GLIBS
26-06-2020
अमित जोगी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, शिक्षकों और पुलिस बल की भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करने किया अनुरोध

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। अमित जोगी ने लिखा है कि सालों से 14580 शिक्षकों और 48761 जिला पुलिस बल की भर्ती प्रक्रिया अधूरी है। अमित जोगी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि कोरोना काल में पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में प्रदेश के लाखों शिक्षित बेरोजगारों को उनके रोजगार के वैधानिक अधिकार से वंचित करना बेहद दुखद है। इन विषयों को गंभीरता से लेने समुचित कार्यवाही की जाए।

 

 

17-06-2020
अमित जोगी ने शहीद गणेश कुंजाम को अशोक चक्र से सम्मानित करने सहित किया अन्य आग्रह, मुख्यमंत्री को किया ट्वीट...

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष और पूर्व विधायक अमित अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ी में ट्वीट किया है। अमित जोगी ने कांकेर (चारामा) के ग्राम कुरूटोला निवासी और आदिवासी समाज के गौरव भारतीय सेना के जवान स्व.गणेश कुंजाम की गलवान घाटी में चीनी घुसपैठियों को खदेड़ते हुए शहादत को नमन किया है। अमित ने भारत सरकार से अशोक चक्र से सम्मानित करने की सिफारिश करने की मांग की है। साथ ही उनके परिवार को सरकारी नौकरी और 1 करोड़ वीरता राशि देने का भी आग्रह किया है। अमित जोगी ने फोन पर शहीद गणेश कुंजाम के परिवार के वरिष्ठ सदस्य तिहारू कुंजाम से बात कर, अपने दल और परिवार की ओर से संवेदनाएं व्यक्त की है।
 अमित जोगी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि छत्तीसगढ़ महतारी के दुलरवा बेटा अउ हमर आदिवासी समाज के बघुआ कांकेर के गांव कुरुटोला के रहैय्या मोर भाई गणेश कुंजाम के गलवान (लद्दाख) म चीनी घुसपैठिमन के खिलाफ लड़ाई म शहादत ल कोटि कोटि  नमन। परम पिता परमेश्वर उमन के आत्मा ल शांति अऊ उमन के ददा इतवारी कुंजाम, कका तिहारू कुंजाम अउ जम्मो परिवार ल ए करलई सहे के शक्ति देही। मे जम्मो छत्तीसगढ़ियामन कोति ले सरकार ले मांग करत हंवव के भाई गणेश ल अशोक चक्र पदक,परिवार ल सरकारी नौकरी अउ 1 करोड़ वीरता राशि देके तत्काल घोषणा कर ही।

09-06-2020
अजीत जोगी के जाने के बाद विधायक प्रतिनिधि ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस का थामा दामन

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद उनके विधायक प्रतिनिधि ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया। विधायक प्रतिनिधि ज्ञानेन्द्र उपाध्याय ने राजीव भवन पहुंचकर कांग्रेस प्रवेश किया। अजीत जोगी के करीबी रहे ज्ञानेन्द्र ने कांग्रेस प्रवेश करने के बाद मुख्यमंत्री निवास जाकर भूपेश बघेल से मुलाकात भी की। ज्ञानेंद्र उपाध्याय 1980 से सक्रिय राजनीति में है, ये इस क्षेत्र से जनपद अध्यक्ष और मंडी अध्यक्ष भी रह चुके हैं। जनता कांग्रेस से पूर्व में भी बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस प्रवेश किया है। इसके पूर्व जोगी के खास रहे और भी नेताओं ने पार्टी छोड़ कांग्रेस में वापसी की है। ज्ञानेंद्र उपाध्याय ने कहा कि वे पिछले 20 वर्षों से अजीत जोगी के साथ रहे। अब वे इस दुनिया में नहीं है और मै अमित जोगी के साथ काम नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रभावित होकर कांग्रेस वापसी किए हैं।

03-06-2020
अजीत जोगी के कब्र की मिट्टी अब महादेव घाट खारून,त्रिवेणी संगम राजिम में की जाएगी विसर्जित

रायपुर। प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के कब्र की मिट्टी को नर्मदा संगम के बाद अब त्रिवेणी संगम राजिम और बाबा हटकेश्वर नाथ महादेव घाट खारून नदी में विसर्जित किया जाएगा। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा कि अजीत जोगी की अंतिम इच्छा अनुसार उनकी कब्र की मिट्टी को 2 जून को नर्मदा संगम सहित अन्य स्थानों पर विसर्जित किया गया। इसी कड़ी में अब जोगी समर्थक अजीत जोगी के समाधि स्थल, गौरेला पेंड्रा  की मिट्टी 4 जून को सुबह 12 बजे रायपुर बाबा हटकेश्वर नाथ महादेव घाट खारुन नदी के तट में विसर्जित करेंगे। साथ ही त्रिवेणी संगम राजिम में भी मिट्टी विसर्जित की जाएगी।

