GLIBS
14-05-2020
रिपोर्ट दर्ज कराई तो प्रार्थी की कर दी फिर से पिटाई

महासमुंद। जुआ खेलने से मना करने पर हुई पिटाई की रिपोर्ट दर्ज कराने पर प्रार्थी की फिर से पिटाई कर दी गई। प्रार्थी ने दोबारा इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के नयापारा में भूपेंद्र शर्मा के घर के पास कुछ लोग जुआ खेल रहे थे। पेशे से ड्राइवर भूपेंद्र शर्मा ने जब उन लोगों को जुआ खेलने से मना किया तो सभी आगबबूला हो गए और उसके घर के अंदर घुसकर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट की। प्रार्थी की मां और उसकी पत्नी बीचबचाव करने पहुंची तो उसके साथ भी अभद्र व्यवहार करते हुए धक्का मुक्की की गई। इसकी रिपोर्ट सिटी कोतवाली में दर्ज कराई गई। इस पर पुलिस ने दुजराम सेन, छगन सेन, श्यामा, उत्तम कारेमोरे के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। इधर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने पर दूजराम सेन ने प्रार्थी भूपेंद्र शर्मा के घर के पास पहुंचकर गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। साथ ही अपने पास रखे डंडे से भूपेंद्र के साथ मारपीट की। जिस पर उसने 112 में काॅल करते हुए घटना की जानकारी दी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने दूजराम सेन के खिलाफ धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

 

26-04-2020
ओलावृष्टि से हुए नुकसान की होगी शासन के प्रावधानों के अनुसार क्षतिपूर्ति

कोरिया। जिले में गत दिवस हुई बेमौसम बारिश तथा ओलावृष्टि से हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति शासन के प्रावधानों के अनुसार की जाएगी। जिले में ओलावृष्टि से जनजीवन बेहद प्रभावित हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के घरों के छत तथा फसलों में भारी मात्रा में नुकसान हुआ है।ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने कलेक्टर विकासखंड बैकुण्ठपुर के गांव तमजिरा, बरपारा, चोपन एवं पांडवपारा पहुंचे जहां उन्होंने ग्रामीणों से बात की एवं उन्हें शासन के प्रावधानों के अनुसार मुआवजा राशि देने की बात कही। इस अवसर पर बैकुण्ठपुर अनुभाग के अनुभाग अधिकारी राजस्व, तहसीलदार एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने सभी अनुविभागों के राजस्व अधिकारियों को क्षति का आकलन कर क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान शीघ्र करने निर्देशित किया है।

23-04-2020
सहकारी समितियों से कराया जा रहा शासन के नियमों के अनुसार धान परिवहन

कोरिया। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जारी लॉक डाउन में कई गतिविधियां प्रतिबंधित हैं। इन सबके बीच किसानों की सहायता के लिए राज्य सरकार के निर्देश अनुसार सहकारिता विभाग के द्वारा धान के परिवहन का कार्य किया जा रहा है। सहकारिता विभाग के अधिकारी ने बताया कि राज्य शासन के नियमों एवं शर्तों के अनुसार कलेक्टर डोमन सिंह के मार्गदर्शन में कोरिया जिले की सभी सहकारी समितियों के द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान का परिवहन कार्य कराया जा रहा है। शासन द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक समिति में आवेदन के लिए आने वाले किसान उचित सामाजिक दूरी बनाए रखें, इसके लिए चूना मार्किंग करते हुए भी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। साथ ही उनके लिए हाथ धोने की व्यवस्था भी की गई है।

 

06-04-2020
नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पुलिस के अनुसार पुराने लेनदेन का मामला

राजनांदगांव। जिले के ओन्धी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तोड़के के ग्राम पटेल कोलू राम सलामे की धारदार हथियारों से लैस नक्सलियों ने 5 और 6 अप्रेल की दरम्यानी रात मारपीट करने के बाद हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार कोलू राम सलामे पिता स्व.सनकु राम सलामे उम्र 57 वर्ष की नक्सलियों से पुराने लेनदेन को लेकर कुछ विवाद था,जिसकी परिणति हत्या के रूप में हुई। घटना की सूचना मृतक के छोटे भाई सुकलु राम ने 6 अप्रेल को पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ जुर्म पंजीबद्ध कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804