GLIBS
14-04-2020
लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय समय की जरूरत : विक्रम उसेंडी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की के खिलाफ जारी जंग के लिए समय की मांग बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने के निर्णय का स्वागत किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने इसे कोरोना वायरस संक्रमण संक्रमण के फैलाव को रोकने का रणनीतिक कौशल प्रदर्शित किया है, वह यकीनन एक मिसाल है। देश और प्रदेशवासियों ने जनता कर्फ्यू से लेकर 21 दिनी लॉकडाउन के फैसले का संयम, साहस व अनुशासनपूर्वक संकल्पित पालन किया है, आगे 19 दिनों के लॉकडाउन का भी वे इसी तरह पालन कर कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई में अपना पूर्ण योगदान देंगे। उसेंडी ने जनता द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने व प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के लिए किए गए अब तक के प्रयासों का अभिनंदन किया है।

29-03-2020
जनता कर्फ्यू के बाद से जरुरतमंदों तक नि:शुल्क राशन पहुंचा रही एडीएचआर की टीम, जानवरों का भी रखा जा रहा ध्यान 

रायपुर। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स छत्तीसगढ़ इकाई कोरोना वायरस की महामारी के कारण हुए लॉक डाउन में जरुरतमंदों तक नि:शुल्क राशन 22 मार्च से पहुंचा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के एलान के तुरंत बाद ही एडीएचआर के प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा ने पूरे छत्तीसगढ़ के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी कर यह शुरुआत की थी। संस्था रोज कमाने खाने वाले जरुरतमंदों और ऐसे बुजुर्ग जिनके बच्चे बाहर रह रहे हो, उनको नि:शुल्क राशन वितरण कर रही है। चोपड़ा ने कहा कि 27 मार्च तक संस्था ने मात्र रायपुर में ही लगभग 1100 परिवारों को मदद दी। छत्तीसगढ़ के अन्य नगरों और गांवों में भी एडीएचआर अपने कार्यकर्ताओं और मित्रों से जरुरतमंदों तक मदद पहुंचा रही है। इसी कड़ी में प्रशासन के निवेदन पर संस्था ने प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विकास पटवा के नेतृत्व में 1000 परिवारों के लिए 7 से 10 दिनों का राशन रायपुर नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे की उपस्थिति में रायपुर स्मार्ट सिटी के जीएम आशीष मिश्रा के माध्यम से प्रशासन को दिया। राशन में चावल, दाल, नमक, हल्दी शामिल है।

इस दौरान एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स से प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विकास पटवा, प्रदेश उपाध्यक्ष इंदर जग्गी, प्रदेश महासचिव पंकज कुकरेजा, प्रदेश कोषाध्यक्ष अतुल अग्रवाल, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्षा शिल्प नाहर, सचिव हरदीप कौर, सलाहकार अभय पारीक, विवेक साहू, अजय राठौड़, सुमीत गुप्ता, सुषमा समंतरॉय उपस्थित थे। इसके अलावा संस्था ने सरकारी हॉस्पिटलों में दिनरात कार्यरत 100 सफाई कर्मियों को भी नि:शुल्क राशन, सेनिटाइजर, मास्क दिया। इस लॉकडाउन के कारण जानवरों के लिए भी आहार की दिक्कतें आ रही है। संस्था ने सुंदर नगर निवासी आनंद मिश्र की मदद से अगले 5-7 दिनों तक सुंदर नगर के आस-पास रह रहे जानवरों के लिए पका चावल की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। इससे लगभग रोजाना 400-500 जानवरों को भोजन देने की व्यवस्था की गई है। इस पूरी मुहिम में पूरे छत्तीसगढ़ से स्वेच्छा से सहयोग करने के लिए 100 से ज्यादा व्यक्ति आगे आए हैं। संस्था को अलग-अलग शहरों से भी मदद मिल रही है।

 

