GLIBS
21-01-2019
Missing : लापता पत्नी ली तलाश में अम्बिकापुर से कोरबा पहुंचा युवक 

कोरबा। लापता पत्नी की तलाश में अंबिकापुर से कोरबा पहुंचा युवक कोरकोमा के जंगल में मिली लाश की शिनाख्ती करने जिला अस्पताल पहुंचा जहां उसकी पहचान की पुष्टि नहीं हुई। अंबिकापुर के जशपुर से कोरबा पहुंचे युवक किशोर दास ने कुछ साल पहले विमला कोरवा नामक युवती से प्रेम विवाह किया है। दोनों के दो बच्चे भी हैं। दोनों अंबिकापुर में किराए के मकान पर रहकर रोजी-मजदूरी कर जीवन-यापन कर रहे थे। कुछ दिन पहले पति-पत्नी के बीच किसी दूसरे युवक से मोबाइल में बातचीत करने को लेकर विवाद हो गया और विमला घर से बिना बताए लापता हो गई। युवक लापता पत्नी की तलाश गांव घर के अलावा रिश्तेदार के यहां करता रहा लेकिन नहीं मिली। किशोर दास ने बताया कि उसने कोरकोमा जंगल में मिली सड़ी-गली लाश को देखकर पहचान किया लेकिन वह नहीं थी इससे उसने राहत की सांस तो जरूरी ली है, लेकिन पत्नी के लापता होने के चलते बच्चे समेत परिजन बहुत परेशान हैं। पुलिस को भी कुछ समय के लिए लगा कि कोरकोमा में मिली लाश की पहचान हो गई क्योंकि लापता पत्नी की तलाश में पहुंचा युवक भी उसके जैसा ही रंग रूप और गोदना के निशान बता रहा था।  

16-01-2019
Ambikapur : अम्बिकापुर में बढ़ रहा अपराध, भाजयुमो ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

अम्बिकापुर। पिछले कुछ महीने से अम्बिकापुर जिले में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही घुनघुट्टा डैम परिसर में गुंडागर्दी की घटना सामने आई थी तो दूसरी ओर मंगलवार को शहर के अंबेडकर चौक स्थित पेट्रोल पंप में  कर्मचारी से मारपीट की गई। लगातार बढ़ रहे अपराध से शहर व जिले की आम जनता के मन में भय है। आज इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष निश्चल प्रताप सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने की मांग की है। सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि पिकनिक स्थल घुनघुट्टा बांध में शहर के महिला एवं बाल विकास में कार्यरत महिला व उनके परिवार से समितियों द्वारा मारपीट की गई।

मंगलवार को दिनदहाड़े अंबिका पेट्रोल पंप में कुछ युवकों द्वारा वहां के कर्मचारी के साथ बेदम मारपीट की गई। रात में शहर में असामाजिक तत्वों द्वारा तेज रफ्तार वाहन चलाने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। शहर के पीजी कॉलेज कला केंद्र मैदान समेत कई मैदानों में रात के दौरान नशाखोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। निश्चल प्रताप सिंह ने आरोप लगाया है कि अभी कुछ दिनों में जिस तरीके से गुंडागर्दी बढ़ गई है इस प्रकार का माहौल पिछले 15 सालों में नहीं था।  गुंडा प्रवृत्ति के लोग अब खुलकर सामने आ रहे हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान विकास पांडे, मनोज कंसारी, दीपक सिंह तोमर, विकास वर्मा, उमेश तिवारी, रोचक गुप्ता, शानू कश्यप, विकास गुप्ता, वेदांत तिवारी, सतीश चौबे, संजू वर्मा, छोटू थामस, शुभम पांडे, रवी प्रताप सिंह, अभिमन्यु श्रीवास्तव, जतिन परमार, मनीष सिंह, प्रतीक यादव, शरदेश मेहता सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

31-12-2018
Minister TS Singh Deo :घोषणा पत्र में किए सभी वादे होंगे पूरे : मंत्री टीएस सिंहदेव

