GLIBS
17-09-2020
Video: कर्मचारी निकले थे कार का ट्रायल लेने, अचानक लगी आग

गुंडरदेही। कार में अचानक आग लगने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना ब्लॉक मुख्यालय गुंडरदेही के ग्राम डंगनिया के पास हुई। यहां कंपनी की ट्रायल के लिए ले जाई जा रही कार में अचानक आग लग गई। दरअसल कंपनी के चार लोग हरियाणा से चेन्नई कंपनी की कार को ट्रायल के लिए निकले थे। ग्राम डंगनिया के पास पहुंचते ही अचानक कार से धुआं उठा और देखते ही देखते गाड़ी में आग लग गई। कार में आ रहे हरियाणा की कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि ट्रायल वाली गाड़ी थी,जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर 55 टीसी 2008/96 था। शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने का अंदेशा कंपनी के कर्मचारियों ने जताया है। घटना गुंडरदेही थाना क्षेत्र की है।
 

......शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

 

08-09-2020
वड़ोदरा के अस्पताल में हादसा, आईसीयू वार्ड में लगी आग, मरीजों को निकाला गया बाहर

वड़ोदरा। गुजरात के वड़ोदरा के अस्पताल में हादसा हो गया। यहां सर सायाजीराव जनरल (एसएसजी) अस्पताल में आग लग गई। अस्पताल में कोरोना वायरस के तीन सौ मरीजों का इलाज चल रहा है। अस्पताल में से 35 मरीजों का सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने इस बारे में जानकारी दी है। नितिन पटेल ने बताया कि कोई भी मरीज घायल नहीं हुआ है और आग पर काबू पा लिया गया है। नितिन पटेल ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है और छह मंजिला इमारत की पहली मंजिल के एक आईसीयू वार्ड में ये आग लगी है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ये आग काफी कम थी, इसलिए इस पर काबू पा लिया गया। 

29-08-2020
Video: मेन मार्केट के इलेक्ट्रॉनिक शो रूम में लगी आग

जांजगीर चाम्पा। शहर के एक इलेक्ट्रॉनिक शो रूम में आग लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार शहर के शिवरीनारायण मेन मार्केट के एक इलेक्ट्रॉनिक शो रूम में आग लग गई है। आग की सूचना पर दमकल की गाड़िया घटना स्थल पहुंची है और आग को बुझाने का प्रयास कर रही है। इसमें स्थानीय लोग भी मदद कर रहे है। शो रूम के अंदर लाखों का सामान है।आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई।

 

22-08-2020
सदरबाजार में पेंट और डिस्टेम्पर की दुकान में लगी आग

जांजगीर चाम्पा। चांपा के सदरबाजार स्थित पेंट और डिस्टेम्पर की दुकान में आग लगने की खबर हैं। आग शहर के घनी आबादी वाले इलाके में लगी है। आग लगने की सूचना लोगों ने दमकल विभाग को दी। दो दमकल गाड़ी आग को बुझाने की कोशिश में लगी है। जिस दुकान में आग लगी है वो चाम्पा के घनी आबादी वाला क्षेत्र है। अगर शीघ्र ही आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो बस्ती में आग फैलने की संभावना है। आग लगने के कारण का पता नहीं चला है। आग लगने के कारण क्षेत्र में अफरातफरी मच गई।

 

21-08-2020
तेलंगाना: पावर प्लांट से 6 लाशें बरामद, तीन की तलाश जारी, आग लगने के बाद चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

नई दिल्ली। तेलंगाना के श्रीशैलम हाइडल पावर प्लांट में लगी आग के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अभी तक 6 लाशों को बरामद कर ली गई है। माना जा रहा है कि पावर प्लांट के अंदर 9 मजदूर फंसे थे। बाकी तीन लोगों की तलाश जारी है। इसके साथ ही मामले की जांच शुरू हो गई है। तेलंगाना में श्रीशैलम में लेफ्ट बैंक पावर हाउस में कल देर रात आग लग गई। स्टेशन की इकाई 4 में विस्फोट के बाद आग लगी। इसमें दस लोगों को बचाया गया, जिनमें से 6 का श्रीशैलम के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि पैनल बोर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी।

 

 

09-08-2020
सेंट्रल बैंक में शॉर्ट सर्किट, कागजात जलकर खाक...पढ़े पूरी खबर...

रायपुर/बिलासपुर। शहर के करगीरोड कोटा के मुख्य मार्ग में स्थित सेंट्रल बैंक में शॉर्ट सर्किट होने के कारण रात में आग लग गई। आग लगने से बैंक में रखे जरूरी कागजात और अन्य सामान जलकर खाक हो गए। बैंक में लगी आग की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। वहीं बैंक के आसपास रहने वाले लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया तब तक आग पूरी तरह फैल चुकी थी। बाद में कोटा पुलिस और दमकल कर्मी पहुंचे। फिलहाल अभी तक हानि का पता नहीं चल पाया है।

