GLIBS
15-03-2020
ओमान ओपन अंडर-21 टेबल टेनिस स्पर्धा : जीत चंद्रा बने चैंपियन, मानव ठक्कर को रजत

नई दिल्ली। भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मानव ठक्कर को सीधे सेटों में हराकर ओमान ओपन में अंडर-21 पुरुष एकल स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया। दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी चंद्रा ने हमवतन ठक्कर को महज 24 मिनट में 11-6 11-7 13-11 से पराजित किया। इससे पहले भारत के सीनियर अचंत शरत कमल ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए पुरूष एकल प्री क्वार्टरफाइनल में बेलारूस के आलियाकसांद्र खानिन को 5-11 11-5 11-3 11-5 11-7 से शिकस्त दी। एक अन्य भारतीय खिलाड़ी हरमीत देसाई ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसके लिये उन्होंने मिस्र के उमर असार को रोमांचक मुकाबले में 7-11 11-13 11-9 11-6 8-11 11-5 11-8 से मात दी। वहीं तीन भारतीय जोड़ियों ने भी युगल सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। शरत और देसाई की जोड़ी ने ओमान के मुहानाद अल बालुशी और असद अलराईसी को 11-4 11-3 11-7 से हराया। मानुष शाह ने ठक्कर के साथ मिलकर बेलारूस के आलियाकसांद्र खानिन और पावेल प्लातोनोव को अंतिम आठ के मुकाबले में 12-10 8-11 11-8 11-9 से मात दी। दिया चिताली और अर्चना कामत ने भी महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया।

 

09-02-2020
अंडर-19 विश्व कप : भारत और बांग्लादेश के बीच खिताबी भिड़ंत आज, जाने किसका पलड़ा भारी

नई दिल्ली। चार बार की चैंपियन और मौजूदा विजेता भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम इंडिया की निगाहें पांचवें खिताब पर होंगी। वर्ल्ड कप में भारत ने अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। मौजूदा विश्व कप में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो काबिले तारीफ है। बल्लेबाजी में दिव्यांश सक्सेना और यशस्वी जायसवाल पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। जायसवाल अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं। अभी तक उन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अर्धशतक और एक शतक की मदद से 312 रन बनाए हैं। वहीं, गेंदबाजी का पूरा दारोमदार कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा, रवि बिश्नोई और अथर्व अंकोलेकर पर होगा।

पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में बांग्लादेश

रविवार को टीम इंडिया पूरे आत्मविश्वास के साथ बांग्लादेश के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उतरेगी। वहीं, दूसरी तरफ से बांग्लदेश की टीम पहली बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश किया है। अगर एक नजर रिकॉर्ड पर डाले तो भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक चार मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने तीन और बांग्लादेश ने एक मुकाबला जीता है। वहीं, ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 23 मैच खेले गए हैं, जिनमें टीम इंडिया ने 18 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ तीन मैचों में जीत दर्ज की है।

टीमें (संभावित) :

भारत: प्रियम गर्ग (कप्तान), कार्तिक त्यागी, यशस्वी जायसवाल, विद्याधर पाटील, तिलक वर्मा, शुभांग हेगड़े, दिव्यांश सक्सेना, रवि बिश्नोई, शास्वत रावत, ध्रूव जुरेल, सिद्देश वीर, आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, सुशांत मिश्रा, कुमार कुशाग्र।

बांग्लादेश : अकबर अली (कप्तान), तौहित हृदॉय, शेरीफुल इस्लाम, तंजीद हसन, मृत्युंजय चौधरी, राकिबुल हसन, शहादत हुसैन, शमीम हुसैन, अभिषेक दास, महामुदुल हसन जॉय, प्रांतिक नवरोसे नबील, परवेज हुसैन, तंजीम हसन साकिब, शाहीन आलम, हसन मुराद।

27-01-2020
पूर्व बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट और बेटी गियाना समेत नौ की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत

मुंबई। रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की रविवार को हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई। हादसे में कोबी की बेटी गियाना मारिया समेत कुल नौ लोगों की मौत हो गई। कोबी अपने निजी हेलिकॉप्टर में थे। अमेरिका के कैलिफोर्निया के कैलाबैसस में हुए इस हादसे की खबर सामने आने के बाद कोबी के फैन्स और खेल जगत में गम का माहौल है। बता दे कि हेलिकॉप्टर में उनके साथ कम से कम आठ लोग और थे। घटना लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर की है जहां हवा में हेलिकॉप्टर में आग लग गई और इसके बाद यह संतुलन खोते हुए झाड़ियों में आ गिरा। कोबी प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन में 20 साल रहे और इस दौरान पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम की।
इस घटना के बाद बॉलीवुड और क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। कई सितारों ने सोशल पर कोबी की मौत पर दुख व्यक्त किया है, जिसमे अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह और सोनम कपूर शामिल है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804