GLIBS
28-03-2020
पुलिया निर्माण में लगी मिक्सर मशीन को माओवादियों ने किया आग के हवाले

  दन्तेवाड़ा। नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। नक्सली लगातार किसी न किसी वारदात को अंजाम देकर लोगों को अपनी मौजूदगी का एहसास दिलाते रहते है। इसी दौरान नक्सलियों ने इंद्रावती नदी पार के गांव पाहुरनार में पुलिया निर्माण में लगी मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया। बीती रात इंद्रावती एरिया कमेटी लीडर मल्लेस के साथ भारी संख्या में वर्दीधारी नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया। बस्तर की जीवनदायिनी इंद्रावती नदी से लगा हुआ है पाहुरनार गांव। साथ ही नदी के इस पार छिंदनार में पुलिस कैम्प है। यह पूरा मामला बारसूर थाना क्षेत्र का है।

23-03-2020
Breaking: पेपर मिल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की तीन गाड़िया पहुंची

रायपुर। राजधानी में आग लगने की खबर सामने आ रही है। सोमवार को उरला के मेटल पार्क के पास स्थित के पेपर मिल में आग लग गई। इसे बुझाने 3 फायर ब्रिगेड की गाड़िया पहुंची है।
पेपर मिल का नाम रुचि इंड्रस्ट्रीज बताया जा रहा है। इसमें पेपर कार्टून बनाने का काम होता है। उक्त इंड्रस्ट्री अमलीडीह निवासी की बताई जा रही है। आग लगने की सूचना पर खमतराई थाना पुलिस मौके पर पहुंची। आग कैसे लगी इस बात का पता नहीं लग पाया है। पुलिस जांच में जुटी है। आग में कितना नुकसान हुआ इसका आकलन नहीं किया जा सका है। 

 

25-02-2020
दो ट्रकों में हुई जबर्दस्त भिड़त, एक ट्रक में लगी आग, चालक, परिचालक की हुई जलकर मौत

 

रायगढ़। बरगढ़ गांव में दो ट्रक की बीती रात आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। घटना निर्माणाधीन एनएच में हुई। खरसिया थाना प्रभारी सुमतराम साहू ने बताया कि देर रात आमने-सामने ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। इससे ट्रक में आग लग गई। आग लगने का कारण एक ट्रक में कोयला लोड होना बताया जा रहा है। इससे उस ट्रक के चालक,परिचालक की जल कर मौत हो गई। ट्रक सीजी 04 एमसी3457 ट्रक के चालक जिबरील अंसारी और परिचालक जसमुईदीन अंसारी की जल जाने के कारण मौत हो गई। देर रात हुई इस घटना की जानकारी लेने में पुलिस जुटी है।

25-02-2020
दिल्ली हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत, गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार से शुरू हुई हिंसा में पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार सुबह ही कुछ इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, वहीं करावल नगर में कुछ लोगों ने टायर मार्केट में आग लगा दी। उपद्रवियों ने सोमवार को कई घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी। दिल्ली हिंसा को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है। इसमें पुलिस अधिकारी, उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे। हिंसा की घटनाओं के चलते उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखा गया है।

23-02-2020
गर्ल्स पीजी में शॉट सर्किट से लगी आग, 3 छात्राओं की मौत, 2 ने कूदकर बचाई जान

नई दिल्ली। लैपटॉप को चार्ज करते समय शॉर्ट सर्किट से शनिवार शाम करीब चार बजे चंडीगढ़ के सेक्टर-32डी के एक गर्ल्स पीजी में आग लग गई। अवैध रूप से संचालित इस पीजी में कुल 30 कमरे बने हुए हैं। आग एक कमरे में लगी और तेजी से फैल गई। धुएं से पीजी में मौजूद छात्राओं का दम घुटने लगा। हादसे के समय करीब 25 छात्राएं पीजी में मौजूद थीं। शोर मचते ही इनमें से 20 निकलने में कामयाब हो गईं, जबकि पांच छात्राएं धुएं और आग में फंस गईं।