 

29-05-2020
पिता के निधन पर बेटे का भावुक ट्वीट, केवल मैंने नहीं छत्तीसगढ़ ने खोया अपना पिता


रायपुर। अजीत जोगी के निधन की सूचना देते हुए उनके बेटे अमित जोगी ने ट्वीट किया है। अमित ने लिखा है कि 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं,अपना पिता खोया है। अजीत जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर,ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा,छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया। वेदना की इस घड़ी में मैं निशब्द हूं। परमपिता परमेश्वर अजीत जोगी की आत्मा को शांति और हम सबको शक्ति दे। उनका अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में 29 मई को होगा। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने बताया कि शनिवार को अजीत जोगी का पार्थिव शरीर सुबह 9 बजे सागौन बंगला रायपुर से बिलासपुर मरवाही सदन 11 बजे पहुंचेगा। यहां से कोटा रतनपुर केंदा मार्ग होते हुए उनके गृह ग्राम जोगिसार से गौरेला के पैतृक जोगी निवास पहुंचने के बाद सेनेटोरियम(मरवाही विधानसभा) में अंतिम संस्कार किया जाएगा। लॉक डॉउन के नियमों भी ध्यान रखा जाएगा।

 

12-05-2020
अजीत जोगी का उपचार जारी, देशभर में चिंता की लहर, स्वास्थ्य के संदर्भ में अफवाहों पर ध्यान न दें : भगवानू नायक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी के लिए देशभर में चिंता की लहर है। जोगी का राजधानी के एक निजी अस्पताल में उपचार जारी है, उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। देश-प्रदेश के राजनेता, समर्थक, अधिकारी सभी फोन कर और लगातार अस्पताल में जाकर परिवारजनों से उनके हालत की जानकारी ले रहे हैं और उनके शीघ्र स्वास्थ्य एवं दीघार्यु होने की कामना कर रहे हैं। जकांछ (जे )प्रवक्ता भगवानू नायक ने अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संदर्भ में भ्रामक समाचार और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूरभाष में रेणु जोगी और अमित जोगी से चर्चा कर उनका हालचाल पूछा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

 

इसी कड़ी में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मंत्री रविंद्र चौबे,  मंत्री कवासी लखमा, भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सरोज पांडे, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, लाभचंद बाफना, भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम, गुरुमुख सिंह होरा, सुभाष धुप्पड़, सूरज निर्मलकर आदि अस्पताल में आकर रेणु जोगी व अमित जोगी से भेंट कर उनका हालचाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इसके पूर्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी, राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सोनिया गांधी के निज सचिव माधवन,देश की रक्षा सलाहकार अजीत डोभाल फोन कर अजीत जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी लिए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता  नंदकुमार साय जोगी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए महामृत्युंजय जाप कर रहे हैं। समर्थक भी लगातार पूजा-अर्चना अरदास, दुआ और प्रार्थना कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त अपने नेता के स्थिति चिंताजनक होने से चिंतित जोगी समर्थक भी लगातर आकर रेणु जोगी व अमित जोगी से मिल रहे हैं।

02-05-2020
आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बयान गलत कि जनता चाहती है शराब दुकानें खुलें : अजीत जोगी  

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी ने राज्य हित में शराबबंदी को सर्वोपरि बताया है। उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों से अब लोगों में शराब ना पीने की आदत हो गई है। शराबबंदी की वजह से घरेलू हिंसा,कलह,आपराधिक घटनाएं, दुर्घटनाएं कम हो गई है। जोगी ने इसे शराबबंदी के लिए अच्छा मौका बताया है। जोगी ने कहा है कि सरकार शराब दुकानें खोलने जा रही है,आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बयान गलत है कि जनता ऐसा चाहती है। जबकि छत्तीसगढ़ की शत प्रतिशत महिलाएं और अधिकांश पुरुष चाहते हैं कि हर हाल में प्रदेश में शराबबंदी हो। भगवानू नायक,प्रदेश प्रवक्ता,जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कहा कि अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री को ट्वीट कर, मजदूरों के वापसी के लिए पॉइंट टू पॉइंट ट्रेन चलाने के आदेश का स्वागत और धन्यवाद दिया है। अजीत जोगी ने मजदूरों को अपने राज्य में वापसी के लिए पॉइंट टू पॉइंट नॉन स्टॉप ट्रेन चलाने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया था और ऐसा आदेश जारी कर दिया गया है। इस संदर्भ में मजदूरों को अपने गांव में वापसी के लिए अजीत जोगी ने पॉइंट टू पॉइंट नॉन स्टॉप ट्रेन चलाने 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट किया था।

 

