GLIBS
15-09-2019
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बिच पहला टी-20 मैच आज

नई दिल्ली। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 क्रिकेट सीरीज का पहला मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को खेला जाएगा। इसके लिए विराट कोहली और क्विंटन डीकॉक की सेना ने पूरी तैयारी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी पिछले तीन-चार दिन से एचपीसीए स्टेडियम में अभ्यास में जुटे हैं। शुक्रवार को पहुंची टीम इंडिया ने शनिवार को मैदान में जमकर अभ्यास किया। रविवार को शाम सात बजे से शुरू होने वाले मैच को देखने के लिए युवाओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। इससे पहले धर्मशाला में दोनों टीमों के बीच दो अक्तूबर 2015 को खेले गए टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा इस स्टेडियम पर अभी तक कुल चार एकदिवसीय मैच खेले गए हैं। हालांकि यहां टी-20 वर्ल्ड कप का भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच विरोध के चलते टल गया था।  धर्मशाला मैदान में करीब साढ़े 22 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। मैच के लिए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग हो चुकी है।

एचपीसीए के क्रिकेट स्टेडियम के बॉक्स ऑफिस में भी ऑफलाइन टिकट बेचे गए। भारतीय टीम की मजबूती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले दो साल में भारत ने विभिन्न देशों के साथ कुल 12 सीरीज खेलीं। इनमें आठ जीती, दो ड्रॉ रहीं और एक में हार मिली। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने दो साल में सात सीरीज खेली हैं। इनमें पांच में जीत मिली, जबकि दो में हार। भारत-दक्षिण अफ्रीका की टीमें धर्मशाला स्टेडियम में चार साल बाद फिर आमने-सामने होंगी। साल 2015 में टी-20 मैच में दोनों टीमें इस तेज पिच पर भिड़ चुकी हैं। उस मैच में हारने के अलावा भारतीय टीम को सीरीज से भी 2-0 से हाथ धोना पड़ा था। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया का प्रदर्शन सुधरा है। साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी-20 के तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीता था। दोनों देशों के बीच टी-20 मुकाबले की यह छठी सीरीज है। चार दक्षिण अफ्रीका में हुई हैं। इनमें तीन भारत, एक दक्षिण अफ्रीका जीता, जबकि भारत में हुई सीरीज पर दक्षिण अफ्रीका ने कब्जा जमाया।

22-08-2019
आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप : आज वेस्टइंडीज से भिड़ेगा भारत, कोहली तोड़ सकते हैं रिकार्ड

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत अपने पहले मैच में गुरुवार को सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज का सामना करेगी। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बता दें कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वनडे सीरीज में उन्होंने लगातार दो शतक लगाए। वह टेस्ट मैच में अगर एक और शतक जड़ते हैं तो एक कप्तान के रूप में शतक लगाने के मामले में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। कोहली ने भारतीय कप्तान के रूप में कुल 18 टेस्ट शतक जड़े हैं, जबकि पोंटिंग के नाम 19 शतक हैं। अगर कोहली सीरीज में दो शतक जड़ दिए तो वे रिकी का रिकार्ड तोड़ सकते हैं।

मैच से पहले कोहली ने कहा, "खेल बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी होने जा रहा है और यह आपके द्वारा खेले जाने वाले टेस्ट मैचों को महत्वपूर्ण बनाता है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सही समय पर उठाया गया सही कदम है।" गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी में भारतीय टीम मजबूत नजर आ रही है। इसके अलावा इशांत शर्मा, उमेश यादव और कुलदीप यादव भी मैच में खेल सकते हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास मैच में तीन-तीन विकेट लिए और 11 खिलाड़ियों में शामिल किए जाने की अपनी दावेदारी पेश की। 
दूसरी ओर, वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था और मेजबान टीम उसी को आगे बरकरार रखना चाहेगी। हालांकि, भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 में मिली हार ने उसके सामने कई सवाल खड़े किए हैं। 
मेजबान टीम को कप्तान जेसन होल्डर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उन्होंने जनवरी 2018 से अब तक 565 रन बनाने के साथ-साथ 40 विकेट भी लिए हैं। 

