GLIBS
01-07-2020
शिक्षित बेरोजगारों के सामने आत्मदाह करने की नौबत प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा : विजय शर्मा

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने प्रदेश में शिक्षित बेरोजगारों के सामने आत्मदाह करने की नौबत आ जाने को प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा बताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल से तत्काल इस्तीफे की मांग की है। विजय शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल छत्तीसगढ़ के मूल मुद्दों पर ध्यान देने के बजाय अपने सलाहकारों की लिखी स्क्रिप्ट पढ़ने में ही मशगूल रहते हैं। अब कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को किसी समझ-बूझ रखने वाले जमीनी नेता को प्रदेश की बागडोर सौंप देनी चाहिए।भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पाँच लाख युवकों को रोजगार देने और शिक्षित बेरोजगारों को प्रतिमाह 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करके कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद सारे वादे छलावा साबित हुए हैं। रोजगार नहीं मिलने के कारण अब सब ओर से हताश शिक्षित युवाओं के सामने आत्मदाह करने की नौबत कांग्रेस की सरकार ने पैदा कर दी है।

शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार अब धमतरी के आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक हरदेव सिन्हा को मानसिक रोगी बताकर अपनी जान छुड़ाने पर आमादा नजर आ रही है, जबकि हरदेव की पत्नी व पिता ने उसके मानसिक रोगी होने की बात को सिरे से खारिज किया है। प्रदेश सरकार बताए कि आखिर लॉक डाउन के समय प्रभावितों को राशन व अन्य सहायता सामग्री मुहैया कराने की जो बड़ी-बड़ी डींगें हाँकी जा रही हैं तो हरदेव के परिवार के हक व हिस्से का राशन और चावल कौन खा गया? शर्मा ने तंज कसा कि जिन कांग्रेस नेताओं को पकौड़े तलकर बेचने की सलाह में कोई रोजगार नहीं दिख रहा था, उसी कांग्रेस की सरकार को अब शिक्षित बेरोजगारों को शराब डिलीवरी ब्वॉय बनाने में रोजगार नजर आ रहा है।

30-06-2020
भाजयुमो ने प्रदेश में मुख्यमंत्री का पुतला जलाया, कहा प्रदर्शन के दौरान भूपेश की पुलिस नियमों का उल्लंघन करती रही

रायपुर। राजधानी में मुख्यमंत्री निवास के पास युवक के आत्मदाह की कोशिश की घटना पर भाजयुमो ने भूपेश बघेल का पुतला दहन किया। इस दौरान पुलिस के साथ भाजयुमो कार्यकर्ताओं की झूमाझटकी भी हुई। प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि यह एक सभ्य समाज पर बदनुमा दाग है, क्योंकि यह संविधान में वर्णित राज्य के कल्याणकारी समाज की अवधारणा की असफलता को इंगित करता है। कही न कही बेरोजगारों को छत्तीसगढ़ की सरकार ने अपने घोषणपत्र में जो सब्जबाग दिखाया था उससे बेरोजगार व्यथित और आक्रोशित हैं। इस घटना के विरोध में व कांग्रेस की अहंकारी सरकार को जगाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आज अंबिकापुर, कोरबा, बिलासपुर, महासमुंद, सुकमा, धमतरी, रायपुर समेत प्रदेशभर में भूपेश बघेल का पुतला जलाया। भाजयुमो ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा।भाजयुमो रायपुर जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस से युवाओं के हित के प्रश्न पूछे और प्रदेश सरकार को अपने वादों को पूर्ण करने का अंतिम निवेदन किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को बेरोजगारी भत्ता का वादा पूरा करना होगा। प्रदेश के हजारों लाखों युवाओं के हक के लिए हर जगह लड़ेंगे चाहे कांग्रेस के पदाधिकारी जितनी नकली एफआईआर दर्ज करवा दें। कल घटित आत्मदाह की घटना आपके वादों और सुशासन के नकली ढोंग का प्रमाण पत्र है।इस दौरान मुख्य रूप से भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह, प्रदेश मीडिया अनुराग अग्रवाल, जिला महामंत्री सचिन मेघानी, वंदना राठौर, विभोर शुक्ला, अश्वनी विश्वकर्मा, राहुल हरितवाल, विकास अग्रवाल, तरुण शर्मा मौजूद थे।

