GLIBS
01-12-2020
धमतरी जिले से कुल संक्रमितों की संख्या हुई 6 हजार के पार, आज 57 संक्रमित की पहचान, 72 हुए स्वस्थ,1 मौत

धमतरी। जिले में आज 57 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है, साथ ही 72 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। मंगलवार को मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 15, कुरूद ब्लाक से 7, नगरी से 10, धमतरी शहर से 19 और मगरलोड से 6 संक्रमित मरीज मिले हैं। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि आज धमतरी जिले से 57 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। धमतरी शहर से आज 1 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है, जो कि कोरोना संक्रमण व अन्य बीमारियों से ग्रसित था। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 94 हो चुकी है।
धमतरी
धमतरी शहर से मिले संक्रमित में आकाशगंगा कॉलोनी से 1, आमातालाब रोड से 1, निजी अस्पताल से 1, गोपालपुर से 1, गुजराती कॉलोनी से 3, हटकेसर से 1, लाल बगीचा से 1, मैत्री विहार कॉलोनी से 1, रिसाई पारा से 2, शिवराज ग्रीन कॉलोनी से 1, सोरीद से 1, विंध्यवासिनी वार्ड से 1, थाना धमतरी से 1 एवं 3 अन्य जगहों से संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

धमतरी ग्रामीण
गुजरा ब्लॉक की बीएमओ डॉ वंदना व्यास ने बताया की आज 7 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है, जिसमें आमदी से 1, बेन्द्रानवागांव से 2 ,भटगांव से 1,देमार से 1,गंगरेल से 1, नवागांव कंडेल से 1,पंचवटी कॉलोनी से 1, परेवाडीह से 1, पूरी से 1, रत्नाबांधा से 1, रुद्री से 1 , सारंगपुरी से 1 संक्रमित मरीज मिले हैं।

नगरी
नगरी ब्लॉक से मिले संक्रमितों में भोथली से 1, चिकली से 3,गढ़डोंगरी से 1, घटूला से 1, खल्लारी से 1, नगरी से 3 संक्रमती मिले है।

कुरुद
कुरूद ब्लाक से मिले संक्रमितों में चिंवारी से 1 , कोर्रा से 1 , कुरुद से 1 , सलोनी से 1, उडेना से 1, ब्राह्मणपारा कुरूद से 1, शीतलापारा कुरूद से 1 संक्रमित मिले है।

मगरलोड
मगरलोड ब्लाक से बिलोरा से 1, दूधवारा से 1 , खिशोरा से 1,सेनभाटा से 1 ,सोंझरी से 1 , शुक्लाभाटा से 1 संक्रमितों मिले है।
जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 6020 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 469 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 15 और कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 6 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही आज 72 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 5459 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

 

01-12-2020
सत्यनारायण शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

रायपुर। रायपुर ग्रामीण विधानसभा के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा कोरोना की चपेट में आ गए है। उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है कि कुछ लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट कराया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले दिनों मेरे संपर्क में जो भी व्यक्ति आए हैं, वह स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

26-11-2020
धमतरी जिले में आज 54 संक्रमित की पहचान,15 हुए स्वस्थ

धमतरी। जिले में आज 57 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है,साथ ही 15 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। गुरुवार को मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 12, कुरूद ब्लाक से 15 , नगरी से 4, धमतरी शहर से 20 और मगरलोड से 3 संक्रमित मरीज मिले है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि आज धमतरी जिले से 54 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 90 हो चुकी है।

धमतरी
धमतरी शहर से मिले संक्रमित में रामबाग से 3, भगवती लॉज के पास से 1, गणेश चौक से 2, बनियापारा से 1, डाकबंगला वार्ड से 1, सुंदरगंज वार्ड से 2, लालबगीचा से 1, विवेकानंद कॉलोनी से 1, बठेना वार्ड से 1, रामपुर वार्ड से 1, महिमासागर वार्ड से 1, अमलतासपुरम से 1, सोरीद से 1, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से 1, निजी अस्पताल से 1, कर्मा चौक से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

नगरी
नगरी ब्लॉक के नगरी से 3 ,कोरेमोडा से 1 संक्रमित मरीज मिले हैं।

कुरुद
कुरूद ब्लॉक के भखारा से 2, दर्रा से 1, कुरूद से 2, मुरा से 2, नारी से 1,सनसिटी से 1, गोराचौक सिलदीप से 1, अंवरी से 1, कचना से 1, सेमरा बी से 1, कुंडापार से 1, खुरसेंगा से 1 संक्रमित की पहचान हुई है।

