GLIBS
18-07-2020
राहुल गांधी की अध्यक्ष के रूप में फिर से हो ताजपोशी : विकास उपाध्याय

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार में संसदीय सचिव, विधायक विकास उपाध्याय ने पत्रकार वार्ता में चर्चा के दौरान कांग्रेस में वंशवाद पर बोलने वालों को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार लोकतांत्रिक वंशवाद का उदाहरण है। वो चुनाव लड़कर आते हैं, चुनाव में हारते और जीतते हैं। अपने हैसियत का बैक डोर से फायदा उठा कर राजनीति नहीं करते। विकास उपाध्याय ने कहा आज चुनौतियों के बीच राहुल गाँधी ही एक मात्र नेता हैं जो मजबूत विपक्ष की भूमिका व कांग्रेस पार्टी के लिए जरूरी है। कांग्रेस पार्टी उन्हें ही योग्य उत्तराधिकारी मानती है और मेरी माँग है कि अध्यक्ष के रूप में अब फिर से उनकी ताजपोशी हो जानी चाहिए। विकास ने कहा कि पुराने नेताओं के साथ- साथ युवाओं को नए दौर की राजनीति के साथ तैयार करना जरूरी है, तो राहुल गांधी की ताजपोशी अध्यक्ष रूप में भी जरूरी है और वे इसकी माँग करते हैं। विकास ने कहा राहुल गांधी को आज देश की जनता तो सीरियसली ले ही रही है। इसके साथ ही मोदी सरकार भी उनके द्वारा पूछे गए विदेश नीति खास कर चाइना के मामले में एक-एक सवाल का जबाब देने मजबूर है।

विकास उपाध्याय ने पीएम मोदी को लेकर ये भी कहा मोदी निर्विवाद रूप से देश के सबसे बड़े नेता हैं लेकिन अब भी उनके प्रभाव का विस्तार पूरे देश में नहीं है। मोदी ने चुनाव से पहले और चुनाव के बाद जितने वादे किए हैं, जितनी उम्मीदें जगाई हैं, उनकी लिस्ट ही मोदी को परेशान करने के लिए काफी है, उसके लिए किसी राहुल की जरूरत नहीं है। जाहिर है, देश को चमकाने के, रोजगार के, काला धन वापस लाने के, किसानों की आमदनी दोगुनी करने, मेक इन इंडिया के, स्मार्ट सिटी बसाने जैसे सारे वादे अधूरे पड़े हैं। विकास उपाध्याय ने ये भी कहा मोदी नहीं तो फिर कौन? ये सवाल पूछने वाले भूल रहे हैं कि देश में अब भी संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था है, राज्यों में पचासों राजनीतिक दल सक्रिय हैं, भले मोदी की तरह एक चेहरा न दिख रहा हो लेकिन मोदी विरोधी गठबंधन के उभरने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।  

 

28-04-2020
265 लीटर महुवा शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बसना थाना में एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर बताया कि बसना थाना प्रभारी वीणा यादव की टीम के द्वारा लॉक डाउन के दरमियान बड़ी मात्रा में बनाए जा रहे अवैध शराब को रोकने के लिए बसना थाना के ग्राम पैंता में तकरीबन 265 लीटर अवैध शराब, तीन क्विंटल महुआ लहान, पास, बड़ी मात्रा में एलुमिनियम के बर्तन प्लास्टिक डब्बा प्लास्टिक पाइप एवं तीन मोटरसाइकिल सहित आरोपी रायसिंह सिदार ग्राम पैता थाना बसना जिला महासमुन्द को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2 )के तहत कार्रवाई करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में महासमुंद जिला कारावास भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि कुछ दिन पहले सरायपाली थाना प्रभारी मल्लिका बनर्जी तिवारी ने लगभग डेढ़ सौ लीटर अवैध महुआ शराब जब्त करने की बड़ी कार्रवाई की थी। इसके बाद महासमुंद जिले में कल सबसे ज्यादा 265 लीटर अवैध महुआ शराब एवं सामग्री, तीन मोटर साइकिल जब्त करने की बड़ी कार्रवाई बसना थाना प्रभारी वीणा यादव की टीम के द्वारा की गई है। थाना प्रभारी मल्लिका बनर्जी तिवारी एवं बसना थाना प्रभारी वीणा यादव के द्वारा की गई अवैध महुआ शराब की बड़ी कार्रवाई को प्रोत्साहित करते हुए उनके द्वारा दोनों थाना प्रभारी को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