 

28-06-2020
भाजपा कार्यकर्ता की हत्या पर भड़के भाजयुमो जिला प्रभारी विजय जयसिंघानी कहा प्रदेश में गुंडाराज कायम 

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व बलौदाबाजार जिला प्रभारी विजय जयसिंघानी ने बलौदाबाजार में भाजपा कार्यकर्ता भक्ति यादव की हत्या के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रोश व्य​क्त किया है। इस नृशंस हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उन्होंने कहा ​है कि छत्तीसगढ़ में गुंडाराज कायम हो गया है। विजय जयसिंघानी ने कहा कि बलौदाबाजार में भाजपा कार्यकर्ता भक्ति यादव की उसके घर के सामने ही आधा दर्जन गुंडों द्वारा हत्या कर दी गई है। अपराधी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिससे यह साबित होता है कि प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है।

​जयसिंघानी ने कहा कि पिछले दिनों कुरूद में हुए जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव की हत्या का प्रयास और बेमेतरा में जिले में नाबालिग लड़की से बलात्कार की नाकाम कोशिश के बाद उसे जिंदा जला दिया। इन सभी वारदातों से साबित होता है कि छत्तीसगढ़ में गुंडाराज कायम हो गया है। महिलाएं, किसान नौजवानों सभी परेशान हैं। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है।भाजपा कार्यकर्ता भक्ति यादव को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भक्ति के हत्यारों को पुलिस जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करे। ​अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर भाजयुमो विरोध, प्रदर्शन व आंदोलन करेगी।

12-06-2020
भाजयुमो की वर्चुअल रैली 13 जून को, पार्टी के वरिष्ठ नेता भी होंगे शामिल

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा रायपुर शहर जिला की वर्चुअल रैली शनिवार 13 जून को होगी। रैली में भाजपा के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। जिला अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने बताया कि 13 जून को दोपहर 3 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में सोशल प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल रैली होगी। भाजयुमो की वर्चुअल रैली में प्रमुख रूप से रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल,पूर्व मंत्री राजेश मूणत,पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, नंदे साहू, भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। भाजयुमो ने इसके लिए लिंक भी जारी की है।

 

07-06-2020
सप्रे मैदान को बचाने महापौर को ज्ञापन सौंपेगी भाजयुमो

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सप्रे शाला मैदान के क्षेत्रफल से खिलवाड़ का आरोप लगाकर कार्य रोकने की मांग की है। भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजूनारायण सिंह ठाकुर ने कहा कि ऐतिहासिक सप्रे शाला मैदान में न जाने कितने बड़े-बड़े तत्कालीन नेताओं ने अपनी आवाज को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया है। यहां से भाजपा के संस्थापक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी छत्तीसगढ़ राज्य बनाने का ऐतिहासिक वादा आम जनमानस से किया था।
ठाकुर ने कहा कि देश के स्वाधीनता संग्राम का केंद्र रहा यह विद्यालय देश की राजनीतिक चेतना को जगाने में भी अहम भूमिका निभाता रहा है। इसके साथ ही इस मैदान में राज्य के कई महत्वपूर्ण राजकीय खेलों और प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहता है। लेकिन जनता के विरोध के बावजूद निर्माण कार्य किया जा रहा है,जिसकी भाजयुमो कड़ी भर्त्सना करती है। भाजयुमो पदाधिकारी 8 जून को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर और नगर निगम महापौर ढेबर को ज्ञापन सौंपेंगे। यदि यह कार्य नहीं रोका गया तो आंदोलन किया जाएगा।

 

