GLIBS
19-06-2021
Video: नाले में बोरे में मिली महिला की लाश, हत्या की आशंका, पुलिस तफ्तीश में जुटी

राजनांदगांव। सड़क किनारे नाले में एक बोरे में एक महिला की लाश मिली है। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। मामला छुईखदान थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के अनुसार  शनिवार सुबह जब उस मार्ग से लोग गुजर रहे थे तो बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जब बोरे को बाहर निकाला तो उसमें एक महिला की लाश मिली। महिला की उम्र लगभग 27 वर्ष की बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि महिला खैरागढ़ थाना क्षेत्र के लालपुर की रहने वाली थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम ने आशंका जताई कि महिला की हत्या कर लाश को यहाँ फेंका गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

18-06-2021
हाइवा ने वेन को पीछे से मारी ठोकर,  महिला को आई गंभीर चोट, नई सोल्ड कार हुई क्षतिग्रस्त

धमतरी। नेशनल हाइवे में बिरेझर चौकी क्षेत्र के अंतर्गत सोनपुर मोड़ के पास जबरदस्त सड़क हादसा हुआ है। सड़क हादसे में हाइवा ने नई इको वेन को पीछे से टक्कर मार दी। इको में 5 लोग सवार थे,जिसमें एक महिला को गंभीर चोट आई है। सूचना मिलते ही हाइवे पेट्रोलिंग तत्काल मौके पर पहुंची। उसके साथ चौकी पुलिस भी पहुंची। सभी की मदद से ईको सवार 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मेघा निवासी संतोष बंजारे पत्नी सहित चार लोगों के साथ नई सोल्ड ईको वेन में भिलाई जा रहे थे। नेशनल हाईवे में चौड़ीकरण की वजह से वाहन धीरे धीरे चल रही थी। हाइवा के पीछे जा रही थी तभी पीछे से तेज रफ्तार दूसरी हाइवा ने टक्कर मार दी। इससे 2 हाइवा के बीच इको वेन पिचक गई। तत्काल हाईवे पेट्रोलिंग को इसकी सूचना दी गई। मौके पर प्रधान आरक्षक वीरेंद्र बैस, आरक्षक ललित रघुवंशी और सहायक आरक्षक पवन दिल्ली पहुंचे। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शांता लकड़ा भी पहुंचीं। चालक और बाकी 3 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, लेकिन महिला कार में फंसी रह गई। लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद महिला को बाहर निकाला गया। उनके पैर में गंभीर चोट आई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि यह भयानक हादसा था लेकिन सभी सुरक्षित हैं। हाइवे पेट्रोलिंग सक्रियता दिखाते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाई। बिरेझर पुलिस के सहयोग में घायलों को सुरक्षित निकालकर इलाज के लिए भेजा गया। हाइवा चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही।

 

17-06-2021
नसबंदी के दौरान नस कटने से महिला की मौत, 3 डॉक्टरों पर केस दर्ज

बेमेतरा/रायपुर। जिले में पिछले साल नसबंदी के दौरान महिला के मौत मामले में 3 डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। डॉक्टर्स के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। फरवरी 2020 में नसबंदी के दौरान नस कटने से महिला की मौत हो गई थी। मृतका प्रमिला साहू (25) ग्राम गनियारी की रहने वाली थी। महिला का नसबंदी ऑपरेशन 18 फरवरी 2020 को हेल्थ केयर चिकित्सालय में किया गया था। इसके बाद 19 फरवरी को महिला की स्थिति बिगड़ने पर डाक्टरों ने स्वजनों को सलाह दी कि उन्हें उचित उपचार के लिए दूसरा चिकित्सालय ले जाना अच्छा होगा। डॉक्टर की सलाह पर स्वजनों ने महिला को नारायणा हास्पिटल रायपुर में भर्ती कराया गया, लेकिन महिला की स्थिति गंभीर होने की वजह से 29 फरवरी 2020 को उसकी मौत हो गई। इसके बाद महिला के स्वजनों ने बेमेतरा के उक्त चिकित्सकों के ऊपर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत के आधार पर तथा महिला की मौत के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सहित फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद तीनों चिकित्सकों के खिलाफ धारा 304 ए और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