मगरलोड
मगरलोड ब्लॉक के मेघा से 1,नवागांव से 1,मगरलोड से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

धमतरी ग्रामीण
गुजरा ब्लॉक की बीएमओ डॉ.वंदना व्यास ने बताया की आज 12 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है,जिसमें बेन्द्रानवागांव से 3, चिकली से 1, देवपुर से 1, निजी अस्पताल से 3, अकालडूंगरी से 1, मरादेव से 2,खपरी से 1 संक्रमित मरीज मिले हैं| जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 5834 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 552 है।धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 21 और कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 4 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही आज 15 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 5193 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

 

25-11-2020
कांग्रेस को बड़ी क्षति, अहमद पटेल का निधन

रायपुर। कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का बुधवार सुबह निधन हो गया। वे कोरोना पॉजिटिव होने के कारण एक माह से अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने मीडिया को निधन की जानकारी दी।

24-11-2020
Breaking:  छत्तीसगढ़ में मिले 1829 कोरोना मरीज,रायपुर से 220 केस,आज 15 व पूर्व में 6 और मौतें 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना की रफ्तार सोमवार की तुलना में कम है। आज 1829 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। कुल 827 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इनमें 121 अस्पताल से और 706 होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। कुल 15 मरीजों की मौत हुई है। कोविड-19 से 4 और अन्य बीमारियों से भी ग्रसित 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। पूर्व में 6 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इसकी जानकारी विभाग को विलंब से मिली है। स्वास्थ्य विभाग ने रात 8 बजे की स्थिति में मेडिकल बुलेटिन जारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में 22815 मरीजों का उपचार जारी है। आज भी रायपुर में कल से कम मरीज मिले हैं। सोमवार को 248 मरीजों की पहचान हुई थी। आज आंकड़ा 220 में थमा है,लेकिन जिलेवार आंकड़ों में सर्वाधिक है।  इसके साथ ही दुर्ग जिले से 130, राजनांदगांव से 155, बालोद 98, बेमेतरा से 35, कबीरधाम से 36, धमतरी से 58, बलौदाबाजार से 93, महासमुंद से 92, गरियाबंद से 26, बिलासपुर से 119, रायगढ़ से 167, कोरबा से 153, जांजगीर-चांपा से 149, मुंगेली से 29, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 5, सरगुजा से 43, कोरिया से 20, सूरजपुर से 28, बलरामपुर से 17, जशपुर से 35, बस्तर से 25, कोंडागांव से 9, दंतेवाड़ा से 29, सुकमा से 12, कांकेर से 30, नारायणपुर से 3,बीजापुर से 10, अन्य राज्य से 6 मरीज मिले हैं। मेडिकल बुलेटिन देखने के लिए क्लिक करें
 

 

 

 

24-11-2020
कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की सेवा करने वाले स्वयंसेवक हुए सम्मानित

रायपुर। कोरोना काल में डॉ.भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के विशेषीकृत कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की सेवा निस्वार्थ भाव से करने वाले स्वयंसेवकों को आज अम्बेडकर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो.डॉ.विनित जैन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए सम्मान कार्यक्रम के संयोजक एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.संतोष सिंह पटेल ने बताया कि कोरोना काल में अम्बेडकर अस्पताल के विशेषीकृत कोविड अस्पताल में कुछ लोगों ने कोरोना पॉजिटिव होकर भी अपने साथ भर्ती हुए अन्य मरीज़ों की निः स्वार्थ भाव से सेवा की। अस्पताल के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ ही इन्होंने स्वयंसेवकों की भांति कदम से कदम मिलाकर कोविड पॉजिटिव मरीजों को भोजन पहुंचाने, कोविड मरीजों के परिजनों को मोबाइल पर कुशलक्षेम की जानकारी देने, अशक्त मरीजों को सहारा देकर दैनिक कार्यों को सम्पादित करवाने में मदद की। कोविड-19 हेल्थ केयर वॉलिंटीयर के तौर पर इन्होंने जिस मरीज को जिस प्रकार के सहयोग की आवश्यकता थी उसका उसी प्रकार से सहयोग किया। यही वजह है कि इन्हें आज सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में सतीश मीणा सब इंस्पेक्टर सीआईएसएफ, ज्ञानेश यादव हेल्थ केयर वर्कर एवं ऑफिस स्टॉफ और निरंजन प्रसाद साहू फारेस्ट गार्ड शामिल हैं। ये सभी लोग एसिम्पटोमैटिक कोरोना पॉजिटिव मरीज थे। रेस्पिरेटरी मेडिसीन विभागाध्यक्ष डॉ.आरके पंडा ने स्वयंसेवकों को उपहार प्रदत्त कर हौसला अफजाई की।