संभावित टीम 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), आजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्राथवेट, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शेनन गेब्रियल, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), केमो पॉल, केमर रोच।

19-08-2019
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के नजदीक पंहुचा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली। आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग घोषित कर दी है। सोमवार को जारी की गई इस टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। अब उनके शीर्ष पर काबिज विराट कोहली से केवल नौ अंक कम हैं। बर्मिंघम में दोनों पारियों में शतक जड़ने के बाद लॉर्ड्स में 92 रन की पारी खेलने वाले स्मिथ के 913 अंक हैं। वही भारतीय कप्तान के 922 अंक हैं और वह दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं। इस रैंकिंग में शामिल टॉप 10 में अन्य भारतीयों में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बने हुए हैं। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ने के कारण चार पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वही दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है और वह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह नौवें स्थान पर खिसक गए हैं। 

 

18-08-2019
फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का स्टैंड होगा विराट कोहली के नाम पर

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम  के कप्तान विराट कोहली को दिल्ली जिला क्रिकेट संघ ने बड़ा सम्मान दिया है। अब दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक स्टैंड का नामकरण कोहली के सम्मान में किया जाएगा। यह फैसला रविवार को दिल्ली क्रिकेट संघ की बैठक के दौरान लिया गया। डीडीसीए की ओर से बताया गया कि कोहली की उपलब्धियों को देखते हुए फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक स्टैंड उनके नाम पर होगा। साथ ही 12 सितंबर को टीम इंडिया का सम्मान भी किया जाएगा। दिलचस्प बात है कि जिस दिन यह ऐलान किया गया है उसी दिन 11 साल पहले कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इस तरह से उन्हें अपनी घरेलू टीम के बोर्ड से शानदार गिफ्ट मिला है। 

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा के हवाले से कोहली के सम्मान में कहा गया कि विराट कोहली के वल्र्ड क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन ने डीडीसीए को गौरवान्वित किया है। कुछ बड़े कारनामों और अटूट कप्तानी के रिकॉर्ड के चलते उनका सम्मान करने की हमें खुशी है। इन यादों को संजोने के लिए डीडीसीए उनके नाम पर एक स्टैंड समर्पित करना चाहता है। दिल्ली के युवा क्रिकेटरों को विराट कोहली स्टैंड से प्रेरणा मिलेगी ऐसी उम्मीद है। भारतीय कप्तान विराट कोहली एक दशक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। 

12-08-2019
टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया : विराट

पोर्ट ऑफ स्पेन। मेजबान वेस्टइंडीज को वर्षा बाधित दूसरे वनडे मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रन से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और टीम ने उम्मीद के अनुरुप बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मैच के बाद विराट ने कहा, हम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और उम्मीद के अनुरुप टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में विंडीज का बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गया। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। बारिश ने हालांकि विंडीज की थोड़ी मदद की वरना मध्य ओवर में बल्लेबाजी करना बिलकुल आसान नहीं था।

अपने वनडे करियर का शानदार 42वां शतक लगाने पर कप्तान ने कहा, अच्छा लगता है जब टीम को ऐसे प्रदर्शन की जरुरत हो और आप इस तरह का प्रदर्शन करें। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी ऐसे में मेरे ऊपर बड़ी पारी खेलने का दवाब था। हमें पता था कि इस पिच पर 270 रन चुनौतीपूर्ण होंगे और ऐसे में मुकाबले में कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा, शीर्ष के तीन बल्लेबाजों में से किसी को बड़ी पारी खेलनी होती है और आज मेरे लिए यह अच्छा अवसर था। टीम का सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मेरे ऊपर टीम की पारी संभालने की जिम्मेदारी थी और यह अच्छी बात है कि मैं अपनी लय बरकरार रखने में कामयाब रहा।