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव का अम्बिकापुर के महामाया पहाड़ स्थित ऑक्सीजन पार्क में नगर पालिक निगम के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने स्वागत   किया। सिंहदेव ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से विकास की गति को तेजी से आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जन-घोषणा पत्र में कर्मचारियों के लिए जो वादे किए गए हैं, उन्हें जरूर पूरा किया जाएगा, चाहे वह पुलिसकर्मियों की साप्ताहिक अवकाश की मांग हो या संविदा कर्मचारियों की। सिंहदेव ने कहा कि सरगुजा वन संपदा एवं प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण रहा है, लेकिन कालांतर में मानव विकास के साथ प्राकृतिक संसाधनों का दोहन बढऩे के कारण इनका ह्रास हुआ है। उन्होंने कहा कि वनों को बचाना होगा, ताकि मानव एवं वन्यप्राणियों के बीच द्वंद्व को कम किया जा सके। सिंहदेव ने वन विभाग द्वारा मानव-हाथी द्वंद्व के बेहतर प्रबन्धन की सराहना करते हुये इसे निरंतर जारी रखने की बात कही। मुख्य वन संरक्षक केके बिसेन ने बताया कि सरगुजा क्षेत्र लगभग 60 प्रतिशत वनों से आच्छादित है और इसमें सतत वृद्धि के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां वन्यप्राणियों की संख्या भी पहले की तुलना में बढ़ी है। जनप्रतिनिधियों तथा आमजनों के सहयोग से भविष्य में भी बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।  

इस अवसर पर नगर निगम के महापौर डॉ अजय तिर्की, नगर निगम के सभापति शफी अहमद, डिप्टी मेयर अजय अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि, सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार, नगर निगम की आयुक्त सूर्यकिरण तिवारी एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

24-12-2018
Raipur: तीन छात्रों की मौत पर मुख्यमंत्री और सिंहदेव ने जताया दुख 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सरगुजा जिले के मुख्यालय अम्बिकापुर निवासी तीन छात्रों की पानी में डूबने से हुई आकस्मिक मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने इन किशोरों के शोक-संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। इसी तरह प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज अपने गृह नगर अम्बिकापुर के तीन छात्रों की ग्राम कल्याणपुर के पास घाघ टिकरा पिकनिक स्पॉट में पानी में डूबने से हुई मृत्यु पर गहरा दु:ख प्रकट किया है। सिंहदेव ने अम्बिकापुर शहर के मायापुर वार्ड निवासी इन दिवंगत युवाओं के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा दिलाने की भी पहल की है। हादसे की जानकारी मिलते ही  सिंहदेव ने जिला कलेक्टर से चर्चा कर घटना की जानकारी ली।

24-12-2018
Ambikapur: पिकनिक मनाने गए तीन छात्रों की नदी में डूबने से मौत
अम्बिकापुर के मायापुर के रहने वाले थे सभी युवक
09-12-2018
Crime : आठ दिन के मासूम के सामने जलती रही मां

अम्बिकापुर। आठ दिन के मासूम के सामने उसकी मां आग की लपटों से घिरी जलती रही लेकिन उसे कोई बचाने नहीं आया। अंतत: महिला की मौत हो गई। मामला बसंतपुर थाना के जमाई पारा का है। जानकारी के अनुसार जमाई पारा निवासी गीता अगरिया (22)का विवाह जून 2017 में उत्तरप्रदेश नेवरपुर नवडि़हा निवासी सुरेंद्र अगरिया से हुआ था। शादी के कुछ समय बाद से ही पति-पत्नी में विवाद होने लगा। करीब 5 महीने से गीता अपने मायके में रह रही थी। इस बीच सुरेंद्र ने कुछ माह पूर्व ही दूसरी शादी रचा ली जिससे गीता मानसिक तनाव में थी। गीता ने अभी 8 दिन पूर्व ही एक बच्ची को जन्म दिया था।

वह कल आग की चपेट में आ गई। हादसे के वक्त घर में उसकी आठ दिन की बच्ची के अलावा और कोई नहीं था। बाद में उसे स्थानीय अस्पताल के बाद अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वह आग की चपेट में कैसे आई यह रहस्यमय है। परिजनों का कहना है कि वह आग सेंक रही होगी तभी चपेट में आ गई होगी। घटना की जानकारी उसके पति सुरेंद्र को भी दी गई थी लेकिन वह नहीं आया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

03-12-2018
Little Champs : नन्हें कलाकार प्रियांशु का सारेगामापा लिटिल चैंप्स में हुआ चयन

अम्बिकापुर। बतौली क्षेत्र के शांतिपारा निवासी शंकर मिश्रा के 5 वर्षीय प्रियांशु का चयन सारेगामापा लिटिल चैंप्स के लिए हुआ है। प्रियांशु के चयन  से परिवार में खुशी की लहर है। उसका और परिवार का मानना है कि वह इस क्षेत्र में और आगे बढ़कर सरगुजा और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करना चाहता है। प्रियांशु की मां पूनम मिश्रा ने बताया कि वह जब 3 साल का था तभी से उसे गाने का शौक था। इस शौक को उसने अपना जुनून बना लिया था। वह पढ़ाई कम करता और टेलीविजन व मोबाइल पर गाना देखना-सुनना ज्यादा पसंद करता था।