परिवार के सदस्यों की तरह की देखभाल

जंगल सफारी में फॉरेस्ट गार्ड की ड्यूटी करने वाले निरंजन प्रसाद साहू, कोरोना स्वयंसेवक सम्मान पाकर अभिभूत होते हुए कहते हैं कि मुझे नहीं पता था कि मेरे द्वारा किये गये मदद के प्रति फल के रूप में कभी मुझे इस तरह से सम्मानित किया जाएगा। मैं सिंतबर में कोरोना पॉजीटिव होकर भर्ती हुआ और मुझे किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं थी इसलिए मैंने अपने साथ भर्ती मरीज़ों की परिवार के सदस्यों की तरह देखभाल की। कोरोना वार्ड में मरीज़ों के साथ परिजन नहीं होते ऐसे में उनके परिजन के तौर पर उनकी सहायता करके मुझे जो प्रसन्नता मिली उसको शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है।

स्ट्रेचर ट्राली से गंभीर मरीजों को आईसीयू तक पहुंचाया

ऐसा ही अपना अनुभव बताते हुए सीआईएसएफ के जवान  सतीश मीणा कहते हैं, जवानों का काम जहां देश की सुरक्षा करना है वहीं देश में किसी भी आपदा के समय बहादुरी से उसका मुकाबला करना है। मेरे कोविड वार्ड में भर्ती रहने के दौरान कई बार मरीजों को ऑक्सीजन के लिये आईसीयू शिफ्ट करने की जरूरत पड़ी। ऐसे समय में मुझे लगा देश की सेवा तो किसी भी रूप में करनी है फिर मैंने कोविड मरीज़ों की सेवा करनी शुरू कर दी। सचमुच बहुत ही सुखद अनुभव था। जरूरत पड़ने पर अपने फोन से परिजनों से बात करवाता था।
अम्बेडकर अस्पताल में हेल्थ केयर वर्कर के रूप में अपनी सेवा देने वाले ज्ञानेश यादव बताते हैं कि कोरोना अस्पताल में भर्ती कई बुजुर्ग लोग बिना मोबाईल फोन के अपने घरवालों से सम्पर्क नहीं कर पाते थे। घरवाले भी उनका हाल-चाल जानने के लिए चिंतारत रहते थे। ऐसे में मैंने जहां तक मुझसे बन पड़ा, लोगों को उनके परिजनों से सम्पर्क करवाया। सबका हाल-चाल बताया। मुझे खुद नहीं पता था कि मेरे इन सभी सकारात्मक कार्यों की निगरानी कोई कर रहा है। आज जब मुझे अचानक से कोरोना स्वंयसेवक का सम्मान मिला तो आत्मिक आनंद की अनुभूति हुई।

कौन बन सकता है कोरोना वॉलिंटीयर

डॉ.संतोष सिंह पटेल बताते हैं कि ऐसे लोग जो कोरोना संक्रमित हैं लेकिन एसिम्टोमैटिक यानी अलाक्षणिक हैं। उनमें कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार के गंभीर लक्षण नहीं है और अस्पताल में भर्ती हैं तो ऐसे लोग अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान कोरोना स्वयं सवक बन सकते हैं। अगर आप कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इस लड़ाई में यदि आप अपने अस्पताल में रहने के दौरान स्वयंसेवक बनना चाहते हैं तो यह कोरोना के खिलाफ आपकी सच्ची जीत होगी। शासकीय अस्पतालों में आप एक अनुशासित स्वयंसेवक बन कर लोगों की सेवा करें, जरूरी नहीं हर मरीज को एक चिकित्सक, ट्रेंड नर्स की जरूरत हो क्योंकि कोरोना पॉजीटिव कई मरीज बिना लक्षणों के और स्वस्थ्य होते हैं। कोरोना पॉजीटिव अलाक्षणिक हेल्थ केयर वर्कर्स, पॉजीटिव अलाक्षणिक शारीरिक रूप से स्वस्थ्य मरीज, स्वयं सेवक बनने के इच्छुक लोग और पर्सन विद नो कोर्मोबिडिटी वाले अपने आस-पास भर्ती ज़रूरतमंद लोगों की सहायता कर सकते हैं। कोरोना वार्ड में कोरोना मरीज़ों की देखरेख में स्वास्थ्य कार्यकर्ता का सहयोग करना, मरीज़ों के परिवहन, भोजन वितरण व्यवस्था में, मरीज़ों को नियमित रूप से दवा लेने में, क्या मरीज ने भोजन किया या नहीं ? समय पर दवा खाई या नहीं? इत्यादि व्यवस्था के साथ-साथ वार्ड में अनुशासन बनाये रखने में और चिकित्सकों के निर्देशों का मरीज़ों द्वारा पालन करने सम्बन्धी उत्तर दायित्वों का निर्वहन कर सकते हैं।