17-06-2021
महिला ने मिट्टी तेल डालकर खुद पर लगा ली आग, मौत

धमतरी। महिला ने खुद पर मिट्टी तेल डालकर अपने घर के बाहर आग लगा ली। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मामला नगरी क्षेत्र के मुकुंदपुर सड़क पारा का है। मिली जानकारी के अनुसार मृतिका संतोषी बाई चतुर्वेदी उम्र 38 वर्ष सड़क पारा में पति डेविड चतुर्वेदी, तीन बच्चे और सास के साथ रहती थी। बुधवार रात घटना के पहले सास के साथ विवाद के कारण सास के सिर पर चोट आई थी। उसे उपचार के लिए डॉक्टर के पास ले गए। बताया जा रहा है कि जिस वक्त घटना हुई उस समय उसका बड़ा बेटा घर में था। महिला ने आग क्यों लगाई यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मामले में नगरी एसडीओपी नीतीश ठाकुर ने बताया कि मुकुंदपुर सड़क पारा की रहने वाली एक महिला की जलने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आग को बुझाने की कोशिश की पर महिला की मौत चुकी थी। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

17-06-2021
समूहों की महिलाओं ने बताई गृहणी से गांव की आत्मनिर्भर महिला बनने की कहानी, मुख्यमंत्री ने की प्रशंसा 

कोरिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बुधवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय से वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से कोरिया जिले के स्वसहायता समूह की महिलाओं ने बात की। महिलाओं ने शासकीय योजनाओं से गृहणी से गांव की आत्मनिर्भर महिला बनने की कहानी बताई। मुख्यमंत्री बघेल ने महिलाओं को बधाई दी और उत्साहवर्धन किया। साथ ही गांव की अन्य महिलाओं को भी आजीविका से जुड़ने के लिए प्रेरित करने कहा। इसमें मल्टीयूटीलिटी सेंटर घुघरा में फ्लाई ऐश ब्रिक निर्माण करने वाले दुर्गा स्वसहायता समूह की मंजू राजवाड़े, ग्राम पुसला के गौठान में वर्मी कम्पोस्ट निर्माण एवं विक्रय करने वाले जय बजरंग स्वसहायता समूह की प्रतिभा राजवाड़े, ट्री गॉर्ड निर्माण करने वाले एकता स्वसहायता समूह की हिना बेगम, बैंक सखी रनिया और फेंसिंग पोल निर्माण करने वाली मुन्नी बाई शामिल हैं।

16-06-2021
गोबर-गौठान और खाद की कहानी, स्वसहायता समूह की जुबानी : संदीप शर्मा 

रायपुर। कांग्रेस सरकार लगातार प्रचारित कर रहा है कि गोबर से खाद बनाने वाली समूह की महिलाएं मालामाल हो रही हैं। इसकी वास्तविकता का पता लगाने बुधवार को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रभारी संदीप शर्मा समेत स्थानीय पदाधिकारी पांडुका के गौठान पहुँचे। जहाँ पांडुका, अतरमरा, कुटेना, गड़ाघाट की समूह की महिलाएं एकत्रित थी। जिन्होंने अपनी आप बीती किसान नेताओं को बताई। संदीप शर्मा को पांडुका सीता स्वसहायता समूह की अध्यक्ष राधा वर्मा ने बताया कि समूह की 15 सदस्यों ने विगत 9 माह में 160 क्विंटल खाद बनाया है, जिसे 10 रुपए किलो में लेने की बात कही गई है। इसके लिए हमने गौठान से 480 क्विंटल गोबर लिया है, जिसका 96 हजार गौठान समिति को देना है, 30 हजार का केंचुआ का भी देना है। 1 लाख 26 हजार खर्च काटने के बाद हमारे पास 34 हजार बचेगा। इसे हम 15 सदस्य बाटेंगे तो 3000 रुपए भी प्रति सदस्य नहीं मिलेगा और यह भी 9 माह तक कार्य करने के बाद।

