GLIBS
25-08-2021
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने लीड्स में मनाया ओणम का त्योहार, साथ नजर नहीं आई बेटी वामिका

मुंबई/रायपुर। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने ओणम के मौके पर कुछ स्थानीय लोगों के साथ लीड्स में इस त्योहार को मनाया। अनुष्का और विराट के कई प्रशंसकों ने स्टाफ के साथ इस कपल की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए हैं। इस आउटिंग के दौरान विराट और अनुष्का के साथ उनकी बेटी वामिका नजर नहीं आई।

30-07-2021
विराट कोहली इशांत शर्मा व उमेश यादव संग खिंचवाए फोटो को किसने शेयर किया, चारो जबरदस्त पोज़ देते नजर आ रहे है

रायपुर/मुंबई। दिनों यूके में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली समय बिता रहे है। इस दिनों उनके साथ केएल राहुल और अथिया शेट्टी भी है। अब राहुल ने एक मजेदार फोटो शेयर किया है। केएल राहुल ने विराट कोहली, इशांत शर्मा और उमेश यादव संग खिंचवाए फोटो शेयर किया है, जिसमें सभी जबरदस्त पोज देते नजर आ रहे है। हालांकि इसी के साथ केएल राहुल ने एक और फोटो शेयर की है, जिसमें सभी की पार्टनर्स उन्हें देखती नजर आ रही है। फोटो शेयर करते हुए राहुल ने लिखा, 'राइट स्वाइप करो'।

18-07-2021
इंग्लैंड में घूमते हुए किसने फोटो शेयर की सोशल मीडिया पर,किसने लिखा बस यूंही टहल रही थी कैजुअली

रायपुर/मुंबई। अनुष्का शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। आये दिन कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती है। अब अनुष्का ने  इंग्लैंड की खूबसूरत गल‍ियों से अपनी और विराट कोहली की कुछ रैंडम फोटोज शेयर की है। अनुष्का ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा 'शहर में ऐसे ही बस कैजुअली टहल रही थी।अपने बालों पर हाथ फेरते हुए। तभी एक फैन ने मुझे देख लिया।फोटो लेने को कहा। वो बहुत खुश नजर आया। मेरे फैंस के लिए कुछ भी'। अनुष्का और  विराट की जोड़ी ने हमेसा ही लोगो का दिल जीता है।

24-06-2021
न्यूजीलैंड से हार के बाद विराट कोहली ने कहा-कुछ खिलाड़ी रन बनाने का जज्बा नहीं दिखा रहे

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट टीम में बदलाव के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन की समीक्षा के बाद सही लोगों को लाया जाएगा,जो अच्छे प्रदर्शन के लिये सही मानसिकता के साथ उतरें। भारतीय बल्लेबाजों ने फाइनल में निराश किया,जिससे टीम को आठ विकेट से पराजय झेलनी पड़ी। कोहली ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि कुछ खिलाड़ी रन बनाने का जज्बा ही नहीं दिखा रहे हैं। सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंद में आठ रन बनाये और अपने पहले रन के लिये 35 गेंद खेली। उसके बाद दूसरी पारी में 80 गेंद में 15 रन बनाये।


न्यूजीलैंड ने 139 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। कोहली ने मैच के बाद आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘हम आत्ममंथन करते रहेंगे और इस पर बात होती रहेगी कि टीम को मजबूत बनाने के लिये क्या करना चाहिये । एक ही ढर्रे पर नहीं चलेंगे।’’ कोहली ने कहा ,‘हमें नये सिरे से समीक्षा करके योजना बनानी होगी और यह समझना होगा कि टीम के लिये क्या असरदार है और हम कैसे बेखौफ खेल सकते हैं। सही लोगों को लाना होगा जो अच्छे प्रदर्शन की सही मानसिकता के साथ उतरें।’ मौजूदा टीम प्रबंधन के लिये 80 गेंद में 50 रन 80 गेंद में 15 रन से अधिक कीमती है। कोहली ने कहा,‘खेल में अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार जरूरी है। खासकर जब आप लगातार कई साल से नंबर एक टीम हैं तो अचानक आपका स्तर नहीं गिर सकता।’


