GLIBS
02-04-2020
नोटिस चस्पा करने पहुंची चिकित्सा टीम से महिला ने की बदसलूकी, धारा 188 तहत मामला दर्ज

 दुर्ग। मोहन नगर थाना के अंतर्गत पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि शहर में कुछ लोग आज ही पुणे से पहुंचे हैं। जैसे ही सूचना मिली पूरा प्रशासकीय अमला सतर्क हुआ और आए हुए लोगों की जानकारी लेने पहुंचा। यहां पर मेडिकल टीम द्वारा जब घर पर नोटिस चस्पा करना चाहा गया तो परिवार वालों द्वारा नोटिस को फाड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार उक्त घटना आज शाम की है। जहां शंकर नगर निवासरत एक महिला द्वारा जिला चिकित्सालय की टीम द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए बाहर से आए हुए लोगों को पहचान कर चिन्हित करना है। इस कार्य के दौरान जब टीम स्थल पहुंची और निगम की नोटिस चस्पा करने लगे तो उक्त महिला द्वारा नोटिस को फाड़ दिया गया और वहां उपस्थित लोगों से बहस बाजी करना शुरू कर दी इस बात को पुलिस ने संज्ञान में लेते भारतीय दंड संहिता के अनुसार धारा 188 का मामला दर्ज कर लिया है और सरकारी कार्य में बाधा डालना मानकर अपराध कायम किया है। वहीं इस मामले में जब एसपी अजय यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज ही सुबह पुणे से कुछ लोगों की दुर्ग आने की सूचना मिली और तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शंकर नगर पहुंचकर वहां के लोगों की जानकारी ली इस पर तुरंत कोरोना की रोकथाम के लिए उन्हें कार्रवाई कर नोटिस चस्पा करना चाहा लेकिन वहां के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले को अंजाम दिया और प्रतिवेदन उपस्थित होने के बाद कार्रवाई कर आगे विवेचना में मामले को ले लिया है।  

 

19-03-2020
रामकृष्ण ने संदिग्ध मरीज को रिफर किया एम्स, सरकार ने दिया नोटिस

रायपुर। शहर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में महिला मरीज को कोरोना का संदिग्ध समझकर बाहर किए जाने के मामले में संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, छत्तीसगढ़ की ओर से अस्पताल को प्रपत्र जारी किया गया है। प्रपत्र में संचालनालय द्वारा अस्पताल के सीईओ से जवाब मांगा गया है। प्रपत्र में उल्लेखित है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल रायपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार रामकृष्ण केयर अस्पताल में आईसीयू वेंटिलेटर सपोर्ट पर भर्ती मरीज कौसर जहान को  आपके अस्पताल द्वारा कोरोना का संदिग्ध मानते हुए सैंपल जांच के लिए एम्स रायपुर रिफर किया गया बाद में उन्हें अनावश्यक रूप से लामा 'चिकित्सकीय सलाह विरुद्ध डिस्चार्ज' चिन्हित करते हुए अस्पताल से बलपूर्वक बाहर भेजा गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले में गंभीर नजर आ रहा है और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने की स्थिति में कठोर कार्रवाई कर सकता है।

18-03-2020
दुर्ग कोर्ट में कोरोना वायरस के चलते अनधिकृत भीड़ को रोकने नोटिस जारी

दुर्ग। पूरी दुनिया में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के चलते दुर्ग न्यायालय परिसर भी अछूता नहीं है। इस बीच सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला और सत्र न्यायाधीश द्वारा एक नोटिस चस्पा करवाई जा रही है। इसके तहत नियत प्रकरणों की सुनवाई के लिए पक्षकारों अधिवक्ताओं को छोड़कर अन्य किसी भी व्यक्ति के लिए न्यायालय में प्रवेश के लिए वर्जित कर दिया गया है,जिसके लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा सार्वजनिक रूप से नोटिस चस्पा करवाया गया। उक्त कदम से कोर्ट में होने वाले निवेशक भीड़ को रोकने में कामयाबी मिलेगी। कोरोना वायरस के नियंत्रण में रोकथाम भी हो सकेगी।