ऊपर से स्थिति यह है कि आज तक एक क्विंटल भी खाद सरकार ने नहीं उठाया है। रोजी हिसाब करने से प्रति सदस्य प्रति दिन 10 रुपए भी नहीं पड़ता। इसी प्रकार अतरमरा स्वसहायता समूह की अध्यक्ष हेमलता साहू ने बताया कि 13 सदस्यीय समूह ने पिछले 9 माह में 110 क्विंटल खाद बनाएं हैं, जिसमें से 20 क्विंटल खाद सरकार ने उठाया है। साथ ही हमारे खाता में 7000 रुपए दिए हैं। समूह की महिलाओं की बातों को सुनकर भाजपा किसान मोर्चा प्रभारी संदीप शर्मा ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी बातों को जिला के आला अधिकारियों और सरकार तक पहुँचा कर न्याय दिलाया जाएगा। हल्ला बोल दल में भाजपा नेत्री स्निग्धा शर्मा, दुलारी साहू, किसन कंडरा चंदन साहू, टीकम साहू, वीरेंद्र साहू, मुकेश सिंह, नागेंद्र साहू ,अश्वनी साहू सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

15-06-2021
मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना, रातभर गुजरती रही महिला के ऊपर से गाड़‍ियां, चिथड़ों में मिले अवशेष

गाजियाबाद/रायपुर। गाजियाबाद से लगे हापुड़ में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गई। अज्ञात वाहन की चपेट में आई इस महिला के साथ जो कुछ हुआ वो जानकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाएंगे। क्‍योंकि हादसे के बाद महिला की लाश हाइवे पर पड़ी रही। इसके ऊपर से तकरीबन हर मिनट एक वाहन गुजरा होगा, लेकिन किसी ने भी रुकने की जहमत नहीं उठाई। कपड़े में लाश के चिथड़े—चिथड़े सड़क पर पड़े रहे।

14-06-2021
घर में महिला चला रही थी देह व्यापार का काला कारोबार, ग्राहक बन कर पहुंची पुलिस, 4 महिलाओं और एक युवक को पकड़ा

खंडवा। शहर में एक मकान में देह व्यापार के काले कारोबार का खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस ने मौके से 1 युवक और 4 महिलाओं को पकड़ा हैै। गिरफ्तार महिलाओं में सेक्स रैकेट संचालित करने वाली महिला भी शामिल हैं। खंडवा पुलिस को सूचना मिली थी कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामनगर चौकी क्षेत्र में स्थित चीरा खदान काम्प्लेक्स में लंबे समय से सेक्स रैकेट चलाया रहा है। इसी सूचना के आधार पर खंडवा पुलिस ने दबिश दी। मौके से एक युवक समेत 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया। कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई के अनुसार रामनगर चौकी अंतर्गत चीराखदान काम्प्लेक्स में देहव्यापार की सूचना मिली थी। सोमवार की शाम पुलिस ने टीम गठित कर मौके पर भेजी। जिस मकान में देह व्यापार चल रहा था, वहां एक आरक्षक को ग्राहक बनाकर भेजा। आरक्षक ने सूचना कन्फर्म होने का इशारा किया तो टीम में शामिल लेडी एसआई और कांस्टेबल ने दबिश दे दी। सीएसपी ललित गठरे ने बताया देह व्यापार के मामले में कुल 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है। चीराखदान निवासी महिला, जो कि देह व्यापार चलाती थी, इसके अलावा दो युवतियां और एक युवक को पकड़ा है। सभी आरोपियों पर अनैतिक देहव्यापार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

 

14-06-2021
खेत जा रहे किसान और महिला की हाथी ने ले ली जान, दहशत में ग्रामीण

जशपुर/रायपुर। जशपुर के तपकरा वन परिक्षेत्र के जमुना में हा​थी ने महिला और किसान की जान ले ली। बताया जा रहा है कि महिला जंगल में मशरूम बीनने गई थी। वहीं किसान खेत में बुआई के लिए जा रहा था। इस बीच किसान को कुचल कर मारने के बाद हाथी ने महिला की भी जान ले ली। दोनों को मारने के बाद हाथी शव के पास बैठे रहा। हाथी के आतंक से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। वहीं वन कर्मचारियों ने लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

13-06-2021
बाइक से गिरने के कारण महिला की मौत,अन्य हादसे में मोटरसाइकिल सवार की मौत

