GLIBS
11-12-2019
आंगनबाड़ी केंद्र पटकुरा कार्यकर्ता को कारण बताओ नोटिस

लखनपुर। सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम पटकुरा के आंगनबाड़ी केंद्र के लगातार बन्द होने की सूचना के बाद महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी जसिंता कुजूर के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे। यहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बिना अनुमति अनुपस्थित पाई गई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से बात करने पर पता चला कि कार्यकर्ता अपने बच्चे को लेकर अस्पताल इलाज के उद्देश्य से आई हुई थीं। आंगनबाड़ी का सारा कार्य सहायिका सम्हाल रही थी। इस पूरे मामले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कारण बताओ नोटिस कार्यालय की तरफ से जारी कर जवाब मांगा गया है। जवाब संतोषप्रद नहीं होने पर कार्यवाही की जाएगी।

 

10-12-2019
एक्सपायर इंजेक्शन से हुई युवती की मौत पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

रायपुर। समता कॉलोनी स्थित गोयल हॉस्पिटल में 6 दिसंबर को एक्सपायरी इंजेक्शन लगाने से युवती की मौत के मामले में मानवधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए संचालक स्वास्थ्य सेवाएं से संपूर्ण जानकारी मांगी है आयोग के जिला विधिक अधिकारी ताजुउद्दीन आसिफके मुताबिक जल्द जानकारी देने के लिए कहा गया हैं। ज्ञातव्य हो कि बढ़ई पारा निवासी 25 वर्षीय रोशन खात्मा हर माह अस्पताल में इंजेक्शन लगवाने जाती थी। शुक्रवार को भी युवती के भाई ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाया था कि वहां के कर्मचारी एक्सपायरी डेट चेक करे बगैर ही इंजेक्शन लगा दिया। इंजेक्शन लगाते ही उसकी बहन के शरीर का रंग नीला पड़ने लगा और उसकी तबीयत बिगड़ने लगी कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई युवती की मौत पर आक्रोशित भीड़ ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया था। युवती की मौत की 3 दिन बाद भी हॉस्पिटल पर कार्यवाही करने की वजह स्वास्थ्य विभाग मौन साधे हुए हैं।

 

09-12-2019
दो पत्नियों के विवाद में आरक्षक ने खुद को किया आग के हवाले...

वाड्रफनगर। दो पत्नियों के विवाद के कारण एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। उक्त व्यक्ति पेशे से आरक्षक है और वाड्रफनगर चौकी में कार्यरत है। मिली जानकारी के अनुसार दो पत्नियों के विवाद के चलते आरक्षक ने खुद को आग के हवाले कर दिया। इलाज के लिए आरक्षक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दरअसल 40 वर्षीय आरक्षक वाड्रफनगर चौकी में आरक्षक हैं। उसकी दो पत्नियां हैं। सोमवार की शाम करीब 4 बजे वह दूसरी पत्नी को लेकर वाड्रफनगर स्थित अपने घर पहुंचा था तो वहां उसकी पहली पत्नी भी वहां मौजूद थी। दोनों पत्नियों के बीच विवाद होने लगा। इस पर आरक्षक ने खुद के ऊपर मिट्टी तेल छिडक़ कर आग लगा ली। पति को जलता देख दोनों पत्नियों ने शोर मचाया और लोगों की मदद से आग बुझाई। सूचना पर वाड्रफनगर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल आरक्षक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल रिफर कर दिया। बताया जा रहा है कि आरक्षक करीब 90 प्रतिशत जल चुका है। विवाद के दौरान दूसरी पत्नी का सिर फट गया था, जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। 

 