 

17-03-2020
सफाई कर्मियों को मास्क-ग्लब्स नहीं देने पर ठेकेदारों को नोटिस, नहीं मानने पर रोज लगेगा जुर्माना  

रायपुर। नगर निगम जोन 5 कमिश्नर ने अपने क्षेत्र के वार्डों में सफाई व्यवस्था का मंगलवार को निरीक्षण किया। वार्ड 16, 65, 69 हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में सफाई कर्मी मास्क और ग्लब्स नहीं पहने मिले। इस पर क्षेत्र के सफाई ठेकेदार राजू कश्यप को 5 हजार जुर्माना का नोटिस थमाया गया। इसी तरह वार्ड 61,66,67 क्षेत्र में भी सफाई कर्मी मास्क और ग्लब्स नहीं पहने मिले। इस पर संबंधित ठेकेदार आदित्य इंटरप्राईजेस को 5 हजार रुपए जुर्माना नोटिस थमाया गया। दोनों को अपने-अपने ठेका सफाईकर्मियों को ग्लब्स और मास्क उपलब्ध करवाकर कार्य के दौरान की फोटोग्राफ जोन 5 स्वास्थ्य विभाग को अनिवार्य रूप से भेजने के निर्देश दिए गए हैं। अन्यथा की स्थिति में दोनों ठेकेदारों को प्रतिदिन जुर्माना भरने की चेतावनी दी गई है।

 

17-03-2020
चीफ जस्टिस का निर्देश हाईकोर्ट के मुख्य द्वार से होकर गुजरेंगे सभी, थर्मल स्कैनर मशीन से होगा प्रवेश

रायपुर। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए हाईकोर्ट परिसर में विदेशियों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से बैन लगाया गया है। यही नहीं हाईकोर्ट के मुख्य द्वार पर थर्मल स्कैनर मशीन लगाई जा रही है। चीफ जस्टिस से लेकर वकील और पक्षकार सभी यहीं से होकर गुजरेंगे। वहीं कोर्ट परिसर में अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्र करने पर भी पाबंदी रहेगी। जिन मामलों में अंतिम सुनवाई होनी है और पक्षकारों को भी उपस्थित होने की नोटिस जारी किया जा चुका है। अगर पक्षकार किन्हीें कारणवश नहीं पहुंच पाए तो सुनवाई तिथि बढ़ा दी जाएगी। इसके अलावा कोर्ट परिसर की रोज सफाई और कैंटीन को भी साफ रखने के निर्देश दिए गए है। हाईकोर्ट ने वायरस के प्रभाव ने वैश्विक स्तर पर सबको प्रभावित किया है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में सोमवार को हाईकोर्ट की फुल बैंच की बैठक हुई। इसमें अधिसूचना जारी कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। इसके अनुसार जमानत और अंतरिम राहत जैसे अर्जेंट मामलों की ही सुनवाई होगी। इसके लिए अलग से बैंच बनाई जाएगी।

ज्ञातव्य है कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सी के केशरवानी की अगुवाई में पदाधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल ने मिलकर सोमवार को चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन से मुलाकात की और कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान और गुजरात हाईकोर्ट की तर्ज पर गाइडलाइन जारी करने की मांग की थी। इस पर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल नीलम चंद सांखला ने अधिसूचना एडवाइजरी जारी किया है। 18 बिंदुओं में जारी एडवाइजरी में सुरक्षा इंतजाम के सभी पहलुओं पर दिशा निर्देश जारी करने के साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने बरते जाने वाले एहतियात पर गाइडलाइन जारी की गई है। खासकर हाईकोर्ट परिसर में भीड़ पर पाबंदी और साफ-सफाई पर विशेष जोर दिया गया है।

 

16-03-2020
मेडिकल स्टोर्स में जांच करने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंचे कलेक्टर