इसी जिद ने उसे इस मंच तक पहुंचा दिया। उन्होंने बताया कि  प्रियांशु किसी भी फिल्म का गाना पूरा याद कर लेता है। बता दें कि प्रियांशु के पिता शंकर मिश्रा खेती-बाड़ी करते हैं और मां हाउसवाइफ  हैं। प्रियांशु  पांच भाई बहनं में सबसे छोटा है। प्रियांशु बतौली के सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा पहली का छात्र है। प्रियांशु की बड़ी बहन ने बताया कि ऑडिशन की जानकारी मिलने पर फार्म जमा किया था। इसके बाद रायपुर और फिर कोलकाता बुलाया गया जहां ऑडिशन हुआ।  

 

29-11-2018
Electric Wire:  सूअर मारने के लिए बिछाए गए करंट से झुलसकर ग्रामीण घायल

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले में जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए शिकारी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं जिसमें कई ग्रामीण अपनी जान गवां चुके हैं। ऐसे ही एक हादसे का शिकार होकर ग्रामीण गंभीर रूप से झुलस गया है जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार मैनपाट क्षेत्र के नर्मदापुर निवासी 32 वर्षीय शिवमूरत यादव पिता उदयनाथ बीती रात फसल की रखवाली करने जा रहा था तभी वह जंगली सूअरों का शिकार करने के लिए बिछाए गए विद्युत तरंगित तार की चपेट में आ गया। हादसे के बाद अचेत अवस्था में उसे ग्रामीणों ने देखा और इसकी जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया।  घायल के अनुसार जंगली सूअर को मारने के लिए वह तार अज्ञात लोगों द्वारा बिछाया गया था जिसकी चपेट में आ गया।

20-11-2018
Voter Awareness: 104 वर्ष की वृद्धा ने अंग्रेजी में हस्ताक्षर कर पीठासीन अधिकारी को चौंकाया

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले की गौरव 104 वर्ष की बुजुर्ग कनक रानी दत्ता ने अम्बिकापुर विधानसभा के मतदान केन्द्र क्र 73 में अपनी पुत्री वंदना दत्ता, पोता बहू अम्बिका दत्ता, परपोती रिद्धिमा और हिताक्षी के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग हर बार की तरह इस बार भी किया और पीठासीन अधिकारी के समक्ष अपना हस्ताक्षर कर अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराई।

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत शत प्रतिशत मतदान के लिए इनके द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करना सब के लिए प्रेरणादायी रहेगा। इतना ही नही कनक रानी दत्ता ने अंग्रेजी में हस्ताक्षर किया जिसपर मतदान दल व उपस्थित मतदाताओं ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया।

20-11-2018
भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह देव ने किया मतदान तो कलेक्टर सारांश मित्तर ने वोट देकर लोकतंत्र का मनाया महापर्व 

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के हाइप्रोफाइल सीट यानी अम्बिकापुर विधानसभा सीट पर सभी की नजर तिकी हुई है,, आज सुबह से ही युवा सहित बुजुर्ग महिला पुरुष बड़े उत्साह के साथ मतदान करने पहुच रहे है,, भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह देव ने पत्नी के साथ बूथ क्रमांक 34 भगवानपुर में पहुँच कर किया वोट,,वही जिले के कलेक्टर सारांश मित्तर ने भी अपनी पत्नी के साथ बूथ क्रमांक 69 में पहुँच कर मतदान किया। 10:00 बजे तक जिले के विधानसभा अम्बिकापुर 14, सीतापुर 9, लुंड्रा 22 प्रतिशत  मतदान हुआ है।
80 वर्षीय वृद्ध विकलांग महिला पहुँची मतदान केन्द्र
सीतापुर विधानसभा के मतदान केन्द्र क्रमांक 192 पर पहुँची थी तिलोचनी बाई मतदान करने, इन्होंने मतदान करके खुशी जाहिर की। वहीं सीतापुर में लोगों का जन सैलाब काफी संख्या में पहुँच रहे है मतदान करने। सीतापुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत और भाजपा के प्रो.गोपाल राम ने भी हर्षपूर्ण मतदान किया । 

10-11-2018
Mahamaya Committee: सूर्योपासना के लिए छठ घाट सजकर तैयार
कल से शुरू होगा सूर्य उपासना का महापर्व
Advertise, Call Now - +91 76111 07804