06-08-2020
अहमदाबाद में एक निजी हॉस्पिटल में लगी आग, 8 कोरोना मरीजों की गई जान

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में गुरूवार सुबह एक निजी हॉस्पिटल में आग लग गई जिसमें 3 महिलाओं समेत 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शहर के बीचों बीच स्थित पॉश नवरंगपुरा इलाके में स्थित एक अस्पताल के आइसीयू वार्ड में तड़के लगभग 3 बजे आग लग गई। इसे कोरोना मरीजों के उपचार के लिए सरकार ने नामित किया था। आग 5 मंजिÞले अस्पताल के सबसे ऊपरी मंजिÞल पर लगी। इस घटना में वहां इलाज के लिए भर्ती आठ कोरोना मरीजों की मौत हो गई। आग बुझाने का प्रयास करते हुए अस्पताल का एक पैरा चिकित्सा कर्मी भी घायल हो गया। आग पर काबू पा लिया गया है और बाकी के 41 मरीजोें को सरकारी एसवीपी अस्पताल में भेज दिया गया है। अस्पताल में करीब 50 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती थे। आग लगने के कारणों तथा पूरी घटना की जांच की जा रही है। इसके लिए गठित समिति में दो वरिष्ठ आइएएस अधिकारी भी शामिल हैं।

01-08-2020
Video : कलयुगी बेटे ने की पैसों की लालच में मां की हत्या

जांजगीर चाम्पा। कलयुगी बेटे ने की हैवानियत की हदें पार जहां पैसों की लालच में अपनी ही मां का गला दबाकर उसे आग से जला डाला। दरअसल पूरा मामला जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है,जहां कुछ दिन पहले शिवप्रसाद द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि मेरी मां गीता बाई का आग मे जल जाने के कारण मृत्यु हो गई,जिसको पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। पीएम रिपोर्ट आने के बाद पता चला की गीता भाई को गला दबाकर मारने के बाद आग में जलाया गया था। शिवरीनारायण पुलिस ने गंभीरता से जांच पड़ताल की तो मुखबिर की सूचना एवं कुछ गवाहों के आधार पर मृतिका के पुत्र शिवप्रसाद पर संदेह हुआ और शिवरीनारायण पुलिस ने उसे मौके पर धर दबोचा। उसे कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला कि आकस्मिक मृत्यु से जो 4 लाख रुपए मुआवजा के रूप में पैसा मिलता है उसकी लालच में आकर शिवप्रसाद ने अपनी मां का गला दबाकर आग में जला डाला। घटना के दूसरे तीसरे दिन ही आरोपी शिवप्रसाद  शिवरीनारायण थाने में पीएम रिपोर्ट मांगने आता था। शंका एवं कुछ गवाहों और पीएम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी को धर दबोचा और उस पर अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड में लेकर जेल दाखिल किया गया।

29-07-2020
Video : कुसमुंडा खदान में आगजनी, 5 मोटरसाइकिल जलकर खाक

कोरबा। कुसमुंडा खदान में आगजनी की घटना सामने आई है। घटना में पांच मोटरसाइकिल जलकर पूरी तरह से खाक हो चुकी है। घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं मामले की जानकारी लेने पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है। यह घटना कैसे घटित हुई है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। स्थानीय गार्ड के द्वारा बाइक की आग बुझाने की कोशिश की गई। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

21-07-2020
Video: मृतक के परिजन और सहकर्मियों ने मुआवजा की मांग को लेकर किया हंगामा

कोरबा। एसईसीएल कुसमुंडा के कोल स्टॉक में आग बुझाने के कार्य करने वाले ठेका श्रमिक श्यामल उम्र 44 वर्ष की संदिग्ध मौत हो गई थी। मृतक के सहकर्मियों ने मुआवजा और नौकरी की मांग को लेकर हंगामा किया। मांग पर एसईसीएल प्रबंधन ने कोई लिखित अश्वासन देने को तैयार नहीं था, इससे विवाद की स्थिति बनी रही और 20 घंटे तक पोस्टमार्टम नहीं हो पाया।एसईसीएल प्रबंधन के लिखित में मुआवजा और रोजगार संबंधी पत्र दिए जाने के बाद गतिरोध समाप्त हुआ। एसईसीएल कुसमुंडा खदान में कोल स्टॉक मे लगी आग बुझाने का कार्य ठेका कंपनी को दिया गया है। इस कंपनी में कार्यरत श्यामल कि संदिग्ध अवस्था में लाश मिली। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सोमवार को कुसमुंडा एरिया में भारी बारिश हुई। बारिश से बचने के लिए आग बुझाने वाले ज्यादातर ठेका कर्मी कोल स्टॉक से नीचे उतर गए जबकि श्यामल अकेले ही कोल स्टॉक में मौजूद था। इसी दरमियान आकाशीय बिजली गिरी थी। उनके सहकर्मी बारिश थमने के बाद पुनः कोल स्टॉक पर पहुंचे तो श्यामल की शव पड़ा हुआ मिला। इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके आधार पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। वही दूसरी और मृतक के सहकर्मियों व परिजनों ने मुआवजा और रोजगार की मांग को लेकर काफी हंगामा मचाया साथ ही शव का पोस्ट मार्टम रोक दिया था। सहकर्मियों और परिजनों ने एसईसीएल से रोजगार और मुआवजा देने संबंधी के लिखित में अश्वासन माँगा था। एसईसीएल के लिखित में पत्र देने के बाद विवाद का निराकरण हुआ और परिजनों ने पीएम करने की सहमति दी।

08-07-2020
राजधानी के लालगंगा शॉपिंग मॉल में लगी आग, दमकल की गाड़ियां बुझाने में लगी

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर के लालगंगा शॉपिंग मॉल में आग लगने से हड़कंप मच गई । बता दें कि लालगंगा शॉपिंग मॉल सेकंड फ्लोर में भीषण आग लग गई। दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804