 

23-11-2020
धमतरी जिले में आज 43 कोरोना संक्रमित की पहचान, 54 हुए स्वस्थ

धमतरी। जिले में आज 43 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है, साथ ही 54 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। सोमवार को मिले संक्रमित में गुजरा से 9,कुरुद से 11,मगरलोड से 3,नगरी से 10, धमतरी से 10। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि आज धमतरी जिले से 43 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 89 हो चुकी है। जिले से मिले संक्रमितों में आज बेलगांव से दो नगरी से 4,घाटूला नगरी से 2,हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से 1, बस्तर रोड से 1, दरबा से 2,खमरिया नगरी से 1,खिसोरा से 1, पंचवटी कॉलोनी से 1, बिरेतर से 3,रावंगुड़ा से 2,जीजामगांव से 2, आमदी से 1, गुजरा से 1, रत्नाबांधा रोड से 1, खारेंगा से 2, गुजराती कॉलोनी से 1, ब्राह्मणपारा से 1,करेलीबड़ी से 1, उमर्दा से 1,रुद्री से 1, शांति कॉलोनी से एक जोधपुर से 1, हसदा से 1,पूरी से 1 व अन्य जगहों से संक्रमित की पहचान हुई है। जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 5687 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 441 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 13 और कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 6 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही आज 54 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 5157 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

23-11-2020
देश में ​44 हजार से ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 41024 हुए स्वस्थ

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 44,059 नए मामले सामने आए और 511 लोगों की मौत हुई। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 44,059 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 91.39 लाख हो गया है। सक्रिय मामलों में 2524 की वृद्धि से यह संख्या 4,43,486 हो गई हैं। इस दौरान 41,024 मरीज ठीक हुए जिसे मिलाकर कोरोना को शिकस्त देने वालों की तादाद अब 85.62 लाख हो गई। इसी अवधि में 511 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,33,738 हो गया है। देश में सक्रिय मामलों की दर 4.85 और रिकवरी दर 93.68 पर आ गई है, जबकि मृत्यु दर 1.46 है।

21-11-2020
धमतरी जिले में आज 46 संक्रमित की पहचान,48 हुए स्वस्थ...

धमतरी। जिले में शनिवार को 46 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है,साथ ही 48 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। शनिवार को मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 13, कुरूद ब्लाक से 17, नगरी से 3, धमतरी शहर से 5 और मगरलोड से 8 संक्रमित मरीज मिले है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि आज धमतरी जिले से 46 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 89 हो चुकी है। 

धमतरी
धमतरी शहर से मिले संक्रमित में महालक्ष्मी कॉलोनी से 1, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से 1, सिहावा रोड से 1, टिकरापारा वार्ड से 1 व 1 अन्य जगह से संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

नगरी
नगरी ब्लॉक के राजपुर से 1, नगरी से 1 जोगिडीह से 1 संक्रमित मरीज मिले हैं।


मागरलोड
मगरलोड ब्लॉक के धौराभाठा से 1 ,कापालपौड़ी से 1 सोनेवारा से 1 ,रांकाडीह से 1, नावागांव से 1,कहिसोरा से 1,मारागांव से 1 ,रांकाडीह से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

धमतरी ग्रामीण
गुजरा ब्लॉक की बीएमओ डॉ वंदना व्यास ने बताया की आज 13 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है, जिसमें हरफ़तराई से 3 , कुरमातराई से 1 ,रुद्री से 3 , देमार से 1 , करेटा से 2 ,सहरदबरी से 1,सेमरा डी से 1 , कोड़ेगांव से 1 संक्रमित मरीज मिले हैं