28-03-2020
कोरोना वायरस के कारण परेशान लोगों को राशन देने में जुटी एडीएचआर

रायपुर। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स छत्तीसगढ़ इकाई ने कोरोना वायरस की महामारी के कारण हुए लॉक डाउन में जरूरतमंदों तक निशुल्क राशन 22 मार्च 2020 से पहुँचा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के एलान के तुरंत बाद एडीएचआर के प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा ने पूरे छत्तीसगढ़ के लिए हेल्प लाइन नंबर देकर संस्था की इस अनोखी पहल की शुरुआत की थी,जिसमे संस्था रोज कमाने खाने वाले जरूरतमंदों एवं ऐसे बुजुर्ग जिनके बच्चे बाहर रह रहे हो उनको निशुल्क राशन वितरण कर रही थी। 27 मार्च तक संस्था ने मात्रा रायपुर में ही लगभग 1100 परिवारों को मदद दी। साथ ही छत्तीसगढ़ के अन्य नगरों एवं गांवों में भी अपने कार्यकर्ताओं और मित्रो के द्वारा जरूरतमंदों की मदद की गई।
इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए आज प्रशासन के निवेदन पर संस्था ने प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विकास पटवा के नेतृत्व में 1000 परिवारों के लिए 7-10 दिनों का राशन रायपुर नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे की उपस्थिति में रायपुर स्मार्ट सिटी के जीएम आशीष मिश्रा के मार्फत प्रशासन को दिया। राशन में चावल, दाल, नमक, हल्दी दी जा रही है। इस दौरान एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स से प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विकास पटवा, प्रदेश उपाध्यक्ष इंदर जग्गी, प्रदेश महासचिव पंकज कुकरेजा, प्रदेश कोषाध्यक्ष अतुल अग्रवाल, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्षा शिल्प नाहर, सचिव हरदीप कौर, सलाहकार अभय पारीक, विवेक साहू, अजय राठौड़, सुमीत गुप्ता, सुषमा समंतरॉय उपस्थित थे।
इसके अलावा संस्था ने सरकारी हॉस्पिटलों में दिनरात कार्यरत 100 सफाई कर्मियों को भी निशुल्क राशन, सेनिटाइजर, मास्क दिया। इस लॉक डाउन के चलते बेजुबान जानवर खासकर गाय एवं कुत्तों के लिए भी आहार की दिक्कत आ गयी है। संस्था ने सुंदर नगर निवासी आनंद मिश्र की मदद से अगले 5-7 दिनों तक सुंदर नगर के आस पास राह रहे बेजुबान जानवरो के लिए पका चावल की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। इससे लगभग रोजाना 400-500 जानवरों को भोजन देने की व्यवस्था की गई है। इस पूरी मुहिम में पूरे छत्तीसगढ़ से स्वेछा से सहयोग करने के लिए 100 से ज्यादा व्यक्ति आगे आकर संस्था को अलग अलग शहरों में मदद कर रहे हैं।

24-03-2020
कोरोना संकट : 25 से 27 मार्च तक पूरे उत्तर प्रदेश में रहेगा लॉकडाउन

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 25 मार्च से 27 मार्च तक पूरे राज्य को लॉकडाउन कर दिया है। सीएम योगी ने जनता से भयभीत न होने की अपील की है। सीएम ने राज्य के लोगों से लॉकडाउन का सहयोग करने को कहा है।

बता दें कि सीएम योगी ने कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश की सारी सीमाएं को सील करने का आदेश भी दिया है। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने राज्यो में एयर, मेट्रो सब बंद रखना का आदेश दिया है। सीएम ने दूसरे राज्यों और शहरों से बसों के आवागमन को भी बंद किया है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू लगाना पड़ सकता है। इससे पहले जनता कर्फ्यू के दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 16 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन किया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घबराहट पैदा करने की आवश्यकता नहीं है। कृपया मास्क के अनावश्यक उपयोग से बचें, हर किसी को मास्क की आवश्यकता नहीं है। अनावश्यक मास्क का उपयोग करके, हम तनाव बढ़ा रहे हैं। कल कोरोना वायरस के रोगियों के लिए कुछ एंटी-मलेरिया दवाओं को निर्धारित किया गया था, लेकिन मुझे पता चला है कि अचानक यह दवा बाजार से गायब है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बड़े शहरों तक सीमित न रहकर पीलीभीत, कैराना व जौनपुर जैसे छोटे शहरों में भी पहुंच रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 34 हो गई है।

