GLIBS
12-03-2020
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे आज, धर्मशाला में होगा रोमांचक मुकाबला

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के लंबे दौरे के बाद अब भारतीय टीम स्वदेश लौट आई है और घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने को तैयार है। आईपीएल से पहले यह भारत की इकलौती द्विपक्षीय सीरीज है जिसमें दोनों टीमों के बीच तीन वनडे खेले जाएंगे। विराट की अगुवाई वाली भारतीय टीम और क्विंटन डीकॉक के नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच पहला वनडे मैच गुरूवार को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच होने वाला यह रोमांचक मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा।

टीमें -
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, नवदीप सैनी व कुलदीप यादव।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डिकॉक (कप्तान), तेंबा बावुमा, रेसी वान डेर डुसेन, फॉफ डुप्लेसिस, काइल वेरीने, हेनरिक क्लासेन, जेनमैन मलान, डेविड मिलर, जान-जान स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी नगिदी, लूथो सिपामला, एनरिक नोर्टजे, ब्युरोन हेंड्रिक्स, जार्ज लिंडे व केशव महाराज।

18-02-2020
कोहली बने इंस्टाग्राम में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले सेलिब्रिटी, बॉलीवुड दिग्गज रह गईं पीछे

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली के नाम खेल के मैदान से इतर एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 50 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी बन गए हैं। इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में कोहली ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ दिया है। प्रियंका के इंस्टाग्राम पर 49.9 मिलियन फॉलोअर हैं और अब वह दूसरे नंबर है। बता दें कि साल 2020 की शुरुआत तक प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में विराट कोहली से आगे थी। इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में टॉप-10 भारतीय हस्तियों में विराट कोहली इकलौते क्रिकेटर हैं। इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 20.1 मिलियन फॉलोअर है। 

 

17-02-2020
टी 20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग: कोहली 10वें स्थान पर खिसके, बुमराह 12वें स्थान पर बरकरार

नई दिल्ली। आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए। लोकेश राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: दूसरे और 11वें स्थान पर बकरार हैं। कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।  इयोन मोर्गन कुल 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। आजम के 879 अंक हैं। राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। गेंदबाजी सूची में जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैकसन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। टाम कुरेन 28 स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 30 में शामिल हो गए हैं। बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक 10 स्थान के फायदे से 16वें जबकि उनके सलामी जोड़ीदार तेम्बा बावुमा 127 स्थान की लंबी छलांग के साथ 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

14-02-2020
पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज नें कहा हमारे खिलाड़ियों को लेनी चाहिए भारत से सीख  

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को संदेश दिया है। वीडियो में क्रिकेट फैन्स और खिलाड़ियों को भारत से सीख लेने की बात कहीं है। अली के मुताबिक, पिछले कुछ साल में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो बताता है कि वो क्रिकेट में सुपर पॉवर बनने के लिए कितनी मेहनत और ईमानदारी की जरूरत है। वीडियो करीब एक हफ्ते पुराना है लेकिन अब यह काफी वायरल हो रहा है। अली के मुताबिक, भारत को बुमराह, विराट कोहली और नई पीढ़ी के यशस्वी जयसवाल ऐसे ही नहीं मिल गए। इसके पीछे कड़ी मेहनत है। बासित के मुताबिक, बहुत जल्दी जयसवाल टीम इंडिया के लिए खेलेंगे। पाकिस्तान सरकार पर तंज कसते हुए बासित ने कहा- सच बोलूंगा तो प्रोग्राम बंद कराने के लिए टेलिफोन आ जाएगा।

