GLIBS
13-04-2021
कोरोना से मृत लोगों के दाह संस्कार के लिए धरसीवां में चिन्हांकित किए गए मुक्तिधाम, देखें लिस्ट

रायपुर। कोरोना के चलते कोविड-19 के संक्रमण से मरने वालों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इस वजह से शहर में दाह संस्कार के लिए लंबी लाइन लग रही है। सोशल मीडिया पर मेकाहारा का एक वीडियो भी वायरल हुआ है इसे देखते हुए राज्य सरकार ने अलग-अलग क्षेत्रों पर कोविड-19 से मरने वालों के दाह संस्कार के लिए गांव से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर, जितने मुक्तिधाम है उसको चिन्हांकित कर ग्रामों की लिस्ट जारी की है। दाह संस्कार के लिए लंबी लाइन न लगाना पड़े। देखें लिस्ट।

 

22-02-2021
होटल में मृत मिले दमन दीव के सांसद,पुलिस ने जताई आत्महत्या की आशंका

मुंबई। दक्षिण मुंबई के एक होटल में दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर का शव मिला है। पुलिस ने सांसद मोहन डेलकर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने खुदकुशी की आशंका जताई है। फ़िलहाल जांच चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक दमन दीव से सांसद मोहन डेलकर मरीन ड्राइव के एक होटल में मृत मिले हैं। उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस जांच कर रही है। पुलिस को प्राथमिक जांच में यह खुदकुशी का मामला लग रहा है।

हालांकि अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। उल्लेखनीय है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में संघ शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली सीट से निर्दलीय उम्मीदवार मोहन डेलकर ने बीजेपी के नटुभाई पटेल को मात दी थी। 58 वर्षीय नेता दो बच्चों के पिता है। वह दादरा और नगर हवेली के कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके है, उन्होंने 2019 में कांग्रेस छोड़कर निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा और 9 हजार से अधिक वोटों से जीते। वह साल 2004 से संसद में दादरा और नगर हवेली का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

 

23-01-2021
फरसगांव में मिले तीन मृत पक्षी, पशु चिकित्सा विभाग ने जांच के लिए भेजा सैंपल

रायपुर/कोण्डागांव। जिले के नगर पंचायत फरसगांव क्षेत्र में तीन मृत पक्षी मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। थाना परिसर में एक कौआ मृत मिला है। वही नगर के बाजार स्थल के पास दो और मृत पक्षी मिले। इसमें एक कौआ व एक उल्लू शामिल है। सूचना के बाद पशु चिकित्सिक मृत पक्षियों के सैंपल लेकर जांच के लिए रवाना हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक फरसगांव क्षेत्र के बाजार स्थल में दो मृत पक्षी जिसमें एक उल्लू और एक कौआ मृत अवस्था में मिले। इसकी सूचना पशु चिकित्सा विभाग को दी गई। पशु विभाग की टीम ने मौके पर पंहुचकर मृत पक्षियों को सुरक्षित अपने कब्जे में लिया है। साथ ही जांच के लिए भेजा गया है। गौरतलब है कि इन दिनों दंतेवाड़ा एवं जगदलपुर में हुई कौवे की मौत बर्ड फ्लू से होने की पुष्टि हो चुकी है। नगर पंचायत सीएमओ ने नागरिकों से मृत पक्षियों से दूर रहने एवं मृत पक्षी देखने पर तत्काल पशु चिकित्सा विभाग या नगर पंचायत में इसकी सूचना देने की अपील करते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने नागरिकों से अफवाहों से भी बचने का भी आह्वान किया है। फरसगांव के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. चित्रलेखा देव ने बताया कि सभी सूचना पर उनकी टीम ने मौके पर मृत पक्षियों के सैंपल ले लिए गए हैं। इसमें बाजार स्थल के पास दो पक्षी मृत की जानकारी मिली और वही थाना परिसर में भी एक मृत पक्षी की जानाकारी मिली जहा हमारी टीम द्वारा प्रारंभिक जांच में किसी में भी बर्ड फ्लू के लक्षण नहीं मिले हैं, फिर भी जांच के लिए सैंपल भेजे जाएंगे।