23-03-2020
अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, देश में

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर जनता कर्फ्यू की सफलता की बधाई दी। साथ ही निवेदन किया है कि देश में तत्काल "नेशनल मेडिकल इमरजेंसी" लागू करते हुए पूरे देश में आगामी कुछ दिनों तक टोटल लॉक डाउन कर दिया जाए। अजीत जोगी ने लिखा है-जैसा कि आपको ज्ञात है पूरे देश में कोविड 19 (कोरोना वायरस) मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। मेरे यह पत्र लिखने तक देश में सीमित और सिलेक्टिव जांच के बावजूद, 400 से अधिक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले 2 दिनों में देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगभग दुगनी हो गई है। यदि यह सिलसिला ऐसा ही चलता रहा तो हम बहुत जल्द कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज में पहुंच जाएंगे जहां "कम्युनिटी ट्रांसमिशन" के माध्यम से संक्रमण फैलेगा। यह एक ऐसा विस्फोट होगा, जिसको 130 करोड़ की आबादी वाला हमारा देश संभालने की स्थिति में कदापि नहीं है। यह स्थिति हमारे देश में महाविनाश लाएगी। आपके द्वारा लगाए गए जनता कर्फ्यू की सफलता की बधाई देते हुए मैं आपसे यह निवेदन करता हूं कि देश में तत्काल "नेशनल मेडिकल इमरजेंसी" लागू करते हुए पूरे देश में आगामी कुछ दिनों तक टोटल लॉक डाउन कर दिया जाए।

 

22-03-2020
कांग्रेस ने ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को खाना,मास्क और सेनेटाईजर बांटा

रायपुर। जनता कर्फ्यू के चलते पूरे शहर में लाकडाउन था, लेकिन पुलिस प्रशासन की टीम लगातार सड़कों में अपनी ड्यूटी कर रही थी। नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे,शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे और कांग्रेस नेता सद्दाम सोलंकी ने शास्त्री चौक,घड़ी चौक,कोतवाली चौक में तैनात जवानों को खाने का सामान उपलब्ध कराया। साथ ही पुलिसकर्मियों को मास्क और सेनेटाईजर भी दिया। यह जानकारी शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने दी।

 

22-03-2020
एसएसपी आरिफ शेख ने फेसबुक में लिखा 'न मनाएं जश्न'

रायपुर। रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने कुछ तस्वीरें फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा है कि जनता कर्फ्यू को आप सबका सहयोग मिल रहा है। उसके लिए धन्यवाद, लेकिन ध्यान रहे रात 9 बजे के बाद भी घर से बाहर आकर जश्न न मनाएं। इस मुहिम को व्यर्थ न साबित होने दें। आपकी और सभी की सुरक्षा आपके हाथों में हैं।

 

22-03-2020
पुलिस अधीक्षक ने की रात 9 बजे के बाद भी नागरिको से घरों में बने रहने की अपील

कोरबा। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान जनता द्वारा किये जा रहे स्वस्फूर्त सहयोग की सराहना की है। पुलिस अधीक्षक ने ‘जनता कर्फ्यू’ रात 9 बजे के बाद भी यथासम्भव लगातार 31 मार्च तक लोगों से घरों में बने रहने तथा भीड़-भाड़ से बचने की अपील की हैं। उन्होंने कहा हैं कि कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक के इसी प्रकार आगे भी सक्रिय सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन, नागरिकों की मदद और जीवन रक्षा के लिए सदैव उपलब्ध है।