20-03-2020
कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट, आवश्यक्ता पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने के दिए निर्देश  

मुंगेली। अनुविभागीय अधिकारी मुंगेली, स्वास्थ्य विभाग और मुख्य नगर पालिका अधिकारी के नेतृत्व में शुक्रवार को नगर पालिका सभागार में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पत्रकार वार्ता रखी गई। इसमे डॉक्टर रवि देवांगन ने कोरोना वायरस के लक्षण और उससे बचाव की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अतिआवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले अन्यथा घरों में रह कर ही सुरक्षित रहे। साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी उत्कर्ष तिवरा ने बताया कि मास्क और सेनिटाइजर के पीछे भागने के बदले 20 सेकंड साबुन से ही हैंड वास करे, वहीं मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि नगर और आसपास के क्षेत्र में सफाई को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। समय-समय पर दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है। एसडीएम मुंगेली ने कहा कि आदेश के उल्लंघन पर कार्रवाई हो सकती है, प्रशासन भी कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर है।

 

01-03-2020
Breaking: आयकर कार्रवाई पर दिल्ली में कांग्रेस की पीसी, सुरजेवाला ने कहा संघीय सहयोग नहीं केन्द्रीय जबरदस्ती है

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चार दिनों से जारी आयकर की कार्रवाई पर एआईसीसी ने सवाल उठाए हैं। दिल्ली में एआईसीसी ने प्रेस कांफ्रेंस कर केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। छत्तीसगढ़ में आयकर छापों पर सवाल उठाए गए।  कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने पत्रकार वार्ता कर केन्द्र को निशाने पर लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस कांफ्रेंस में मौजूद हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चार दिन से रेड का सिलसिला जारी है। यह संघीय सहयोग नहीं केन्द्रीय जबरदस्ती है। प्रजातंत्र को परास्त किया जा रहा है। यह भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की केन्द्र सरकार की मनमानी है। सुरजेवाला ने नान घोटाले पर भाजपा को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि 36 हजार करोड़ के नान घोटाले की जांच को इसलिए रोक दिया गया कि इसके तार नागपुर से जुडे मिलेंगे। भ्रष्टाचार की परतें उठने लगती है, प्रधानमंत्री के नजदीकी कारोबारियों पर शिकंजा कसा जाना था तो ऐसे में आयकर की कार्रवाई कर दी जाती है। सुरजेवाला ने कहा कि छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं। पुलिस और सीआरपीएफ की वर्दी में नक्सली हमले भी हो चुके हैं।

कल को यदि कोई हादसा हो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। सुरजेवाला ने कहा कि मोदीजी आपने संघीय ढ़ांचे को ध्वस्त किया है प्रजातंत्र पर हमला किया। छत्तीसगढ़ में हुए घोटालों पर यहां की राज्य सरकार जांच कर रही है तो इस प्रकार की कार्रवाई की जा रही है। सीआरपीएफ की टीम भेजना संविधान का उल्लंघन है। पीएल पुनिया ने कहा कि मोदी सरकार ने संविधान का अपमान किया है। ये सीधा सीधा संविधान और संघीय ढांचे पर हमला है। आयकर अधिकारियों ने स्थानीय प्रशासन को जानकारी क्यों नहीं दी। छत्तीसगढ़ में भाजपा शासनकाल में भारी भ्रष्टाचार हुआ है। नान घोटाले को लेकर पुनिया ने भाजपा को घेरने की कोशिश की। छत्तीसगढ़ में 21 घोटालों पर जांच चल रही है। भाजपा के 15 साल के राज को जनता ने खारिज किया।