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पाकिस्तान में इस पर कड़ी प्रतिक्रिया हुई। बासित ने इस पर कहा, “कुछ लोग कहते हैं कि मैं भारत की बहुत तारीफ करता हूं। मेरा सवाल है कि जो दिख रहा है, उसको कैसे नकार दें? आपको भारत की जूनियर टीम का प्रदर्शन देखकर अक्ल आ जाए तो बहुत अच्छा है। मैंने क्रिकेट खेली है, इसलिए बात कर रहा हूं। यशस्वी, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ऐसे प्लेयर हैं जो किसी भी टीम में खेल सकते हैं। त्यागी के बाउंसर और तेजी का हमारे बल्लेबाजों के पास जवाब नहीं था। इसलिए, अपना नजरिया अपने पास रखें। कुछ दिन बाद हम बांग्लादेश और आयरलैंड के अलावा किसी से नहीं जीत पाएंगे।

अंडर 19 सेमी की बात करते हुए बासित ने कहा, सुशांत मिश्रा का एक तेज बाउंसर हैदर अली को लगा। मिश्रा ने फौरन पास जाकर प्यार से उनका हाल पूछा। विराट कोहली हमारे पेसर मोहम्मद आमिर को बैट गिफ्ट करते हैं। ये है खेल भावना। गड़बड़ी कहीं और है। अब मैं ज्यादा कुछ कहूंगा तो ऊपर से फोन आ जाएगा कि अपना प्रोग्राम बंद करें। हमारा कप्तान सिर्फ अपने लिए खेलता दिखा। बासित ने यशस्वी जयसवाल के बारे में भविष्यवाणी की। कहा, जयसवाल को देखिए वो किस तरह टीम और देश के लिए खेला। उससे सीखिए। मेरी बात याद रखिएगा। पता नहीं कल जिंदा रहूं, न रहूं। जयसवाल बहुत जल्द भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला है। वो सबसे अलग है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा नाम कमाएगा। दिव्यांश सक्सेना भी बेहतरीन खेला।

13-02-2020
बुमराह की वापसी नहीं रही असरदार छिन गया नंबर-1 का ताज

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की, बुमराह तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। गेंदबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को नुकसान हुआ है। अब बुमराह दूसरे स्थान पर आ गए हैं, न्यूजीलैंड में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में दमखम नज़र नहीं आया, जिसका असर वनडे मैचों में दिखने को मिला और भारत ने कीवियों के खिलाफ वनडे सीरीज 0-3 से गंवाई, न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अब पहले स्थान पर हैं,जबकि विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर क़ायम हैं। न्यूजीलैंड के अनुभवी रॉस टेलर भारत के विरुद्ध प्लेयर ऑफ सीरीज रहे उन्हें एक स्थान का फायदा हुए और अब वह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

25-01-2020
भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज : रविवार को जीत के लिए दोनों टीमों में होगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार 26 जनवरी को  खेला जाएगा। 5 मैचों की इस सीरीज में भारत ने एक मैच जीतकर बढ़त हासिल कर ली है। वहीं भारत विदेशी जमीन में खेले जा रही सीरीज में कल दूसरी जीत हासिल करने के लिए उतरेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया था। इसमें टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। रविवार को खेला जाने वाला मैच 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा।  

संभावित टीम भारत
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मो.शमी, नवदीप सैनी, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड संभावित टीम
मार्टिन गुप्टिल, रोस टेलर, स्कॉट कुगेलिजिन, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टॉम ब्रुस, ब्लेयर टिकनेर, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

 

17-01-2020
भारत ने जीता राजकोट वनडे, चिन्नास्वामी में होगा सीरीज का आखरी मुकाबला

नई दिल्ली। राजकोट में खेले गए तीन मैच की वन-डे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात दी। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन (96), विराट कोहली (78) और केएल राहुल (80) की अर्धशतकीय पारी के बूते निर्धारित 50 ओवर्स में छह विकेट खोकर 340 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.1 ओवर में 304 रन बनाकर सिमट गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह के नाम एक विकेट आया। अब सीरीज का आखिरी और फाइनल मैच रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। जसप्रीत बुमराह ने अपना पहला और ऑस्ट्रेलिया का आखिरी विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी। इस तरह वन-डे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात दी। अब सीरीज का आखिरी और फाइनल मैच रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।