धमतरी। चीन में फैले कोरोना वायरस से तरफ दहशत हावी हो गयी है। धमतरी में भी दहशत का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। मास्क और हाथ साफ करने के लिए इस्तेमाल में आने वाले सैनीटाइजर की कालाबाजारी व अधिक दाम में बिक्री किये जाने की शिकायत सामने आने लगी है। चूंकि डिमांड अचानक बढ़ गयी इसलिए मुनाफा कमाने की होड़ मच गई। शिकायत मिलने के बाद कलेक्टर ने स्वास्थ विभाग की टीम के साथ शहर के तीन मेडिकल स्टोर्स में जांच की, जिसमे एक मेडिकल में कुछ खामियां मिली, कलेक्टर ने मेडिकल संचालक को नोटिस देने का निर्देश दिया है।

 

09-03-2020
रायपुर पहुंचे केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने आईटी छापे पर कहा, इंकम टैक्स चोरी देश के साथ अन्याय

रायपुर। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर सोमवार सुबह रायपुर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में कई बार आना हुआ, लेकिन केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार रायपुर आना हुआ है। व्यापारियों के साथ बैठक है जिसमें उन्हें सरकार के कार्यों और नीतियों से अवगत कराया जाएगा। व्यापारियों को किसी प्रकार की परेशानी है तो उसे जानकर समाधान किया जाएगा। इसके साथ ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने का कार्यक्रम है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ भी मुलाकात का कार्यक्रम तय है।

प्रदेश सरकार के आरोप कि छत्तीसगढ़ में आयकर छापा केन्द्र के ईशारे पर किया गया है के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आयकर विभाग कोई कार्रवाई करता है तो पूरी जानकारी के बाद ही करता है। इंकम टैक्स चोरी देश के साथ अन्याय है। क्या इमानदारी से काम करने वाला व्यक्ति कभी चाहेगा कि वो टैक्स भरे और कोई आयकर की चोरी करता रहे। छापामारी विभाग के अधिकारियों का काम है। यदि सैकड़ों करोड़ की कर चोरी पकड़ी जाती है तो प्रश्न चिन्ह खड़ा होता है। यस बैंक के मामले में अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस मामले में आरबीआई से पूरी जानकारी मांगी गई है। साथ ही सीबीआई अपना काम कर रही है। उनके और परिवार के विदेश जाने पर लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। देश का पैसा कोई लूटेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश की जनता को होली की शुभकामनाएं देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि संघीय ढ़ाचे में हर राज्य की भूमिका होती है। सकारात्मक प्रतिस्पर्धा सकारात्मक द्वंद रहना चाहिए। छत्तीसगढ़ अच्छा काम करे, आगे बढ़े और भ्रष्टाचार मुक्त हो।

09-03-2020
अभिनेता धर्मेंद्र का 'ही मैन' रेस्टोरेंट जिला प्रशासन ने किया सील, यह थी वजह...

नई दिल्ली। अभिनेता धर्मेंद्र के 'ही मैन' ढाबे को सील कर दिया गया है। धर्मेंद्र का ढाबा जिला प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है। बताया गया है कि प्रशासन ढाबे को पहले भी दो बार नोटिस दे चुका था, उसके बावजूद भी अवैध रूप से चल रहा निर्माण कार्य नहीं रुका, जिसके बाद ढाबे को सील करने की कार्रवाई की गई। दरअसल, प्रशासन को जानकारी मिली थी कि इस ढाबे पर अवैध निर्माण का कार्य चल रहा है। इसके चलते नगर निगम ने 2 बार ढाबे के मैनेजर को नोटिस भी भेजा,लेकिन उसके बाद भी यहां पर अवैध रूप से निर्माण कार्य चलता रहा। नगर निगम के कर्मचारी, अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस बल मौके पर पहुंचे और ढाबे को सील कर दिया।

