GLIBS
23-02-2020
टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत अब भी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे

नई दिल्ली। वेलिंग्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 144 रन बना लिए है। वह पहली पारी के स्कोर के आधार पर अभी भी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पृथ्वी शॉ (14) अच्छा खेलने के बावजूद जल्द आउट हो गए। इसके बाद एक छोर पर मयंक अग्रवाल (58) ने जरूर बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरे छोर पर बल्लेबाज निगाहें जमने के बाद आउट हो गए। पुजारा (11) कुछ कर सके और न ही कप्तान विराट कोहली (19)। दिन के खेल की समाप्ति पर रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए है। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट का जलवा रहा, इन्होंने तीन विकेट लगाए, तो टिम साउदी को एक विकेट मिला। तीसरे सत्र में आने के कुछ देर बाद मयंक भी साउदी की गेंद पर आउट हो गए। मयंक ने 99 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। मयंक का विकेट 96 के कुल स्कोर पर गिरा। फिर बोल्ट ने कोहली को 113 रनों पर पवेलियन भेज भारत को चौथी सफलता दिलाई। यहां से भारत के लिए राहत की बात यह रही कि उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम को पांचवां विकेट नहीं लेने दिया। 

21-02-2020
इंडिया /न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज: बारिश की वजह से बीच में रुका मैच, भारत का स्कोर 122-5

 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। बारिश की वजह से टी-ब्रेक के बाद का खेल नहीं शुरू हो पाया। टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर 122 रन बना लिए हैं। खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 38 जबकि ऋषभ पंत 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और कप्तान केन विलियमसन ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टी-ब्रेक तक भारत का स्कोर 122-5 था और इसके बाद बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया, क्योंकि बारिश के बाद मैदान काफी गीला हो गया था। अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत नॉटआउट लौटे हैं। अब मैच के दूसरे दिन खेल आधे घंटे जल्दी शुरू होगा। न्यूजीलैंड के लिए पहला मैच खेलल रहे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए।

12-02-2020
नेपाल ने अमेरिका को हराकर बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, 17.5 ओवर में खत्म हुआ मैच  

मुंबई। इंडडियन प्रीमीयर लीग में बेहतर गेंदबाजी की बदौलत नेपाल ने अमेरिका को वनडे क्रिक्रेट के सबसे कम 35 रन पर ढेर कर दिया है। नेपाल टीम ने मैच आठ वकिेट के बड़े अंतर से जीत। आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से प्रशंसा हासलि करने वाले नेपाल के स्पीनर संदीप लामिचाने ने अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन कियौ। आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के मुकाबले में संदीप ने छह ओवर में केवल 16 रन देकर छह विकेट हासिल किए।
बता दें अमेरिका की पारी 12 ओवर में खत्म हो गई। 50 ओवर के वनडे क्रिकेट में यह दूसरा मौका था, जब कोई टीम 35 रन के छोटे से स्कोर पर आउट हुई है। इससे पहले वर्ष 2004 में श्रीलंका की टीम भी जिम्बाब्बे को 35 रन के स्कोर पर आउट कर चुकी है। लामिचाने किसी एक मैच में छह विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं। जवाब में नेपाल ने 5.2 ओवर में केवल दो विकेट गंवाकर मैच जीत लिया। टीम के लिए पारस खाडका ने नाबाद 20 और डीएस ऐरी ने नाबाद 14 रन बनाए।

 

05-02-2020
भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 348 का लक्ष्य, श्रेयस का शतक

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड का टी-20 में सफाया करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पहले वनडे को भी अपने नाम करना चाहती है। हैमिल्टन में खेले जा रहे पहले वनडे में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 347 रन बनाए हैं। श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 103 रन (107 गेंद, 11 चौके, 1 छक्का) बनाए। वहीं लोकेश राहुल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 64 गेंदों में 88 रन ठोक दिए। इस पारी में राहुल ने 6 छक्के और 3 चौके लगाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए निर्धारित 50 ओवर में 348 रन बनाने होंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804