05-08-2019
नये खिलाड़ियों को भी मौका देंगे : विराट

लौडरहिल। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज कब्जाने के बाद टीम के प्रदर्शन को सराहते हुये नये खिलाड़ियों को मौका दिये जाने के संकेत दिये हैं। भारत ने फ्लोरिडा के लौडरहिल में तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और अब तीसरा मैच वेस्टइंडीज के प्रोविडेंस में छह अगस्त को खेला जाएगा। भारत ने वर्षा बाधित अपना दूसरा मैच 22 रन से डकवर्थ लुईस नियम से जीता जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 67 रन बनाये जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 20 रन और 23 रन पर दो विकेट का हरफनमौला खेल दिखाया।

विराट ने मैच जीतने के बाद कहा, जीतना हमेशा हमारी प्राथमिकता होती है और सीरीज जीतने के बाद अब हमारे पास नये खिलाड़ियों को मौका देने का मौका रहेगा। भारतीय टीम अब फाइनल मैच के लिये गुयाना रवाना होगा जहां बाकी की सीरीज मेजबान वेस्टइंडीज में खेली जाएगी। कप्तान के संकेत के बाद माना जा रहा है कि स्पिनर राहुल चाहर को आखिरी मैच में जगह दी जाए जबकि उनके भाई दीपक चाहर भी टीम में जगह पा सकते हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर रिषभ पंत दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं और उनकी जगह लोकेश राहुल को लाया जा सकता है।

विराट ने मैच को लेकर कहा, हमने अच्छी शुरूआत की और रवींद्र जडेजा तथा क्रुणाल ने भी निचले क्रम पर बढ़िया खेल दिखाया और हमें लड़ने लायक मजबूत स्कोर तक ले गये। हम जिस तरह से खेल रहे हैं, इससे भी बड़ा स्कोर बना सकते हैं। हालांकि मैच के बाकी हिस्से में पिच काफी धीमी हो गयी। भारतीय कप्तान ने युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, नयी गेंद से सुंदर ने काफी अच्छा खेल दिखाया। वह जिस संयम के साथ खेल रहे हैं वह काबिलेतारीफ है। वह काफी फिट हैं और बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। वह आगे हमारे लिये काफी उपयोगी हो सकते हैं।

22-07-2019
अनुष्का शर्मा बनायेंगी वेबसीरीज

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा वेबसीरीज बनाने जा रही हैं। अनुष्का काफी समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं। वर्ष 2018 में आनंद एल राय की फिल्म जीरो में नजर आने के बाद अनुष्का ने कोई फिल्म साइन नहीं की है। इस दौरान उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लेकर पति विराट कोहली के साथ वक्त बिताया लेकिन अब अनुष्का जल्द ही वापसी करेंगी। अनुष्का अपने प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स के बैनर तले माई नाम की वेब सीरीज लेकर आएंगी। यह वेब सीरीज एक मध्यम आयु वर्ग की महिला के जीवन पर आधारित है, जो गलती से कुख्यात माफिया लीडर को मार देती है। जैसे-जैसे समय बीतता जाता है, वह अंडरवर्ल्ड की आपराधिक और राजनीतिक दुनिया में फंसती चली जाती है। यह वेब सीरीज नेटफिल्क्स पर स्ट्रीम होगी। सीरीज को अतुल मोंगिया, तमाल सेन और अमित व्यास ने लिखा है। अनुष्का इस सीरीज में नहीं दिखेंगी लेकिन वह इंडस्ट्री में एक्टिंग के अलावा अपने साइड प्रोजेक्ट्स को लेकर एक्टिव हैं। उम्मीद है अनुष्का भी जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर वापस आएंगी।