20-02-2020
22 फरवरी से आईएमए की राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस

दुर्ग। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन दुर्ग एवं भिलाई शाखा मिलकर अपनी 15वीं राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस आगामी 22 फरवरी को दुर्ग के निजी होटल में करने जा रहा है। दो दिवसीय होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश के साथ राष्ट्रीय स्तर के चिकित्सकों का जमावड़ा लगेगा। उक्त विषय में आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए दुर्ग इकाई के डॉ.अजय गोवर्धन ने बताया कि आईएमए चिकित्सा के क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा यूनियन हैं। दो दिवसीय आयोजन में प्रदेश एवं देश भर के डॉक्टर अपनी राय व विचार रखेंगे। जहां पर विभिन्न मुद्दों को लेकर चिकित्सक अपने रायशुमारी करेंगे। आयोजन में जिन चिकित्सकों ने उल्लेखनीय कार्य किया है उनका सम्मान भी किया जाएगा उक्त कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर डॉ.वेदप्रकाश मिश्रा नागपुर से विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे। जिनका व्याख्यान भी होगा। वहीं इस वर्ष दुर्ग भिलाई के डॉक्टर सुधीर शुक्ला को वर्ष 2020 के  लिए यूनियन का राज्य अध्यक्ष बनाया गया हैं। उनका शपथ ग्रहण समारोह भी इसी कॉन्फ्रेंस के दौरान होगा। इस कार्यक्रम में ऑर्गेनाइजिंग कमिटी के सेक्रेटरी डॉ.अजय गोवर्धन, ऑर्गेनाइजिंग चेयरमैन डॉक्टर प्रभात पांडे,कौशलेंद्र ठाकुर तथा कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी पाटणकर को दी गई है।

 

14-02-2020
ज्वेलरी शॉप से ढाई करोड़ से ज्यादा की चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, अकेले ही दिया था वारदात को अंजाम

भिलाई। आकाश गंगा सुपेला स्थित पारख ज्वेलर्स मे सेंधमारी कर 2 करोड़ 69 लाख की सनसनीखेज चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर 5 किलो 558 ग्राम चोरी के जेवरात और नगदी के साथ शातिर चोर को धर दबोचा है। इस वारदात मे आरोपी अकेले ही शामिल था। इस आरोपी को पहले भी छावनी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत तीन दर्शन मंदिर के समाने बजाज मोटरसाइकिल के शो रूम में सेंधमारी कर लाखो रूपये नगदी चोरी की वारदात को अंजाम देने के जुर्म मे दुर्ग पुलिस गिरफ्तार किया था। पारख ज्वेलर्स मे हुए चोरी का खुलासा दोपहर मे पुलिस नियंत्रण कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। आरोपी लोकेश का नाम पुलिस रिकार्ड में एक शातिर चोर के रूप पे दर्ज है। सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने चोरी की रकम मे से कुछ भी ख़र्च नही किया है।

13-02-2020
आरक्षण को खत्म कर देना चाहते हैं भाजपा और संघ : पीएल पुनिया

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस को आरक्षण विरोधी कहा है। उनका कहना है कि भाजपा-संघ आरक्षण को खत्म कर देना चाहते हैं। रायपुर पहुंचे पीएल पुनिया ने राजीव भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। पुनिया ने कहा कि दशकों से भाजपा और संघ परिवार अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग विरोधी रहा है। एक बार फिर भाजपा, मोदी सरकार और उत्तराखंड भाजपा सरकार ने मिलकर देश के संविधान में एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण के मौलिक अधिकार पर शरारतपूर्ण हमला बोला है। इसका जीता जागता सबूत उत्तराखंड भाजपा सरकार की सुप्रीम कोर्ट में दी गई दलील है, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि एसटी, एससी वर्गों को संविधान में सरकारी नौकरियों में आरक्षण का मौलिक अधिकार नहीं है।

