GLIBS
02-08-2020
मोबाइल दुकान में सेंधमरी कर चोरी करने वाले पकड़ाएं

अंबिकापुर। मोबाइल दुकान सहित किराना एवं कपड़ा दुकान में सेंध मार कर चोरी वालों को पुलिस ने धरदबोचा है। उदयपुर के मोबाइल दुकान संचालक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 31 जुलाई की रात अज्ञात चोरों ने दुकान में सेंध मार कर मोबाइल चोरी कर लिए है। 29 जुलाई की रात को भी किराना एवं कपड़ा दुकान में अज्ञात चारों ने सेंध मार कर चोरी की थी। चोरी की घटना को देखते हुए उदयपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा ने दो अलग अलग टीम बनाई। मुखबिरों के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के साथ साथ पुराने चोरों एवं कुछ संदेहियों को धर पकड़ कर पूछताछ की गई। इसी बीच शनिवार रात को मुखबिर के माध्यम से पता चला कि ग्राम ललाती निवासी शातिर चोर बिपिन सिंह उम्र 23 वर्ष मोबाइल बेच कर शराब पी रहा है। इस पर पुलिस दल एवं ग्रामीण मौके पर पहुंच कर आरोपी को पकड़ा। थाने लाकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपी ने 13 मोबाइल चोरी करना स्वीकारा किया। आरोपी पूर्व में भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। आरोपी से 6 मोबाइल एवं आरोपी के निशानदेही पर मोबाइल खरीदने वाले विष्णु उम्र 32 वर्ष, राधेश्याम उम्र 40 वर्ष से चोरी का सात मोबाइल जब्त कर तीनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 457,380,411 के तहत अपराध दर्ज कर रिमांड पर भेजा गया।

 

31-07-2020
दीवाल तोड़कर किराना और कपड़ा दुकान में सेंधमारी, काजू, चायपत्ती, घी के पैकेट उड़ा ले गए चोर

अंबिकापुर। नगर बस स्टैंड स्थित एक किराना स्टोर और कपड़े दुकान में अज्ञात चोरों ने गुरुवार देर रात चोरी की घटना को अंजाम दिया। अज्ञात चोरों ने दोनों दुकानों की दीवाल तोड़कर हजारों रुपए ले उड़े। चोर सीसीटीवी के सेटअप बाक्स को भी उड़ा ले गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात चोरों ने किराना दुकान के गल्ले से 68 हजार और कपड़ा दुकान से 38 हजार रुपए पार किए। किराना दुकान से काजू के पैकेट, घी, चायपत्ती सहित किराना के अन्य सामानों पर भी हाथ साफ किया। चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा के सारे कनेक्शन को काटकर सेटअप बॉक्स डीवीआर को भी उठाकर ले गए। पुलिस टीम ने पहुंच कर मौका का मुआयना किया। उच्चाधिकारियों को खबर कर डॉग स्क्वायड और फिंगर एक्सपर्ट को बुलाया गया है।

 

30-07-2020
शहर में शुक्रवार व शनिवार को सुबह 4 घंटे किराना, राखी दुकानें खुलेगी, कलेक्टर ने दिए आदेश

दुर्ग। शहर में लॉक डाउन में आंशिक छूट को बढ़ा दिया गया है। विधायक अरूण वोरा ने रक्षाबंधन और बकरीद पर्व को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे से लॉक डाउन में आंशिक छूट देकर कारोबार की अनुमति देने चर्चा की थी। विधायक से चर्चा के बाद कलेक्टर ने गुरुवार शाम लॉक डाउन में छूट दे दी है। जारी आदेश के अनुसार आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए किराना दुकान व राखी के स्टाल 31 जुलाई और 1 अगस्त को सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक खुले रहेंगे। विधायक अरूण वोरा ने बताया कि कलेक्टर से मिठाई की दुकानों को खुली रखने पर भी चर्चा हुई है। त्योहार को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने मिठाई दुकानें खुली रखने पर भी सहमति जताई है। इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा आदेश जारी किए जा रहे हैं।

 

30-07-2020
मुंगेली लोरमी पथरिया सरगांव जरहगांव सेतगंगा व बरेला ग्राम में मिठाई,राखी, किराना, कपड़ा दुकान 2 बजे तक खुलेंगी

