नई दिल्ली। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन हो गया। वो लंबे समय से बीमार चल रही थीं। एस्कॉर्ट अस्पताल में शीला दीक्षित ने अंतिम सांस ली। शीला दीक्षित कांग्रेस की कदृावर नेता और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष थीं। दिल्ली में कांग्रेस की सरकार जाने के बाद केरल की राज्यपाल भी रही थीं। इसके अलावा कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव में उन्हें मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर भी पेश किया था। शीला को हमेशा से गांधी-नेहरू परिवार का करीबी माना जाता था। 

03-07-2019
वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा होंगे कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा को कांग्रेस का अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा फिलहाल कांग्रेस पार्टी के महासचिव (प्रशासन) के पद पर हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक वोरा यह पदभार संभालेंगे।  मोतीलाल वोरा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के गवर्नर भी रहे हैं। उन्हें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है। वह पार्टी के सभी बड़े फैसलों में शामिल रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार दोपहर बाद 4 पन्ने की चिट्ठी ट्वीट कर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा की। 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल भी अपडेट कर दिया, जिसमें उन्होंने खुद को अब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का सदस्य और सांसद बताया है।

07-06-2019
असलम शेर खान ने ठोका दावा :  कहा- मुझे बनाओ दो साल के लिए कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष

भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता असलम शेर खान ने खुद को पार्टी का कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है।  उन्होंने लिखा है कि दो साल के लिए मुझे पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया जाए।  असलम शेर खान ने लिखा कि सिर्फ  कमरों में बैठकर और राहुल गांधी की बुराई से कुछ नहीं होगा। पार्टी को मजबूत बनाने के लिए सभी नेता और कार्यकर्ताओं को आगे आना होगा। शनिवार को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कोर कमेटी की बैठक है। इसमें कमलनाथ सहित दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपक बावरिया सहित जीतू पटवारी, रामनिवास रावत सहित अन्य नेता शामिल होंगे। इसमें लोकसभा चुनाव में हार पर मंथन होगा। 

31-05-2019
कांग्रेसी नेता सदानंद ने नीतीश कुमार की इसलिए की प्रशंसा

नई दिल्ली। जेडीयू के मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने के फैसले की कांग्रेस ने सराहना की है। शुक्रवार को बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को भाजपा ने छला है। जेडीयू से एक भी मंत्री नहीं होना बिहार का अपमान है। नीतीश कुमार ने एक पद नहीं लेकर बिहार की अस्मिता की लाज रख ली। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि बिहार में अगर बीजेपी सत्ता में है तो वह नीतीश कुमार के कारण ही है। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा था कि जेडीयू का मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होना शपथ ग्रहण में ग्रहण लगने जैसा है। नीतीश कुमार भाजपा के साथ असहज हैं और यह भाजपा का अहंकार भी बता रहा है। मिश्रा ने आगे कहा कि बीजेपी ने नीतीश कुमार के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। हमें दु:ख है कि नीतीश जी जिस उत्साह से पाला बदलकर बीजेपी के साथ गए थे, बीजेपी ने उनको कम कर के आंका।

27-04-2019
प्रदेश के कांग्रेसजनों ने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे की शीघ्र स्वास्थ होने के लिए प्रार्थना की

रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए छत्तीसगढ़ के कांग्रेसजनों ने प्रार्थना की। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे की तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है। वे होश में है तथा दवाओं और दुआओं का असर हो रहा है। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे अभी संजय गांधी पीजीआई अस्पताल लखनऊ में भर्ती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झारखंड की रांची में जनसभा को संबोधित कर शाम को रायपुर आने वाले थे। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के हालत जानने रायपुर आने का कार्यक्रम रद्द कर रांची से सीधे लखनऊ के लिए रवाना हुए। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश के कांग्रेस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं में आज दिनभर चिंता रही। सभी कांग्रेसजनों ने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे की शीघ्र स्वास्थ होने की प्रार्थना की है। 

