GLIBS
07-05-2020
दैनिक मजदूरों के परिवारों की मदद के लिए आगे आईं परिणीति

मुंबई। अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा कोरोना वायरस संकट के बीच एक हजार डेलीवेज वर्कस के परिवार की मदद करने के लिये आगे आई हैं।कोरोना के कहर के चलते दैनिक मजदूरी कर पैसा कमाने वाले लोगों के सामने रोज की आवश्यकता पूरी करना भी मुश्किल हो रहा है। कई सेलेब्स ने कई तरह के अभियान चलाकर उनकी जरूरत पूरी करने की कोशिश की है। अब इस लिस्ट में परिणीति चोपड़ा का नाम भी जुड़ गया है।परिणीति चोपड़ा डेलीवेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आई हैं। परिणीति एक कैंपेन से जुड़ी हैं, जिसमें जरूरतमदों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है।

परिणीति 1000 दैनिक वेतन भोगियों के 4000 परिवारजनों को भोजन की व्यवस्था कर रही हैं,जो महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार और तमिलनाडु में परिवारों को वितरित किया जाएगा। मदद करने वालों में से पांच लकी विनर्स के साथ परिणीति वर्चुअल कॉफी डेट पर जाएंगी।परिणीति ने कहा, “लाखों बेरोजगार दिहाड़ी मजदूर हैं, जो कोरोना वायरस संकट के कारण दो जून की रोटी जुटाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वे लॉक डाउन के दौरान वे कमाई करने में असमर्थ हैं और यह उन्हें जोखिम में डाल रहा है! किसी को भी भूखे सोने नहीं जाना चाहिए, इसलिए हम थोड़ा फर्क करें और भारत के अपने साथी भाइयों और बहनों का ख्याल रखें।”

27-04-2020
भारतीय बौध्द महासभा ने जरुरतमंदों को दिया दैनिक उपयोग के सामान, अब तक 400 परिवारों की मदद

रायपुर। भारतीय बौध्द महासभा रायपुर में जरुरतमंदो की मदद विभिन्न मोहल्लों में घूम-घूमकर कर रही है। संस्था के जिला अध्यक्ष प्रकाश रामटेके ने कहा कि ऐसे जरुरतमंद परिवार जिनके पास राशनकार्ड तक नहीं है, उन परिवारों को दैनिक उपयोगी सामग्री जैसे चावल, आटा, तेल, दाल, हल्दी, मिर्ची, धनिया,नमक, आलु, प्याज, साबून वितरण किया गया है। उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल से आज तक 400 सौ से अधिक परिवारों को मदद पहुंचाई जा चुकी है। सेवा आगे भी जारी रहेगी।

साथ ही लोगों को से अपील भी की जा रही है कि शासन प्रशासन के आदेश का पालन करें, घर में रहे और सुरक्षित रहें। सेवा कार्य में प्रदेश संस्कार प्रमुख सीडी खोब्रागड़े, प्रदेश महासचिव भोजराज गौरखेड़े, जिला अध्यक्ष प्रकाश रामटेके, बेनिराम गायकवाड़, राहुल रामटेके, कमलेश रामटेके, अनिल वैद्य, सुरेन्द्र गोंडाने, दिलीप टेंभूरने, सुर्यवंशी, कलेश गजभिए, कपूर चौहान, राजेश भोयर, सुभाष वैद्य, चन्द्रशेखर भौतिक, अनिल नागवंशी, भीमराव गणवीर, देवानंद रामटेके आदि मौजूद थे।

25-03-2020
घर पहुंच सेवा देने निगम को चाहिए वार्ड वालिंटियर

दुर्ग। दुर्ग कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए राज्य शासन के निर्देश अनुसार नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा शहर के आम नागरिकों को उनकी दैनिक सामग्रियों की पूर्ति करने घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराने वार्ड वॉलिंटियर नियुक्त करेगी। निगम सीमा क्षेत्र के ऐसे इच्छुक नागरिक जो पैसा लेकर सामान घर पहुंचाने के कार्य का इच्छुक हैं। ऐसे लोगों को वॉलिंटियर्स नियुक्त किया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए भारत सरकार द्वारा लाकडाउन कर दिया गया है। इसमें जरूरी चीजों की उपलब्धता के लिए दुकानों व्यवसाय को चिन्हित किया गया है। परंतु वायरस के संक्रमण रोकने भीड़-भाड़ की स्थिति निर्मित ना हो इसे देखते हुए राज्य शासन के निर्देश पर नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा वार्ड वॉलिंटियर्स नियुक्त किया जा रहा है । 

इस संबंध में निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन कहा कि नगर पालिक निगम दुर्ग सीमा क्षेत्र में वॉलिंटियर्स बनने वाले इच्छुक सदस्यों से अपील की जाती है कि प्रत्येक वार्ड में दैनिक आवश्यकताएं की सामग्री घर-घर पहुंचाया जाना है। अत: इच्छुक नागरिक अपना नाम पता वार्ड क्रमांक मोबाइल नंबर तथा पासपोर्ट साइज की एक फोटो भूपेंद्र गोईर (शुभम) निजी सहायक आयुक्त के मोबाइल नंबर 77240 10333 के वाट्सएप पर भेज सकते हैं। संबंधित नियुक्त वॉलिंटियर्स को निगम से आईडी कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। इसका उद्देश्य बाजार से सब्जी मार्केट,मेडिकल स्टोर,किराना स्टोर,दूध डेयरी आदि अन्य आवश्यक सामग्री मिलती हो वहां अनावश्यक भीड़ ना हो। क्योंकि नोवल कोरोना वायरस का संक्रमण भीड़-भाड़ वाली जगहों पर होने की अधिक संभावना रहती है। इस आशय से बचाव कार्य हेतु वॉलिंटियर्स का कार्य वार्ड के नागरिकों से सामग्री की सूची लेकर किराना सामान, अनाज, दवाई, दूध, सब्जी, फल आदि आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करना है। उन्होंने कहा एक वार्ड में तीन वॉलिंटियर्स नियुक्त किया जाएगा। सभी वॉलिंटियर्स को आई कार्ड जारी किया जाएगा। आई कार्ड के साथ ही वॉलिंटियर्स नागरिकों से संपर्क कर उनसे सूची प्राप्त करेंगे और वे उनके सामान घर तक पहुंचाएंगे। अगर यह स्कीम लोगों को पसंद आई तो निगम के इस कदम के सभी सराहना करेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804