GLIBS
30-09-2020
लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों से वसूला गया जुर्माना

भिलाई। नगर पालिक निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 17 लोगों से 2600 रुपए जुर्माना वसूला। कुछ दुकानदार लाकडाउन में दुकान खोलकर खाद्य सामग्री बेच रहे थे। छूट प्राप्त कुछ दुकानदार बिना मास्क के ग्राहकों को दवाइयां दे रहे थे। उन सभी दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। जोन-1 की टीम ने 10 लोगों से 5000 रुपए जुर्माना लगाया। जोन-2 की टीम ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने पर एक व्यक्ति से 100 रुपए, जोन -4 की टीम ने दो लोगों से 1100 रुपए और जोन-5 की टीम ने चार लोगों से 900 रुपए जुर्माना वसूला। निगम की टीम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया, टोटल लॉकडाउन में दुकानें बंद पाई गई।

 

25-09-2020
निगम टीम ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की कार्रवाई,9 दुकानदारों पर लगाया 9 हजार जुर्माना

भिलाई। नगर निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देशानुसार शुक्रवार को जोन आयुक्त और राजस्व की टीम ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 9 दुकानदारों के खिलाफ अर्थदंड की कार्रवाई की। उनसे कुल 9 हजार जुर्माना वसूला गया। जोन-1 आयुक्त सुनील अग्रहरि की टीम ने छूट प्राप्त एक दुकानदार से 500 रुपए जुर्माना वसूला। वार्ड क्रमांक 5 इस्लाम नगर में वहीद कुरैशी द्वारा अवैध रूप से घर पर ग्राहकों को बुलाकर मटन विक्रय किया जा रहा था। यहां सहायक राजस्व अधिकारी शरद दुबे ने कार्यवाही करते हुए 2000 रुपए जुर्माना वसूल किया और मटन को जब्त किया। नेहरू नगर भेलवा तालाब, डॉ.राजेन्द्र प्रसाद चौक सुपेला, लक्ष्मी मार्केट, आकाश गंगा सब्जी मंडी का निरीक्षण कर मार्निंग वाक करने वाले लोगों का जायजा लिया गया। जोन-2 आयुक्त पूजा पिल्ले की टीम ने 5 दुकानदारों से 1000 रुपए जुर्माना वसूला जो बिना मास्क पहने छूट प्राप्त दुकान संचालित कर रहे थे और एक व्यवसायी घर से ही सामग्री विक्रय कर रहा था इससे भी जुर्माना वसूला गया। जोन-3 की आयुक्त प्रीति सिंह की टीम ने ग्राहकों को बिना मास्क पहने दवाइयां देने पर मेडिकल संचालक के खिलाफ 5000 रुपए की चालानी कार्रवाई की। जोन-4 आयुक्त अमिताभ शर्मा की टीम ने खुर्सीपार में एक व्यक्ति से जो बिना मास्क लगाए अनावश्यक रूप से बाहर घूम रहा था 500 रुपए अर्थदंड वसूलने की कार्रवाई की।

 

24-09-2020
लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 250 वाहनों के खिलाफ कार्यवाही

दुर्ग। जिला प्रशासन के द्वारा घोषित पूर्ण लॉक डाउन के चलते दुर्ग जिले में शहर से लेकर गांव तक सभी बाजार एवं सड़कें सूनी रही। इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 250 वाहन के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। जनसमुदाय में लॉक डाउन का पालन कराने जिला व पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा। जिले की सभी सीमाएं सील रही। गुरुवार सुबह 5 बजे से दुर्ग जिले में पूर्ण लॉक डाउन लागू हो गया। इस लॉकडाउन का प्रभाव 30 सितम्बर को रात 12 बजे तक बना रहेगा। गुरुवार को कोविड-19 के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए कई लोग सड़कों पर नजर आए। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित झा ने बताया कि पूर्ण लॉक डाउन के लिए शहर को तीन जोन में विभाजित किया गया है और इन तीनों ही जोनों पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा। पूर्ण लॉक डाउन होने के बाद भी सड़कों पर बिना कारण के घूमने वाले 250 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई। रोहित झा ने कहा कि प्रथम दिन होने के कारण आज केवल चालानी कार्रवाई कर समझाइश दी गई है। यदि नियमों का उल्लंघन जारी रहा तो चालानी कार्रवाई के साथ-साथ दोषियों के खिलाफ अपराध भी पंजीबद्ध किया जाएगा।

 

07-09-2020
लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर लगाया 8 हजार जुर्माना

