GLIBS
12-11-2020
कलेक्टर ने की दीपावली पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सजगता बरतने की अपील

बीजापुर। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने जिले के सभी नागरिकों को त्यौहार को सुरक्षित ढंग से अपने परिवार के साथ मनाने का आग्रह किया है। कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने कहा है कि दीपावली का पर्व आप सबके लिये सुख-शांति एवं समृद्धि से भरा हो। इस पर्व को मनाने के साथ-साथ अपनी जिम्मेदारियां भी निभानी है। जैसा कि आप सभी इस बात से अवगत हैं वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। त्यौहारों तथा शरद ऋतु के आगमन के मद्देनजर कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को बढ़ने से रोकना हम सभी की जिम्मेदारी है। मेरा आप सभी से विनम्र आग्रह है कि कोरोना महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए इस दीपावली अपनी और अपनों की सुरक्षा के लिए तीन बातों का कड़ाई से पालन करें। सही ढंग से एवं अनिवार्य रुप से मास्क पहनें, नियमित रुप से कुछ समय के अंतराल में 20 सेकण्ड तक हाथ को साबुन से अच्छी तरह से धुलाई करने सहित सैनिटाइज करते रहें। भीड़-भाड़ वाले स्थान पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दो गज की दूरी बनाए रखें। यदि हम इन बातों को अपने व्यवहार में शामिल कर लेंगे तो निश्चित ही कोरोना जैसी संक्रामक बीमारियों से हमारा परिवार सुरक्षित रहेगा। अतः आप सभी नागरिकों से मेरी यह अपील है कि केन्द्र एवं राज्य शासन द्वारा चलाए जा रहे जन आंदोलन कोविड-19 कैम्पेन का हिस्सा बनते हुए कोविड अनुरुप व्यवहारों का पालन करें और त्यौहारों को मनायें। 

 

 

10-11-2020
जिले के सिनेमाघर अब सशर्त खोले जा सकेंगे,कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश

धमतरी। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जयप्रकाश मौर्य ने जिले में संचालित सिनेमाघर, थिएटर तथा मल्टीप्लेक्स में फिल्मों के प्रदर्शन एवं गतिविधियों के संचालन की अनुमति मानक प्रचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अधीन प्रदान की है। जारी आदेश के अनुसार छविगृहों, मल्टीप्लेक्स में आज से फिल्मों का सशर्त प्रदर्शन किया जा सकेगा।इस संबंध में जारी सामान्य निर्देश में कहा गया है कि कन्टेनमेंट जोन, बफर जोन में छविगृह संचालन की गतिविधि बंद रहेगी। 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, अन्य रोगों से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं व 10 साल से कम उम्र के बच्चों को घर पर रहने की समुचित सलाह सिनेमाघर प्रबंधन द्वारा दी जाएगी। यथासंभव न्यूनतम छह फीट की सामाजिक दूरी का पालन किया जाए। फेस कव्हर अथवा मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए। छविगृहों में प्रवेश एवं निकास बिन्दुओं के साथ ही परिसर के भीतर हैण्ड सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। थिएटर, मल्टीप्लेक्स में प्रवेश के पहले कम से कम 40-60 सेकण्ड तक साबुन से हाथ धोना अथवा अल्कोहलयुक्त हैण्ड सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य है। सिनेमाघरों में थूकना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

जिला दण्डाधिकारी के द्वारा जारी आदेश में यह भी निर्देशित किया गया है कि छविगृह के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर-डिस्पेंसर एवं थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करना अनिवार्य है। यहां पर सिर्फ गैर लक्षण वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा तथा आगंतुकों के लिए अलग-अलग प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने चूना मार्किंग या सर्कल का निशान निर्धारित दूरी में अंकित करना होगा। कतार में खड़े लोगों के बीच न्यूनतम छह फीट की सामाजिक दूरी होनी चाहिए।इसी तरह थिएटर के भीतर बैठक क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाए। मध्यान्तर के दौरान लाॅबी और वाॅशरूम में अधिक भीड़ से बचने का प्रयास किया जाए। पूरे परिसर में स्वच्छता, सामान्य सुविधाएं तथा सभी सतह जो मानव सम्पर्क में आते हैं, की सफाई सुनिश्चित कराई जाए। इसके अलावा बाॅक्स आफिस, खाद्य और पेय क्षेत्र, सार्वनिक क्षेत्र, पार्किंग आदि क्षेत्रों की नियमित सफाई और कीटाणुशोधन कराया जाए। सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाय जैसे दस्ताने, जूते, मास्क, पीपीई किट आदि का उपयोग सुनिश्चित कराया जाए।