12-07-2019
आईपीएल के प्लेआफ की तर्ज पर हो विश्व कप : विराट कोहली

नई दिल्ली। प्रबल दावेदार टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन मैच के दिन खराब प्रदर्शन से भारत की विश्व कप उम्मीद टूट गई और कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी को भविष्य में नॉकआउट चरण में आईपीएल शैली का प्लेआॅफ लाने का सुझाव दिया। कोहली ने स्वीकार किया कि भारत ने 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले 45 मिनट में ही मैच गंवा दिया था जिससे करोड़ों दर्शकों की उम्मीदें टूट गई थीं जबकि टीम लीग चरण में शीर्ष पर रही थी। 

यह पूछने पर कि क्या भविष्य में आईपीएल की शैली का प्लेऑफ विकल्प होना चाहिए तो कोहली ने कहा कि कौन जानता है कि भविष्य में शायद ऐसा हो जाए। अगर तालिका में शीर्ष पर रहना मायने रखता है तो मुझे लगता है कि टूनार्मेंट के स्तर को देखते हुए इन चीजों पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह सचमुच उचित बात है। आप नहीं जानते कि कब यह लागू हो जाए।

05-07-2019
शीर्ष पायदान पर लगीं भारत की निगाहें

लीड्स। आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी विराट कोहली की टीम इंडिया शनिवार को होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी श्रीलंका के खिलाफ अपनी लय कायम रखने के साथ साथ तालिका में बेहतर स्थिति के साथ ग्रुप चरण का समापन करने के इरादे से उतरेगी। भारत के आठ मैचों में 13 अंक हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर है। सेमीफाइनल में उसका स्थान पक्का हो चुका है इसलिये परिणाम के लिहाज से भले ही यह मैच अहम न हो लेकिन यदि वह जीतता है तो उसके पास आस्ट्रेलिया को अपदस्थ कर शीर्ष स्थान के साथ ग्रुप चरण का समापन करने का मौका रहेगा, हालांकि यह तभी संभव है जब आस्ट्रेलिया अपने अगले ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका को पराजित कर दे। आस्ट्रेलियाई टीम के आठ मैचों में 14 अंक हैं। श्रीलंकाई टीम की कोशिश रहेगी कि वह अपने आखिरी ग्रुप मैच को जीतकर विश्वकप से सुखद विदाई ले।

श्रीलंका का टूनार्मेंट में सफर उतार चढ़ाव भरा रहा है और वह अपने आठ मैचों में तीन ही जीत सकी है। उसने आखिरी बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भी इंग्लैंड की जमीन पर ही भारत का सामना किया था और उसके 321 रन के बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था। श्रीलंका की कोशिश रहेगी कि वह इसी प्रदर्शन को दोहराते हुये वापिस भारत को चौंकाये। दूसरी ओर विराट की अगुवाई में टीम इंडिया की कोशिश रहेगी कि वह सेमीफाइनल मुकाबले से पहले अपनी टीम की कमियों और खासकर मध्यक्रम की सिरदर्दी को दूर कर ले। आॅलराउंडर विजय शंकर के चोट के कारण बाहर हो जाने के बाद टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है जिससे साफ है कि टीम एक और बल्लेबाज के विकल्प पर काम कर रही है जबकि लोकेश राहुल के क्रम में भी बदलाव किया जा सकता है।