18-04-2019
चिटफंड के नाम पर राजनीतिक चीटिंग कर रहे भूपेश बघेल : कौशिक

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता धरमलाल कौशिक ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एक ट्वीट का प्रतिरोध करते हुए उनपर चिटफंड के नाम पर राजनीतिक चीटिंग करने का आरोप लगाया है। धरमलाल कौशिक ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार चिटफंड कंपनियों के खिलाफ  सख्ती बरतते हुए जनता का पैसा उसे वापस दिलाने की दिशा में कोशिश कर रही है। कौशिक ने यह भी आरोप लगाया कि भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार की जनहितैषी कार्यक्रमों का झूठा श्रेय लेने के लिए छत्तीसगढ़ में विज्ञापन तक दे दिए हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा शासनकाल में लागू जनहित की योजनाओं का श्रेय लूटने की कोशिश कर रहे हैं। कौशिक के अनुसार सीएम बघेल गरीब आदिवासियों की नमक-चना जैसी योजनाओं पर भी कुठाराघात कर रहे हैं। धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस  सरकार आने के बाद से गरीब आदिवासी चावल, चना, नमक के लिए तरस रहे हैं। दूसरी ओर शराब, रेत और सीमेंट के जरिए चुनावी चंदा बटोर रहे हैं। कौशिक ने कहा कि भाजपा राज में हुए विकास कार्योंं पर भूपेश सरकार अपना ठप्पा लगाना चाहती है और केंद्र की हर पहल पर अपना नाम लिखवाना चाहती है। जैसे ही केंद्र सरकार ने चिटफंड कंपनियों पर सख्ती बरतते हुए पीडि़तों  को राहत देने के लिए कदम उठाया, वैसे ही भूपेश बघेल ने इसपर एक विज्ञापन देकर यह साबित करने की कोशिश की कि वह चिटफंड कंपनियों में डूबा जनता का धन वापस दिलाएंगे। कौशिक ने आरोप लगाया कि सत्ता में आते ही भूपेश बघेल और उनकी मंडली छत्तीसगढ़ की जनता को लूट रही है,  विकास के सारे काम ठप हैं,  राज्य आर्थिक दिवालियापन की स्थिति में है।  कानून व्यवस्था की ऐसी दुर्गति कि विकासगढ़ कहलाने वाला छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनता से झूठे वादे करके कांग्रेस सत्ता में जरूर आ गई है लेकिन अब उसका असली चेहरा आ चुका है। आने वाले दिनों में कांग्रेस को जनता से किए गए दोगलेपन का दंड अवश्य मिलेगा।

16-04-2019
Nirmala Sitharaman: घायल कांग्रेस नेता शशि थरूर को देखने पहुंचीं भाजपा नेता निर्मला ​सीतारमण, भाव विभोर हुए थरूर

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम के एक अस्पताल में भर्ती घायल कांग्रेस नेता शशि थरूर को देखने भाजपा की वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री निर्मला ​सीतारमण मंगलवार को अस्पताल पहुंचीं।  थरूर ने ट्वीट में लिखा, 'निर्मला सीतारमण का यहां आना दिल को छू गया। केरल में अपने व्यस्त चुनावी कार्यक्रम के बीच अस्पताल पहुंचकर उन्होंने मेरा हाल जाना। भारतीय राजनीति में शिष्टाचार एक दुर्लभ गुण है। उन्हें इसका बेहतरीन उदाहरण पेश करते देखकर बहुत अच्छा लगा। 
शशि थरूर सोमवार को तिरुवनंतपुरम के एक मंदिर में  अपने प्रचार अभियान से पहले दर्शन के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान अचानक वह गिर पड़े और उनको सिर में चोट आई। थरूर को फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद थरूर के सिर में 11 टांके लगाए गए।

14-04-2019
वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा पहुंचे राजधानी, प्रचार में लेंगे हिस्सा

रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा का रविवार को दिल्ली से प्रदेश  आगमन हुआ। पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार वोरा प्रदेश में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों के प्रचार अभियान में भाग लेंगे। जहां एक ओर भाजपा के स्टार प्रचारक प्रदेश में चुनावी सभाओं में भाग लेकर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैंं वही कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारकों में नवजोत सिंह सिद्धू ही छत्तीसगढ़ आए है। ऐसे में कांग्रेस की ओर से पार्टी के अनुभवी और वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804