GLIBS
31-01-2020
भारत-पाक सीमा में पकड़ाया अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट, एक हज़ार करोड़ से जयादा की नशीली सामग्री जब्त

नई दिल्ली। पंजाब में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट पकड़ा गया है। अब तक की सबसे बड़ी नशे की खेप बरामद हुई है। एक हजार करोड़ से भी ज्यादा की ड्रग्स मिली है। मामले में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए अफगान नागरिक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, अमृतसर में सुलतानविंड रोड पर एक घर में नशे की फैकट्री चल रही थी। एसटीएफ ने छापा मारकर घर से 200 किलो सिंथेटिक ड्रग बरामद की। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी नेता के सानिध्य में यह फैकट्री चलाई जा रही थी।

पिछले दिनों एक साथ तीन जगहों से मिली थी हेरोइन

गत 17 जनवरी को भी पंजाब में तीन जगहों से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने लगभग 40 किलो हेरोइन की खेप बरामद की गई थी। अमृतसर के अटारी सेक्टर से 12 किलो हेरोइन व हथियार मिले थे। फिरोजपुर में भी बीएसएफ ने 5 किलो पकड़ी। बीएसएफ को हेरोइन की सबसे बड़ी खेप गुरदासपुर में मिली। यहां पाक तस्करों द्वारा भेजी गई 23 किलोग्राम हेरोइन और चीनी हथियार मिले।

फिरोजपुर में पकड़ी गई पांच किलो हेरोइन

घनी धुंध का फायदा उठा भारत-पाक सीमा से सटे पंजाब के क्षेत्रों में पाक तस्करों ने हेरोइन की खेप भेजना शुरू कर देते हैं। फिरोजपुर सेक्टर से बीएसएफ ने पाकिस्तान से आई पांच किलो हेरोइन पकड़ी थी। पिछले कुछ दिनों में पंजाब से सटी भारत-पाक सीमा से बीएसएफ ने लगभग 47 किलो हेरोइन पकड़ी है। पाक तस्करों ने तस्करी के लिए नया रास्ता चुना है। अब 250 ग्राम के छोटे पैकेट भेज जाते हैं।

01-12-2019
मोहम्मद अकबर के करीबी कांग्रेस नेता छह वर्ष के लिए निष्कासित

कवर्धा। मंत्री मोहम्मद अकबर के करीबी माने जाने वाले जिले के कद्दावर कांग्रेसी नेता कन्हैया अग्रवाल को जिला कांग्रेस कमेटी ने छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि 27 नवम्बर को नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी चुरावन मंगेशकर के समक्ष जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू से अभद्र व्यवहार करते हुए अपशब्द बोला गया। जो पार्टी की गरिमा व छवि पर धूमिल हो रही है। इससे पहले भी कन्हैया अग्रवाल को चेतावनी दी जा चुकी थी।

 

08-11-2019
19वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, 1500 खिलाड़ी हुए शामिल

पेंड्रा। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 19वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल के छात्र-छात्राओं के द्वारा गौरेला ब्लॉक के गुरुकुल प्रांगण में रंगारंग कार्यकम के साथ हुआ। इसमें पूरे छत्तीसगढ़ के 12 खेल जोन के 27 जिलों से लगभग 1500 खिलाड़ी और खेल स्टाफ शामिल हुए। इस प्रतियोगिता में "अरपा पैरी के धार" को राज्य का खेल गीत घोषित किया गया। इसके बाद शासकीय कार्यक्रम में छात्राओं के द्वारा आकर्शक नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस खेल प्रतियोगिता में जिमनास्टिक के साथ ही साथ क्रिकेट और च्वाईक्वांडों को भी शामिल किया गया है। खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ की अध्यक्षता बिलासपुर कमिश्नर बीएल बंजारे ने किया जबकि जिले भर के आला अधिकारी और कांग्रेसी नेता इस अवसर पर मंच पर विषिश्ट अतिथियों के रूप में उपस्थित रहे। प्रतियोगिता का समापन 10 नवंबर को होगा, जिसमें स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह भी शामिल होगें।

 

11-09-2019
स्कूटी पर सवार मंत्री सिंहदेव की सरलता व सादगी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में भर दिया जोश

मुंगेली। स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव की सरलता किसी से छिपी नहीं है। टीएस बाबा सिर्फ प्रदेश में हैं नहीं, बल्कि पूरे देश में अपने सहज, सरल व सौम्य स्वभाव से जाने जाते हैं। यही वजह है कि लोगों में उनकी लोकप्रियता भी कुछ जुदा किस्म का है। टीएस बाबा का सरल और दिलचस्प अंदाज मुंगेली में आज उस वक्त देखने को मिला, जब वे स्कूटी पर सवार होकर हेलीपैड से कलेक्ट्रेट पहुंचे। फिर क्या था, बाबा साहब के पीछे-पीछे अधिकारी और कांग्रेसी नेता भी बाइक पर सवार होकर चलने लगे। बता दें कि मंत्री टीएस सिंहदेव मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री हैं। प्रभारी मंत्री होने के नाते आज वे डीएमएफ को लेकर अधिकारियों की बैठक लेने हेलीकॉप्टर से मुंगेली पहुंचे थे। हेलीपैड पर प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसियों की भीड़ प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव का स्वागत करने पहुंची थी। स्वागत के बाद बाबा कलेक्ट्रेट जाने के लिए लक्जरी कार की बजाय एक स्थानीय कांग्रेसी नेता की स्कूटी पर सवार होकर करीब एक किलोमीटर का सफर तय कर मीटिंग लेने कलेक्ट्रेट पहुंचे। इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जोश और दोगुना हो गया। इधर मंत्रीजी को बाइक पर सवार होते देख अधिकतर अधिकारी व कांग्रेसी कार्यकर्ता भी बाइक पर सवार होकर चलने लगे।

