GLIBS
23-01-2021
मनराखन देवांगन हमारे क्षेत्र के गौरव : रंजना साहू

धमतरी। भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा नेता सुभाषचन्द्र बोस की 125वी.जन्मजयंती पर पराक्रम सप्ताह के रूप में कार्यक्रम करते हुए स्वतंत्रता महानायक नेता सुभाषचन्द्र बोस की सेना में पदस्थ रहे भटगांव निवासी 106 वर्षीय पूर्व सैनिक मनराखन देवांगन का विधायक रंजना साहू के साथ उनके घर पहुंच कर सम्मान किया गया। मनराखन देवांगन का सम्मान करते हुए विधायक रंजना साहू ने कहा कि आजाद हिंद फौज के सैनिक रहे मनराखन देवांगन हमारे क्षेत्र के गौरव हैं। आप जैसे लाखों सैनिकों की वजह से आज देश आजाद है,आप जैसे महावीरों का सम्मान करके हम खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं पूर्व सभापति राजेन्द्र शर्मा ने कहा आप हमारे छतीसगढ़ के गौरव गाथा के संवाहक हैं आपका इस छेत्र से होना इस छेत्र के जनमानस को आल्हादित करता है। इस अवसर पर भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष राजीव सिन्हा,सरिता यादव,अभिषेक शर्मा,जय हिंदूजा,आशीष शर्मा,पवन गजपाल,कुलेश्वर ध्रुव,नेहरू साहू,टिक्की देवांगन,पिंटू यादव सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

12-01-2021
भाजयुमो करेगा सीएम भूपेश बघेल की सद्बुद्धि के लिए हवन और पाठ  

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सद्बुद्धि के लिए हवन व सद्बुद्धि पाठ करेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के लिए अभद्र टिप्पणी के विरोध में भाजयुमो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सद्बुद्धि के लिए हवन व पाठ करेगा।

 

07-01-2021
भाजयुमो जिलाध्यक्ष की दौड़ में एक दर्जन से ज्यादा नाम, अमित साहू ने कहा मेरी टीम में मेरे जैसे लोग रहेंगे

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी और जिला कार्यकारिणी का गठन अब तक नहीं हो पाया है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू को अपनी टीम में युवा एवं अनुभवी कार्यकर्ताओं को महत्व देते हुए सभी के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करनी चाहिए। भाजयुमो जिला अध्यक्ष की दौड़ में लगातार चौकाने वाले नाम सामने आ रहे हैं। भाजयुमो जिलाध्यक्ष की दौड़ में गोविंदा गुप्ता, प्रखर मिश्रा, तुषार चोपड़ा, गुंजन प्रजापति, सजल श्रीवास्तव, सुमीत शर्मा, राहुल रॉय, अजय सोनी, अर्पित सूर्यवंशी, हरिओम साहू, आशीष आहूजा के नाम सामने आ रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू से बात करने पर उन्होंने ने बताया कि जल्द ही कार्यकारिणी की घोषणा होगी।  मेरी टीम में मेरे जैसे ही लोग रहेंगे।

11-12-2020
प. बंगाल में आगामी चुनाव के संबंध में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

धमतरी। भारतीय जनता युवामोर्चा धमतरी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रपति से पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की रक्षा की मांग की है। राजीव सिन्हा ने कहा कि प. बंगाल में विगत दिवस भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कैलाश विजयवर्गीय,तेजस्वी सूर्या का प्रवास निश्चित हुआ। उनके वहां प्रवास के दौरान तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा उनके काफिले पर हमला किया गया और इस हमले को रोकने में वहां की पुलिस नाकाम रही। पश्चिम बंगाल की वर्तमान सरकार पुलिस एवं सरकारी तंत्रों का दुरुपयोग करते हुए लोकतंत्र की हत्या में लगी हुई है। भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति विशेष पार्टी विशेष के द्वारा पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है। आगामी दिनों में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव संपन्न होना है।

इन सब घटनाओं को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी आशंकित है कि आगामी चुनाव निष्पक्ष रुप से संपन्न नहीं हो पाएगी। देश की अखंडता एवं संप्रभुता को बनाए रखने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला धमतरी आप से यह मांग करती है कि आप पश्चिम बंगाल राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करते हुए आगामी चुनाव अपने निर्देशन में सम्पन्न कराए । इस कार्यक्रम में विशेष रूप से भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू,कीर्तन मीनपाल, विजय मोटवानी,हेमन्त बंजारे,अभिषेक शर्मा,जय हिन्दुजा,देवेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे ।

 

