GLIBS
21-07-2020
कोरोना महामारी ने ली मां की जान, अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटे हुए संक्रमित, 15 दिन में सब की मौत

रांची। कोरोना़ की वजह से झारखंड का एक पूरा का पूरा परिवार काल के मुंह में समा गया। देश में ये अपनी तरह का पहला मामला है,जहां कोरोना से पूरे परिवार की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि धनबाद में कतरास के चौधरी परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला 27 जून को अपने पोते की शादी समारोह में शामिल होने दिल्ली गई थीं। वहां से लौटने के बाद जब 90 साल की वृद्ध महिला की तबियत बिगड़ी और अस्पताल में भर्ती किया गया तो पता चला कि अम्मा कोरोना पॉजीटिव हैं।
अम्मा को बचाया नहीं जा सका और 4 जुलाई को उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वृद्ध महिला के निधन के बाद ही परिवार से गलती हुई क्योंकि वृद्ध महिला का अंतिम संस्कार सामान्य तरीके से हुआ। कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद किस तरह उसका दाह संस्कार करना है उसके लिए आईसीएमआर ने दिशानिर्देश जारी किए हैं,जिसका कोई पालन नहीं हुआ। वृद्ध महिला के सभी बच्चे उनके पार्थिव शरीर के संपर्क में आए और फिर शुरू हुआ मौत का सिलसिला। वृद्ध महिला के दोनों बेटों को कोरोना की पुष्टि हुई और दोनों की मौत हो गई। फिर दो और बेटे कोरोना पॉजीटिव पाए गए और उनकी भी मौत हो गई। वृद्ध महिला का आखिरी बेटा धनबाद के कोविड अस्पताल में भर्ती था, जिसे तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद रिम्स में भर्ती किया गया,जहां सोमवार को उसने भी दम तोड़ दिया। इस तरह कोरोना ने एक ही परिवार के पांच लोगों और एक महिला को लील लिया।

 

01-07-2020
चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, 8 लाख नगदी समेत 40 तोला सोना-चांदी ले भागे

कोरबा। शादी समारोह में शामिल होने गए अग्रवाल परिवार के घर चोरों ने बड़े इत्मीनान के साथ लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने कितने इत्मीनान से चोरी की है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वह रुपयों से भरी तिजोरी ही उठाकर ले गए। बता दें कि मामला रामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत कोसा बाड़ी में ब्लू बर्ड स्कूल के पीछे निवासरत विजय प्रकाश अग्रवाल की इंडस्ट्रियल एरिया में अलमारी फैक्ट्री की अलमारी बनाने की फैक्ट्री है। वह परिवार के साथ एक परिचित की शादी में नैला गए हुए थे इसी दौरान चोरों ने उनके घर में धावा बोलते हुए रुपयों से भरी तिजोरी पार कर दी।

सुबह लगभग 4:30 बजे वे शादी से वापस आए तो उन्हें इसकी जानकारी मिली। बताया जा रहा है कि उनके घर से 8 लाख नगद, 30 से 40 तोला सोना और 1 किलो चांदी की चोरी कर ली गई है। चोरों ने बड़े इत्मीनान से वारदात को अंजाम दिया है। इसकी सूचना विजय प्रकाश अग्रवाल ने रामपुर चौकी में दी जिसके बाद पुलिस ने  मामले की जांच शुरु कर दी है। लॉक डाउन के दौरान अपराधिक मामलों में कमी देखने को मिल रही थी लेकिन बारिश के मौसम के साथ चोर एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं।

18-05-2020
जानें लॉक डाउन 4.0 में शादी को लेकर क्या है सरकार का  आदेश, हो सकते हैं इतने लोग शामिल?

नई दिल्ली। देश में लॉक डाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सोमवार से लॉक डाउन 4.0 देश भर में प्रभावी हो गया है। लॉक डाउन 3.0 की मियाद रविवार 17 मई को खत्म हो चुकी है। बता दें कि लॉक डाउन 4.0 को लेकर केंद्र सरकार ने गाइडलाइंस भी जारी कर दी है। लॉक डाउन 4.0 में आर्थिक गतिविधियों को लेकर कई तरह छूट भी दी गई है, लेकिन स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, मेट्रो, हवाई सेवा आदि पर प्रतिबंध पहले की तरह जारी रखा गया है।

शादी के आयोजनों में 50 लोग हो सकते हैं शामिल :

सरकार की गाइडलाइंस में शादी को लेकर कहा गया है कि इस पर रोक नहीं है, लेकिन 50 से अधिक लोग शादी समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं। वहीं अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। शादी और अंतिम संस्कार को लेकर लॉक डाउन 3 के नियम को ही जारी रखा गया है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ”शादी से जुड़े समारोह का आयोजन सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए किया जा सकता है। लेकिन अधिकतम 50 मेहमानों को ही शामिल होने की अनुमति होगी।” अंतिम संस्कार को लेकर भी गृह मंत्रालय ने कहा है कि अंतिम संस्कार में भी सोशल डिस्टेंशिंग का पालन सुनिश्चत करते हुए अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं।