यदि परिसर में व्यक्ति कोरोना पाॅजीटिव पाया जाता है तो परिसर का सैनिटाइजेशन किया जाए। कार्यस्थल पर सभी कर्मचारी फेस कव्हर अनिवार्य अनिवार्य रूप उपयोग करेंगे। जागरूकता के लिए क्या करें, क्या न करें का प्रदर्शन लाॅबी, बुकिंग काउंटर में किया जाए। एयर कंडिशनिंग उपकरणों को तापमान सेटिंग 24-30 डिग्री सेल्सियस की सीमा में होनी चाहिए, जबकि सापेक्ष आर्द्रता 40-70 के बीच होनी चाहिए। अलग-अलग शो का अंतराल एक साथ न रखा जाए। केवल पैकेज्ड फूड और पेय पदार्थों की बिक्री की अनुमति रहेगी। आदेश का उल्लंघन किए जाने पर आपदा प्रबंधक अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60, भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 188 तथा अन्य सुसंगत विधिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।  

 

20-09-2020
कलेक्टर ने जिले के सभी नगरीय निकायों के वार्डों को किया कंटेनमेंट जोन घोषित

धमतरी। कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने जिले के नगरीय निकायों के सभी वार्डों को कंटनमेंट जोन घोषित किया है। उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, ऐपिडेमिक एक्ट 1897 गृह मंत्रालय भारत सरकार, राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत कंटेनमेंट क्षेत्रों में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं। इसके तहत 22 सितंबर से 30 सितंबर तक कंटेनमेंट क्षेत्र में प्रतिबंधात्मक आदेश लागू रहेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक जिले के सभी नगरीय निकायों के सभी वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ग्राम पंचायत कंटनेमेंट जोन के प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। कंटेनमेंट क्षेत्र में मेडिकल स्थापनाएं, अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लिनिक, दुग्ध पार्लर, गैस एजेंसी पेट्रोल पम्प खुली रहेंगी। स्वास्थ्य संबंधी मेडिकल संस्थाएं और पेट्रोल पम्प खुली रह सकती हैं। दुग्ध पार्लर सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक ही संचालित होगी तथा गैंस एजेंसी सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुली रह सकती है। इस अवधि में होम गैस सिलेंडर डिलीवरी की सेवाएं संपादित हो सकती हैं। इसके अलावा अन्य किसी वस्तु के होम डिलीवरी पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

बताया गया है कि कंटेनमेंट क्षेत्र में स्थित सभी शासकीय, अर्धशासकीय कार्यालय खुले रहेंगे। इन संस्थाओं की कार्य अवधि कार्यालयीन कार्य संचालन अवधि के अनुरूप पूर्ववत रहेंगी। कार्यालय प्रमुख कार्य की आवश्यकतानुसार कर्मचारियों की संख्या और समय को निर्धारित कर सकेंगे। जिले के सभी पर्यटन केन्द्र बंद रहेंगे, चाहे वे शहरी हो अथवा ग्रामीण। कंटेनमेंट क्षेत्र में आवश्यक सेवाएं जैसे बिजली, पानी, सफाई इत्यादि की निर्बाध आपूर्ति होगी। कंटेनमेंट क्षेत्र में छूट प्रदान की गई सेवाओं के अतिरिक्त सभी व्यवसायिक एवं गैर व्यवसायिक गतिविधियां, सार्वजनिक स्थलों पर व्यायाम, पैदल चलना, समूह में एकत्र होना इत्यादि सभी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। साथ ही सभी पार्क, सामुदायिक भवन और तालाब इत्यादि में भी गतिविधियों की मनाही है। साफ तौर पर निर्देशित किया गया है कि प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करते पाए जाने पर कठोर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