बता दें कि फिल्म अभिनेता धर्मेन्द्र ने थोड़े दिन पहले ही इस ढाबे का उद्घटान धूमधाम से किया था। धर्मेन्द्र के कई पोस्टर ढाबे में लगे हुए हैं, जिसके चलते लोग भी काफी आकर्षित होकर यहां आते थे। दरअसल ये जगह न्यू वर्ल्ड होटल की है। यहां पर ही मैन ढाबे के मालिक ने लीज पर ले रखी थी, न्यू वर्ल्ड के मालिक ने भी इन्हें कई बार समझाया पर इन्होंने किसी की नहीं सुनी, जिसके चलते आज प्रशासन की तरफ से ही मैन ढाबे को बंद किया गया। वैसे यह धर्मेंद्र का पहला रेस्टोरेंट नहीं है, इसके पहले भी मुबई, दिल्ली और मुरथल में भी इनके रेस्टोरेंट्स हैं।

 

07-03-2020
भाजपा विधायक के रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर, संजय पाठक बोले - बदले की भावना से की गई कार्रवाई

भोपाल। मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ में प्रशासन ने भाजपा विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलाया है। प्रशासन का कहना है कि रिसॉर्ट को धवस्त करने से पहले भूमि अतिक्रमण के खिलाफ नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया, जिसके बाद प्रशासन ने रिसॉर्ट को ध्वस्त कर दिया। वहीं, संजय पाठक का कहना है कि यह सरकार द्वार बदले की भावना से की गई कार्रवाई है। बता दें कि संजय पाठक का नाम कथित रूप से विधायकों की खरीद-फरोख्त में भी आया था। हालांकि, उन्होंने ऐसे किसी भी मामले में शामिल होने से इनकार किया था।

संजय पाठक का कमलनाथ से मिलने से इनकार, कहा- मुझे अगवा करने की कोशिश हुई

इससे पहले भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री संजय पाठक ने कांग्रेस में शामिल होने की अफवाहों को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं भाजपा का हिस्सा था, मैं भाजपा का हिस्सा हूं और हमेशा भाजपा में रहूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात नहीं की है। कल रात मुझे अगवा करने की कोशिश की गई। इस राजनीतिक खेल में मुझे उम्मीद है कि मेरा अपहरण या हत्या नहीं होगी। मुझ पर बहुत दबाव डाला जा रहा है। मैं हमेशा भाजपा में रहूंगा।

29-02-2020
सिंचाई विभाग ने की अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही, अतिक्रमणकारियों ने लगाया भेदभाव का आरोप

धमतरी। जिले में लगातार अवैध निर्माणों पर कार्यवाही हो रही है। जिले के सिंचाई विभाग मुख्यालय रुद्री में अवैध निर्माण पर बड़ी कार्यवाई हुई है। सिंचाई विभाग ने अतिक्रमण कर बनाये जा रहे चार दुकानों को जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया। आपको बता दें कि रुद्री चौक में सिंचाई विभाग की जमीन पर कई लोगों द्वारा अवैध अतिक्रमण कर दुकानों का निर्माण कर लिया गया है। इन दुकानदारों को विभाग द्वारा नोटिस भी जारी की जाती रही है। बावजूद इसके अवैध कब्जा करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। यही वजह है कि विभाग को सख्ती बरतते हुए शनिवार को तोड़फोड़ की कार्रवाई करनी पड़ी। इस कार्यवाही के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों और अतिक्रमणकारियों के बीच विवाद की स्थिति भी निर्मित हो गई। जिसके चलते काफी देर तक कार्यवाही में विराम लगा रहा। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए विभाग को पुलिस बल की मदद लेनी पड़ी। विभाग की मांग पर रुद्री थाना और सिटी कोतवाली धमतरी के अलावा एडी स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंच गई।जिसके बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई पूरी की गई। इस कार्रवाई से नाराज अतिक्रमणकारियों ने भेदभाव का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि रुद्री चौक में सभी दुकान अतिक्रमण कर बनाए गए हैं। कई स्थानीय लोगों ने जमीन पर कब्जा कर पहले उसे दुकान बनाया फिर बाहरी व्यक्तियों के पास बेच दिया है। यहां तक कि जल संसाधन विभाग के पुराने यात्री प्रतीक्षालय और रिक्शा स्टैंड भी अतिक्रमण की भेंट चढ़ अपना अस्तित्व खो चुका है। अतिक्रमणकारियों का ये भी कहना है कि पूर्व में विभाग द्वारा एक ही खसरा नंबर पर बने सभी दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया था। सभी दुकानों की नापजोख की प्रक्रिया भी हुई थी। लेकिन द्वेषपूर्ण कार्यवाही सिर्फ चार दुकानों के विरुद्ध किया गया है। इस पूरे मामले में अब कलेक्टर रजत बंसल से शिकायत करने की तैयारी की जा रही है।

