GLIBS
17-09-2020
नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो ने किया सफाईकर्मियों का सम्मान

जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बस्तर के जिला अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही के नेतृत्व में श्रमेव जयते के अंतर्गत नगर निगम से जुड़े कोरोना वारियर्स के रूप में सफाई कर्मियों का सम्मान किया। महिला बहनों को साड़ी एवं पुरुष भाइयों को शाल श्रीफल भेंट किया गया। नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भारतीय जनता पार्टी कार्यालय जगदलपुर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के प्रांगण में पारिजात का पौधा लगाकर पौधरोपण भी किया गया। कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री किरण देव, नगर अध्यक्ष राजेन्द्र बाजपाई, मनोहर दत्त तिवारी, जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही,अविनाश श्रीवास्तव,नरसिंग राव,आनंद झा,रवि कश्यप,प्रकाश रावल,अतुल सिम्हा,मनोज पटेल,परेश ताती सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

21-08-2020
भाजपा की सरकार को बदनाम करने वाले तय कर लें धान घोटाले में किन-किन को जेल जाने तैयार रहना है? : विजय शर्मा

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि पिछले खरीफ सत्र में धान शॉर्टेज की शिकायतें सामने आने पर 50 उपार्जन केंद्रों को जाँच के दायरे में लिया गया है। यह भ्रष्टाचार का जीता-जागता नमूना है, जिसमें सिर्फ मुंगेली में लगभग 57 हजार क्विंटल धान गायब हो गया है और इसका कोई हिसाब नहीं मिल रहा है। शर्मा ने कटाक्ष किया कि भाजपा की पूर्ववर्ती राज्य सरकार पर घोटाले का बेबुनियाद आरोप लगाकर अपनी राजनीतिक रोटियाँ सेंक रही कांग्रेस आज दो साल से सत्ता में होने के बावजूद जाँच के नाम पर केवल सियासी लफ़्फाजियाँ करके चरित्र हनन की राजनीति कर रही है। अब प्रदेश सरकार बताए कि आज खुद कांग्रेस की सत्ता में हजारों क्विंटल धान कहाँ गायब हो गया और जाँच के नाम पर क्या लीपापोती की गई कि कोर्ट को दुबारा इस मामले की जाँच के लिए आदेश देना पड़ा? शर्मा ने कहा कि शराब, जमीन, रेत उत्खनन आदि हर काम में प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के नित-नए मामलों में घिरती जा रही है और अब धान शॉर्टेज के इस ताजा मामले ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। भाजपा की सरकार को बदनाम करने के शर्मनाक कृत्यों में लगे लोगों को अब यह तय कर लेना चाहिए कि धान शॉर्टेज के इस घोटाले में किन-किन लोगों को जेल जाने के लिए तैयार रहना है?

06-08-2020
राम डस नॉट एक्सिस्ट कह कर राम के अस्तित्व को नकारने का दुस्साहस किसके कहने पर किया था? : भाजयुमो

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता अनुराग अग्रवाल और उमेश घोरमोड़े ने कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी के बयान पर पलटवार किया है। भाजयुमो नेताओं ने कहा कि भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़ा करने वाले आज राम नाम जप रहे है, यह अच्छी बात है। इतिहास गवाह है अपने अंत समय में रावण ने भी जय श्री राम कहा था, क्योंकि मुक्ति का द्वार भी यही है। उन्होंने कांग्रेस से 10 सवाल पूछा है कि-
1 राम डस नॉट एक्सिस्ट कह कर राम के अस्तित्व को नकारने का दुस्साहस किसके कहने पर किया था?
कहां थे विकास तिवारी सहित तमाम कांग्रेस के नेता जब सुप्रीम कोर्ट में बाकायदा हलफनामा देकर कहा जा रहा था कि भगवान श्री राम कभी पैदा ही नहीं हुए थे। यह केवल कल्पना है। ऐसा कर क्या कांग्रेस ने व्यवसायिक हित के लिए देश के करोड़ो हिंदुओं की आस्था पर कुठाराघात की तैयारी नहीं कि थी?
2 राम मंदिर शिलान्यास पर राम नाम जपने वाली कांग्रेस को यह भी बताना चाहिए कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जब कहा था कि अच्छा हिंदू राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहता तब कांग्रेस के मित्रों के मुह में दही जम गया था क्या?
3 जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम श्री राम मंदिर पर अध्यादेश को असंवैधानिक बता रहे थे तब कांग्रेस के नेता कहाँ थे? तब क्यों इन्हें सांप सूंघ गया था?
4 राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का गठन हुआ तब क्यों कांग्रेस के नेताओं ने इसपर आपत्ति की थी? आपत्ति करने वाले आज शिलान्यास का जश्न मनाते राम राम रटते नहीं थक रहे है क्यों?
5 तब कहां थे कांग्रेस के राम भक्त नेता जब कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने राम मंदिर के निर्णय को 2019 लोकसभा चुनाव तक टालने की मांग की थी?  तब प्रभु राम याद नहीं आ रहे थे क्या?
6 तब कहां थे कांग्रेस के नेता जब ताजा बयान में कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम के पुत्र ने कहा कि भारत में किसी नये पूजा स्थल की जरूरत नहीं?
7 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते है क्या यह राम भक्त कांग्रेस के मित्रों को सुनाई नहीं पड़ता?
8 कांग्रेस के नेता में है इतनी हिम्मत की भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले नंद कुमार बघेल के खिलाफ एक शब्द भी बोल सकें?  राम के हितैषी बनने का ढोंग करने वाले कांग्रेस नेता में है इतनी हिम्मत की नंदकुमार बघेल मुदार्बाद कहे?
9 क्या नंद कुमार बघेल के खिलाफ कार्यवाही की मांग करेंगे कांग्रेस के नेता?
10 जो मंदिर जाते है वह लड़की छेड़ते है किसने कहा था? क्या इस वक्तव्य का किसी कांग्रेस के नेता ने कभी विरोध किया?
भाजयुमो नेताओं ने कहा कि कांग्रेस लगातार राम मंदिर के विषय पर राजनीति करते रही है, यह दुर्भाग्यजनक है। कांग्रेस नेताओं को आज किस प्रकार 400 सीटों से 44 पर आते ही राम याद आने लगे देश ने देखा है। आज श्रेय के लिए राम राम जपने वाली कालनेमि को जनता भली भांति पहचानती है। उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक चुनाव हो राहुल गांधी ने मंदिर मंदिर माथा टेका जनेऊ दिखाया जनता ने नकार दिया। आज पुन: मंदिर निर्माण शिलान्यास पर राजनीति करने और कांग्रेस नेताओं के बयान से स्पष्ट हो जाता है कि प्रभु श्री राम इनके लिए सिर्फ राजनीति का विषय है ऐसी राजनीति इन्हें मुबारक।