09-09-2020
कोरोना के संक्रमण से बचाव और प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने के लिए सतत प्रयासरत है राजनांदगांव का आयुष विभाग

रायपुर/राजनांदगांव। वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व नागरिकों के रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने के लिए जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ.अरविन्द मरावी के नेतृत्व में आयुष विभाग राजनांदगांव सतत प्रयासरत है। इसके अंतर्गत जिले में आयुर्वेद काढ़ा, यूनानी व होम्योपैथी की औषधि राजनांदगांव जिला नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आयुष पॉलीक्लिनिक मोतीपुर, आयुष विंग, जिला चिकित्सालय बसंतपुर व शासकीय होम्योपैथी औषधालय रानीसागर के नीचे गौरव पथ में निशुल्क आयुष काढ़ा एवं होम्योपैथिक औषधि वितरित किया जा रहा है। संस्था में सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्राप्त किया जा सकता है।


रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के आयुर्वेदिक उपाय -


गर्म पानी की भांप दिन में 3 बार अवश्य लें। दिन भर गर्म पानी पीएं। 15 मिनट धूप स्नान जरूर करें। प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट योगासन, प्राणायाम व ध्यान करें। हल्दी, जीरा, धनिया और लहसुन आदि मसालों का भोजन में प्रयोग करना, तुलसी 40 ग्राम, काली मिर्च 20 ग्राम, सोंठ 20 ग्राम, दालचीनी 20 ग्राम इन्हें सुखाकर पाउडर बनाकर हवा बंद डिब्बे बंद में रख लें और 3 ग्राम पाउडर को 150 एमएल पानी में उबाल कर दिन में एक से दो बार सेवन करना चाहिए। त्रिकटु पाउडर 5 ग्राम, तुलसी 3 से 5 पत्तियां एक लीटर पानी में डालकर उबालें, आधा शेष रहने पर पीना चाहिए। गोल्डन मिल्क 150 मिली गर्म दूध में आधा चम्मच हल्दी चूर्ण मिलाकर दिन में एक से दो बार लेना चाहिए।

 

20-08-2020
अब बालोद में भी कोरोना टेस्टिंग शुरू,संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने किया शुभारंभ

रायपुर। राज्य शासन द्वारा नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए राज्य में टेस्टिंग की सुविधा को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। इसी सिलसिले में बालोद जिला चिकित्सालय परिसर स्थित जिला क्षय नियंत्रण केन्द्र में ट्रू-नॉट तकनीक से कोरोना के संभावित मरीजों की टेस्टिंग शुरू हो गई है। संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद और संजारी-बालोद विधायक संगीता सिन्हा द्वारा इसका उद्घाटन किया गया। कलेक्टर ने बताया कि जिला चिकित्सालय सहित सात स्वास्थ्य केन्द्रों में एंटीजन टेस्टिंग सेंटर स्थापित किया गया है। वहां भी कोरोना के संभावित मरीजों की जांच की जा रही है। बालोद विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पीपरछेड़ी, डौण्डी विकासखण्ड अंतर्गत दल्लीराजहरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डौण्डीलोहारा, गुरूर विकासखण्ड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बोड़रा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गुण्डरदेही और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अर्जुन्दा में एण्टीजन टेस्टिंग सेंटर स्थापित किया गया है। उक्त एण्टीजन टेस्टिंग सेंटरों में सुबह 10.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक सैम्पल संग्रहण किया जाता है। जिले में ट्रू-नॉट तकनीक लैब एवं एण्टीजन टेस्टिंग सेंटर का संचालन होने से टेस्टिंग की क्षमता बढायी गई है। जिससे लोगों में संक्रमण की पहचान कर उन्हें तत्काल उपचार सुविधा मुहैया कराई जा सके। जिला मुख्यालय बालोद के कोविड-19 अस्पताल में कोरोना पॉजीटिव मरीजों को भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है। लाइवलीहुड कॉलेज पाकुरभाट में 300 बेड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है। वहां भी मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। भर्ती मरीजों के उपचार व भोजन के लिए उचित व्यवस्था की गई है। जिले में नोवल कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम के लिए जनजागरूकता के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं।