09-12-2019
जवान ने खुद को बस में मारी गोली, मौके पर हुई मौत, कारण अज्ञात

दंतेवाड़ा। जगदलपुर से बीजापुर जाने वाली बस में सवार एक जवान ने खुद को गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह पहली घटना नहीं है कि जवान ने खुद को गोली मारी हो इससे पहले भी कई जवानों ने अपने आप को गोली मारकर आत्महत्या की। फिलहाल गोली मारने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटना गीदम के बस स्टैंड की है। जवान का नाम विनीत नरवाल है। मिली जानकारी के अनुसार 170वीं बटालियन का जवान विनित नरवाल  दोपहर डेढ़ बजे गीदम बस स्टैंड आया था। जगदलपुर से बीजापुर जा रहे बस पर सवार हो गया। गीदम बस स्टैंड में ही बस में बैठकर जवान ने अपने सीने से सटाकर गोली मार ली। घटना में मौके पर ही जवान की मौत हो गयी, फिलहाल गीदम के अस्पताल में जवान के शव को रखा गया है। गोली बस के छत को छेदकर बाहर निकल गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गोली जवान के सीने को चिरते हुए बस की छत को फाड़ते हुए निकल गई। वैसे ये माना जा रहा है कि उसके सर्विस बंदूक से दो फायर हुए है।

 

09-12-2019
ऑटो में करवाया गया महिला का प्रसव, संजीवनी और महतारी एक्सप्रेस से नहीं मिली मदद

कांकेर। जिले में महतारी एक्सप्रेस और संजीवनी सेवा का बुरा हाल है। इसका एक उदाहरण अंतागढ़ विकासखंड के अंदरूनी गांव में देखने को मिला। जब एक महिला को प्रसव पीड़ा उठी तो अस्पताल लाने के लिए परिजन संजीवनी और महतारी एक्सप्रेस में फोन लगाते रहे। दोनों जगह से जब मदद नहीं मिल पाई। तब परिजन ने एक ऑटो की व्यवस्था की और मितानिन को साथ लेकर अंतागढ़ अस्पताल आ रहे थे। लेकिन रास्ते में ही महिला की हालत बिगड़ने लगी तो मितानिन ने बोंदानार के पास ऑटो रुकवाकर प्रसव कराया। महिला ने एक बालक को जन्म दिया है। प्रसव के बाद नाल काटने के लिए औजार नहीं थे तो परिजनों ने पास के गांव की दुकान से एक ब्लेड और धागे का प्रबंध किया। बता दें कि अंतागढ़ से 30 किलोमीटर दूर ग्राम मलमेटा निवासी सियाबती नुरेटी को रविवार सुबह तेज़ प्रसव पीड़ा उठी। गांव की मितानिन और परिजन ने उसे असपताल ले जाने का फैसला किया। लेकिन सुबह 10 बजे संजीवनी के 108 नंबर पर कॉल किया गया तो उधर से जवाब मिला वाहन खराब है और महतारी एक्सप्रेस बुलाने 102 नंबर पर कॉल करने कहा गया। परिजनों ने 102 नंबर पर कॉल किया तो वहां भी जवाब मिला महतारी एक्सप्रेस भी खराब है। आप अपनी सुविधा से गर्भवती को अस्पताल ले आएं।

 

09-12-2019
24 घंटो के भीतर फैक्ट्री में दुबारा लगी आग, दमकल विभाग पहुंचा मौके पर  

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। यहां फिल्मिस्तान में एक बार फिर से आग लग गई है। 24 घंटे एक बाद फिर फैक्ट्री से धुआं निकलता दिखाई दिया है। घटना की खबर मिलते ही आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया है। बता दें कि इससे पहले रविवार को फैक्ट्री में आग लगी भीषण आग की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल, दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत में रविवार को लगी भीषण आग में 43 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में अब तक 60 से ज्यादा लोगों की जान बचाई गई है। लेडी हार्डिग अस्पताल में भर्ती 10 घायलों में से नौ की मौत हो चुकी है।

वहीं, एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती घायलों में 34 लोगों की मौत हो चुकी है। इमारत स्थित फैक्टरी में रविवार की सुबह करीब 4.30-5 बजे के आस पास आग लगी, जब वहां काम करने वाले मजदूर सो रहे थे। अग्निशमन विभाग ने बताया कि बाजार में आग लगने की सूचना उसे सुबह करीब 5.22 पर मिली, जिसके बाद दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग लगने की सही वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। दिल्ली अग्निशमन विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि आग बैग बनाने वाली एक फैक्टरी में लगी जिसकी चपेट में पास स्थित दो इमारत भी आ गई। एक चश्मदीद ने बताया कि आग पहली मंजिल में लगी थी, इसलिए दूसरी मंजिल के लोग भी नहीं निकल पाए।