पुनिया ने कहा कि यहां तक भी कहा गया कि एसटी, एससी वर्गों को सरकारी नौकरी में आरक्षण देने के प्रति सरकारों की कोई संवैधानिक जवाबदेही नहीं है। पुनिया ने कहा कि साफ है कि भाजपा आरक्षण के संविधान निहित अधिकारों को ही पूरी तरह खत्म कर देना चाहती है। मोदी सरकार आरक्षण व्यवस्था को तोड़ने संसद को गुमराह कर रही है। संसद में एक बार फिर मोदी सरकार का एसटी, एससी और ओबीसी के खिलाफ पूर्वाग्रह और षडयंत्र सामने आया, जब आरक्षण तोड़ने की दलील देने पर देश से माफी मांगने की बजाए मोदी सरकार ने अपना पल्लाा झाड़कर इल्जामात की राजनीति शुरु कर दी। संघ परिवार पर हमला बोलते हुए पुनिया ने कहा कि भाजपा और संघ परिवार ने बार-बार आरक्षण पर पुनर्विचार तथा आरक्षण को खत्म करने की मांग रखी है। इस बारे में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और मनमोहन वैद्य का बयान उल्लेखनीय है।

14-01-2020
बसना में निर्दलीयों का पलड़ा रहता है भारी : सम्पत अग्रवाल

रायपुर। बसना में  निर्दलीयों की लगातार जीत के संबंध में नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सम्पत अग्रवाल ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। सम्पत अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में हाल ही में नगरीय निकाय चुनाव हुए हैं। एक ओर सभी नगर निगमों में कांग्रेस पार्टी अपना महापौर बनाकर सरकार के कामकाज का बेहतर परिणाम बता रही है, तो वहीं भाजपा ने भी प्रदेश के सभी 2800 वार्डों में से 1138 पार्षदों के जीत का दावा कर भारतीय जनता पार्टी भी बेहतर स्थिति की बात कर रहे हैं। वहीं नगर पंचायत बसना में 7 निर्दलीय पार्षदों के साथ हमने अपना अध्यक्ष बनाने का ऐतिहासिक कीर्तिमान हासिल किया। सम्पत अग्रवाल ने कहा कि विगत विधानसभा चुनाव में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े जिसमें कांग्रेस के देवेन्द्र बहादुर सिंह से बहुत ही कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा। वहीं भाजपा प्रत्याशी डीसी पटेल तीसरे स्थान पर रहे थे। सम्पत अग्रवाल ने कहा कि इसके पूर्व वे बसना नगर पंचायत के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

05-01-2020
भाजपा ने जारी किया जिला पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की सूची

 

बीजापुर। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य के 10 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा जिला कार्यालय में रविवार को भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के समक्ष भाजपा कार्यालय में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा मीडिया से पत्रकार वार्ता के दौरान की है।

भाजपा जिलापंचायत उम्मीदवारों के नाम -

1 तिमेड - नीलम गणपत
2 मद्देड - मड़ियम कुरसम
3 बेदरे - महेश गोटा/नीता शाह
4.जांगला - गीता कुरूद
5.नेलसनार - जग्गू तेलामी
6.गंगालुर - श्रीमती पुष्पा राव
7.नेमेड़ -चिन्नाराम तेलम
8.तोयनार - धनेश्वरी बाकडे
9.आवापल्ली - जानकी कोरसा
10.पामेड़ - नीलकण्ठ कककेम

28-11-2019
गरियाबंद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, छह फर्जी नक्सली गिरफ्तार