भिलाई। नगर पालिक निगम के जोन-3 और छावनी पुलिस की टीम ने रविवार को सयुंक्त रूप से अभियान चलाकर लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। निर्धारित समय के बाद भी मटन चिकन और मछली बेचने वाले चार दुकानदारों से 8 हजार रूपए अर्थदंड वसूल किया गया। जोन-3 के सहायक राजस्व निरीक्षक टिकेन्द्र वर्मा ने बताया कि लाकडाउन के दिन रविवार को मांस-मछली बेचने की शिकायत मिली थी। शिकायत के आधार पर मार्केट क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान चार दुकानदार चिकन और मछली बेचते हुए पाए गए। सभी के खिलाफ 2-2 हजार की चालानी कार्रवाई की गई। वार्ड 22 श्याम नगर लिंक रोड निवासी नरेश यादव मछली बेच रहे थे। उनसे दो हजार अर्थदंड वसूल किया गया। इसी प्रकार वार्ड 24 मिलन चौक निवासी उत्तम कुमार से 2 हजाार, वार्ड 23 शेख महमूद और मोहम्मद कुमरैद से 2-2 हजार जुर्माना वसूल किया गया। सभी को जिला प्रशासन के आदेशानुसार निर्धारित तिथि एवं समय में व्यावसाय करने की समझाइश दी गई। टीम में वार्ड प्रभारी मनहरण साहू और छावनी पुलिस के जवान शामिल थे।

 

02-08-2020
लॉक डाउन में खुली मिठाई दुकानें और सजी रही राखियां, नियमों की उड़ी धज्जियां

रायपुर। शहर में लॉक डाउन का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। कई स्थानों पर राखी और मिठाई की दुकानें खुली हुई है। बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से लगातार 4 दिन तक सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खरीदारी के लिए छूट दी गई थी। बावजूद इसके ​रविवार को राखी और मिठाई की दुकान खोलकर ताबड़तोड़ भीड़ एकत्रित करना कहीं न कहीं जिला प्रशासन की बड़ी चूक है।

31-07-2020
Video: लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने बांधी राखी

राजनांदगांव। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने 12 बजे तक खरीददारी के लिये छूट दी है। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेशा चौबे ने अनोखा तरीका अपनाते हुये शहर के मुख्य चौक चौराहों पर महिला पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को तैनात कर लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को राखी बांध कर यह संकल्प दिलाया कि वे मास्क पहनेंगे व बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलेंगे। पुलिस की इस कार्यवाही को लोगों ने गंभीरता से भी लिया।

 

29-07-2020
लॉक डाउन का उल्लंघन कर बेच रहा था सिगरेट और गुटखा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। शहर में लॉक डाउन के दौरान सिगरेट,गुटखा बेचते हुए पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से सिगरेट,गुटखा जब्त किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को मुखबिर की सूचना लॉकडाउन के दौरान कुकरेजा फार्म हाउस महावीर नगर में बिना मास्क घर के सामने खड़े होकर सिगरेट,गुटखा व बीड़ी बेचते भगवान दास पंजवानी को गिरफ्तार कर उससे गुटखा,सिगरेट,बीड़ी जब्त कर लिया है। जब्त सामान की कीमत 5 हजार रुपये बताई जा रही है। आरोपी के खिलाफ लॉक डाउन के दौरान शासन के नियमों के उल्लंघन के मामले में धारा 269,270 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

 

29-03-2020
लॉक डाउन का उल्लंघन,मिठाई बनाते पकड़े गए स्वीट दुकान के कर्मचारी

दुर्ग। एक और जहां पूरी दुनिया कोरोना के संक्रमण से परेशान है वही आज दुर्ग शनिचरी बाजार स्थित एक मिठाई दुकान में पुलिस को मिठाई बनाने की शिकायत हुई। यहां तत्काल छापा मारकर दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने कर्मचारियों को मिठाई बनाते तो पकड़ा ही साथ में वहां अवैध रूप से रखे 1000 लीटर मिट्टी के तेल को भी पकड़ा। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते कुछ विशेष दुकानों को 9 से 3 बजे खोलने के छूट है। लेकिन मिठाई संचालकों को इसकी छूट नहीं है। फिर पन्ना स्वीट द्वारा अपने गोदाम में अवैध तरीके से मिठाइयों का निर्माण किया जा रहा है। यहां पहुंचकर पुलिस ने छापा मारा और मजदूरों को काम करते हुए पकड़ा। इसपर तत्काल कार्रवाई कर मामले की विवेचना में लिया गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804