उन्होंने कहा ,‘हम ये फैसले लेंगे और इस पर बात करेंगे।’ उन्होंने न्यूजीलैंड जैसे शानदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने रन बनाने के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा,‘ हमें इस पर काम करना होगा कि रन कैसे बनाये जायें। हमें मैच को अपने हाथ से निकलने नहीं देना है। मुझे नहीं लगता कि कोई तकनीकी परेशानी है।’ कोहली ने कहा ,‘यह जागरूकता की और गेंदबाजों का निडर होकर सामना करने की बात है। गेंदबाजों को लंबे समय तक एक ही जगह गेंदबाजी के मौके नहीं देने हैं बशर्ते गेंद जबर्दस्त स्विंग नहीं ले रही हो जैसा पहले दिन हुआ था।’ उन्होंने बल्लेबाजों से सुनियोजित जोखिम लेने और क्रीज पर डटे रहने के बीच संतुलन बनाने के लिये कहा। उन्होंने कहा ,‘फोकस रन बनाने पर होना चाहिये, विकेट गंवाने की चिंता पर नहीं। इसी तरह से विरोधी टीम पर दबाव बना सकते हैं वरना आप आउट होने के डर से खेलेंगे । आपको सुनियोजित जोखिम लेना ही होगा।’’ 

 

10-05-2021
कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया विराट कोहली ने, लोगों से की यह अपील

नई दिल्ली। क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया है। इस बात की जानकारी विराट कोहली ने खुद अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए फैंस को दी। इसके साथ ही कोहली ने दूसरे लोगों से भी जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। विराट कोहली ने सोमवार को वैक्सीन की पहली डोज लेते हुए एक फोटो शेयर की। इसके कैप्शन में कोहली ने लिखा कि 'जितना जल्दी हो सके, कोरोना वैक्सीन लेने की कोशिश करें और सुरक्षित रहें।' इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं। 

 

07-05-2021
कोरोना से जंग में आगे आए अनुष्का और विराट कोहली, दान किए 2 करोड़ रुपए

मुंबई। कोरोना से जारी जंग को जीतने के लिए एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और उनके क्रिकेटर पति विराट कोहली ने कोविड रिलीफ के लिए फंडरेजर शुरू किया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना से जंग जीतने में आगे आएं। विराट और अनुष्का को इस फंडरेजर में 7 करोड़ रुपये जुटाने हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 2 करोड़ रुपये वे खुद डोनेट कर चुके हैं। अनुष्का शर्मा ने वीडियो शेयर करके लिखा है, हमारी देश कोविड-19 की दूसरी लहर से लड़ रहा है और हमारा हेल्थकेयर सिस्टम बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। लोगों को तड़पते देखकर मेरा दिल टूटा जा रहा है। इसलिए विराट और मैंने कैंपेन किया है। इसके जरिये कोविड-19 में राहत के लिए चंदा जुटाया जाएगा। हम सब इस मुसीबत से जीतेंगे। प्लीज भारत और भारतीयों को सपोर्ट करने के लिए आगे आइए। विराट कोहली ने कहा, ‘हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है। हमारे देश को अभी हम सभी के एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है, मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं।’ कोहली ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने वायरस के खिलाफ जंग में अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा,‘हम अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं। भारत को अभी हमारी सबसे अधिक सहायता की जरूरत है, हमने इस विश्वास के साथ धन जुटाने का बीड़ा उठाया है हम जरूरतमंद लोगों के लिये पर्याप्त धन जुटा सके, हमें विश्वास है कि लोग अपने देशवासियों की मदद के लिये आगे आएंगे। हम एकजुट हैं और हम इससे पार पाने में सफल रहेंगे।

 

15-04-2021
दशक के सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी चुने गए विराट कोहली