गरियाबंद। गरियाबंद में 6 फर्जी नक्सली पकड़े गए हैं। गिरफ्तार युवक स्थानीय गरियाबंद के ही  हैं। इन्होंने 10 से अधिक सरपंचों से 17 लाख रुपए वसूले थे और अंत में जडज़ड़ा सरपंच से 2 लाख में से 1.5 लाख फिरौती लेने के बाद 50000 की अंतिम किस्त लेते पकड़ में आए। नक्सल ऑपरेशन की टीम ने बीच जंगल में घेराबंदी कर पैसे लेते इन्हें पकड़ा। इनमें से एक नाबालिग भी शामिल हैं। पकड़े गए नक्सलियों से सघन पूछताछ जारी है। संध्या 4 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी एमआर आहिरे तथा एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने पत्रकार वार्ता में कई बड़े खुलासे किए। उन्होंने बताया कि इन फर्जी नक्सलियों ने पुलिस पर नकली बंदूक से फायरिंग भी की थी। असली नक्सलियों से मुठभेड़ की तैयारी में गए हुए पुलिस बल इनके साथ मुठभेड़ करने ही वाले थे कि अनुभवी दल को इनके नकली बंदूकों की आवाज समझ आ गई और फायरिंग रोक दी।   एसपी एमआर आहिरे ने बताया कि फिरौती के रूप में 17 लाख रुपए ये लोग वसूल कर चुके थे। सबसे बड़ी बात यह कि इन फर्जी नक्सलियों के साथ शामिल एक आरोपी पूर्व में असली नक्सलियों का सहयोगी भी रहा है जो इलाके के बड़े-बड़े नक्सलियों को पहचानता था। इनके पास से आधा दर्जन से अधिक असली जैसे नकली हथियार बरामद हुए हैं जिनमें एक भरमार बंदूक असली निकली और दो एके-47 तथा कई एयरगन नकली निकली। ये लोग बकायदा गैंग बनाकर फर्जी नक्सली का काम करते थे। ये नकली हथियार फर्जी नक्सली ऑनलाइन मंगाया करते थे। एसपी ने बताया कि ज्यादातर युवक अपने शौक पूरा करने के लिए फर्जी नक्सली बने थे।

केवल सरपंचों से 2 लाख मांगते थे फिरौती
इन फर्जी नक्सलियों ने फिरौती वसूलने के रास्ते खोज निकाले थे। ये लोग केवल सरपंच, उपसरपंच और सचिव को ही निशाना बनाते थेे। ज्यादातर सरपंचों से 2 लाख रुपए वसूला करते थे। दिन में रेकी करने के बाद रात 12 से 3 बजे के बीच सरपंच को गांव से बाहर बुलाकर धमकाते थे। इस बीच वाकी टाकी पर कामरेड-कामरेड कहकर बात किया करते थे। गरियाबंद का एक युवक जो बड़े बाल वाला था वह मुंह ढंककर नक्सली दीदी अर्थात इनका मुखिया बनता था और बाकी सब बड़े-बड़े नकली हथियार दिखाकर डराया-धमकाया करते थे। अब तक 10 से अधिक सरपंचों से इन्होंने 1700000 रुपए वसूल भी लिए थे और जडज़ड़ा सरपंच शत्रुघ्न ध्रुव की होशियारी से ये लोग पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

महिला नक्सली होने का दिखाते थे भय
उक्त गिरोह में आरोपी बादल सिंह ने महिलाओं की तरह लंबे बाल रखा है। जब वसूली के लिए किसी गांव जाते थे, तो उसे महिला बना दे देते थे और दीदी कामरेड, दीदी कामरेड चिल्लाते थे। इससे ग्रामीणजन महिला नक्सली समझकर उनके गिरोह को असली नक्सली समझकर डर जाते थे।
 