 

22-07-2020
कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए ‘विहान’ समूह की महिलाएं दे रहीं है योगदान

रायपुर। कोरोना के संक्रमण काल में वनांचल ग्राम करही कछार की आदिवासी महिलाएं भी पीछे नहीं है। विहान समूह से जुडी ये महिलाएं हैण्ड सैनिटाइजर,फिनाइल, सेनेटरी नेपकिन, टाॅयलेट क्लिीनर आदि बनाकर अस्पताल, मेडिकल स्टोर, मितानिन और गांव की महिलाओं व ग्रामीणों को उपलब्ध करा रहीं है और संक्रमण से बचाव, स्वच्छता, हाइजिन के लिए अपना योगदान दे रहीं है। इससे इन महिलाओं को रोजगार भी मिल रहा हैै।कोटा विकासखंड के ग्राम करही कछार की आदिवासी उरांव समाज की 10 महिलाएं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत विहान समूह से जुड़ी हुई है। वर्ष 2010 में इन महिलाओं ने सिद्ध बाबा महिला स्व सहायता समूह का गठन किया था। समूह की अध्यक्ष चंदा बाई उरांव के नेतृत्व में ये महिलाएं पहले छोटी छोटी बचत कर आपस में ही लेन देन का कार्य कर रही थी। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन विहान से उन्हें गत वर्ष जोड़ा गया। समूह को एक लाख रूपए का ऋण स्टेट बैंक बेलगहना से उपलब्ध कराया गया था। जन स्वास्थ्य सहयोग केंद्र गनियारी की ओर से महिलाओं को फिनाइल, टायलेट क्लिीनर, डिस वाश, बनाने का प्रशिक्षण दिया गया।

सेनेटरी पेड बनाने के लिए उन्हें हैदराबाद की संस्था से प्रशिक्षण दिलाया गया तथा रोटरी क्लब द्वारा उन्हें गांव में ही सेनेटरी पेड बनाने की मशीन उपलब्ध कराई गई। प्रशिक्षण लेकर बैंक से मिले लोन से समूह ने कच्चा माल खरीदकर उससे सामग्री तैयार करने का शुरू किया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हैण्ड सेनिटाइजर बनाने का प्रशिक्षण भी उन्होनें लिया और उसका भी उत्पादन शुरू कर दिया। उनसे उत्पादित सामाग्री को बाजार मिल रहा है। महिलाएं अस्पताल, मेडिकल स्टोर में जाकर उनके मांग अनरूप सामान की आपूर्ति कर रही है। वहीं आसपास गांवों के मितानिनों, महिलाओं, एवं ग्रामीणों के घर तक सामग्री पहुंचा रहीं है।समूह से उत्पादित वस्तुओं की ब्रिकी से उन्हें अच्छी आय प्राप्त हो रही है। अब तक वे एक लाख रूपए से ज्यादा की सामग्री बेच चुकी है। उन्होनें बैंक से लिये गये ऋण को 10 माह में ही चुकता कर दिया। उनके कार्य को देखते हुए उन्हें पुनः एक लाख रूपए का ऋण दिलाया गया है। साथ ही राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 15 हजार की प्रोत्साहन राशि रिवाल्विंग फंड के रूप में उन्हें दी गई है।

20-05-2020
इस जिले में पान दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर को खोलने की मिली अनुमति

