GLIBS
09-12-2018
Crime : आठ दिन के मासूम के सामने जलती रही मां

अम्बिकापुर। आठ दिन के मासूम के सामने उसकी मां आग की लपटों से घिरी जलती रही लेकिन उसे कोई बचाने नहीं आया। अंतत: महिला की मौत हो गई। मामला बसंतपुर थाना के जमाई पारा का है। जानकारी के अनुसार जमाई पारा निवासी गीता अगरिया (22)का विवाह जून 2017 में उत्तरप्रदेश नेवरपुर नवडि़हा निवासी सुरेंद्र अगरिया से हुआ था। शादी के कुछ समय बाद से ही पति-पत्नी में विवाद होने लगा। करीब 5 महीने से गीता अपने मायके में रह रही थी। इस बीच सुरेंद्र ने कुछ माह पूर्व ही दूसरी शादी रचा ली जिससे गीता मानसिक तनाव में थी। गीता ने अभी 8 दिन पूर्व ही एक बच्ची को जन्म दिया था।

वह कल आग की चपेट में आ गई। हादसे के वक्त घर में उसकी आठ दिन की बच्ची के अलावा और कोई नहीं था। बाद में उसे स्थानीय अस्पताल के बाद अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वह आग की चपेट में कैसे आई यह रहस्यमय है। परिजनों का कहना है कि वह आग सेंक रही होगी तभी चपेट में आ गई होगी। घटना की जानकारी उसके पति सुरेंद्र को भी दी गई थी लेकिन वह नहीं आया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

03-12-2018
Little Champs : नन्हें कलाकार प्रियांशु का सारेगामापा लिटिल चैंप्स में हुआ चयन

अम्बिकापुर। बतौली क्षेत्र के शांतिपारा निवासी शंकर मिश्रा के 5 वर्षीय प्रियांशु का चयन सारेगामापा लिटिल चैंप्स के लिए हुआ है। प्रियांशु के चयन  से परिवार में खुशी की लहर है। उसका और परिवार का मानना है कि वह इस क्षेत्र में और आगे बढ़कर सरगुजा और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करना चाहता है। प्रियांशु की मां पूनम मिश्रा ने बताया कि वह जब 3 साल का था तभी से उसे गाने का शौक था। इस शौक को उसने अपना जुनून बना लिया था। वह पढ़ाई कम करता और टेलीविजन व मोबाइल पर गाना देखना-सुनना ज्यादा पसंद करता था।

इसी जिद ने उसे इस मंच तक पहुंचा दिया। उन्होंने बताया कि  प्रियांशु किसी भी फिल्म का गाना पूरा याद कर लेता है। बता दें कि प्रियांशु के पिता शंकर मिश्रा खेती-बाड़ी करते हैं और मां हाउसवाइफ  हैं। प्रियांशु  पांच भाई बहनं में सबसे छोटा है। प्रियांशु बतौली के सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा पहली का छात्र है। प्रियांशु की बड़ी बहन ने बताया कि ऑडिशन की जानकारी मिलने पर फार्म जमा किया था। इसके बाद रायपुर और फिर कोलकाता बुलाया गया जहां ऑडिशन हुआ।  

 

29-11-2018
Electric Wire:  सूअर मारने के लिए बिछाए गए करंट से झुलसकर ग्रामीण घायल

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले में जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए शिकारी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं जिसमें कई ग्रामीण अपनी जान गवां चुके हैं। ऐसे ही एक हादसे का शिकार होकर ग्रामीण गंभीर रूप से झुलस गया है जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार मैनपाट क्षेत्र के नर्मदापुर निवासी 32 वर्षीय शिवमूरत यादव पिता उदयनाथ बीती रात फसल की रखवाली करने जा रहा था तभी वह जंगली सूअरों का शिकार करने के लिए बिछाए गए विद्युत तरंगित तार की चपेट में आ गया। हादसे के बाद अचेत अवस्था में उसे ग्रामीणों ने देखा और इसकी जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया।  घायल के अनुसार जंगली सूअर को मारने के लिए वह तार अज्ञात लोगों द्वारा बिछाया गया था जिसकी चपेट में आ गया।

20-11-2018
Voter Awareness: 104 वर्ष की वृद्धा ने अंग्रेजी में हस्ताक्षर कर पीठासीन अधिकारी को चौंकाया

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले की गौरव 104 वर्ष की बुजुर्ग कनक रानी दत्ता ने अम्बिकापुर विधानसभा के मतदान केन्द्र क्र 73 में अपनी पुत्री वंदना दत्ता, पोता बहू अम्बिका दत्ता, परपोती रिद्धिमा और हिताक्षी के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग हर बार की तरह इस बार भी किया और पीठासीन अधिकारी के समक्ष अपना हस्ताक्षर कर अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराई।

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत शत प्रतिशत मतदान के लिए इनके द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करना सब के लिए प्रेरणादायी रहेगा। इतना ही नही कनक रानी दत्ता ने अंग्रेजी में हस्ताक्षर किया जिसपर मतदान दल व उपस्थित मतदाताओं ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया।

20-11-2018
भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह देव ने किया मतदान तो कलेक्टर सारांश मित्तर ने वोट देकर लोकतंत्र का मनाया महापर्व 