बाहर निकलने से पहले मास्क कवर लगाना अनिवार्य है। बार-बार साबुन से हाथ धोने या सैनिटाइज करने के अलावा दो गज की दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई है। इसके अलावा सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक समारोह पर प्रतिबंध को जारी रखा गया है। मंदिर, मस्जिद, चर्च सहति सभी प्रार्थना स्थलों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य सभी लोगों के लिए शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे के बीच देश भर में घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी होगी। बता दें कि देश भर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 96,169 हो गई है, जिनमें 56,316 सक्रिय हैं, 36,824 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,029 लोगों की मौत हो चुकी है।

21-03-2020
गैंगरेप के 8 दिन बाद अपराध दर्ज, एक गिरफ्तार, दुष्कर्म के बाद जंगल में छोड़कर भागे आरोपी

रायपुर। शादी समारोह में शामिल होने पहुंची किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने वारदात के 8 दिन बाद आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यहीं नहीं गांव में पंचायत का आयोजन कर मामले को रफादफा करने की कोशिश का आरोप भी लगाया जा रहा है। हालांकि ग्रामीणों के आरोप की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। मिली जानकारी के मुताबिक वारदात पंडरापाठ चौकी क्षेत्र की है। एक गांव में 12 मार्च को एक विवाह समारोह का आयोजन किया गया था। विवाह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार समेत पहुंची किशोरी के साथ रात को कार्यक्रम के दौरान मौका मिलते ही अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वारदात के बाद आरोपियों ने किशोरी को विवाह स्थल से कुछ दूर जंगल में छोड़ कर फरार हो गए। पीड़िता की शिकायत पर पंडरापाठ चौकी ने छह आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम कर लिया है, वहीं पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  

10-02-2020
भीषण सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के नांगल क्षेत्र में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में कार सवार एक ही परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु हो गई और एक की हालत गंभीर है। पुलिस अधीक्षक (देहात) विधा सागर मिश्र ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके रानीबाग निवासी भगतवती शर्मा अपनी पत्नी, दो पुत्रों एवं पुत्रवधु के साथ सहानपुर शादी समारोह में शामिल होने आये थे। रविवार रात करीब 12 बजे शादी समारोह के बाद परिवार के पांचों सदस्य कार से दिल्ली वापस लौट रहे थे। नागंल इलाके में सुबरी भट्टे के पास तेज रफ्तार कार पापुलर की लकड़ी लदे ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई। उन्होंने बताया कि हादसे में भगवती शर्मा, ममता शर्मा, गौरव शर्मा और निधि शर्मा की मृत्यु हो गई। हादसे में गंभीर रुप से घायल गौरव के भाई प्रतीक शर्मा को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उसकी हालत भी गंभीर है।

 

 

03-02-2020
डंपर और एसयूवी के बीच हुई भीषण टक्कर, 10 की मौत, सात घायल

मुंबई। महाराष्ट्र के जलगांव जिले में डंपर और एसयूवी के बीच हुई भीषण टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस के अनुसार घटना रविवार रात 11 बजे चोपडा-फैजपुर मार्ग पर हुई। दुर्घटना के समय बालू नारायण चौधरी अपने परिवार के साथ चिनचॉल में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद चोपडा गांव जा रहे थे। फैजपुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यावल तहसील के हिंगोला गांव के पास चोपडा-फैजपुर मार्ग पर सामने से आ रहा एक डंपर की एसयूवी से टकर हो गई। उन्होंने बताया कि चौधरी, उसकी पत्नी और एसयूवी सवार अन्य आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कार सवार अन्य सात लोग घायल हो गए, जिन्हें जलगांव के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि सभी पीड़ित मुक्ताई तहसील के चिनचॉल और मेहूल गांव के रहने वाले थे।

20-01-2020
शादी समारोह से लौट रहे कांग्रेस नेत की गाड़ी पलटी, मां की मौत, अन्य का इलाज जारी

रायपुर। राजधानी में रिश्तेदार की शादी से लौट रहे परिवार की कार सिमगा के पास अज्ञात वाहन से टकरा जाने से खेत में जाकर पलट गई। घटना में कांग्रेस नेता अंकित गौराहा की मां की मौत हो गई। वहीं उनके भाई भाभी भतीजा गंभीर रूप से घायल हैं। सभी का इलाज रायपुर स्थित एक निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। पंचायत विभाग के डॉक्टर जितेंद्र की बेटी की शादी से लौट रहे शुक्ला परिवार सिमगा निवासी कांग्रेस नेता अंकित गौरव पुत्र स्वर्गीय नारायण गौराहा के नजदीकी रिश्तेदार हैं। लिहाजा अंकित के साथ बड़े भाई अभिषेक मां मधु, भाभी और भतीजे के साथ परिवार के अन्य सदस्य शादी में शामिल होने के लिए रायपुर आए थे।