धमतरी । कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सामान्य निर्देशों और फिजिकल डिस्टेसिंग के पालन करने की शर्त पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी रजत बंसल ने जिले में पान दुकान, सैलून/नाई दुकान/ब्यूटी पार्लर संचालन की अनुमति दी है। इसके लिए सोमवार से शुक्रवार तक सुबह से लेकर शाम 6 बजे तक इन दुकानों के संचालन की अनुमति होगी। बताया गया है कि दुकान में सेनेटाईजर, हाथ धोने का साबुन एवं पानी की व्यवस्था करना अनिवार्य है। सैलून/नाई दुकान/ब्यूटी पार्लर के लिए दुकान संचालक को प्रत्येक व्यक्ति के शेविंग, बाल काटने के बाद कंघी, उस्तरा, शेविंग ब्रश एवं कुर्सी को सेनिटाईज करना अनिवार्य होगा। यहां सेवा लेने आने वाले सभी ग्राहक और अन्य को मास्क लगाना जरूरी होगा। दुकान में इंतजार करने के लिए अलग से कुर्सी नहीं रखी जाएगी। संक्रमण से बचाव के लिए ब्लेड इत्यादि जैसे डिस्पोजेबल सामग्रियों का उपयोग के लिए निर्देशित किया गया है। संचालक को दुकान में आने वाले ग्राहक एवं अन्य व्यक्तियों के नाम, पता, मोबाईल नंबर इत्यादि का ब्यौरा अनिवार्य रूप से रखना होगा।

बाल कटाने, शेविंग अथवा डाई कराने के लिए ग्राहक को स्वयं का टाॅवेल अथवा कपड़ा लाना अनिवार्य होगा। दुकान संचालक को कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक सूचना, जानकारी संबंधी पोस्टर, पाॅम्पलेट, फ्लैक्स का सार्वजनिक प्रदर्शन दुकान में अनिवार्य रूप से करना होगा। साफ तौर पर कहा गया है कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के लिए सेलून संचालक जिम्मेदार होंगे। इसी तरह पान दुकान, पान ठेला संचालन के लिए भी शर्तें रखी गईं हैं। इसके तहत दुकान में सेनिटाईजर, हाथ धोने के लिए साबून एवं पानी की व्यवस्था करना अनिवार्य है। पान ठेले/दुकान में विक्रय किए जाने वाले पदार्थ जैसे सिगरेट, गुड़ाखू, गुटखा, तम्बाकू, पाउच, बीड़ी इत्यादि का सार्वजनिक स्थान/पान ठेले में उपयोग/उपभोग प्रतिबंधित रहेगा। पान ठेले में इन सामग्रियों का केवल विक्रय ही किया जाएगा। दुकान में आने वाले सभी ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के लिए पान ठेला संचालक जिम्मेदार होंगे।

16-04-2020
दानदाताओं से अब तक मिली 28 लाख रुपये की राशन और अन्य सामग्री, कलेक्टर ने धन्यवाद ज्ञापन कर की सहयोग की अपील

धमतरी। नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन सहित जिले के दानदाताओं द्वारा बढ़-चढ़कर जरूरतमंद लोगों का सहयोग किया जा रहा है। कलेक्टर रजत बंसल एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत नम्रता गांधी ने 15 अप्रैल को दोपहर दो बजे स्थानीय विंद्यवासिनी वार्ड के सामुदायिक भवन स्थित सामग्री संग्रहण एवं वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां दानदाताओं से अब तक लगभग 28 लाख रूपये की राशन एवं अन्य सामग्री प्राप्त हुई है तथा नियमित रूप से जरूरतमंद लोगो को राशन एवं सब्जी की आपूर्ति की जा रही है। इस मौके पर कलेक्टर ने दानदाताओं की सूची का अवलोकन कर सभी दानदाताओं, चाहे वह आर्थिक रूप से सहमति दिया अथवा वाॅलेंटियर्स के रूप में जिला प्रशासन का सहयोग कर रहें, उन सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