गिरफ्तार आरोपी:-
1. गौतम चक्रधारी पिता जनकराम (30) ग्राम करेली थाना शोभा हाल डाकबंगला गरियाबंद
2. बादल सिंह पिता स्व. वीरा सिंह  (32) ग्राम दरापारा गरियाबंद
3. रोशन निषाद पिता विजय निषाद (28) सुभाष चौक गरियाबंद
4. मुकेश कुमार भोई पिता महेन्द्र सिंह भोई (23) सुभाष चौक गरियाबंद
5. संतोष कुमार निषाद पिता स्व. रैनूराम निषाद (31) सुभाष चौक गरियाबंद
6. लेखराम निषाद पिता दयाराम (18) ग्राम मोचीडीह (चंपारण) हाल डाकबंगला गरियाबंद

गिरफ्तार आरोपियों से जब्त सामग्री
1 भरमार,  2 एयर पिस्टल (एके 47 जैसा), 1 एयर गन (एसएलआर जैसा), 1 स्माल पिस्टल (देशी कट्टा जैसा), 1 लायटर पिस्टल (रिवाल्वर जैसा), 1 गंडासा (कोयता), 1 बटनदार लाइट वाला चाकू, 2 मोटरसाइकिल (पल्सर), 2 नग वाकी-टाकी मय चार्जर के, झिल्ली में रखे सैकड़ों छर्र्रे, और  हरे रंग की 2 सेट वर्दी व बेल्ट।

09-10-2019
भिलाई की सोनल बनी मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2019

भिलाई। कोलकाता में अयोजित मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2019 का खिताब भिलाई की सोनल कालरा ने जीता है। सोनल ने जीत के बाद भिलाई पहुंचने पर जीत के संबंध पत्रकार वार्ता में कहा कि इसका श्रेय भिलाई की जनता को जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी रोल मॉडल श्वेता पड्डा है। इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से 30 प्रतियोगियों ने भाग लिया था। अंतर्राष्ट्रीय जूरी प्रीति शर्मा, कंचन मदार, अंजली शर्मा थी। वहीं टीवी सिनेमा अभिनेता मॉडल अबरार जहूर और पूर्व मिस इंडिया प्रियंका ने जीतने वाले प्रतिभागियों को ताज पहनाकर सम्मानित किया था। सोनल के संबंध में बताया जाता है कि 2017 में भी भिलाई में आयोजित मिस छत्तीसगढ़ का किताब वे जीत चुकी है उसके बाद उन्होंने मुंबई में विशेष भारत आईकॉन 2017 में भाग लेकर टॉप टेन में जगह बनाई थी। इसके अलावा उसे 2018 में विजाग में ग्लेम फैशन शो तथा नई दिल्ली में टाइम्स ग्लोबल के फैशन शो में भी भाग ले चुकी है। सोनम कवर्धा के साहित्यकार पत्रकार नीरज मनजीत की पुत्री है। इस जीत के संबंध में उन्होंने बताया कि उनके माता पिता का आशीर्वाद और पति बच्चों के सहयोग से यह जीत उन्होंने हासिल की है। अब उनका अगला लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्पर्धाओं की तैयारी करना है। आयोजित पत्रकार वार्ता में उनके साथ उनके पति गुरु चरण भी मौजूद थे।

28-09-2019
मुख्यमंत्री ने कहा, निगम मंडल की नियुक्तियां नगरीय निकाय के बाद

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निगम मंडल में नियुक्तियों पर नवंबर के बाद विचार करने की बात कही है। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद पद चाहने वाले कांग्रेसियों को अब और इंतजार करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि चित्रकोट उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव उनके लिए चुनौती हैं। जो होगा इन दोनों चुनाव के बाद ही होगा। मुख्यमंत्री का इतना कहना था कि मंच पर बैठे एक कांग्रेसी नेता कुर्सी समेत नीचे गिर गए। एकाएक हुई इस घटना के बाद पत्रकारों सहित कांग्रेसी नेताओं की हंसी छूट गई।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804