22-10-2020
कोरोना संक्रमण से मृत लोगों को दिया जाए मुआवजा : अनीता ध्रुव

धमतरी। जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने राज्य सरकार से मांग की है कि जिन परिवारों में किसी की कोरोना से मृत्यु हो रही है, उन्हें मुआवजा दिया जाए। इस मांग को लेकर उन्होंने कुकरेल के नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन भी सौंपा है। उनका कहना है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी का अंत कब होगा, यह किसी को पता नहीं है। जिस परिवार में मुखिया या कमाऊ सदस्य की मृत्यु कोरोना से हुई है, उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। राज्य सरकार इस बात को गंभीरता से लेकर प्रदान करें। उन्होंने बताया कि धमतरी जिले में अब तक कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या चार हजार से भी अधिक है और 62 लोगों की मौत इससे हो गई है। अभी हर दिन एक दो लोगों की मौत हो रही है, लेकिन आज तक मृतक परिवार को राज्य सरकार की ओर से कोई भी सहयोग राशि प्रदान नहीं की गई है। कोरोना से मौत की रफ्तार जिले में बढ़ती जा रही है। जिसके चलते मृत परिवारों के घर उजड़ चुके है,जिनके तरफ़ सरकार को ध्यान देना चाहिए और मुआवजा दिया जाना चाहिए।

 

17-10-2020
जीवनदायिनी नदियों को बना रहे मृत, किया जा रहा अवैध रेत खनन, खनिज विभाग बेपरवाह

कवर्धा। जिले की जीवनदायिनी नदियों को कुछ लोग मृत बना रहे हैं। जिले के नदी को किसानों के लिए जीवनदायिनी कहा जाता है। जहाँ से उनका फसल तैयार होती है। लेकिन इन दिनों खनिज विभाग व राजस्व विभाग की अनदेखी के कारण नदियों से रेत निकालकर नदियों को मृत बना रहे हैं। पंडरिया विकासखंड, बोड़ला के रेंगाखार, कवर्धा के सकरी नदी सहित जिले भर के सभी बड़े नदियों से बड़े पैमाने पर रेत की अवैध खनन हो रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिले में खनिज विभाग के जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए हैं और पूरे जिले में रेत, मुरुम जैसे कीमती खनिज की अवैध खनन हो रहा है। पंडरिया, बोड़ला, कवर्धा सकरी नदी, लोहारा की नदियों में रेत खनन हो रहा है। इससे शासन को लाखो रुपए की राजस्व का नुकसान भी हो रहा है।
वर्जन
रेत निकालने के लिए अब ई टेंडर होता है। पंचायतों को रेत खनन की छूट को खत्म कर दिया गया है। अवैध रेत खनन पर कार्रवाई करने निरीक्षक को बता दिया गया है।

अनिल सिदार, डिप्टी कलेक्टर, प्रभारी अधिकारी खनिज विभाग कवर्धा।

 

22-08-2020
बस स्टॉप में अधेड़ ने लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस...

रायपुर। शहर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र में जोरा ओवरब्रिज के आगे बस स्टॉप के अंदर अधेड़ का शव लटकता हुआ मिला है। पुलिस के मुताबिक मामला प्रथम दृष्टया में आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है। मृत व्यक्ति की उम्र लगभग 50 से 53 वर्ष बताई जा रही है। मृत व्यक्ति का नाम मुकीम अहमद बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

23-07-2020
मृत बेरोजगार युवक के मुद्दे को लेकर जिला भाजयुमो ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा

दुर्ग। युवक हरदेव सिन्हा द्वारा आत्मदाह करने व उपचार के दौरान मौत होने के मामले को लेकर प्रदेश भाजयुमो के निर्देशानुसार जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष दिनेश देवांगन के नेतृत्व में लॉकडाउन के बीच कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा गया। इसमें मृत युवक के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की गई। सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर बेरोजगारों को नौकरी व भत्ता देने का वादा पूरा करने मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में भाजयुमो जिला महामंत्री नितेश साहू, जिला उपाध्यक्ष राहुल पंडित जिला मंत्री राहुल दीवान,जिला प्रचार मंत्री राजा महोबिया उपस्थित थे। जिले में कोरोना संक्रमण रोकने 8 दिन के लॉकडॉउन के बीच आज इस मुद्दे पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में भाजयुमो द्वारा सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर विरोध दर्ज कराए जाने के कार्यक्रम के तहत जिला युवा मोर्चा द्वारा कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे की अनुमति से जिला भाजयुमो के पांच पदाधिकारियों का दल जिला अध्यक्ष दिनेश देवांगन के नेतृत्व में कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर एसडीएम रविराज ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिनेश देवांगन ने कहा कि बेरोजगारी से नवयुवक हताश परेशान हो रहे हैं।