 

02-08-2020
कांग्रेस नेतृत्व और प्रदेश सरकार का अपने बेलगाम होते जा रहे कार्यकर्ताओं पर कोई नियंत्रण ही नहीं : विजय शर्मा

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने आबकारी विभाग में युवक कांग्रेस नेता की जबरिया दखलंदाजी की निंदा करते हुए इसे कांग्रेस के सत्तावादी अहंकार और बदमिजाजी बताया है। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आई है, प्रदेश में कांग्रेस के लोग प्रशासन में घुसपैठ कर अधिकारियों को धमकाने व उन पर दबाव बनाकर अपनी मनमानी चलाने की अनधिकृत चेष्टा करने में लगे हैं,जिसके कारण प्रदेश में एक अलग तरह की अराजकता का माहौल बनने लगा है।विजय शर्मा ने कहा कि अभनपुर आबकारी वृत्त की प्रभारी अधिकारी द्वारा युवक कांग्रेस नेता के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और फोन पर धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराना यह साबित करता है कि कांग्रेस के लोग सत्तावादी अहंकार में कितना चूर हैं!

जाहिर है, पानी जब सिर से ऊपर गुजरने लगा, तब अधिकारी ने संत्रस्त होकर यह रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस नेतृत्व और प्रदेश सरकार का अपने बेलगाम होते जा रहे कार्यकर्ताओं पर कोई नियंत्रण ही नहीं रह गया है और वे प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था को अपनी मर्जी के मुताबिक चलाने को उतावले हुए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि एक तो प्रदेश सरकार और कांग्रेस के नेतृत्व में प्रदेश में राजनीतिक प्रतिशोध और मनमानी की नित-नई मिसालें गढ़ी जा रही हैं, विरोध में आवाज उठाने पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं व मीडिया कर्मियों पर कानून का डंडा घुमाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के लोग पूरे प्रदेशभर में जो तांडव मचाए बैठे हैं, उस पर न तो कांग्रेस, न प्रदेश सरकार और न ही प्रशासन की ओर से कोई अंकुश लगाया जा रहा है।

01-07-2020
शिक्षित बेरोजगारों के सामने आत्मदाह करने की नौबत प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा : विजय शर्मा

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने प्रदेश में शिक्षित बेरोजगारों के सामने आत्मदाह करने की नौबत आ जाने को प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा बताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल से तत्काल इस्तीफे की मांग की है। विजय शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल छत्तीसगढ़ के मूल मुद्दों पर ध्यान देने के बजाय अपने सलाहकारों की लिखी स्क्रिप्ट पढ़ने में ही मशगूल रहते हैं। अब कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को किसी समझ-बूझ रखने वाले जमीनी नेता को प्रदेश की बागडोर सौंप देनी चाहिए।भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पाँच लाख युवकों को रोजगार देने और शिक्षित बेरोजगारों को प्रतिमाह 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करके कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद सारे वादे छलावा साबित हुए हैं। रोजगार नहीं मिलने के कारण अब सब ओर से हताश शिक्षित युवाओं के सामने आत्मदाह करने की नौबत कांग्रेस की सरकार ने पैदा कर दी है।

शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार अब धमतरी के आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक हरदेव सिन्हा को मानसिक रोगी बताकर अपनी जान छुड़ाने पर आमादा नजर आ रही है, जबकि हरदेव की पत्नी व पिता ने उसके मानसिक रोगी होने की बात को सिरे से खारिज किया है। प्रदेश सरकार बताए कि आखिर लॉक डाउन के समय प्रभावितों को राशन व अन्य सहायता सामग्री मुहैया कराने की जो बड़ी-बड़ी डींगें हाँकी जा रही हैं तो हरदेव के परिवार के हक व हिस्से का राशन और चावल कौन खा गया? शर्मा ने तंज कसा कि जिन कांग्रेस नेताओं को पकौड़े तलकर बेचने की सलाह में कोई रोजगार नहीं दिख रहा था, उसी कांग्रेस की सरकार को अब शिक्षित बेरोजगारों को शराब डिलीवरी ब्वॉय बनाने में रोजगार नजर आ रहा है।

30-06-2020
भाजयुमो ने प्रदेश में मुख्यमंत्री का पुतला जलाया, कहा प्रदर्शन के दौरान भूपेश की पुलिस नियमों का उल्लंघन करती रही

रायपुर। राजधानी में मुख्यमंत्री निवास के पास युवक के आत्मदाह की कोशिश की घटना पर भाजयुमो ने भूपेश बघेल का पुतला दहन किया। इस दौरान पुलिस के साथ भाजयुमो कार्यकर्ताओं की झूमाझटकी भी हुई। प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि यह एक सभ्य समाज पर बदनुमा दाग है, क्योंकि यह संविधान में वर्णित राज्य के कल्याणकारी समाज की अवधारणा की असफलता को इंगित करता है। कही न कही बेरोजगारों को छत्तीसगढ़ की सरकार ने अपने घोषणपत्र में जो सब्जबाग दिखाया था उससे बेरोजगार व्यथित और आक्रोशित हैं। इस घटना के विरोध में व कांग्रेस की अहंकारी सरकार को जगाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आज अंबिकापुर, कोरबा, बिलासपुर, महासमुंद, सुकमा, धमतरी, रायपुर समेत प्रदेशभर में भूपेश बघेल का पुतला जलाया। भाजयुमो ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा।भाजयुमो रायपुर जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस से युवाओं के हित के प्रश्न पूछे और प्रदेश सरकार को अपने वादों को पूर्ण करने का अंतिम निवेदन किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को बेरोजगारी भत्ता का वादा पूरा करना होगा। प्रदेश के हजारों लाखों युवाओं के हक के लिए हर जगह लड़ेंगे चाहे कांग्रेस के पदाधिकारी जितनी नकली एफआईआर दर्ज करवा दें। कल घटित आत्मदाह की घटना आपके वादों और सुशासन के नकली ढोंग का प्रमाण पत्र है।इस दौरान मुख्य रूप से भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह, प्रदेश मीडिया अनुराग अग्रवाल, जिला महामंत्री सचिन मेघानी, वंदना राठौर, विभोर शुक्ला, अश्वनी विश्वकर्मा, राहुल हरितवाल, विकास अग्रवाल, तरुण शर्मा मौजूद थे।

 

28-06-2020
भाजपा कार्यकर्ता की हत्या पर भड़के भाजयुमो जिला प्रभारी विजय जयसिंघानी कहा प्रदेश में गुंडाराज कायम 

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व बलौदाबाजार जिला प्रभारी विजय जयसिंघानी ने बलौदाबाजार में भाजपा कार्यकर्ता भक्ति यादव की हत्या के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रोश व्य​क्त किया है। इस नृशंस हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उन्होंने कहा ​है कि छत्तीसगढ़ में गुंडाराज कायम हो गया है। विजय जयसिंघानी ने कहा कि बलौदाबाजार में भाजपा कार्यकर्ता भक्ति यादव की उसके घर के सामने ही आधा दर्जन गुंडों द्वारा हत्या कर दी गई है। अपराधी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिससे यह साबित होता है कि प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है।

​जयसिंघानी ने कहा कि पिछले दिनों कुरूद में हुए जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव की हत्या का प्रयास और बेमेतरा में जिले में नाबालिग लड़की से बलात्कार की नाकाम कोशिश के बाद उसे जिंदा जला दिया। इन सभी वारदातों से साबित होता है कि छत्तीसगढ़ में गुंडाराज कायम हो गया है। महिलाएं, किसान नौजवानों सभी परेशान हैं। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है।भाजपा कार्यकर्ता भक्ति यादव को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भक्ति के हत्यारों को पुलिस जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करे। ​अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर भाजयुमो विरोध, प्रदर्शन व आंदोलन करेगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804