 

26-02-2020
नर्सिंग इंस्टीट्यूट पर मनमानी फीस वसूली का आरोप, मान्यता रद्द करने सीएमएचओ ने लिखा पत्र, यह है मामला...

कोरिया। विद्यार्थियों से मनमाने तौर पर अवैध फीस वसूली की शिकायत पर सीएमएचओ बैकुंठपुर ने संचालक चिकित्सा शिक्षा को नर्सिंग इंस्टीट्यूट की मान्यता रद्द करने पत्र लिखा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बैकुंठपुर डॉ रामेश्वर शर्मा ने संचालक चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखा। पत्र में सीएमएचओ ने लिखा कि बैकुंठपुर कोरिया में संचालित मार्गदर्शन नर्सिंग इंस्टीट्यूट के प्राचार्य द्वारा वहां अध्ययनरत छात्र छात्राओं से अवैध फीस वसूली की शिकायत मिली है। गत वर्ष भी छात्र छात्राओं ने अवैध वसूली की शिकायत की थी। इसके अलावा वर्तमान में मनमाने ढंग से फीस वसूली की शिकायत सामने आई है। मामले में संस्था को नोटिस भी जारी किया गया था। इस पर सीएमएचओ ने इंस्टीट्यूट की मान्यता रद्द करने पत्र लिखा है।

 

25-02-2020
अब महिला चिकित्सक हुई दहेज प्रताड़ना का शिकार, पति सहित तीन गिरफ्तार

भिलाई। पुराने मकान को तोड़कर नया मकान बनाने के लिए महिला चिकित्सक को प्रताड़ित करने वाले पति सहित तीन लोगों को तालपुरी भिलाई से गिरफ्तार किया गया है। सिरगिट्टी थाना प्रभारी अनंत कुमार साहू ने बताया सिरगिट्टी निवासी महिला चिकित्सक डॉ.विशाखा सिंह की शादी दो साल पहले भिलाई तालपुरी निवासी अभिषेक सिंह से हुई थी। यहां शादी के बाद उनके ससुराल वाले दुर्ग स्थित पुराने मकान को छुड़वा कर भिलाई में किराए के मकान में रहकर मायके से रुपए लाकर पुराने घर को बनवाने का दबाव बनाने लगे। शादी के बाद महिला चिकित्सक पति के साथ बेंगलुरु में रहने लगी। वहां पति घर बनवाने के लिए दबाव बनाकर प्रताड़ित करने लगा। गर्भवती होने पर भी मायके आई तो भी ससुराल वाले मकान बनवाने के लिए मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे। प्रताड़ना से तंग आकर डॉ.विशाखा सिंह महिला परामर्श केंद्र में शिकायत की महिला परामर्श केंद्र से नोटिस भेजने के बाद भी ससुराल वाले काउंसलिंग में नहीं आए। उस पर सिरगिट्टी पुलिस ने डॉ.विशाखा सिंह की रिपोर्ट पर दहेज प्रताड़ना का जुर्म दर्ज कर लिया। भिलाई में दबिश देकर पति अभिषेक सिंह,चाचा ससुर अरविंद सिंह,जेठ विवेकानंद सिंह को गिरफ्तार किया। ससुराल के 2 महिलाओं को भी थाने लाया गया,जिन्हें नोटिस देकर छोड़ दिया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804