पुलिस अधीक्षक ने अपील की है कि जिले में धारा 144 लगी है और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये 31 मार्च तक सार्वजनिक स्थल पर न जायें, अनावश्यक भीड़ से बचें और अपने-अपने घरों पर ही समय व्यतीत करें। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान और कार्य-स्थल भी लगातार बंद रखें। कहीं भी किसी कारण से एकत्र न हों और न ही रुककर खड़े हों। उन्होंने कहा हैं कि आपका सहयोग कोरोना वायरस से होने वाली महामारी के फैलाव और संक्रमण को रोकेगा। यह कदम राष्ट्रहित और कर्तव्यपराणता के रूप में उदाहरण बनेगा।

 

22-03-2020
राजनांदगांव में 31 मार्च तक कर्फ्यू, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

राजनांदगांव। कोरोना वायरस को लेकर शहर में जनता कर्फ्यू लगाया गया था। इसके बाद से लोग घर पर ही रहकर इसका जनसमर्थन करते नजर आए। वही कलेक्टर राजनांदगांव ने आगामी 31 मार्च तक नगरीय निकाय और पंचायत में कर्फ्यू लगाया गया है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 31 मार्च तक राजनांदगांव नगरीय निकाय एवं पंचायत अंतर्गत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय का आदेश कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य द्वारा जरिए जारी किया गया है। यह आदेश सभी नगरीय निकाय,पंचायत क्षेत्र में आज से लागू किया गया है। इस आदेश के बाद आवश्यक वस्तुओं की बिक्री के अलावा बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन से 100 मीटर की दूरी पर स्थित होटल और रेस्टोरेंट संचालक अपनी दुकानें चालू रख पाएंगे। इसके अलावा शहरी क्षेत्र एवं 100 मीटर की दूरी के सभी दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेगी यदि इस आदेश का पालन का उल्लंघन करते पाया गया तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। आदेश देखने के लिए यहाँ क्लिक करें...

 

 

22-03-2020
तालियों, शंखों और घंटियों ने तोड़ा दिनभर का सन्नाटा

मुंगेली। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए बन्द का व्यापक असर देखने को मिला। जहां देश के प्रधानमंत्री और सूबे के मुख्यमंत्री की अपील का ऐतिहासिक असर जिले में देखने को मिला, आज सुबह से ही आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर व्यापारियों ने अपनी दुकानें स्वतः ही बंद रखी। वही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर शाम 5 बजते ही लोगों ने अपने घरों से निकलकर शंख, ढोल, घंटियां बजाना शुरू कर इस मुहिम में जुड़े लोगों का हौसला बढ़ाया। जिलेवासियों ने स्वतः ही जनता कर्फ्यू का बड़े पैमाने पर समर्थन किया है। वही मुंगेली पुलिस अधीक्षक ने भी आज सुबह से जिले की कमान सम्हाल रखी थी। शाम को 5 बजे के बाद घूमते लोगों को अपने घरों में वापस जाने और 31 तारीख तक प्रशासन की मदद करने की अपील की। 

 

22-03-2020
सुबह से सन्नाटे के बाद 5 बजते ही शंख, घंटी और तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा शहर 

अंबिकापुर। पीएम मोदी के आह्वान पर आज 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का लोगों ने पुरजोर समर्थन किया। पूरे शहर में सन्नाटा पसरा रहा और चौक चौराहों पर सिर्फ पुलिस बल ही कुछ संख्या में तैनात दिखाई दिए। शाम 5 बजते ही लोग घरों से बाहर आ अपनी छत,बालकनी व आंगन में थाली और शंख लेकर निकले और पूरा शहर थाली शंख और तालियों की गुंजन से गुंजायामान रहा। इस नजारे को देखकर हर वह शख्स भाव विभोर हो गया,जो देश समाज और अपने परिवार की सलामती चाहता है। आज तक किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि ऐसा भी खुशनुमा नजारा देखने को मिलेगा। अंबिकापुर की लगभग पूरी जनता शंख,ताली, थाली घंटी  बजाने जनसैलाब उमड़ पड़ा।