22-05-2020
भाजयुमो ने रायगढ़ में मंडल अध्यक्ष पर दर्ज एफआईआर वापस लेने मुख्यमंत्री से की मांग

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम एसएसपी रायपुर को ज्ञापन सौंपकर रायगढ़ मंडल अध्यक्ष पर दर्ज एफआईआर वापस लेने की मांग की है। भाजयुमो रायपुर जिला अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने बताया कि रायगढ़ मंडल अध्यक्ष सूरज शर्मा ने जनहित के मुद्दे पर नगर निगम कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद रायगढ़ निगम कमिश्नर ने पुलिस में लिखित शिकायत की जिस पर एफआईआर दर्ज की गई। राजेश पाण्डेय ने कहा कि एफआईआर निरस्त करने और निगम कमिश्नर पर उचित कार्रवाई की मांग मुख्यमंत्री से की गई है। इस दौरान भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह, जिला अध्यक्ष राजेश पांडे, जिला महामंत्री अमित मैशेरी और प्रदेश मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल उपस्थित थे।

09-03-2020
रायपुर पहुंचे केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने आईटी छापे पर कहा, इंकम टैक्स चोरी देश के साथ अन्याय

रायपुर। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर सोमवार सुबह रायपुर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में कई बार आना हुआ, लेकिन केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार रायपुर आना हुआ है। व्यापारियों के साथ बैठक है जिसमें उन्हें सरकार के कार्यों और नीतियों से अवगत कराया जाएगा। व्यापारियों को किसी प्रकार की परेशानी है तो उसे जानकर समाधान किया जाएगा। इसके साथ ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने का कार्यक्रम है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ भी मुलाकात का कार्यक्रम तय है।

प्रदेश सरकार के आरोप कि छत्तीसगढ़ में आयकर छापा केन्द्र के ईशारे पर किया गया है के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आयकर विभाग कोई कार्रवाई करता है तो पूरी जानकारी के बाद ही करता है। इंकम टैक्स चोरी देश के साथ अन्याय है। क्या इमानदारी से काम करने वाला व्यक्ति कभी चाहेगा कि वो टैक्स भरे और कोई आयकर की चोरी करता रहे। छापामारी विभाग के अधिकारियों का काम है। यदि सैकड़ों करोड़ की कर चोरी पकड़ी जाती है तो प्रश्न चिन्ह खड़ा होता है। यस बैंक के मामले में अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस मामले में आरबीआई से पूरी जानकारी मांगी गई है। साथ ही सीबीआई अपना काम कर रही है। उनके और परिवार के विदेश जाने पर लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। देश का पैसा कोई लूटेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश की जनता को होली की शुभकामनाएं देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि संघीय ढ़ाचे में हर राज्य की भूमिका होती है। सकारात्मक प्रतिस्पर्धा सकारात्मक द्वंद रहना चाहिए। छत्तीसगढ़ अच्छा काम करे, आगे बढ़े और भ्रष्टाचार मुक्त हो।

07-02-2020
भाजयुमो ने राहुल गांधी का किया पुतला दहन

महासमुन्द। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऊपर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के डंडा मारने वाले बयान पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय बरोडा चौक में राहुल गांधी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया और उनकी इस टिप्पणी को देश की जनता का अपमान करार दिया। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा जिलामहामंत्री प्रदीप चंद्राकर, प्रशांत श्रीवास्तव, मंडल अध्यक्ष श्याम सकरकर, प्रेम चंद्राकर ,राजू बाघमारे ,पार्षद रिंकू चंद्राकर, हफीज खान, मोहन मदनकर ,विद्यचारन चौधरी, मूलचंद साहू, दुबे लाल साहू, अरुण साहू, सोनाधर सोनवानी, नंदू जलझत्री, जतिन रूपरेल, स्वजल शर्मा, नरेश नायक, इरफान भाई, इरफान भाटी, सुलेमान भाई, गोपाल सोना, आदित्य जैन, कुशाल ठाकुर, विक्की चंद्राकर,राज साहू, सहित युवा मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804