GLIBS
24-01-2019
शहीद टिकेश्वर की प्रतिमा का अनावरण, बड़ी संख्या में मौजूद रहे ग्रामीण

धमतरी। 19 मई 2018 को नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए ग्राम परेवाडीह के जवान टिकेश्वर सिंह ध्रुव की प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को किया गया। इसके अलावा विधायक मद से दो लाख रुपए की लागत से रंगमंच व 2 लाख 60 हजार की लागत से प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया गया है।अब प्रवेश द्वार को शहीद टिकेश्वर ध्रुव द्वार के नाम से जाना जाएगा। कार्यक्रम में पूर्व विधायक गुरुमुख सिंह होरा, कलेक्टर डॉ. सीआर प्रसन्ना, एसपी बालाजी राव सहित शहीद के पिता जहूरराम, माता भगवंत इंद्र, पत्नी तारिणी ध्रुव, भाई भरतलाल, रोशनलाल और उनके बच्चे नम्रता और तमन्ना सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे। मूर्ति अनावरण के दौरान शहीद के परिजनों की आंखें भर आई। शहीद टिकेश्वर अमर रहे के नारे भी लगाए गए।

30-10-2018
नक्सली मुठभेड़ में डीडी न्यूज के कैमरामेन की मौत, कुछ दिन पहले माओवादियों ने कहा था पत्रकारों को खतरा नहीं

दंतेवाड़ा। जिले के अरनपुर अंतर्गत नीलवाया के जंगल में नक्सली एंबुश में फंसे दो पुलिस जवान समेत एक मीडियाकर्मी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस कैमरामेन की मौत हुई है वह दूरदर्शन के लिए काम करता था। उसका नाम अचिदानंद साहू है। यहां खबर कवरेज करने के लिए दूरदर्शन के तीन सदस्यीय टीम पहुंची थी। तभी वे नक्सलियों के एंबुश में फंस गए। इस मुठभेड़ में एएसआई और एक जवान भी शहीद हो गए हैं। जबकि वहीं पुलिस जवान विष्णु नेताम और राकेश कौशल घायल एक मीडियाकर्मी भी समेत कुछ अन्य घायल हुए हैं। 

 डीआईजी नक्स्ल पी. सुंदरराज ने बताया कि पेट्रोलिंग टीम पर नक्सलियों ने हमला किया गया है। घटना स्थल पर अतिरिक्त टीम भेज दी गई है। टीम जब वापस लौटेगी, तब वास्तविक स्थिति सामने आएगी। इस घटना दो जवान शहीद हुए हैं। खबर कवरेज करने गए दूरदर्शन के एक कैमरामेन की भी मौत हो गई है। 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही माओवादियों ने पत्र जारी कर कहा था कि कोई भी पत्रकार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों पर बेखौफ होकर आए और पत्रकारिता करें। हालांकि नक्सली पहले ही प्रशासन को यह चुनौती दे चुके थे कि वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे। इसके लिए उन्होंने गांवों में बैठक लेकर लोगों को सचेत भी कर रहे थे। वहीं पर्चे, बैनर-पोस्टर लगाकर ग्रामीणों को चुनाव बहिष्कार करने का आह्वान कर रहे हैं। 

 बता दें कि दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र में आज नक्सली मुठभेड़ में एक एएसआई समेत एक आरक्षक शहीद हो गए। दिल्ली से दूरदर्शन की टीम के एक कैमरामेन के भी मारे जाने की खबर आ रही है। घटना स्थल जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर है। शहीद एएसआई का नाम रुद्र प्रताप बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि नीलवाया में नक्सली एंबुश में जवान फंस गए। इसके पहले भी एक बीजापुर में भी जवान शहीद हुए थे। नक्सलियों के एंबुश में कुछ मीडियाकर्मी के भी फंसे होने की खबर है। वहीं हाल ही में भाजप नेता पर जानलेवा हमला किया गया।  फिलहाल अन्य घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। अरनपुर थानाक्षेत्र के नीलवाया में हुए इस मुठभेड़ में डीडी न्यूज के कैमरामेन अचिदानंद की मौत हो गई है। वहीं पुलिस जवान विष्णु नेताम और राकेश कौशल घायल एक मीडियाकर्मी भी समेत कुछ अन्य घायल हुए हैं। 

 डीआईजी नक्सल पी. सुंदरराज ने कहा कि नक्सली विकास विरोधी है। जनता के सामने उनका चेहरा बेनकाब हो गया है। हमारे जवान नक्सलियों का मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हम नक्सलियों से निपटने हर परिस्थितियों के लिए तैयार हैं। 

शहीद एसआई रूद्र प्रताप सिंह


 

शहीद कैमरामैन

 

https://glibs.in/backend/web/newsimage/ 

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804