रायपुर /मुंगेली। कलेक्टर पीएस एल्मा ने 31 जुलाई से 3 अगस्त तक जिले के नगर पालिका परिषद मुंगेली, नगर पंचायत, लोरमी, पथरिया व सरगांव और जरहागांव, सेतगंगा व बरेला ग्राम के संपूर्ण क्षेत्र में मिठाई, किराना, राखी, कपड़ा और मनिहारी की दुकाने प्रातः 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक संचालित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने त्यौहार और छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज मुंगेली के अध्यक्ष और सर्व व्यापारी संघ लोरमी के मांग को देखते हुए यह निर्देश दिये है। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए जिले के नगर पालिका परिषद मुंगेली, नगर पंचायत, लोरमी, पथरिया एवं सरगांव तथा जरहागांव, सेतगंगा और बरेला ग्राम के संपूर्ण क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जहां अनुमति प्राप्त दुकानों को छूट व अन्य अतिरिक्त गतिविधियों पर 6 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक रोक लगाए जाने के आदेश पारित किया गया है। जारी आदेश मे आंशिक संशोधन करते हुए 31 जुलाई से 3 अगस्त तक नगर पालिका परिषद मुंगेली, नगर पंचायत, लोरमी, पथरिया व सरगांव और जरहागांव, सेतगंगा , बरेला ग्राम के संपूर्ण क्षेत्र में मिठाई, किराना, राखी, कपड़ा और मनिहारी की दुकानें प्रातः 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही संचालित होगी। 4 अगस्त से 6 अगस्त तक अनुमति प्राप्त गतिविधियां ही दिये गये पूर्ववत् समयानुसार संचालित होंगे। ऐसे सभी प्रतिष्ठान निर्धारित स्वास्थ्य मनको का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति अथवा प्रतिष्ठान, भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 के तहत दंडनीय होंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

 

13-07-2020
सरगुजा में 14 जुलाई से 2 दिन का पूर्ण लॉक डाउन,किराना और सब्जी दुकानें भी रहेंगी बंद

अम्बिकापुर। कोरोना संक्रमण के वर्तमान स्थिति एवं उस पर नियंत्रण के लिए 14 जुलाई मंगलवार एवं 15 जुलाई बुधवार को नगर निगम अम्बिकापुर अंतर्गत आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले प्रतिष्ठानों को छोड़कर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। किराना एवं सब्जी बाजार भी बंद रहेंगे। शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठान संचालको ने मंगलवार के साथ ही बुधवार को भी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने स्वयं पहल की है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं इंसिडेंट कमांडर अजय त्रिपाठी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि शहर के जनप्रतिनिधियों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों तथा नागरिकों के द्वारा कोविड 19 के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं बुधवार को बंद करने का आग्रह किया गया था। उनके पहल को अमल में लाते हुए नगर निगम क्षेत्र अम्बिकापुर अंतर्गत जरूरी सेवाओं को छोड़कर व्यापारिक प्रतिष्ठानों को दो दिन बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

इन सेवाओं के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे

भारत सरकार एवं राज्य सरकार के अंतर्गत संचालित सभी कार्यालय, समस्त शासकीय एवं निजी बैंक एवं एटीएम, कानून व्यवस्था से संबंधित समस्त कार्यालय, गतिविधियां, जेल सेवाएं, स्वास्थ्य सेवाएँ, अस्पताल, पंजीकृत क्लीनिक, पैथोलोजी, दावा दुकाने एवं उनसे संबंधित परिवहन, दुग्ध दुकान, दुग्ध सयंत्र, दूध बांटने वाले विक्रेता, न्यूज पेपर हॉकर, अग्नि-शमन सेवाएँ, बिजली, पेयजल आपूर्ति एवं नगर पालिका सेवाएं, डीजल, पेट्रोल पंप, एल.पी.जी. गैस एवं इनके परिवहन एवं भंडारण की गतिविधियां, पशु चारा, पोस्टल सेवाएं, टेलीकॉम, इंटरनेट सेवाएं, आई.टी. आधारित सेवाएं, सुरक्षा कार्य मे लगी एजेंसियां, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं मीडिया कर्मी, राज्य सरकार के विशेष आदेश द्वारा निर्धारित अन्य सेवाएं, निजी प्रतिष्ठान जो कोरोना वायरस के रोकथाम के प्रयासों से संबंधित है खुले रहेंगे एवं निर्धारित मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।यह आदेश सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्र अंबिकापुर तक प्रभावशील रहेगा। आदेश का उल्लंघन करने पर विधि के अनुसार  दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