दम घुटने और झुलसने से इनमें से तीन की मौत हो गई जबकि दो छात्राओं ने बिल्डिंग की पहली मंजिल से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि पीजी की पहली मंजिल जलकर पूरी तरह राख हो गई। सूचना पर पहुंचीं दमकल की पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर करीब दो घंटे बाद काबू पाया। हादसे में हिसार के लक्ष्मी नगर निवासी मुस्कान (21) की झुलसने जबकि कोटकपूरा (पंजाब) के सत्य बाजार निवासी पाक्षी ग्रोवर (20) और कपूरथला (पंजाब) निवासी रिया अरोड़ा (19) की धुएं में दम घुटने से मौत हो गई। गनीमत रही कि हादसे के वक्त पीजी में ज्यादा लड़कियां नहीं थीं, अगर हादसा रात में या सुबह में होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने कोठी मालिक गौरव अनेजा और पीजी संचालक नीतेश बंसल व नीतेश पोपली के खिलाफ मामला दर्जकर नीतेश बंसल को गिरफ्तार कर लिया है।

दो बार पहले भी पीजी में लगी थी आग,  केस भी हो चुका है दर्ज

सेक्टर-32डी के इस अवैध पीजी में पिछले एक साल में आग की यह तीसरी घटना है। इससे पहले आग पीजी स्थित एक रूम में एसी और मेन तार केबल में लग चुकी है जबकि यह आग पहली मंजिल में रहने वाली एक छात्र के कमरे में लगी। बताया गया कि कालेज से लौटने के बाद आयुष्का नामक छात्रा ने अपने कमरे में लैपटॉप को चार्ज पर लगाकर पीजी के बाहर आ गई। इस दौरान चार्जर में शार्ट सर्किट हो गया। इस कारण आग लगी और आग ने विकराल रूप ले लिया। वहीं पुलिस के अनुसार, बीते 30 नवंबर को सेक्टर-34 थाना पुलिस ने नियमों के उलंघ्घन करने पर पीजी संचालक नीतेश बंसल के खिलाफ आईपीसी 188 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। इसके बाद नीतेश ने कोर्ट में इसका जुर्माना भरा। बावजूद इसके पीजी संचालक नहीं सुधरे और फिर से बिना अनुमति के छात्राओं को किराए पर कमरा दिया।

हादसे की जांच के आदेश, एडवाइजर ने डीसी की अध्यक्षता में बनाई कमेटी

सेक्टर-32डी के गर्ल्स पीजी में आग लगने की घटना ने चंडीगढ़ प्रशासन की ‘स्मार्टनेस’ की पोल खोलकर रख दी है। हादसे के बाद एडवाइजर मनोज परिदा ने पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी डीसी मंदीप सिंह बराड़ को सौंप दी है। साथ ही जांच की रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने के आदेश दिए हैं। हालांकि एडवाइजर की तरफ से इस जांच के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गई है।

इन चीजों का नुकसान

इस आग में लाखों रुपये के सामान जलकर राख हो गया, जिसमें बेड, कपड़े, लैपटॉप, मोबाइल, कैश, किताबें, जरूरी कागजात समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। घटना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम देर रात तक आग के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।  

20-02-2020
Breaking : ग्रामीण के घर लगी आग, समान हुआ जलकर राख

 

गरियाबंद। जिले के भेजराडीही गांव में एक ग्रामीण के घर में आग लग गई। आग लगने से  घर में रखा सोने और चांदी के जेवर के साथ 20 हजार नगद जलकर राख हो गया। इसके अलावा बच्चों के सर्टिफिकेट के साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पूरी तरह जलकर राख हो गया। मिली जानकारी के अनुसार आग उस वक्त लगी जब भूषण निषाद शादी में दावत खाने गया था। वहीं आग लगने से गांव में भगदड़ मच गई। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है।