09-12-2019
भाजपा नेता की आंख में फेका मिर्ची पाउडर, हालत गंभीर, छावनी में तब्दील हुआ थाना

रायपुर। शहर में पार्षद चुनाव नामांकन के बाद प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है। राजनीतिक दलों के नेता और उनके समर्थकों के बीच जोर आजमाइश के साथ ही बल प्रयोग का दौर भी शुरू हो चुका है। चुनाव प्रचार के दौरान बीती रात भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष संजय वैद्य की आंखों में मिर्च पाउडर फेंक दिया गया। रात्रि 8 बजे पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के प्रचार से लौटते समय छोटा अशोक नगर में अज्ञात लोगों ने मिर्च पाउडर फेंक दिया। इससे संजय की आंखें बंद हो गई और हमलावर अंधेरे का फायदा उठाकर नौ दो ग्यारह हो गए। उनके जोर से चीखने की आवाज सुनकर वहां लोग जमा हो गए और उनको तत्काल अस्पताल ले गए।

जहां उनका उपचार किया गया। इसकी भनक लगते ही सैकड़ों की संख्या में समर्थक और भाजपा नेता जमा हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी करने वाले समर्थकों को पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। जानकारी के अनुसार भाजपा ने वार्ड क्रमांक 16 से पार्षद प्रत्याशी रूचित वे को घोषित किया गया बीती रात रूचित भाई प्रीतम ठाकुर, संजय व्यास सहित सैकड़ों समर्थक छोटा अशोकनगर और उसके आसपास प्रचार कर रहे थे। वहां बस्ती में सभी लोग बैठक में शामिल हुए जिसके बाद सभी अपने-अपने घर जाने के लिए निकल गए संजय विभाग से अपने निवास जा रहा था। इस दौरान छोटा अशोकनगर में कुछ युवक झुंड में आए और उनकी आंखों में मिर्च पाउडर फेंक कर नौ दो ग्यारह हो गए।

09-12-2019
मुजफ्फरपुर में युवती को रेप की कोशिश के बाद ज़िंदा जलाया,आरोपी गिरफ्तार,युवती की हालत गंभीर

मुजफ्फरपुर। यहां दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। एक युवती को केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। उससे पहले वहशी दरिंदे ने उसकी इज्जत लूटने की भी कोशिश की लेकिन असफल रहने पर उस पर मिट्टी तेल डालकर जला दिया। बताया जाता है कि युवती 80% जल गई है और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवती की जान खतरे में बताई जाती है। पुलिस ने आरोपी राजा कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन उन्नाव के बाद युवती को जिंदा जलाने की इस घटना ने सनसनी फैला दी है। इस शर्मनाक घटना ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि इस देश मैं बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई है।छतीसगढ में भी एक युवती से गैंगरेप कर नरपशुओं ने गला घोंट कर उसे मरा समझ कर फेंक दिया। होश आने पर युवती निर्वस्त्र हालत में ही घर पहुंची। इस जघन्य वारदात ने छत्तीसगढ़ में सनसनी फैला दी है।

08-12-2019
11 केवी के चपेट में आने से युवक की मौत

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 32 किमी दूर ग्राम भद्राली में 35 वर्षीय युवक का हाई टेंशन तार के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही प्राणांत हो गया। मिली जानकारी मुताबिक ग्राम मगरघटा निवासी शशीदास मानिकपुरी पिता झड़ीदास धान कटाई का कार्य करने समीपस्थ ग्राम भद्राली खार गया हुआ था। यहाँ धान कटाई का कार्य हार्वेस्टर से हो रहा था। मृतक हार्वेस्टर में हेल्पर के रूप में कार्य करता है। कटाई के समय मृतक हार्वेस्टर के ऊपर था, जहाँ खेत के ठीक ऊपर से 11 केवी क्षमता का बिजली का तार गया हुआ है। बताया जा रहा है कि तार के समीप से होकर जब हार्वेस्टर गुजर रहा था ठीक उसी समय मृतक खड़ा हो गया और तार के संपर्क में आ गया। खेत में मौजूद अन्य लोगों ने तत्काल उपचारार्थ शशिदास को अपने निजी वाहन से जिला अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों ने जांच उपरान्त शशिदास को मृत घोषित कर दिया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। 