03-07-2019
सेमीफाइनल में पहुंचना काफी सुखद : विराट

बर्मिंघम। बंगलादेश को विश्वकप मुकाबले में 28 रन से हराने और सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि एक मैच शेष रहते टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी सुखद है और टीम इससे बेहद खुश है।
भारतीय टीम आठ मैचों में छह जीत एक हार और एक रद्द परिणाम के साथ 13 अंक हासिल कर आॅस्ट्रेलिया के बाद दूसरी टीम है जो सेमीफाइनल में पहुंची है। हालांकि भारत का अभी श्रीलंका के साथ मुकाबला होना बाकी है और वह इस मैच में वह अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने के इरादे से उतरेगी। मैच के बाद विराट ने टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बंगलादेश के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा, भले ही बंगलादेश इस मुकाबले को जीतने में कामयाब नहीं रहा लेकिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। बंगलादेश की टीम अंत तक लड़ती रही। उसके आखिरी विकेट तक मुझे लगता रहा कि वह इस मैच में बने हुए हैं। हमें इस मुकाबले को जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। विराट ने कहा, अंक तालिका में सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई लिखा देख काफी खुशी हुई। यह मैच हमारे लिए एक अवसर था कि हम वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा अब तक टूर्नामेंट में करते आए हैं और टीम के दिमाग में सेमीफाइनल में पहुंचने की बात चल रही थी। पूरी टीम बेहद खुश है कि हम एक मुकाबला शेष रहते ही सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर चुके हैं।
मैच में तीन विकेट लेने वाले आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए विराट ने कहा, हमने अनुभव किया है कि जब भी पांड्या दबाव में होते हैं तो वह बेहतर प्रदर्शन करते हैं। वह रन बनाते हैं और टीम को महत्वपूर्ण समय में विकेट दिलाते हैं। पांड्या वाकई आगे बढ़कर टीम का सहयोग करते हैं जो उनके करियर के लिए काफी अच्छा है।

27-06-2019
विराट कोहली बनाया वल्र्ड रिकार्ड, किए 20 हजार रन पूरे 

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलते हुए अपने सबसे तेज 2० हजार रन पूरे किए। इस तरह उन्होंने सचिन तंदुलकर और ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ दिया है। 30 साल के विराट ने लगातार रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला जारी रखा है। वल्र्ड कप-2019 के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ 37 रन बनाते ही उन्होंने एक साथ दो दिग्गजों को पछाड़ दिया।
गुरुवार को मैनचेस्टर में कैरेबियाई टीम के खिलाफ 37 रन बनाते ही उन्होंने सबसे तेज 20,000 इंटरनेशल रन (टेस्ट+ वनडे + टी-20 इंटरनेशनल) पूरे करने का वल्र्ड रिकॉर्ड बना डाला। विराट ने यह कारनामा महज 417 पारियों में किया। इससे पहले सबसे कम पारियों में 20,000 इंटरनेशनल रन पूरे करने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम था, दोनों ने संयुक्त रूप से 453 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

 

14-06-2019
कप्तान विराट कोहली ने चोटिल शिखर धवन को लेकर दी बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि चोटिल शिखर धवन पर नजर रखी जा रही है और कुछ दिनों तक उनके अंगूठे पर प्लास्टर रहेगा। धवन को अंगूठे में चोट है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। टीम ने अभी उनके विकल्प का ऐलान इसलिए नहीं किया क्योंकि टीम को उनकी वापसी की उम्मीद है। कप्तान ने भी यही बात कही है और कहा कि उन्हें धवन के सेमीफाइनल से पहले ठीक होने की उम्मीद है। 

भारत को गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना था जो बारिश की भेंट चढ़ गया और बिना टॉस हुए मैच रद्द कर दिया गया। कोहली ने मैच रद्द होने की घोषणा के बाद कहा, ‘धवन के अंगूठे पर कुछ दिन तक प्लास्टर रहेगा और इसके बाद हम उनकी स्थिति देखेंगे। उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हों और टूनार्मेंट के बाद के मैचों में उपलब्ध रहें साथ ही सेमीफाइनल में भी।’

भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच को लेकर कोहली ने कहा, 'जब मैदान पर उतरते हो तो शांती रहती हैे। सभी तरह का उत्साह और जुनून पहली बार खेल रहे खिलाड़ियों पर छा जाता है। हमारे लिए यह अपनी योग्यता के हिसाब से खेलने की बात है। हम पेशेवर खिलाड़ी हैं। यह अब काफी प्रतिस्पर्धी हो गया है।' कोहली ने मैच के रद्द होने पर भी निराशा जाहिर की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804