GLIBS
21-02-2020
इंडिया /न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज: बारिश की वजह से बीच में रुका मैच, भारत का स्कोर 122-5

 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। बारिश की वजह से टी-ब्रेक के बाद का खेल नहीं शुरू हो पाया। टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर 122 रन बना लिए हैं। खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 38 जबकि ऋषभ पंत 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और कप्तान केन विलियमसन ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टी-ब्रेक तक भारत का स्कोर 122-5 था और इसके बाद बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया, क्योंकि बारिश के बाद मैदान काफी गीला हो गया था। अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत नॉटआउट लौटे हैं। अब मैच के दूसरे दिन खेल आधे घंटे जल्दी शुरू होगा। न्यूजीलैंड के लिए पहला मैच खेलल रहे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए।

29-11-2019
भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ एलान, जाने किसे मिली जगह...

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज ने अगले महीने से शुरू होने वाले भारत दौरे के लिए अपनी वनडे और टी-20 टीम की घोषणा की है। भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 दोनों में ही कीरोन पोलार्ड कप्तानी करेंगे। वहीं, टी-20 सीरीज में निकोलस पूरन उपकप्तान और वनडे में शाई होप के पास उपकप्तान की जिम्मेदारी होगी। वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ दिसंबर में 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। चयनकर्ताओं ने उन खिलाड़ियों पर विश्वास बनाए रखने का फैसला किया जो हाल ही में लखनऊ में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले थे। आईसीसी विश्व टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज अपने दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ करेगा, जिसकी शुरुआत 6 दिसंबर को हैदराबाद में होगी। इसके बाद 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में दूसरा टी-20 होगा और तीसरा मैच 11 दिसंबर को मुंबई में होना है।

इसके बाद दोनों टीमें चेन्नई (15 दिसंबर), विजाग (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में तीन वनडे मैचों में भिड़ेंगी। कोच फिल सिमंस ने कहा कि हमारे पास हर फॉर्मेट में तीन मैच हैं, इसलिए हम प्रत्येक स्क्वॉड को भारत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका देना चाहते थे। सिमंस ने आगे कहा कि अफगानिस्तान के लिए कोई असम्मान नहीं है, लेकिन भारत का सामना करना एक अधिक कठिन सीरीज होगी, खासकर वनडे में। मुझे विश्वास है कि हम ताकत से आगे बढ़ेंगे। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का पहले ही एलान हो चुका है।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है-

वनडे टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान) सुनील अंबरीश, खेरी पियरे, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, अल्जारी जोसेफ, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वाल्श जूनियर।

टी-20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), फैबियन एलेन, ब्रेंडन किंग, देनेश रामदीन, कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमायर, खेरी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वाल्श जूनियर, केसरिक विलियम्स, कीमो पॉल।

14-06-2019
कप्तान विराट कोहली ने चोटिल शिखर धवन को लेकर दी बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि चोटिल शिखर धवन पर नजर रखी जा रही है और कुछ दिनों तक उनके अंगूठे पर प्लास्टर रहेगा। धवन को अंगूठे में चोट है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। टीम ने अभी उनके विकल्प का ऐलान इसलिए नहीं किया क्योंकि टीम को उनकी वापसी की उम्मीद है। कप्तान ने भी यही बात कही है और कहा कि उन्हें धवन के सेमीफाइनल से पहले ठीक होने की उम्मीद है। 

भारत को गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना था जो बारिश की भेंट चढ़ गया और बिना टॉस हुए मैच रद्द कर दिया गया। कोहली ने मैच रद्द होने की घोषणा के बाद कहा, ‘धवन के अंगूठे पर कुछ दिन तक प्लास्टर रहेगा और इसके बाद हम उनकी स्थिति देखेंगे। उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हों और टूनार्मेंट के बाद के मैचों में उपलब्ध रहें साथ ही सेमीफाइनल में भी।’

भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच को लेकर कोहली ने कहा, 'जब मैदान पर उतरते हो तो शांती रहती हैे। सभी तरह का उत्साह और जुनून पहली बार खेल रहे खिलाड़ियों पर छा जाता है। हमारे लिए यह अपनी योग्यता के हिसाब से खेलने की बात है। हम पेशेवर खिलाड़ी हैं। यह अब काफी प्रतिस्पर्धी हो गया है।' कोहली ने मैच के रद्द होने पर भी निराशा जाहिर की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804