साथ ही ऐसे दानदाता, जो दान देना चाहतें है, उन्हें दान देने की अपील की, ताकि जरूरतमंद लोगों को जिला प्रशासन की टीम के जरिए राशन एवं अन्य सामग्री प्रदान कर राहत पहुंचाई जा सके। दानदाताओं में जिले के शरद लोहाना, सकल जैन समाज, पंकज महावर, बजरंग अग्रवाल, सुमन तिवारी, लाईट ऑफ हैप्पीनेस ग्रुप धमतरी, मेनोनाईट चर्च सुन्दरगंज, अग्रवाल समाज धमतरी, हाजी नसीम हाजी वसीर,  खेमचन्द जैन सुरज मेडिकल स्टोर्स, ओ.आर.जी. ग्रुप, हनीष वाही, आदि शक्ति मां अंगारमोती माता मंदिर ट्रस्ट, सूर्या किराया भण्डार महावीर मिश्रा, जनपद सदस्य सोमप्रकाश, राजू चन्द्राकर, गोपाल शर्मा, जनपद सदस्य धमतरी, प्रदीप गुप्ता-प्रणय ज्वेलर्स, शिक्षक सहकारी साख समिति, कविता योगेश बाबर (सदस्य जिला पंचायत), लायंस क्लब धमतरी, धनवंतरी नाग, सुनील लुनावत, धीरेन्द्र पवार, हितेश्वर साहू, सुमित्रा, प्रेमलाल यादव, मनीष कुमार सागरवंशी, मोहन लाल गंजीर, दुष्यंत तुरीया, राकेश कुमार साहू, प्रदीप कुमार साहू, शामिल हैं।

इसी तरह धमतरी सिख संगत गुरूप्रीत मान, विद्यासागर गोविन्दा देवी, प्रतिभा सिन्हा गायत्री परिवार, सब्जी विक्रेता संघ कृषि उपज मंडी धमतरी, पटेल ट्रेडर्स, भगवती नर्सिग होम, कपील मनूजा, प्रिंस गोलछा, अरूण सार्वा भुरसीडोंगरी, प्रतिभा सिन्हा, बालाजी कोसा कलेक्शन, मदन लूनावत, श मनीराम साहू, डाॅ.रामचंद मेश्राम, किसान क्लब बोड़रा, विजय अग्रवाल, खिलेश्वर किरण, अरिहंत लुनावत, शिव सिंह वर्मा आदर्श कन्या उ.मा.वि.धमतरी, कर्मा जागृती गु्रप, संकेत बरड़ीया, यशोदा साहू, ए.सी.राजहंश, जिला साहू झिरीया समाज, जैन केटरर्स, नंद कुमार साहू, फालगो प्रसाद चंद्राकर, अमित बाफना इत्यादि दानदाताओं ने सहयोग किया। साथ ही प्रकाश केटरिंग, जानकी मंदिर मड़ईभाठा पवार परिवार के द्वारा हरिलाल जीवराज धमतरी, सरपंच एवं समस्त ग्रामवासी ग्राम पंचायत-कुर्रा, साहू समाज धमतरी, राजेश तिवारी पण्डरीपानी, शिक्षा विभाग लिपिक संवर्ग सहित अनेकों दानदाताओं ने सहयोग किया है। इस मौके पर संग्रहण-वितरण केन्द्र प्रभारी अधिकारी जे.एल. धुव ने कलेक्टर को बताया कि आगे की जरूरत के हिसाब से कुछ और राशन सामग्री की आवश्यकता होगी। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर अर्पिता पाठक सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

13-04-2020
एकलव्य आदर्श आवासी विद्यालय में 9 मई को चयन परीक्षा

कांकेर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व सावधानी को ध्यान में रखते हुए एकलव्य आदर्श आवासी विद्यालय में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा अब 9 मई को होगी। इसके लिए सुबह 10.30 बजे से 12.30 बजे तक समय निर्धारित किया गया है। उल्लेखनीय है कि उक्त चयन परीक्षा पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार 14 अप्रैल को आयोजित होना था,जिसमें संशोधन किया गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804