19-11-2020
भाजयुमो ने की पूर्व सांसद से ट्रेन चलाने की मांग, सौंपा ज्ञापन

जगदलपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने गुरुवार को पूर्व सांसद दिनेश कश्यप को ट्रेन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संग्राम सिंह राणा एवं भाजयुमो जिलाध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही ने कहा गाड़ी संख्या 18611/18612 रांची से मंडुआडीह(वाराणसी) के बीच सप्ताह में चार दिन संचालित होती है। यदि इसकी आवृत्ति को चार दिन से कम करके दो दिन करने के बाद बचे हुए दो दिन पर इस ट्रेन का रूट विस्तार नई गाड़ी संख्या के साथ मंडुआडीह से दिल्ली, आनंद विहार(ट) वाया प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल, टूंडला,अलीगढ़ एवं रांची से जगदलपुर वाया राउरकेला, झारसुगुड़ा, संबलपुर, टिटलागढ़, रायगढ़ा, कोरापुट तक रूट विस्तार किया जाए तो इससे दिल्ली-जगदलपुर के बीच नई रेल सेवा शुरू हो सकती है।

इस प्रस्ताव को पुरज़ोर तरीके से उठाने की आवश्यकता है। इससे जगदलपुर दिल्ली से वाया कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर, गढ़वा रोड, डालटनगंज, टोरी, बरकाकाना, रांची, राउरकेला, झारसुगुड़ा, संबलपुर, टिटलागढ़, रायगढ़ा, कोरापुट होकर जुड़ जाएगा। इससे बस्तरवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो सकेगी।

02-11-2020
मुख्यमंत्री के बयान से आक्रोशित भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा राजधानी रायपुर के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री द्वारा भाजपा के पूर्वजों को अंग्रेजों का मुखबिर बताने पर जमकर नाराजगी जाहिर की है। मुख्यमंत्री के बयान से नाराज व आक्रोशित भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राजधानी रायपुर स्थित बूढ़ेश्वर चौक बूढ़ा तालाब में मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर विरोध किया। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के नेताओं को आत्मचिंतन, आत्म मंथन करने की और आईना देखने की आवश्यकता है। अमित साहू ने कहा कि कांग्रेस के नेता आईना देखे और जवाब दें कि चीन का आयात शुल्क कम कर राजीव गांधी फाउंडेशन को कैसे लाभ पहुंचाया गया था? कांग्रेस के पूर्वजों ने कैसे चीन के सामने घुटने टेके थे और लगभग 44,000 वर्ग किमी क्षेत्र पर चीन का कब्जा किस मुंह से मंजूर किया था। पाकिस्तान और चीन के साथ खड़े होकर भारतीय सेना का मनोबल तोड़ने वाले आईना देखेंगे तो निश्चित ही उन्हें अपना कुरूपित चेहरा नजर आ जाएगा।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भाजपा के पूर्वजों पर सवाल उठाने को लेकर कहा है कि 70 वर्ष बीत गए लेकिन कभी नेहरू वंशीय कांग्रेस जो आज भाजपा पर सवाल उठा रही है उनसे कभी कटघरे में खड़ा कर यह नहीं पूछा गया कि स्वतंत्र भारत की सवा लाख वर्ग किमी. जमीन जो चीन और पाकिस्तान के हाथों गवां दी गई उस विषय पर कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने कितने प्रस्ताव पारित किए या कितने बयान दिए है। इस मौके पर भाजयुमो जिला प्रभारी योगी अग्रवाल, गोपी साहू, संजूनारायण सिंह ठाकुर, अनुराग अग्रवाल, अमरजीत छाबड़ा, तुषार चोपड़ा, अमित मैशरी, सचिन मेघानी, सजल श्रीवास्तव, उमेश घोरमोड़े, गोरेलाल नायक, विभोर शुक्ला, फणेन्द्र तिवारी, प्रणय तिवारी, राम प्रजापति, विजय व्यास, सौरभ जैन, राहुल राय, दीपक तन्ना, वासु शर्मा, उपेन्द्र त्रिवेदी, अगसर अली, राहुल हरितवाल, विशेष विद्रोही, राहुल जैन, अर्पित सूर्यवंशी, अजय सोनी, अमरनाथ सिंह, विजय लहरवानी, किशोर सोनी, किनसुख बोस, अरविंद ठाकुर, अमित अग्रवाल, योगी साहू, महेन्द्र साहू, गौतम महानंद, रियाज अहमद, संभव शाह, पवन अग्रवाल, अंबर अग्रवाल, मुकेश यादव, दीनू नेताम, राहुल राव, तरूण गुप्ता, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

01-11-2020
भाजयुमो ने अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद, राज्य स्थापना दिवस पर बांटी मिठाई

जगदलपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बस्तर ने राज्य स्थापना दिवस पर भाजपा कार्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नमन किया। कार्यकर्ताओं ने आम जनता को मिठाई खिलाकर राज्य स्थापना दिवस 20 वर्ष होने पर खुशी मनाई। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रूप सिंह मंडावी ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कारण ही छत्तीसगढ़ राज्य अलग राज्य बन पाया। छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी रहे हैं। भाजयुमो जिलाध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही ने कहा छत्तीसगढ़ प्रदेश की जनता के दिलों में भी अटल बिहारी वाजपेयी के लिए अलग स्थान है। इस अवसर पर संग्राम सिंह राणा, मनीष पारख, नरसिंह राव, रवि कश्यप, परेश ताती, विनीत शुक्ला, मनोज पटेल, लक्ष्मण झा, आलेख तिवारी, प्रकाश झा, आनंद झा, रितेश राव, रोहित खत्री, सूर्य भूषण सिंह, अनिमेष सिंह, प्रितेश राव ,अभिषेक तिवारी,प्रकाश रावल, गोविंद साहू, आशीष, अमर झा, सुरेश कश्यप सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
सुभाष रतनपाल की रिपोर्ट  

 

 

21-10-2020
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने किया पदभार ग्रहण,साय ने कहा- पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने युवाओं के भारी उत्साह, जोश व स्वागत के बीच तेलीबांधा चौक स्थित दीनदयाल की प्रतिमा को दंडवत प्रणाम कर एकात्म परिसर के लिए निकले। मार्ग की तमाम महापुरुषों की प्रतिमाओं का आशीर्वाद लेकर एकात्म परिसर में अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। भाजयुमो के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू का विभिन्न चौराहों पर युवा मोर्चा रायपुर जिला व मंडलों की टीम ने आतिशबाजी और ढोल धमाकों से जोरदार स्वागत किया। एकात्मक परिसर भाजपा कार्यालय के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि आज ही के दिन जनसंघ की स्थापना हुई थी। उनके कार्यों से प्रेरणा लेकर युवा मोर्चा पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए। भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अथक संघर्ष के कोख से जन्मी भाजपा के लिए अब एक-एक दिन मेहनत करने का है । इसके नेतृत्व की जिम्मेदारी युवा मोर्चा की है। आपको अपने प्रदेश ,जिले ,गांव, वार्ड के लोगों की दर्द पहचान कर उनकी आवाज बनकर उनके लिए संघर्ष करना है।
छत्तीसगढ़ के भाजयुमो के प्रथम अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि प्रदेश भर में कांग्रेस शासन ने भय का वातावरण बनाया है। युवा मोर्चा को अपने संघर्षों से जनता का साहस बनना है। उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति का मंत्र देते हुए कहा कि पांव में गति, सीने में आग और दिमाग में बर्फ रखकर कार्य करने से सफलता निश्चित ही मिलती है। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें अपने उत्साह से सरकार की गलत नीतियों का बांध तोड़ना है।
नवनियुक्त भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने पदभार ग्रहण के बाद वरिष्ठों का आभार व्यक्त किया। कहा कि मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष का पद मिलना यह भाजपा में ही संभव है और यह पद नही दायित्व है। जिसका कर्ज हम सब को साथ मिलकर जनता की सेवा कर चुकाना है। समारोह के प्रारंभ में निर्वित्तमान भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने अपने 4 साल का कार्यवृत्त प्रस्तुत किया। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने, मोती साहू, चंद्रशेखर साहू ,भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, ओपी चौधरी, भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य सुशांत शुक्ला, विक्रांत सिंह , मंच संचालन संजू नारायण सिंह ,अनुराग अग्रवाल ,राजेश पांडेय, अमित मैसेरी, तुषार चोपड़ा, सुनील चौधरी, टेकेश्वर सिन्हा, सभी भाजयुमो जिला अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

17-09-2020
नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो ने किया सफाईकर्मियों का सम्मान

जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बस्तर के जिला अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही के नेतृत्व में श्रमेव जयते के अंतर्गत नगर निगम से जुड़े कोरोना वारियर्स के रूप में सफाई कर्मियों का सम्मान किया। महिला बहनों को साड़ी एवं पुरुष भाइयों को शाल श्रीफल भेंट किया गया। नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भारतीय जनता पार्टी कार्यालय जगदलपुर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के प्रांगण में पारिजात का पौधा लगाकर पौधरोपण भी किया गया। कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री किरण देव, नगर अध्यक्ष राजेन्द्र बाजपाई, मनोहर दत्त तिवारी, जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही,अविनाश श्रीवास्तव,नरसिंग राव,आनंद झा,रवि कश्यप,प्रकाश रावल,अतुल सिम्हा,मनोज पटेल,परेश ताती सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804