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली को विजडन अलमैनाक 2010 दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया है। कोहली उन पांच क्रिकेटरों में शुमार हो गए हैं, जिन्हें 1971 से 2021 के दशक तक वनडे खिलाड़ी चुना गया है। कोहली 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। कोहली ने 10 वर्षो में 60 के ज्यादा के औसत से 11,000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 42 शतक जड़े हैं।
श्रीलंका के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन 2000 के दशक में वनडे क्रिकेटर चुने गए थे। उन्होंने श्रीलंका को 2011 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में मदद की थी और उस दशक में 335 विकेट लिए थे। बता दें कि सचिन तेंदुलकर और कपिल देव को 1990 और 1980 में दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया था। सचिन ने 1998 में नौ वनडे शतक जड़े थे जो उस केलेंडर वर्ष में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया सबसे ज्यादा शतक था। कपिल ने 1980 में किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा विकेट लिए थे और सर्वाधिक स्ट्राइक रेट के साथ 1000 से ज्यादा रन बनाए थे। कपिल ने अपनी कप्तानी में भारत को पहली बार विश्व कप चैंपियन बनाया था।

14-04-2021
आईसीसी रैकिंग में बाबर आजम बने नंबर एक बल्लेबाज, विराट कोहली को पछाड़ा

नई दिल्ली। विराट कोहली ने बुधवार को आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को गंवा दिया। वहीं बाबर अपने देश से रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गये। 26 साल के बाबर ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के अंतिम मैच में 82 गेंद में 94 रन की पारी खेली थी,जिससे उन्हें 13 रेंटिंग अंक हासिल करने में मदद मिली और वह 865 अंक पर पहुंच गए।

कोहली 1,258 दिन तक बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर कायम रहे, जो तीन साल से ज्यादा समय रहा। बाबर ने हमवतन जहीर अब्बास (1983-84), जावेद मियांदाद (1988-89) और मोहम्मद यूसुफ (2003) की तरह नंबर एक वनडे बल्लेबाज की उपलब्धि हासिल की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा कि बाबर अब कोहली (857 अंक) पर आठ अंक की बढ़त बनाये हैं। बाबर के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले 837 रेटिंग अंक थे लेकिन पहले मैच में 103 रन की पारी से वह 858 अंक (कोहली से ज्यादा) पर पहुंच गये।

दूसरे वनडे में 32 रन के स्कोर से वह पिछली साप्ताहिक रैंकिंग में 852 अंक पर खिसक गये। टेस्ट में बाबर सर्वश्रेष्ठ पांचवां स्थान हासिल कर चुके हैं और इस समय छठे स्थान पर काबिज हैं जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में वह तीसरे स्थान पर हैं लेकिन वह पहले नंबर एक भी रह चुके हैं। वहीं भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा 825 अंक से रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं और देश के शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में दूसरे क्रिकेटर हैं। वह न्यूजीलैंड के रॉस टेलर से आगे हैं। गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा।शीर्ष 10 आल राउंडरों की सूची में नौवें स्थान पर रविचंद्रन अश्विन एकमात्र भारतीय हैं।

10-04-2021
टी20 में विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 6 हजार रन करने वाले बने पहले कप्तान

चैन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के पहले ही मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल 2021 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली ने ये कमाल किया है। बतौर कप्तान विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में 6000 रन पूरे कर लिए हैं और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। आईपीएल में भी सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम हैं। टी20 में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर एमएस धोनी है। धोनी ने 252 मैचों में 5872 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट मे तीसरे नंबर पर गौतम गंभीर (166 पारियों में 4242 रन), चौथे पर एरॉन फिंच (126 पारियों में 4051 रन) और पांचवें पायदान पर रोहित शर्मा (140 पारियों में 3929 रन) हैं। विराट कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में 29 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट के 305 टी20 मुकाबलों की 290 पारियों में 9764 रन बना चुके हैं। विराट के नाम टी20 क्रिकेट में 5 शतक दर्ज हैं। टी20 क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 113 रनों की रही है। इसके साथ ही अब विराट कोहली टी20 में 10 हजार रन बनाने से 236 रन दूर हैं। कोहली टी20 में 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज होंगे।