 

16-05-2020
रेल लाइन पर युवक की मिली लाश, पैर कटने से हुई मौत  

कोरबा। रेल लाइन पर एक युवक के पैर के कट जाने के बाद मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हरदी बाजार पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को सुबह ग्राम पंचायत उतरदा के लोटना पारा निवासी आनंद मरावी 23 वर्ष घर से निकला था। शनिवार सुबह लोगों ने रेल लाइन पर अज्ञात व्यक्ति को मृत हालत में देखा। इसकी पहचान आनंद मरावी के रूप में हुई। इसे देखते हुए परिजनों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही हरदी बाजार पुलिस टीम पहुंची और पंचनामा कार्यवाही करते हुए जांच में लगी है। पुलिस ने बताया कि मालगाड़ी से युवक का पैर कट गया,जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

15-05-2020
प्राकृतिक आपदा में मृत के वारिस के लिए 16 लाख की राशि मंजूर

कोरिया। कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा में मृत के वारिस के लिए 16 लाख रूपये की राशि की मंजूरी दी है। उन्होंने विकासखंड सोनहत के ग्राम कछार की नीतू की स्टाप डेम में डूबने से मृत्यु होने पर उनके वारिस रत्नमणि, ग्राम लटमा के रामरतन की कुआं में डूबने से मृत्यु होने पर उनके वारिस फूल कुंवर, ग्राम सलगवांकला की खुशी राजवाड़े की हसदो बांध में डूबने से मृत्यु होने पर उनके वारिस अमरसाय तथा ग्राम दामुज की किंजल की कुआं में डूबने से मृत्यु होने पर उनके वारिस गोपाल सिंह के लिए 4-4 लाख रूपये की राशि की मंजूरी दी है। उन्होंने इस राशि की मंजूरी राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत प्राकृतिक आपदा राहत के अंतर्गत दी है।

25-04-2020
एक ही परिवार के पांच लोग घर में मिले मृत, जानिए क्या है मामला...

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के एटा जिले से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक ही परिवार के पांच लोगों के घर में मृत मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतकों में दो मासूम भी शामिल हैं। वारदात का पता उस वक्त चला जब शनिवार की सुबह दूध वाला आया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। एटा कोतवाली सिटी के श्रृंगार नगर में एक ही परिवार के पांच लोग घर में मृत मिले हैं। मृतकों में सेवानिवृत स्वस्थ निरीक्षक राजेश्वर प्रसाद पचौरी, उनकी पुत्रवधू दिव्या पचौरी, दिव्या की बहन बुलबुल, आठ साल का बेटा आरुष और एक साल का बेटा आरव शामिल है।
 

08-02-2020
प्राकृतिक आपदा में मृत के वारिसों के लिए राशि मंजूर

कोरिया। कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा में मृत के वारिस के लिए 8 लाख रूपए की राशि की मंजूरी दी है। उन्होंने विकासखंड भरतपुर के ग्राम जमथान की सुरन्ती बाई कुआं में डूबने से मृत्यु होने पर उनके वारिस रामगोपाल, रामनरेश, सविता, रामनाथ, सुशीला, मीरा एवं रामपाल के लिए 4 लाख रूपये की राशि की मंजूरी दी है। इसी तरह उन्होंने ग्राम जमथान की सावित्री की कुआं में डूबने से मृत्यु होने पर उनके वारिस नारायण एवं सुप्रिया के लिए भी 4 लाख रूपये की राशि की मंजूरी दी है। उन्होंने इस राशि की मंजूरी राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत प्राकृतिक आपदा राहत के अंतर्गत दी है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804