 

08-12-2019
प्रेशर की चपेट में आकर तीन मजदूर घायल

रायपुर। कंपनी में वटर सील में सफाई काम करते समय अचानक प्रेशर की चपेट में आने से तीन मजदूर घायल हो गए। घटना की रिपोर्ट उरला थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार टाटीबंध निवासी अजय शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मां कुुदरगढ़ी स्टील प्लांट सरोरा में गैसी फॉयर डिर्पाटमेंट में कार्यरत है। 7 दिसंबर को डयूटी में तैनात था। कंपनी का बिजली बंद होने के चलते जनरेटर से काम किया जा रहा था। इसके चलते गैसी फॉयर डिपार्टमेंट एवं बगल का वटर सील, नेस भट्ठी भी बंद थी। मेंटेनेस का कार्य चल रहा था इसी दौरान अचानक वटर सील में प्रेशर आने से सफाई का काम कर रहे मजदूर सूर्यप्रकाश, टिंकू, धर्मेन्द लोहार तीनों उसकी चपेट में आकर दूर जा गिरे। इसके चलते उन्हें सिर मे चोट लगी। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया। कंपनी प्रबंधन द्वारा बिना सुरक्षा के लापरवाही पूर्वक कार्य कराने के फलस्वरूप यह दुर्घटना हुई है। इसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने कंपनी प्रबंधक के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

08-12-2019
कोरबा मामला: पीड़ित महिला की उपचार के दौरान मौत

कोरबा। दो दिन पहले बुधवारी बाजार में एक महिला को एक सिरफिरे आशिक ने धारदार हँसिया  से उस पर एक के बाद एक कई वार किया थे। महिला को लहुलुहान अवस्था में उसे ट्रामा में भर्ती कराया गया था। यहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। बताया जा रहा है कि महिला की तबियत बिगड़ने से उसे शनिवार की रात को सिम्स में भर्ती कराया गया था जहाँ इलाज के दौरान उसकी रविवार को मौत हो गई। डॉक्टर का कहना है कि अधिक रक्त स्त्राव होने की वजह से उसकी मौत हो गई। हमलावर इंद्रपाल टुंडे ने महिला का कुछ दिन पहले नहाते वक्त वीडियो बना लिया था । इस घटना की शिकायत पुलिस से की गई थी। आईटी एक्ट के मामले में नंदनी ने सीएसईबी चौकी में इंद्रपाल के खिलाफ अपराध दर्ज कराया था। इस मामले में इंद्रपाल जेल भी गया था। जेल से छूटने के बाद उसने महिला पर हमला कर दिया। घटना के बाद नाराज लोगों ने आरोपित को जमकर सबक सिखाया और पुलिस के हवाले कर दिया । घटना के बाद डायल 112 की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार की रात को तबीयत अचानक बिगड़ने पर महिला को सिम्स रेफर किया गया था जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था। अब पुलिस इस मामले में आरोपी के खिलाफ 302 हत्या का मामला पंजीबद्ध करेगी।

 

08-12-2019
कांग्रेस प्रत्याशी की इलाज के दौरान मौत, वार्ड क्रमांक 14 से पार्टी ने बनाया था उम्मीदवार

 

सुकमा। कांग्रेस प्रत्याशी मिडियाम गंगा को अचानक तबियत बिगड़ने के बाद दोरनापाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। बता दें कि मीडियाम गंगा का शुगर अचानक बढ़ गया था जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनको कांग्रेस पार्टी ने दोरनापाल नगर पंचायत के 14 नम्बर वार्ड से अपना प्रत्याशी बनाया था। इससे पहले मीडियाम वार्ड 13 से पार्षद रह चुके है। यह पूरा मामला दोरनापाल थानाक्षेत्र का है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804