 

11-12-2019
अब दुल्हा दुल्हन को गिफ्ट में दे रहे हैं प्याज

जगदलपुर। लगातार प्याज की कीमत बढ़ती जा रही हैं, जिसे लेकर आम जनता त्रस्त है। वही प्याज की बढ़ती कीमत ने क्रेज भी बढ़ा दिया है। अब लोग शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन को प्याज गिफ्ट कर रहे हैं। ताजा मामला जगदलपुर का है। यहा एक होटल में शादी समारोह के दौरान दूल्हा दुल्हन को आशीर्वाद और गिफ्ट देने का सिलसिला चल रहा था। कुछ दोस्तों ने मिलकर दूल्हा दुल्हन को डेढ़ किलो प्याज गिफ्ट में दिया, जिसे देख कर दूल्हा दुल्हन भारी खुश नजर आए। प्याज की बढ़ती कीमत में प्याज का क्रेज बढ़ा दिया है।

 

05-12-2019
शादी समारोह में दे रहे थे गाली, मना करने पर की मारपीट

रायपुर। शादी समारोह में आए युवकों को गाली-गलौच करने से मना करने पर आरोपियों द्वारा युवक के साथ मारपीट कर चोट पहुंचाने का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आदर्शनगर गुढिय़ारी निवासी नंदकुमार गोयल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बुधवार की देर रात शादी समारोह में आए राहुल साहू एवं अन्य युवक आपस में गाली-गलौच कर रहे थे प्रार्थी द्वारा गाली-गलौच करने से मना करने पर आरोपियों ने प्रार्थी को जान से मारने की धमकी देकर मारपीट कर चोट पहुंचाई । घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

02-12-2019
बबिता फोगाट ने 7 की जगह लिए 8 फेरे, ये थी वजह...

नई दिल्ली। दंगल गर्ल बबीता फोगाट रविवार देर शाम 8 फेरे लेकर भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। दिलचस्प बात यह है कि दोनों ने 7 फेरों की बजाय 8 फेरे लेकर 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया। जानकारी के मुताबिक इस शादी समारोह में परिवार के अलावा कई विदेशी पहलवान भी मेहमान के रूप में शामिल हुए। बलाली गांव में हुई ये शादी बिना दान-दहेज और साधारण रीति-रिवाज तथा तमाम हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुई। रविवार को हुई यह शादी बेहद साधारण तरीके से हुई। इस शादी में सिर्फ 21 बाराती ही शामिल हुए। हालांकि, सोमवार को दोनों पक्षों की ओर से दिल्ली में एक कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अनेक नेताओं, देश और विदेश के पहलवानों के आने की उम्मीद है। बता दें कि करीब 5 साल से चरखी दादरी जिले के गांव बलाली निवासी बबीता फोगाट और पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले नजफगढ़ के विवेक सुहाग के बीच दोस्ती थी। बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात दिल्ली के ताज होटल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। उनकी यह मुलाकात प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने अपने-अपने परिवार से अपने रिश्ते के बारे में बताया और शादी करने की इच्छा जताई। बीते दो जून को दोनों के परिवारों ने शादी के लिए हां कर दिया। इसके बाद 1 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध गए।

 

01-12-2019
शराबी चालक की लापरवाही ने ले ली तीन लोगों की जान

राजपुर। शादी समारोह से लौट रहे परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ उस वक्त टूट पड़ा जब ड्राइवर की लापरवाही से स्कॉर्पियो कई गोता लगाते हुए सड़क के किनारे पलट गई। हादसे में मासूम सहित तीन लोगों की मौत हो गई  वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अंबिकापुर के मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे के दौरान मां ने अपने बेटे को सीने से चिपका रखा था। दोनों का शव एक साथ देख वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। जानकारी के अनुसार बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बरियों चौकी अंतर्गत ग्राम बघिमा निवासी रीमा श्रीवास्तव पति चंदन श्रीवास्तव की भतीजी की शादी राजपुर के अग्रसेन भवन में शनिवार को थी। शादी समारोह में शामिल होने रीमा अपने 4 वर्षीय पुत्र समर, 8 वर्षीय पुत्र चिराग के अलावा बिहार शरीफ निवासी ममता बेबी (35) व उनके पति प्रमोद सिन्हा, 6 वषीज़्य प्रशांत लाल तथा 50 वर्षीय सिपाही लाल के साथ स्कॉर्पियो क्रमांक बीआर 21 पी-4121 में सवार होकर राजपुर गई थी। शादी के बाद रविवार की सुबह दुल्हन को विदा किया गया। इसके बाद करीब 8.30 बजे सभी स्कॉर्पियो से घर लौट रहे थे। सभी के वाहन में बैठते ही चालक ने काफी तेज रफ्तार में वाहन चालन करने लगा जिसकी परिणीति यह दुखद घटना घटित हुई। बताया जा रहा है कि वाहन चालक शराब के नशे में धुत था।     

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804