रायपुर। अलग-अलग जगहों में दो लोगों की एक्सीडेंट में मौत हो जाने से लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की रिपोर्ट धरसींवा और खरोरा थाने में दर्ज कराई गई है। दरअसल सिलतरा धरसींवा निवासी मनपथ मिश्रा 44 वर्ष ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 12 जून को शाम 4 बजे सिलतरा में तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमक्यू के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए प्रार्थी की बाइक को ठोकर मारकर एक्सीडेन्ट कर दिया। बाइक के पीछे बैठे राजकुमार दुबे 38 वर्ष को गंभीर चोट लगने की वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ धारा 304ए के तहत मर्ग कायम कर अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी ओर खरोरा में महिला की बाइक से गिरने की वजह से मौत हो गई। 8 जून को दोपहर 3 बजे बाइक सवार महिला की रोड एक्सीडेन्ट में गंभीर रुप से घायल हो गई। उपचार के लिए घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बेढंग तरीके से बाइक चलाने के जुर्म में मृतिका के पति मूलचंद खंडेवाल के खिलाफ धारा 304 ए के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

 

11-06-2021
जिला भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष उपासना चंद्राकर ने की टीम की घोषणा, नए और अनुभवी को मिला मौका

दुर्ग। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत एवं जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ.शिवकुमार तमेर की सहमति से भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष उपासना चंद्राकर ने जिला कार्यकारिणी घोषणा की है। इसमें उपाध्यक्ष रुपेशवरी साहू, प्यारी पवार, महामंत्री स्वरूप लता पांडे, कोषाध्यक्ष ममता जैन, मंत्री श्वेता बक्शी, उत्तरा साहू ,ममता जंघेल, कार्यालय मंत्री हेमलता निषाद, मीडिया प्रभारी भावना दिवाकर है।
 

कार्यकारिणी सदस्य: माया शर्मा,प्रतिमा यादव, शैला साहू,वंदना मिश्रा,लता ठाकुर,माया राजपूत, लता सोनवानी,शीतल जांगड़े,प्रतिभा पुरोहित, सुधा राठौर, दुर्गेश नंदिनी वर्मा, प्रमिला सिन्हा, सीता बंछोर, सुनीता वर्मा, उषा यादव, रेमन जांगड़े, जयश्री राजपूत, हिमा साहू, लता शर्मा, सविता वर्मा, मान बाई निषाद।


स्थाई आमंत्रित: सदस्य उषा टावरी,रमशिला साहू,चंद्रिका चंद्राकर,माया बेलचंदन।


विशेष आमंत्रित: सदस्य दीपक देवांगन,ज्योति चंद्राकर,सरिता मिश्रा,बानी सोनी ,सुभद्रा शर्मा, प्रतिभा देवांगन,गायत्री साहू,हेमा शर्मा,पुष्पा वर्मा ,लीना देवांगन,कुमारीबाई साहू, चमेली साहू,शशि साहू,मधु शर्मा ,रेखा यादव,कामिनी देशमुख, विशेष आमंत्रित सदस्य में प्रदेश के कार्य समिति के सदस्य ( जिले ) के जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं सदस्य जनपद अध्यक्ष एवं सदस्य समस्त महिला पार्षद समस्त महिला सरपंच एवं पंच शामिल रहेंगे।
इस अवसर पर महिला मोर्चा अध्यक्ष उपासना चंद्राकर ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी के सहयोग से भारतीय जनता पार्टी के मजबूती के लिए कार्य करते हुए पार्टी को सर्वश्रेष्ठ मुकाम तक पहुंचाएंगे।

 

11-06-2021
आंगन में सो रही बुजुर्ग महिला की गला रेत कर हत्या

कांकेर/रायपुर। जिले के बांदे थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम घोटिनबेड़ा में बीती रात घर के आंगन में सो रही एक बुजुर्ग महिला की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर अज्ञात हत्यारा फरार हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संजय किस्पोट्टा ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी मां घर के आंगन में खाट बिछाकर सो रही थी। उस समय घर से करीब 50 से 100 मीटर दूरी पर मामा के घर में विवाह का कार्यक्रम चल रहा था, जहां चारों भाई बहन गए हुए थे। उस समय मां घर में अकेली थी, जिसकी किसी ने गला रेतकर हत्या कर दी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804