 

11-12-2019
भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज : मयंक अग्रवाल टीम में शामिल, नहीं खेलेंगे धवन

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल शामिल किया गया है। इस सीरीज में शिखर धवन को बाहर रखा गया है। बता दें कि शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के दौरान सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए बायें घुटने में गहरा कट लग गया था, जिससे वह अब तक नहीं उबर पाए हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से भी बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने बयान में कहा कि मेडिकल टीम का मानना है कि धवन के टांके कट गए हैं और उनका घाव भी भर रहा है। लेकिन पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने से पहले उन्हें कुछ और समय की जरूरत है। बीसीसीआई ने कहा कि ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर मयंक अग्रवाल को शामिल किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत तीन एकदिवसीय मैच चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में खेलेगा। इससे पहले अग्रवाल को इंग्लैंड में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान चोटिल विजय शंकर के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। बेंगलुरू के अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में शानदार फार्म में हैं और नौ टेस्ट में तीन शतक और इतने ही अर्धशतक की मदद से 67 से अधिक के औसत से 872 रन बना चुके हैं। 

तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत की संशोधित टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार। 

 

23-11-2019
विराट ने बनाया रिकार्ड, गुलाबी गेंद के साथ डे-नाइट मैच में खेली शतकीय पारी

कोलकाता। विराट कोहली (नाबाद 130 रन) की जबरदस्त शतकीय पारी से भारतीय क्रिकेट टीम ने बंग्लादेश के खिलाफ अपने ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को लंच तक पहली पारी में चार विकेट पर 289 रन बनाकर अपनी बढ़त 183 रन पहुंचा दी। भारतीय टीम ने लंच तक 76 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए। वह बंग्लादेश के खिलाफ छह विकेट शेष रहते हुए 183 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर चुका है। बंग्लादेश ने पहली पारी में 106 रन बनाए थे। भारत ने सुबह अपनी पारी की शुरूआत कल के तीन विकेट पर 174 रन से की थी। कप्तान विराट ने 59 रन और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने 23 रन से आगे अपनी पारियों को बढ़ाया और चौथे विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी की। रहाणे ने 69 गेंदों में आठ सात चौके लगाकर 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और टेस्ट में अपना 22वां अर्धशतक पूरा किया।
रहाणे को तैजुल इस्लाम ने इबादत हुसैन के हाथों कैच कराकर बंगलादेश के लिए दिन का पहला और भारतीय पारी को चौथा विकेट निकाला। हालांकि इसके बाद लंच तक बंग्लादेश को कोई और सफलता नहीं मिली और कप्तान विराट ने 187 गेंदों में 17 चौकों की मदद से नाबाद 130 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में अपना 27वां शतक भी पूरा कर लिया और ऐतिहासिक गुलाबी गेंद टेस्ट को अपनी शतकीय पारी से यादगार बनाया। विराट ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 53 रन की अविजित साझेदारी कर ली है। जडेजा 12 रन पर नाबाद हैं।

 

21-11-2019
वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 में खेलेंगे शमी, भुवनेश्वर