28-04-2020
अजीत जोगी का जन्मदिन

रायपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉक डाउन है। इस बीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की आनलाइन बैठक मंगलवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी ने की। बैठक में राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी के जन्मदिन 29 अप्रैल को प्रतिवषार्नुसार "मितान दिवस" के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। बैठक को सम्बोधित करते हुए अमित जोगी ने कहा कि अजीत जोगी के जन्म दिन पर हमें संकल्प लेना है, छत्तीसगढ़ को कोरोना और शराब दोनों से मुक्त करना है, दोनों ही छत्तीसगढ़ के भविष्य के लिए खतरनाक है।
अमित जोगी ने कहा कि लॉक डाउन के कारण विपरीत परिस्थितियों का सामना करने वाले वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में मितान की भूमिका निभा रहे कोरोना योद्धा डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी, किसान, दुकानदार- का सम्मान करके हर साल की तरह अजीत जोगी का जन्मदिन मितान दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

 

रायपुर जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश देवांगन ने बैठक में कहा कि लॉक डाउन के कारण सभी वर्ग के लोग बेहाल है, परन्तु इस दौरान प्रदेश भर में शराबबंदी के कारण लाखों घर परिवार का कायाकल्प हो गया है, लोगों के घर में कलह के बदले अब खुशहाली और शराबियों के चेहरे चमक लौट आई है। इसको ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ को कोरोना के साथ ही शराब मुक्त करने के लिए भी अजीत जोगी के जन्मदिन पर प्रदेश भर की महिलाएं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर शराब बंदी का शंखनाद करेंगी। बैठक में प्रमुख रूप से पार्टी के अध्यक्ष अमित जोगी, महामंत्री महेश देवांगन, रायपुर जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश देवांगन, पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्ञानेंद्र उपाध्याय, प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक, जनता कांग्रेस महिला विभाग अध्यक्ष अनामिका पाल, जनता युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दानिश रफीक, जोगी छात्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष टिकेश प्रताप सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप साहू, रायपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष अमीन खान, प्रवक्ता विक्रांत तिवारी, गजेंद्र देवांगन,  निलेश चौहान, निखिल अग्रवाल,  संतोष गुप्ता, उदय चरण बंजारे,  सनी होरा आदि पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

15-04-2020
अमित जोगी ने भूपेश बघेल को लिखा पत्र, मनरेगा की राशि मजदूरों को नगद भुगतान करने किया आग्रह

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर मनरेगा की राशि मजदूरों को नगद भुगतान करने का आग्रह किया है। अमित जोगी ने कहा है कि गांव, गरीब और मजदूरों को  मजबूत करने  के उद्देश्य  से ग्रामीण क्षेत्रों में  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम से संचालित केंद्र सरकार  की महत्वाकांक्षी योजना  मनरेगा भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने आज कार्य प्रारंभ करने की सशर्त अनुमति प्रदान की गई है।
अमित जोगी ने कहा कि मनरेगा में वर्तमान में मजदूरी भुगतान बैंको, पोस्ट आॅफिसों और एटीम से किया जाता है। छत्तीसगढ़ के 20,199 गांवो में केवल 2821 बैंक शाखाएं और 3208 एटीम हैं, जो कि राष्ट्रीय औसत से बहुत कम हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बैंको और पोस्ट आॅफिसों की शाखाओं और एटीम केंद्रों के इस अभाव के कारण मजदूरों को मजदूरी  प्राप्त करने के लिए अनिवार्य रूप से दर्सं किलोमीटर का लम्बा सफर तय करना पडेगा जो कि लॉकडाउन के कारण संभव नहीं है। अमित जोगी ने कहा मरनेगा का प्राथमिक उद्देश्य ग्रामीण मजदूरों को सही समय पर मजदूरी भुगतान करना है। इस उदे्श्य की पूर्ति तभी संभव होगी।  जब मजदूरों को उनकी पंचायतों की ओर से सही समय पर नगद में मजदूरी भुगतान किया जाए। अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ की विशेष परिस्थिति को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान मनरेगा के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों का सीधे नगदी भुगतान करने का आदेश जिला पंचायतों को देने का आग्रह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से किया है।

10-04-2020
अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कोरोना से जंग में अनक्लेम्ड डिपाजिट राशि का उपयोग करने किया अनुरोध

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री का ध्यानाकर्षण कर अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव और नियंत्रण की जारी लड़ाई में बैंकों और इंश्योरेंस कंपनियों के पास जमा अनक्लेम्ड डिपाजिट राशि का उपयोग किया जा सकता है। जोगी ने कहा है कि इस राशि का राष्ट्रहित में उपयोग करने के लिए सभी राजनैतिक दलों को भी दलगत निष्ठा से ऊपर उठकर समर्थन करना चाहिए। अजीत जोगी का पत्र पढ़ने यहां क्लिक करें.....     

Advertise, Call Now - +91 76111 07804