13-02-2020
सिटी बस में लगी आग से भगदड़, यात्रियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

रायपुर। राजधानी के पंडरी इलाके में चलती सिटी बस में आग लगने का मामला सामने आया है। गुरुवार दोपहर चलती बस में आग लगने से यात्रियों में भगदड़ मच गई। बस के रुकते ही यात्रियों ने सूझबूझ से अपनी जान बचाई। आसपास के लोगों ने बस में लगी आग बुझाई। अग्निशामक यंत्रों को उपयोग कर आग को काबू में किया गया। सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

09-02-2020
बस की टक्कर से बाइक सवार दो की मौत, आक्रोशित भीड़ ने लगाई बस को आग

इंदौर। बस की चपेट में आने से बाइक पर सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना खंडवा-इंदौर मार्ग पर रविवार को हुई। सड़क दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने बस को आग को लगा दी। जानकारी के अनुसार ग्राम दोन्दवाड़ा में एक निजी बस और बाइक में टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार महिला और चार साल के बच्चे की घटनास्थल पर मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बस से यात्रियों को उतार कर बस में आग लगा दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शवों को जिला अस्पताल भिजवाया। आगजनी के घटना में अज्ञात लोगों की खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुटी है। 

 

08-02-2020
बहुमंजिला इमारत में लगी आग पर पाया काबू, एक दमकल कर्मचारी घायल

मुंबई। नवी मुंबई के सेक्टर 44 के नेरुल सीवुड्स की एक बहुमंजिला अपार्टमेंट में शनिवार सुबह लगी आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि इस दौरान एक दमकल कर्मी के घायल होने की भी खबर है। घायल दमकल कर्मी को अस्पताल ले जाया गया। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि पाम बीच रोड पर स्थित इमारत की 20वीं मंजिल पर सुबह साढे छह बजे आग लग गई और यह इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल तक फैल गई। उन्होंने बताया कि नेरुल सीबीडी बेलापुर और वाशी अग्निशमन केंद्रों की कम से कम छह दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। कदम ने कहा कि किसी के हताहत होने की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। एक दमकल कर्मी के घायल होने की खबर है। वहीं, काला चौकी इलाके के अभ्युदय नगर में स्थित मिलान इंडस्ट्रियल एस्टेट में शुक्रवार और शनिवार की रात भीषण आग लग गई। घटनास्थल पर पांच फायर टेंडर, एक एंबुलेंस और एक क्विक रिस्पॉन्स वाहन भेजे गए। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। हादसे में अभी किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है। तस्वीरों में दिख रहा है कि इमारत के ऊपरी हिस्से में आग लगी हैं। 

 

03-02-2020
प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता ने खुद को किया आग के हवाले, मौत, ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। दहेज प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता ने स्वयं को आग के हवाले कर दिया। विवाहिता के गंभीर रूप से जलने के कारण दूसरे दिन उसकी मौत हो गई। घटना की जांच के बाद पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ धारा 304 बी,34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष वालों द्वारा लगातार कम दहेज लाने के नाम पर विवाहिता को प्रताड़ित किया जा रहा था। अमसेना गांव आरंग निवासी भारती साहू को शारीरिक और मानसिक रूप से आए दिन परेशान कर रहे थे। इसके कारण विवाहिता ने 4 जनवरी को स्वयं पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा लिया। बुरी तरह जल जाने के कारण दूसरे दिन 5 जनवरी को उसकी मौत हो गई। मृतका ने ससुरालियों के खिलाफ प्रताडऩा की शिकायत थाने में पहले भी दर्ज कराई थी। मृतका के जलने की सूचना पर पुलिस ने जांच के बाद ससुराल पक्ष में पति ज्योति प्रकाश 22 वर्ष व जेठ,पुष्पानंद साहू 23 वर्ष ,देवर शैलेन्द्र साहू 18 वर्ष,ससुर परसराम साहू 50 वर्ष,सांस नेमिनबाई साहू 45 वर्ष के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804