कोलकाता। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की वेस्ट इंडीज के खिलाफ दिसम्बर में होने वाली तीन मैचों की टी-20 और तीन वनडे की घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हो गई है जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ढाई साल के लम्बे अंतराल के बाद टी-20 टीम में लौटे हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने घरेलू सीरीज के लिए टी-20 और वनडे टीमों की गुरूवार को घोषणा की। भुवनेश्वर ने पीठ की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है। दोनों सीरीज में विराट कोहली कप्तानी संभालेंगे जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान रहेंगे। हालांकि इस बात की अटकलें चल रही थीं कि रोहित को विश्राम दिया जा सकता है। विराट को बंगलादेश के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया था लेकिन वह दोनों सीरीज में कप्तानी संभालेंगे। शमी को उनकी हाल की शानदार फॉर्म का परिणाम टी-20 टीम में वापसी के रूप में मिला है। शमी लगभग ढाई साल बाद टी-20 टीम में लौटे हैं। उन्होंने अपने सात टी-20 मैचों में से आखिरी मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ 9 जुलाई 2017 को किंग्स्टन में खेला था। टी-20 टीम में लेफ्ट आर्म स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा भी लौटे हैं और उन्हें क्रुणाल पांड्या की जगह शामिल किया गया है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर चयनकर्ताओं का भरोसा कायम है। हालांकि पंत लगातार खराब फॉर्म में चल रहे हैं जिसके चलते यह अटकलें थीं कि अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी इस सीरीज में टीम में लौट सकते हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और पंत टीम में बरकरार हैं। पंत ने पिछली चार टी-20 पारियों में कुल 56 रन बनाये हैं। तीन टी-20 मैच 6 दिसम्बर को मुंबई, 8 दिसम्बर को तिरुवनतपुरम और 11 दिसम्बर को हैदराबाद में खेले जाएंगे। तीन वनडे 15 दिसम्बर को चेन्नई, 18 दिसम्बर को विशाखापत्तनम और 22 दिसम्बर को कटक में खेले जाएंगे। 

टीमें इस प्रकार हैं
वनडे: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडेय , केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार।
टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर।
 

21-11-2019
गुलाबी गेंद से खेलना होगा चुनौतियों से भरा : विराट कोहली

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट मैच से एक दिन पहले कहा है कि गुलाबी गेंद से खेलना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलना थोड़ा चुनौतियों से भरा है। भारत-बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार से कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस के मैदान में खेला जाएगा। विराट ने मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टेस्ट मैच का पहला सत्र थोड़ा मुश्किल होगा। यह देखना होगा कि किस तरह गेंदबाजी होगी, बल्लेबाज किस तरह खेलेंगे। कोहली ने यह भी कहा कि एक बार आदत पड़ने के बाद डे-नाइट फॉर्मेट में खेलना सामान्य हो सकता है।

06-11-2019
भारत बनाम बांग्लादेश टी-20 सीरीज : रोहित शर्मा के नाम होगा ये नया खिताब...

नई दिल्ली। भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में उतरने के साथ ही 100 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को दिल्ली में खेला गया था, जिसे मेहमान टीम ने सात विकेट से जीता था। सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा। हालांकि दूसरे मैच में चक्रवात 'माहा' का खतरा मंडरा रहा है। रोहित शर्मा ने दिल्ली में उतरने के साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा था, जिन्होंने 98 टी-20 मैच खेले थे। रोहित इस समय पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी की बराबरी पर हैं, जिनके नाम 99 टी-20 मैच हैं। पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक 111 टी-20 मैचों के साथ इस फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा 99 टी-20 मैचों में 2452 रन बना चुके हैं और वह इस प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दुनिया में नंबर एक बन गए हैं। उन्होंने दिल्ली में 9 रन बनाने के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा था, जिनके 72 मैचों में 2450 रन हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के 2359 रन, शोएब मलिक के 111 मैचों में 2263 रन और न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम के 71 मैचों में 2140 रन हैं। इस प्रारूप में 2000 रन पूरे करने वाले छठे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं जिनके 75 मैचों में 2031 रन हैं।
रोहित इस प्रारुप में अब तक चार शतक और 17 अर्धशतक बना चुके हैं, जबकि विराट को टी-20 में पहले शतक की तलाश है। विराट ने इस प्रारूप में 22 अर्धशतक बनाए हैं। रोहित इस प्रारूप में सबसे अधिक शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 118, वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 111, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 और इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे। रोहित की कोशिश रहेगी कि राजकोट में अपने 100वें टी-20 मुकाबले में वह भारत को सीरीज में बराबरी दिलाएं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804