कोरोना वायरस ने जहां सारी दुनिया को हिलाकर रख दिया है,वहीं इससे लडऩे सभी एकजुट हो गए हैं। तीन दिन पूर्व पीएम मोदी ने जनता कफ्र्यू तथा शाम को 5 बजे से 5 बजकर 5 मिनट तक लोगों से डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों, मीडियाकर्मियों व अन्य इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों के लिए तालियां-थालियां व शंख बजाने का आह्वान किया था। पीएम मोदी के इस आह्वान का जनता ने भरपूर समर्थन किया। सुबह 7 बजे से जहां पूरी दुकानें बंद रहीं और लोग अपने घरों से नहीं निकले। वहीं शाम 5 बजते ही सभी ने तालियां-थालियां व शंख बजाकर इनकी हौसला अफजाई की। शाम को तालियां व थालियां शंख घंटी बजाने के अलावा कुछ लोगों ने शहर में जमकर आतिशबाजी भी की। इससे शहर गुंजायमान हो उठा।

 

22-03-2020
प्रदेश की एकजुटता ऐतिहासिक, प्रेरक और वन्दनीय : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को खत्म करने के लिए जनता कर्फ़्यू को स्वस्फूर्त व्यापक समर्थन देकर सफल बनाने पर प्रदेशवासियों के प्रति आभार व्यक्त किया है। भाजपा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनता कर्फ़्यू के आग्रह को सहजभाव से स्वीकार कर कोरोना के मुकाबले के लिये प्रदेश ने जिस तरह निष्ठापूर्वक स्वयं को जोड़ा, उससे यह विश्वास दृढ़तर हुआ है कि भारत इस वैश्विक महामारी के मुकाबले में सफल होगा और सम्पूर्ण देश स्वस्थ रहेगा। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि जनता कर्फ़्यू की सफलता ने रेखांकित किया है कि संयम,संकल्प व साहस के साथ इस महामारी का मुकाबला करने की दृढ़ इच्छाशक्ति से हर देशवासी भरपूर है। डॉ.सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे देश-प्रदेश के कोने-कोने ने एक साथ खड़े होकर जिस तरह अपने नागरिक दायित्वों के प्रति सजगता दिखाई है वह भारत की अद्भूत क्षमता का परिचायक है और आज समूचा विश्व इस महामारी के मुकाबले के लिये भारत की एकजुटता का कायल हो गया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ़्यू को सफल बनाने में जिस दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय दिया है, सेवाकार्य में जुटे चिकित्साजगत और स्वच्छतासेवकों के प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित की है, उसके लिए प्रदेश की जनता साधुवाद की पात्र है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण इस सदी का भयावह दौर हैं, जिससे समूचा विश्व जूझ रहा है। भारत में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम सभी देशवासी मिलकर इस वैश्विक महामारी का मुकाबला कर रहे हैं। रविवार को जनता कर्फ़्यू की पूर्ण सफलता इस बात का प्रमाण देती है कि हम सभी भारतवासी इस लड़ाई को लड़कर महामारी का खात्मा कर सकते हैं। उसेण्डी ने कहा कि जनता कर्फ़्यू की सफलता ने यह संदेश दिया है कि हमें डरने की आवश्यकता नहीं है परन्तु सतर्कता आवश्यक है। हम एकदम आवश्यक न होने तक स्वयं को एकान्तवास में रखकर इस बीमारी का मुकाबला करें। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि जनता कर्फ़्यू की सफलता ने इस वैश्विक महामारी के संक्रमण को बाधित करने में सफलता अर्जित की है और चिकित्सा विज्ञान के विशेषज्ञ मानते हैं कि कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में यह अभियान एक अचूक समाधान के रूप में विश्व को मिला है। इसी तरह ताली, थाली, घण्टी और शंखनाद कर सेवाकार्य में जुटे लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का आह्वान करके प्रधानमंत्री मोदी ने “सेवा परमो धर्मः” के घोष वाक्य का सम्मान भी किया है। प्रदेशवासियों ने एकजुट होकर पूरी प्रतिबद्धता के साथ प्रधानमंत्री के आह्वान को सफल बनाकर कोरोना संक्रमण के मुकाबले में अपना वन्दनीय योगदान किया,जिसके लिये प्रदेश की जनता बधाई की पात्र है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804