कुरूद
कुरूद ब्लाक के परसवानी से 2 , टीचर्स कॉलोनी से 4, बगौदपारा से 1 , बरना से 2 ,कोषमर्रा से 1 , नारी से 1 ,भेन्द्रा से 1, जोरातराई से 2 ,गुदगुदा से 2 ,राखीखुरुद से 1 संक्रमित मरीज़ मिले है। जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 5571 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 417 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 13 और कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 6 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही आज 48 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 5065 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

21-11-2020
देश में 46 हजार से ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव, 564 की मौत

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लेकिन सक्रिय मामलों में लगातार कमी हो रही है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 46,232 नए मामले सामने आए और 564 लोगों की मौत हुई। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 46,232 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 90.50 लाख से अधिक हो गया है। इस दौरान 49,715 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसे मिलाकर कोरोना को मात देने वालों की तादाद अब 84.78 लाख हो गई। इसी अवधि में 564 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,32,726 हो गया है। देश में सक्रिय मामलों की दर घटकर 4.85 प्रतिशत पर आ गयी है और मृत्यु दर भी कम होकर 1.46 प्रतिशत हो गई है।

20-11-2020
Breaking: प्रदेश में 19817 एक्टिव केस,1842 नए कोरोना मरीज मिले,आज 13 व पूर्व में 6 और मौतें 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 1842 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। कुल 1285 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इनमें 108 मरीज अस्पताल से और 1177 मरीजों को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया है। आज 13 मरीजों की मौत हुई है। पूर्व की 6 और मौत की जानकारी विभाग को विलंब से आज मिली है। प्रदेश में अब एक्टिव केस 19817 है। अब तक 2691 मरीजों की मौत हो चुकी है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने रात 8 बजे की स्थिति में जारी मेडिकल बुलेटिन में दी है। प्रदेश में आज 27624 लोगों की जांच की गई है।  आज दुर्ग जिले से 95, राजनांदगांव से 177, बालोद से 51, बेमेतरा से 48, कबीरधाम से 41, रायपुर से 166, धमतरी से 59, बलौदाबाजार से 59, महासमुंद से 74, गरियाबंद से 30, बिलासपुर से 154, रायगढ़ से 241, कोरबा से 148, जांजगीर-चांपा से 170, मुंगेली से 10, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 9, सरगुजा से 38, कोरिया से 31, सूरजपुर से 33, बलरामपुर से 37, जशपुर से 19, बस्तर से 24, कोंडागांव से 17, दंतेवाड़ा से 23, सुकमा से 11, कांकेर से 51, नारायणपुर से 3, बीजापुर से 17 और अन्य राज्य से 6 मरीजों की पहचान हुई है। मेडिकल बुलेटिन देखने यहां क्लिक करें 

19-11-2020
Breaking: प्रदेश में 2149 नए कोरोना केस,1323 मरीज हुए स्वस्थ,आज 14 व पूर्व में 12 और मौतें 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 2149 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। 1323 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इनमें 146 मरीज अस्पताल से और 1177 मरीजों को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया है। आज 14 मरीजों की मौत हुई है। पूर्व की 12 और मौत की जानकारी विभाग को विलंब से आज मिली है। प्रदेश में अब एक्टिव केस 19421 हंै। अब तक 2672 मरीजों की मौत हो चुकी है। यह जानकारी रात 8 बजे की स्थिति में जारी मेडिकल बुलेटिन में मिली है। 
प्रदेश में आज 31578 लोगों की जांच की गई है।  आज दुर्ग जिले से 136, राजनांदगांव से 194, बालोद से 89, बेमेतरा से 36, कबीरधाम से 32, रायपुर से 248, धमतरी से 89, बलौदाबाजार से 57, महासमुंद से 81, गरियाबंद से 29, बिलासपुर से 101, रायगढ़ से 254, कोरबा से 179, जांजगीर-चांपा से 208, मुंगेली से 26, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 13, सरगुजा से 72, कोरिया से 35, सूरजपुर से 62, बलरामपुर से 23, जशपुर से 35, बस्तर से 25, कोंडागांव से 41, दंतेवाड़ा से 37, सुकमा से 7, कांकेर से 21, नारायणपुर से 3, बीजापुर से 14 और अन्य राज्य से 2 मरीजों की पहचान हुई है। मेडिकल बुलेटिन देखने क्लिक करें  

Advertise, Call Now - +91 76111 07804