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के हाइप्रोफाइल सीट यानी अम्बिकापुर विधानसभा सीट पर सभी की नजर तिकी हुई है,, आज सुबह से ही युवा सहित बुजुर्ग महिला पुरुष बड़े उत्साह के साथ मतदान करने पहुच रहे है,, भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह देव ने पत्नी के साथ बूथ क्रमांक 34 भगवानपुर में पहुँच कर किया वोट,,वही जिले के कलेक्टर सारांश मित्तर ने भी अपनी पत्नी के साथ बूथ क्रमांक 69 में पहुँच कर मतदान किया। 10:00 बजे तक जिले के विधानसभा अम्बिकापुर 14, सीतापुर 9, लुंड्रा 22 प्रतिशत  मतदान हुआ है।
80 वर्षीय वृद्ध विकलांग महिला पहुँची मतदान केन्द्र
सीतापुर विधानसभा के मतदान केन्द्र क्रमांक 192 पर पहुँची थी तिलोचनी बाई मतदान करने, इन्होंने मतदान करके खुशी जाहिर की। वहीं सीतापुर में लोगों का जन सैलाब काफी संख्या में पहुँच रहे है मतदान करने। सीतापुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत और भाजपा के प्रो.गोपाल राम ने भी हर्षपूर्ण मतदान किया । 

10-11-2018
Mahamaya Committee: सूर्योपासना के लिए छठ घाट सजकर तैयार
कल से शुरू होगा सूर्य उपासना का महापर्व
06-11-2018
Voter Awareness: मतदाताओं को जागरूक करने मतदान दीपोत्सव का आयोजन

अम्बिकापुर। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए संभाग के सबसे बड़े पीजी कॉलेज परिसर  में मंगलवार को दस हजार दीये जलाकर लोगों को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए अभियान चलाया गया।

विधानसभा आम निर्वाचन 2018 को दृष्टिगत रखते हुए जिला स्वीप प्लान समिति की अध्यक्ष एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नम्रता गांधी तथा स्वीप के नोडल अधिकारी एवं सहायक कलेक्टर आकाश छिकारा के मार्गदर्शन में अम्बिकापुर के नागरिकों को शत-प्रतिशत मतदान करने  के  उद्देश्य से आज  करीब 10 हजार दीये जलाकर मतदाता दीपोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें कई आकर्षक रंगोलियां भी बनाई गर्इं। कार्यक्रम में पीजी कॉलेज के  एसके त्रिपाठी सहित पूरा कॉलेज प्रबंधन, जिला की प्रशासन टीम, स्काउट के बच्चे, साथ ही  तीरंदाजी में विजेता खिलाड़ी भी शामिल हुए।

26-10-2018
Assembly Elections: साइकिल से 65 किमी का सफर कर नामांकन पत्र खरीदने पहुंचा शिक्षक

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले में शुक्रवार सुबह 11 बजे अधिसूचना प्रकाशन के साथ ही नामांकन पत्र खरीदने एवं जमा करने का कार्य प्रारंभ हो गया है। नामांकन दाखिले के पहले दिन आज अम्बिकापुर विधानसभा क्षेत्र से ग्यारह प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा जिसमें एक प्रत्याशी शिक्षक कृष्ण नंदन  65 किलोमीटर दूर से साइकिल से चलकर अंबिकापुर कलेक्टोरेट पहुंचे और निर्दलीय चुनाव लडऩे के लिए फार्म खरीदा।

मैनपाट निवासी कृष्ण नंदन ने बताया कि 2010 में विभाग ने झूठा आरोप लगाकर उन्हें टर्मिनेट कर दिया था। वह न्याय के लिए दर-दर भटका लेकिन न्याय नहीं मिला। अब वे इस अन्याय से लडऩे का मूड बनाकर मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने बताया कि वे पूरे विधानसभा क्षेत्र में साइकिल से प्रचार करेंगे। वे नामांकन फार्म खरीदने के बाद साइकिल से ही मैनपाट के लिए रवाना हो गए।

26-10-2018
Election Commission: टीएस सिंहदेव सहित पन्द्रह प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र  
सीतापुर क्षेत्र से एक भी प्रत्याशी ने नहीं लिया नामांकन पत्र
24-10-2018
Attempt Suicide: युवक युवती ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश, दोनों की हालत गंभीर जिला चिकित्सालय रेफर

अम्बिकापुर। जिले के रामगढ़ पहाड़ी मंदिर के सामने दो युवक युवती ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की है वहां उपस्थित लोगों में से किसी ने स्थानीय पुलिस को फोन कर दो युवक युवतियों की जहर खाने की सूचना दी जिस पर मौके पर पुलिस पहुंची और देखा तो दोनों गंभीर हालत में मंदिर के सामने पड़े हुए थे उन्हें उक्त ऊंचाई से किसी तरह ढोकर नीचे लाया गया वहां से 112 से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर पहुंचाया गया जहां दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़का ग्राम कंवलगिरी का रहने वाला है जिसकी उम्र 18 वर्ष नाम कोमल मझवार है और लड़की का नाम अभी पता नहीं चल पाया है वह भी ग्राम नरकालो थाना लखनपुर की निवासी बताई जा रही है । इस संबंध में थाना प्रभारी मनोज प्रजापति ने कहा कि दोनों कैसे रामगढ़ पहुंचे, जहर खाने का क्या कारण है आदि बिन्दुओ पर जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है। बहरहाल  रामगढ़ पहाड़ी पर 632 सीढ़ी चढ़कर मंदिर पहुंची पुलिस और दोनों को किसी तरह वहाँ से उतारकर अस्पताल भेजवाए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804