GLIBS
06-08-2020
लॉक डाउन की मियाद नहीं बढ़ेगी आगे, सुबह 8 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें

रायपुर/बलौदाबाजार। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये जिले में जारी लॉक डाउन की मियाद 6 तारीख के बाद आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान कल 7 तारीख से कोरोना  की रोकथाम के नियमों का पालन करते हुये संचालित हो सकेंगी। दुकानें सवेरे 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खुली रह सकती हैं। जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है। रोजाना बड़ी संख्या में प्रकरण सामने आ रहे हैं। इसलिये हम सभी को पहले से और ज्यादा सजग और सावधान रहने की जरूरत है। संक्रमण की रोकथाम में सामुदायिक भागीदारी की अहम भूमिका है। सभी को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। कोरोना से बचाव का यही एक प्रभावी उपाय है। लोगों में कोरोना के बचाव से सम्बंधित तमाम उपायों के बारे में पर्याप्त जागरूकता हो चुकी है। बावजूद इसके पालन नहीं किये जाने पर जान बुझकर कानून की अवज्ञा किये जाने के आरोप में कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने व्यापारियों को भी बगैर मास्क पहने सामान लेने आये ग्राहकों को सामग्री नहीं बेचने के निर्देश दिए हैं।

01-08-2020
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नाम पर सरकार सिर्फ ड्रामेबाजी कर जनस्वास्थ्य के साथ कर रही खिलवाड़ : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार तेजी से हो रहे इजाफे पर चिंता व्यक्त की है। प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस सरकार शुरू से इस महामारी को लेकर लापरवाह रही है। घर-घर तक पहुँच रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नाम पर सिर्फ ड्रामेबाजी कर जनस्वास्थ्य के साथ क्रूर खिलवाड़ कर रही है। सुंदरानी ने कहा कि अब बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के लिए अनलॉक के दौरान लोगों द्वारा सावधानी और बचाव के उपाय नहीं अपनाने की बात कहकर मुख्यमंत्री बघेल अपनी विफलता का ठीकरा लोगों के सिर फोड़ने पर आमादा हैं। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया कि कांग्रेस के नेताओं और सैंपल देकर कायदा-कानून ताक पर रख घूम रहे कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों से जो संक्रमण का खतरा ज्यादा बढ़ रहा है, मुख्यमंत्री इस पर संज्ञान कब लेंगे?

सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से घोषित सख़्त लॉक डाउन पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है और सरकार को यह सूझ ही नहीं रहा है कि इस संक्रमण की रोकथाम के लिए किस तरह के उपाय किए जाएँ? उन्होंने कहा कि अफसरशाही पूरे प्रदेश में कोरोना के नाम पर अव्यावहारिक फैसले लेकर अपना राज चला रहे हैं, वहीं नित-नए फैसलों के चलते बाजार में जो हुजूम उमड़ रहा है, उससे संक्रमण फैलने की बढ़ती आशंका के लिए प्रदेश सरकार अपनी जिम्मेदारी से पल्ला कैसे झाड़ सकती है? यह स्थिति प्रदेश सरकार की नेतृत्वहीनता और भटकन को रेखांकित कर रही है। प्रदेश में अब भी टेस्टिंग लैब की कमी के चलते जाँच का काम धीमी गति से चल रहा है, क्वारेंटाइन सेंटर्स के बाद अब कोविड-19 सेंटर्स भी बदइंतजामी और बदहाली के चलते नरकीय यंत्रणा के केंद्र बन चुके हैं, जमीनी सच यह भी है कि प्रदेश में अब संदेही लोगों की जांच के लिये सैंपल भी नहीं लिए जा रहे हैं, जिसके चलते परिस्थितियां और चिंताजनक बनती जा रही हैं। तो, प्रदेश सरकार क्या अपनी इस नाकामी के लिए भी शर्म महसूस नहीं करेगी?

27-07-2020
28 जुलाई को बाल गंगाधर तिलक वार्ड में लगाया जाएगा कोरोना जांच शिविर

रायपुर। राजधानी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से नगर निगम के सभी जोनों में विशेष शिविर लगाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को बाल गंगाधर तिलक वार्ड में कोरोना से संबंधी जांच की जाएगी। जोन 1 कमिश्नर नेतराम चंद्राकर ने कहा कि बाल गंगाधर तिलक वार्ड क्रमांक 18 के तिलक नगर सियान सदन परिसर में 28 जुलाई को शिविर लगाया जाएगा। सुबह 11 बजे से कोविड 19 जांच शिविर में निशुल्क जांच की जाएगी।

 

22-07-2020
कलेक्टर ने की व्यापारियों से सहयोग की अपील,कहा- कोरोना महामारी से जिले को सुरक्षित रखना है

राजनांदगांव। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने जिले के व्यापारियों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू विगत लॉकडाउन के दौरान जिले के सभी व्यापारियों ने सहयोग किया था। आगे भी निर्धारित तिथि 23 जुलाई की मध्यरात्रि 12 बजे से सभी व्यापारी संयम बरतते हुए जिला प्रशासन एवं शासन को सहयोग प्रदान करें। कोरोना संक्रमण की महामारी से संकट की इस घड़ी में हमें अपने जिले को सुरक्षित रखना है। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए सभी नागरिकों का लॉकडाउन का पालन करना बहुत जरूरी है। एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाते हुए सभी नागरिक नियमों का पालन करें। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्धारित सभी प्रोटोकाल का पालन करें।

12-06-2020
मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मंत्रिमण्डल के साथ की चर्चा  

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और आगामी खरीफ सीजन में खाद बीज की उपलब्धता, आर्थिक गतिविधियों के संचालन, जरूरतमंदों को काम दिलाने सहित विभिन्न विषयों पर मंत्रीमंडल के सहयोगियों के साथ विचार विमर्श किया। बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, वन मंत्री मो.अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्र कुमार, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, मुख्य सचिव आरपी मंडल, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक सिंह, खाद्य सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह, श्रम सचिव सोनमणि वोरा, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, समाज कल्याण विभाग के सचिव आर. प्रसन्ना और मुख्यमंत्री सचिवालय में उपसचिव सौम्या चौरसिया उपस्थित थीं।

20-04-2020
लॉक डाउन में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचा रही एनएसयूआई, भूपेश बघेल ने की सराहना

रायपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जरूतमंद लोगों तक एनएसयूआई छत्तीसगढ़ में मदद पहुंचा रही है। राशन से लेकर भोजन की व्यवस्था रायपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में एनएसयूआई की ओर से की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनएनयूआई के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि टीम पूरे छत्तीसगढ़ में कोविड 19 संकट से लड़ने के लिए एकजुट होकर अच्छा कार्य कर रही है। संकट के समय में छात्रों को जनसेवा करते हुए देखना सुखद है। सावधान होकर काम कीजिए, सुरक्षित रहिए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804