 

  सुशील शुक्ला की रिपोर्ट 

17-08-2019
राजीव गांधी जयंती पर दिल्ली जाएंगे छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेता

रायपुर। दिल्ली में 22 अगस्त को अखिल भारतीय स्तर पर राजीव गाँधी जयंती पर इंदिरा गाँधी स्टेडियम में विशाल कार्यक्रम होगा। इसमें पूरे देश के कांग्रेसी बड़ी संख्या में शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ से हजारों की संख्या में सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, जिला और ब्लाक कांग्रेस के पदाधिकारी, पीसीसी सदस्य, नगरीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी, कांग्रेस मोर्चा संगठन युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल सहित सभी प्रकोष्ठों विभागों के पदाधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली जाकर 22 अगस्त के राजीव गाँधी जयंती के अखिल भारतीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने प्रदेश कंट्रोल रूम बैठक लेकर सभी को आवश्यक निर्देश जारी किए कंट्रोल रूम  द्वारा प्रदेश के जिलों और ब्लाकों प्रदेश पदाधिकारियों निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना दी जा रही है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन,प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश महामंत्री महेंद्र छाबड़ा, मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, ग्रामीण जिला अध्यक्ष नारायण कुर्रे, चंद्रवती साहू, किरण सिन्हा, साक्षी सिरमौर व अन्य उपस्थित थे।

 

15-06-2019
बीच सड़क चीखती रही महिला, लात-बेल्ट बरसाता रहा कांग्रेसी नेता

नई दिल्ली। एक महिला को दिन-दहाड़े घर से खींचकर बाहर निकाला जाता है और फिर सड़क पर लाकर बेल्ट और लात-घूंसों से पिटाई की जाती है। उसे बचाने आई महिला को भी पीटा जाता है। सरेआम सड़क पर पीटने वाला शख्स कांग्रेस का एक नेता था। मामला पैसे के लेनदेन का बताया जा रहा है। यह घटना पंजाब के मुक्तसर शहर में घटी। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया।

मुक्तसर शहर में दिनदहाड़े घर से खींच कर दो महिलाओं को सड़क पर लाकर पीटने की वारदात ने शहर को हिलाकर रख दिया है। मामला कथित पैसे के लेनदेन का बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट होते ही अब बवाल मच गया है। घटना का वीडियो महिला के नौ साल के बेटे ने बनाया था। मुक्तसर में कांग्रेस पार्षद राकेश चौधरी के भाई सन्नी ने गुंडों के साथ मिलकर एक महिला की बुरी तरह पिटाई की। वह महिला से कर्ज वसूलने के बाद 23 हजार रुपए अलग से मांग रहा था। वह दो महिलाओं को घर से खींच कर सड़क पर लाता है और जमकर लात-घूंसों और बेल्ट से पिटाई करता है।

पीटने वाला शख्स कबाड़ की दुकान चलाता है और थोड़े से उधार दिए पैसे के लेनदेन को लेकर दोनों महिलाओं को घर से पकड़ कर खींच सड़क पर लाता देख रहा है अपने साथियों समेत तीन चार लोग बहुत जबरदस्त पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। महिला को गंभीर जख्मी हालत में सिविल अस्पताल ले जाया जाता है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

01-05-2019
रविंद्र चौबे की सेहत में तेजी से आ रहा सुधार, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोतीलाल वोरा ने की मुलाकात

रायपुर। प्रदेश कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के स्वास्थ्य में सुधार आया है। बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार रविंद्र चौबे की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। उनका बीपी सामान्य और डायलिसिस की प्रक्रिया पूरी हो गई है। डॉक्टरों के मुताबिक उनके शरीर के दूसरे हिस्से भी सामान्य हो रहे हैं। वे चीजों को समझ रहे हैं और बातचीत भी कर रहे हैं।

परिजनों ने पीजीआई के इलाज से संतुष्ट हैं उन्होंने आगे भी यहीं इलाज जारी रखने का फैसला किया है। 

बधुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा लखनऊ के पीजीआई पहुंचे और रविन्द्र चौबे से भेंट कर उनका हालचाल जाना। मोतीलाल वोरा ने पीजीआई के डॉक्टरों से मुलाकात कर मंत्री रविन्द्र चौबे के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

03-11-2018
Congress : एजाज ढेबर के समर्थकों को राजेंद्र तिवारी ने दी समझाइश

रायपुर।कांग्रेस के संचार विभा और समन्वय समिति के सदस्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र तिवारी ने ऐजाज ढेबर के समर्थक कार्यकर्ताओं को समझाते हुए कहा है कि आप सब आपसी मतभेद भुलाकर कांग्रेस का समर्थन करें और उसका प्रचार करें। उन्होंने कहा कि यदि बहुजन समाज पार्टी आ गई तो फिर से पांच साल झेलना पड़ेगा और इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि पिछले दिनों ऐजाज ढेबर को टिकट नहीं मिलने से नाराज उनके समर्थकों ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में तोडफ़ोड़ की थी और नारेबाजी की थी। हालांकि बाद में ऐजाज ढेबर ने इसके लिए खेद जताते हुए कहा था कि राजीव भवन उनके लिए मंदिर के समान है। यहां हुए नुकसान का वे खुद अपनी जेब से भरपाई करेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804