 

04-05-2020
अम्बिकापुर में डेयरी, किराना, कृषि उपकरण स्टेशनरी सीमेंट हार्डवेयर की दुकान खोलने का समय तय

रायपुर/अम्बिकापुर। कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए 17 मई तक बढ़ाए गए लॉक डाउन को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने के लिए नगर पालिक निगम क्षेत्र अम्बिकापुर अंतर्गत दूध डेयरी की दुकानें, दैनिक उपयोग के किराना सामान की दुकानें और कृषि मशीनरी, शैक्षणिक किताबों, मोबाईल प्रीपेड सहित एवं अन्य दुकानें के संचालन के लिए समय निर्धारित कर दिया  है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं इंसीडेन्ट कमांडर अम्बिकापुर अजय त्रिपाठी की ओर से जारी आदेशानुसार दूध डेयरी की दुकानें रात 7 बजे तक और  दैनिक उपभोग किराना सामान की दुकान, सब्जी मार्केट, फल मार्केट, अण्डा, मछली और मटन मार्केट, दूध डेयरी एवं बेकरी शॉप (टेक अवे एवं होम डिलीवरी) शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी।कृषि मशीनरी विक्रय इससे संबंधी स्पेयर पार्ट एवं मरम्मत की दुकानें, खाद एवं उर्वरक कीटनाशक और बीज विक्रय संबंधी दुकानें, कुक्कुट आहार, पशु आहार और चारे की दुकानें, सीमेंट, सरिया एवं हार्डवेयर दुकानें, बिजली के पंखे की दुकानें, छात्रों के लिये शैक्षणिक किताबों की दुकानें, प्रीपेड़ मोबाइल रिचार्ज की दुकानें, ट्रक एवं ट्रेक्टरों के स्पेयर पार्टस की दुकानें, इलेक्ट्रिशियन, मोटर मैकेनिक, आईटी रिपेयर, बढ़ई, प्लंबर से संबंधित स्पेयर पार्टस की दुकानें, रिंग रोड अम्बिकापुर स्थित ट्रकों एवं ट्रेक्टरों के मरम्मत की दुकानें अपरान्ह 3 बजे तक खुली रहेगी।

 

25-03-2020
घर बैठे करें किराना सामान का आर्डर, निगम पहुंचाएगी किराना आपके द्वार

धमतरी। जिला को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन, पुलिस,स्वास्थ्य, निगम एवं अन्य विभागों के द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर रजत बंसल के दिशा निर्देश पर नगर निगम द्वारा एक पहल और की गई है,जिसमें आप घर बैठे किराना सामान का आर्डर कर सकते हैं। इसे नगर निगम के कर्मचारी आप तक उसे पहुंचा देंगे। आयुक्त आशीष टिकरिहा ने बताया कि निगम क्षेत्र वासी '7470739265' इस मोबाइल नंबर पर काल कर या वाट्सएप पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक लोग ऑर्डर कर सकते हैं। 2 बजे तक ऑर्डर देने पर उसी दिन सामान की डिलीवरी उनके घर तक हो जाएगी। 2 बजे के बाद आर्डर देने पर दूसरे दिन समान पहुंचाया जाएगा। इसमें जिस दुकान से खरीदा जाएगा वहां से बिल लिया जाएगा और उसे ग्राहक तक पहुंचने के बाद उससे पैसा ले लिया जाएगा। कोशिश यह रहेगी कि उसी क्षेत्र के दुकान से खरीद कर उसको माल उपलब्ध कराएं। जैसे-जैसे यह कार्य आगे बढ़ेगी,जो कमियां होगी उसे फिर पूरा किया जाएगा। हमारी मंशा है कि लोग घर से ना निकले जितनी सुविधा होगी हम देने की कोशिश करेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804