 

10-04-2021
आईपीएल में आरसीबी की विजयी शुरुआत, 2 विकेट से दर्ज की जीत 

नई दिल्ली/रायपुर। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियन्स को 2 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है। सीजन-14 के पहले मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। मुंबई ने क्रिस लिन की 49 रनों की पारी बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 159 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए मुकाबला आसान नहीं रहा। विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जब तक क्रिज पर थे ऐसा लगा कि टीम आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन दोनों के आउट होते ही पारी लडखड़ा गई। मध्यक्रम में एबी डिविलियर्स ने 48 रनों की तूफानी पारी खेलकर आरसीबी को जीत के करीब पहुंचाया और नजीता अंतिम गेंद पर आया। आरसीबी की जीत में गेंदबाज हर्षल पटेल हीरो रहे। उन्होंने महज 27 रन खर्च कर मुंबई के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मुंबई के खिलाफ आईपीएल में पहली बार किसी गेंदबाज ने पांच विकेट हासिल किया। वहीं आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब आरसीबी ने टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में जीत के साथ आगाज किया है। इससे पहले टीम तीन बार टूर्नामेंट के पहले मैच में खेलने मैदान पर उतरी थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा 

07-03-2021
बीसीसीआई ने जारी किया आईपीएल 2021 का शेड्यूल, 6 मेट्रो सिटी में खेले जाएंगे मैच

मुंबई। आईपीएल के 14वें सीजन के लिए बीसीसीआई ने रविवार को शेड्यूल की घोषणा कर दी है। आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला विराट कोहली की आरसीबी और रोहित शर्मा के मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा। कोरोना के कारण लगभग दो साल बाद एक बार फिर भारत में आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह घोषणा की। कोविड-19 के कारण पिछले साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करना पड़ा था और इस तरह से अब 2019 के बाद इस टूर्नामेंट की भारत में वापसी होगी। आईपीएल संचालन परिषद ने जो कार्यक्रम तैयार किया है उसके अनुसार मैचों का आयोजन अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में किया जाएगा। पहला मैच चेन्नई में नौ अप्रैल को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा कि लीग चरण में प्रत्येक टीम चार स्थलों पर खेलेगी। लीग चरण में कुल 56 मैच होंगे,जिनमें से चेन्न्ई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू 10-10 जबकि अहमदाबाद और दिल्ली आठ-आठ मैचों की मेजबानी करेंगे।

इसमें कहा गया है कि इस आईपीएल की एक विशेषता यह होगी कि सभी मैच तटस्थ स्थलों पर खेले जाएंगे तथा कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। सभी टीमें लीग चरण में छह स्थानों में से चार में खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि वह दो साल के बाद देश में टूर्नामेंट का सफल आयोजन करने में सफल रहेगा। टूर्नामेंट के दौरान मैचों में दर्शकों की मौजूदगी पर फैसला नहीं किया गया है।बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा कि पिछले साल यूएई में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ टूर्नामेंट के सुरक्षित और सफल आयोजन के बाद बीसीसीआई स्वदेश में सभी खिलाड़ियों और टूर्नामेंट से जुड़े लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ आईपीएल के आयोजन के प्रति आश्वस्त है। टूर्नामेंट में 11 दिन दो –दो मैच खेले जाएंगे। दिन के मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से जबकि रात के मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे। शाह ने कहा कि टूर्नामेंट का कार्यक्रम इस प्रकार से तैयार किया गया है कि लीग चरण में प्रत्येक टीम को केवल तीन बार दौरा करने की जरूरत पड़ेगी। इससे आवागमन कम होगा और जोखिम कम होगा। आईपीएल का आयोजन खाली स्टेडियमों में होगा और दर्शकों को आने की अनुमति टूर्नामेंट के बाद में चरण में लिया जाएगा। मोटेरा के स्टेडियम में प्लेऑफ के अलावा फाइनल भी खेला जाएगा। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804